ekterya.com

अपने अभिभावक देवदूत से संपर्क कैसे करें

दुनिया भर के कई लोग अभिभावक स्वर्गदूतों में विश्वास करते हैं। कुछ लोग सोचते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति के पास एक देवदूत है जो उन्हें बचाने के लिए सौंपा गया है। ऐसे अन्य लोग हैं जो मानते हैं कि हर इंसान के दो स्वर्गदूत हैं, एक दिन के लिए और एक रात के लिए। यद्यपि उनके साथ संपर्क बनाने का विचार विवादास्पद है, कुछ का मानना ​​है कि आप अपने संरक्षक दूत के साथ ध्यान और प्रार्थना करते हुए संवाद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने संरक्षक दूत के साथ संपर्क बनाने के लिए ध्यान करें

छवि शीर्षक से संपर्क करें आपका गार्जियन एंजेल चरण 1
1
अपनी जगह तैयार है एक चुप जगह खोजें जहां कोई भी आपको परेशान नहीं करता, आपके कमरे की तरह। सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करें, जो आपको विचलित कर सकते हैं, जैसे कि आपके टेलीविजन, टेलीफोन या कंप्यूटर अगर आप प्रकाश बंद कर देते हैं या पर्दे को बंद कर देते हैं तो यह सहायक हो सकता है आप किसी मोमबत्ती या धूप को हल्का करना चाहते हैं, ताकि आपका मन कुछ पर केंद्रित हो सके।
  • 2
    एक आरामदायक स्थिति में बैठो ध्यान करने के लिए, आपको अब भी लंबे समय तक रहने की आवश्यकता है। उस जगह पर बैठ न जाएं जो आपको परेशान करता है और आपको आगे बढ़ना है। आप नीचे झूठ बोल सकते हैं या झूठ बोल सकते हैं, जब तक आप सो नहीं जाते
  • छवि शीर्षक से संपर्क करें आपका गार्जियन एंजेल चरण 3
    3
    एक गहरी साँस लें और अपना मन साफ ​​करें अपनी आँखें बंद करें या मोमबत्ती पर अपनी आँखें रखें। कुछ मिनटों के लिए बिल्कुल भी कुछ नहीं सोचने का प्रयास करें, अपने संरक्षक दूत भी नहीं। एक स्थिर और धीमी गति से श्वास बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • छवि शीर्षक से संपर्क करें आपका गार्जियन एन्जिल चरण 2

    Video: NEW MOVIE TRAILER (2018) Must See Movie Trailers Of 2018 [HD]

    4
    अपने संरक्षक दूत को नमस्ते कहो अपने दिमाग में, अपने संरक्षक दूत को "हैलो" कहें। अपने आप को ख्याल रखने के लिए धन्यवाद उसे किसी भी समस्या के बारे में बताएं जो आपको परेशान करता है उसे मार्गदर्शन करने और मार्गदर्शन करने के लिए कहें।
  • छवि शीर्षक से संपर्क करें आपका गार्जियन एंजेल चरण 4
    5
    अपने दूत की प्रतिक्रिया सुनें यह पता करने के लिए कि आपका संरक्षक दूत है, सूक्ष्म होगा। शायद यह एक लगभग प्रत्यक्ष शोर, अस्थायी चित्र है कि अपने मन से होकर गुजरता है, गर्मी की भावना, या यहाँ तक लग रहा है कि किसी और खाली कमरे में आप के साथ है।
  • कुछ लोग मानते हैं कि स्वर्गदूत हमारे जीवन में हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं यदि आप उनसे नहीं पूछते हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका संरक्षक दूत तुम्हारे साथ है, तो उसे पूछने के लिए कहें कि आप के साथ कोई और है
  • 6
    थोड़ा ध्यान से ध्यान की स्थिति से बाहर निकलो। अपने दूत को अलविदा कहो प्रार्थना के साथ ध्यान समाप्त करो अगर आपकी आँखें बंद हो गईं, तो अब उन्हें खोलें अपनी स्थिति बदलें और एक या दो मिनट बैठो ताकि आपका दिमाग सामान्य हो।
  • छवि शीर्षक से संपर्क आपका गार्जियन एंजेल चरण 5
    7



    अपने ध्यान का अभ्यास करें ध्यान पूर्ण करने के लिए एक मुश्किल कौशल है। आप इसे पहली बार ठीक से नहीं कर सकते पुनः प्रयास करें, जितनी बार आप कर सकते हैं। यदि आपके पास अवसर है, तो हर दिन, कुछ मिनटों का अभ्यास करना सबसे अच्छा है।
  • विधि 2
    अपने दैनिक जीवन के दौरान चौकस रहें

    छवि शीर्षक से संपर्क करें आपका गार्जियन एंजेल चरण 7
    1
    क्या एक मजबूत अंतर्ज्ञान या कूबड़ की तरह लगता है पर ध्यान दें। कुछ लोग मानते हैं कि स्वर्गदूत हमारे साथ संवाद करते हैं। यदि आपको एक कठिन निर्णय करना होगा और आपके पास ध्यान करने का समय नहीं है, तो मदद के लिए पूछें, अपने दिमाग में, अपने दूत के पास। यदि आपको जवाब मिलता है, तो शायद यह तुम्हारा दूत आपको मार्गदर्शन दे रहा है
  • छवि शीर्षक से संपर्क करें आपका गार्जियन एन्जिल चरण 8
    2
    एक डायरी रखें वह सब कुछ लिखें जो आपको लगता है कि आपका दूत आपको बताता है जब आप मनोविज्ञान के बारे में सोचते हैं, तो प्रेरणाओं को नीचे लिखें आप आसानी से अपनी यादों को भ्रमित कर सकते हैं और आने वाले विचारों को भूल सकते हैं। यदि आपके पास आपकी मदद करने के लिए उनके पास एक स्पष्ट अनुस्मारक है, तो आपके विचारों का आयोजन किया जाएगा।
  • 3
    याद रखें कि आपका संरक्षक दूत आपके पक्ष में है एक स्वर्गदूत सबसे अच्छा उपहार दे सकता है वह महसूस करता है कि कभी अकेले नहीं महसूस किया जा रहा है और संरक्षित किया जा रहा है इस विचार से आपको मुश्किल समय के माध्यम से जाने के लिए आत्मविश्वास मिलता है।
  • विधि 3
    अभिभावक स्वर्गदूतों के बारे में सीखना

    1

    Video: Suspense: My Dear Niece / The Lucky Lady (East Coast and West Coast)

    अपने कनेक्शन को मजबूत करने के लिए अभिभावक स्वर्गदूतों के बारे में और पढ़ें। आपके स्थानीय पुस्तकालय की वेबसाइटों और पुस्तकों में बहुत अधिक ज्ञान समृद्ध है। कई धर्म उन पर विश्वास करते हैं, लेकिन उनके स्वभाव के बारे में उनके बारे में अलग-अलग राय हैं।
    • कई विश्वासों से पता चलता है कि स्वर्गदूतों का एक प्रकार इंसानों से भिन्न है, और दूसरों का मानना ​​है कि मृत्यु के समय लोग स्वर्गदूत बन जाते हैं।
    • कैथोलिक मानते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को संरक्षक दूत भेजा जाता है
    • मुसलमान मानते हैं कि हर आस्तिक के दो अभिभावक स्वर्गदूत हैं, उनमें से एक और उसके पीछे एक है।
    • यहूदी धर्म के अभिभावक स्वर्गदूतों के बारे में कई विवादित राय हैं कुछ विद्वान यह मानते हैं कि लोगों के पास निजी अभिभावक स्वर्गदूत नहीं हैं, लेकिन भगवान प्रत्येक व्यक्ति की जरूरत के क्षणों में एक या कई को भेज सकते हैं। दूसरों का मानना ​​है कि जब एक व्यक्ति एक मिट्ज्वा का प्रदर्शन करता है, तो वह एक साथी स्वर्गदूत बनाते हैं। हालांकि, दूसरों का कहना है कि लैला नाम का एक दूत गर्भधारण से मृत्यु तक व्यक्ति को देखता है।
  • 2
    अपने माता-पिता के साथ बात करें। यदि आप बहुत छोटे हैं और आप अपने परिवार के अभ्यास के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो अपने माता-पिता से पूछें। उनसे पूछो कि वे क्या मानते हैं उन्हें बताएं कि आपने अपने संरक्षक दूत से संपर्क करने का प्रयास किया है और यह सुनिश्चित कर लें कि वे इससे सहमत हैं।
  • 3
    एक धार्मिक नेता से परामर्श करें अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे आपके समुदाय के धार्मिक नेता से मिलने में सहायता कर सकते हैं और अभिभावक स्वर्गदूतों के बारे में पूछ सकते हैं। यदि आप पर्याप्त बूढ़े हैं, तो आप अपने दम पर जा सकते हैं अगर आपके पास पूजा की एक नियमित जगह नहीं है, तो अपने घर के आस-पास की जगहों से संपर्क करें, जिस पर आप रुचि रखते हैं। उनमें से अधिकतर लोगों को धर्म के बारे में लोगों को सिखाने में खुशी होगी, चाहे वे एक ही चीज़ों में विश्वास न करें हों।
  • युक्तियाँ

    • स्वर्गदूतों जैसे आध्यात्मिक प्राणियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें कुछ लोगों का मानना ​​है कि बुरी आत्माओं द्वारा संपर्क किया जाना संभव है जो स्वर्गदूतों का बहाना करते हैं।
    • ऐसे लोग हैं जो दूसरों को अपने स्वर्गदूतों का नाम देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, हालांकि अन्य लोग सलाह देते हैं कि यह एक बुरा विचार है। आप अपने दूत का नाम अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं, लेकिन उन्हें नाम देने से आप उन पर कुछ अधिकार देते हैं। आपके दूत पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है, तब भी जब वह आपकी सहायता और मार्गदर्शन करने के लिए है।
    • अगर आप अपने दूत के साथ संपर्क नहीं कर सकते तो निराश मत हो। ज्यादातर लोग सीधे उनसे बात नहीं कर सकते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com