ekterya.com

कैसे अपने जीवन के पाठ्यक्रम को ठीक करने के लिए

चाहे आप टाइगर वुड्स, केनी पॉवर्स या छोटे भाग्य वाला कोई हो, अगर कोई उस पर ज़ोर रखता है तो कोई भी अपने जीवन की दिशा वापस ले सकता है। कोई भी कहा कि यह आसान था, लेकिन यदि आप अपने अतीत की गलतियों का पता और जीवन आप चाहते हैं की दिशा में प्रयास करने की योजना बनाने के लिए, तो व्यक्ति को आप होना चाहते हैं, सभी बाधाओं के बावजूद बनने के लिए अपने रास्ते पर हो। कभी कोई भी जो आपको विश्वास नहीं करता है, उसे आप को हतोत्साहित न करें, या सोचें कि आप कहां से सफल हो सकते हैं। यदि आपको कभी संदेह है, तो बस याद रखें कि हर कोई एक अच्छा रिटर्न चाहता है। अपने जीवन को चारों ओर मोड़ने के रास्ते पर कदम 1 देखें।

चरणों

भाग 1

अपने जीवन की दिशा फिर से हासिल करने की योजना बनाना
लाइफ में मेक ए रिवएबैक स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज चरण 1
1
चेहरा गलत क्या हुआ उन सभी चीजों को लिखो जो गलत हो गए थे, इस तरह से कि वे आपके सामने स्पष्ट रूप से सामने आए हैं बहाने बनाने के बजाय वास्तव में क्या हुआ, इसके बारे में ईमानदार रहें कभी-कभी ऐसी स्थिति का सामना करना मुश्किल होता है, जो आपके नियंत्रण से बाहर था, जब यह आपकी खुद की अनिर्णय या गलत फैसलों की वजह से होती है। अन्य लोगों को यह स्वीकार करना कठिन लगता है कि शायद वे इस आपदा के लिए योगदान देते हैं या इसके कारण होता है अपने जीवन की दिशा जानने के लिए पहला कदम यह जानना है कि आपको इसे करने की आवश्यकता है।
  • बेशक, यह संभव है कि जो कुछ आपके जीवन में गलत हो गया वह आपकी गलती नहीं है शायद तुम दवाओं की लत में गिर गई है या आप एक रिश्ते में बुरी तरह बर्ताव किया, लेकिन यह भी एक सहायक वातावरण में पले-बढ़े नहीं किया होगा या सिर्फ दुर्भाग्य का शिकार किया गया है। चीजें हैं जो आपके नियंत्रण से बाहर हैं और दुर्भाग्य के वार स्वीकार करने के लिए जानने के लिए और नहीं बल्कि उनके खिलाफ काम करता है की तुलना में उन्हें अपने वर्तमान स्थिति के लिए एक बहाने के रूप में इस्तेमाल के लिए अपने आप को दोष मत करो।
  • इमेज का शीर्षक जीवित रहें जीवन में चरण 2
    2
    जानें कि गलत क्या हुआ। यहां तक ​​कि अगर यह सिर्फ बुरी किस्मत थी, तो हमेशा नुकसान को नरम करने के तरीके होते हैं, यदि आप एक ही स्थिति में समाप्त होते हैं यदि आप कॉलेज परीक्षा में असफल रहे, तो समस्या क्या थी? क्या आप विचलित हो गए या आपने सामग्री का अध्ययन नहीं किया? क्या आपने बहुत ज्यादा अध्ययन किया, परीक्षा में अपने आप को अवरुद्ध किया और चिंता के कारण सब कुछ भूल गया? क्या आपके जीवन में एक बड़ा व्याकुलता है, एक दीर्घकालिक संबंध कैसे खत्म होगा?
  • उत्तरों के बिना अपने आप को ये प्रश्न पूछें आप दूसरों को दोष देने के बहाने के लिए नहीं देख रहे हैं - उस शुरुआत से भूल जाओ यह अंतिम विकल्प है: किसी और की गलती थी यदि यह पता चला है कि ऐसा किया है, तो आपको अपनी प्राथमिकताओं और उस रिश्ते को पुन: मूल्यांकन करने होंगे। क्या आपका मित्र, माता-पिता या साझेदार ने आपका अध्ययन निरंतर निरस्त करने का प्रयास किया है? आप अपनी सीमाओं को कैसे बनाए रखने के लिए सीख सकते हैं ताकि अगली बार आपके पास परीक्षाएं हों?
  • जीवित रहें जीवन में वापसी करें चरण 3
    3
    जांच करें कि आपको अपने लक्ष्य पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है। यद्यपि यह आपके जीवन में दिशा फिराने की योजना बनाने से पहले एक अतिवादी विचार की तरह प्रतीत हो सकता है, फिर भी उस दिशा पर पुनर्विचार करना उपयोगी हो सकता है जिसे आप अपना जीवन चाहते हैं। उदाहरण के लिए, क्या कैरियर के लिए विश्वविद्यालय महत्वपूर्ण है जिसमें आपको खुशी होगी? क्या आप लर्निंग स्कूल या पेशेवर संस्थान में कम, विशिष्ट निर्देश के साथ बेहतर होंगे? यदि आप एक शारीरिक रूप से सक्रिय व्यक्ति हैं और के रूप में खुश या दिखाई परिणामों के साथ कुछ कर रही किया हो सकता है: यह संभव है कि शैक्षिक या लिपिकीय कार्य एक जीवन पसंद निर्माण, विद्युत कार्य, हीटिंग और वातानुकूलन, पाइपलाइन, यांत्रिक रूप में के रूप में अच्छा नहीं है या वानिकी इंजीनियरिंग
  • फोकस बदलें: अपने जीवन की दिशा पाने के लिए आपको अपने असफल प्रयास की दिशा में उसी दिशा में जाने की आवश्यकता नहीं है। जीवन परीक्षण और सफलता या त्रुटि (स्वयं में विफलता नहीं) है इसका अर्थ है कि असफल परीक्षण केवल उन्हीं हैं - यह मुकदमा विफल रहा, क्योंकि चिकित्सा विद्यालय या कानून विद्यालय आपके लिए नहीं था। अगर आप कानून स्कूल में जाते हैं क्योंकि आप राजनीति के प्रति भावुक थे, तो सक्रियता, अभियान परामर्श या लॉबिंग आपके दीर्घकालिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए बेहतर विकल्प हैं।
  • जीवन में एक वापसी के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 4
    4
    अपने आप से पूछें कि गलत क्या हुआ, इसके बारे में आप क्या कर सकते हैं। आप अपने जीवन में क्या बदलाव कर सकते हैं जिससे यह फिर से होने की संभावना कम हो जाएगा? यदि यह एक प्राकृतिक आपदा था, तो आप आपातकालीन आपूर्ति खरीद सकते हैं और उन्हें इस तरह से अधिक सुलभ रख सकते हैं कि, यदि ऐसा होता है, तो आपके हाथ में क्या आवश्यक है यदि यह आपकी नौकरी या टूटने का नुकसान है, तो योजना बनाएं कि आप अपनी अगली नौकरी या रिश्ते में होने से रोकने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • संभवतया उन चीजों में से एक जो गलत हो गई थी, वह लोग या परिस्थितियां थीं जो आपको भारी थीं अपने रिश्तों को फिर से मूल्यांकन करें और जांचें कि क्या कोई दोस्ती या विषाक्त संबंध हैं जो आपको उस व्यक्ति के रूप में नहीं बनने देता है जिसे आप चाहते हैं। अगर ऐसा मामला है, तो आपको संबंधों में कटौती की आवश्यकता हो सकती है।
  • लाइफ में मेक ए रिवएबैक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी प्राथमिकताएं तय करें और अपना लक्ष्य चुनें। एक बार जब आप खुद को बताते हैं कि गलत क्या हुआ और क्यों, यह आपके जीवन की दिशा को फिर से हासिल करने की योजना शुरू करने का समय है। योजना इलाके नहीं है आपकी प्रगति के रूप में आपकी योजनाएं बदल सकती हैं, आपको बाधाएं मिल सकती हैं और आप अच्छे भाग्य और अवसरों के अनपेक्षित घबराहट में भी भाग लेंगे, चाहे आप किस दिशा में ले जाएं। यदि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं और आप इसे प्राप्त करने के लिए अधिक या कम समझते हैं, तो आप कहां जा रहे हैं, यह जानने के लिए अल्पकालिक लक्ष्यों को रखना आसान है।
  • यदि आपके पास सफलता के लिए 10 कदमों की एक सही योजना नहीं है तो चिंता न करें। ऐसा कुछ नियोजन से कहीं ज्यादा कठिन हो सकता है, "मेरी सच्ची कॉलिंग" या "मुझे और अधिक प्यार"। बस कुछ ही कदमों से शुरु करें जो आप जानते हैं कि स्थिति में सुधार होगा। जैसा कि आप अपने जीवन के पाठ्यक्रम को ठीक करने के करीब आ जाते हैं, आपको सफल होने के लिए वास्तव में क्या करना चाहिए, इसका बेहतर अंदाजा होगा।
  • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप कुछ करते हैं यद्यपि "क्रिया शब्द के मुकाबले अधिक मूल्यवान" हैं, यह एक अजीब तरह लग सकता है, यह बिल्कुल सही है। आप कह सकते हैं कि आप अपनी ज़िंदगी और हर चीज की वसूली को ठीक कर लेंगे, लेकिन जब तक आप ऐसा करने के लिए पहले कदम नहीं उठाते, तब तक आपके शब्दों का कोई मतलब नहीं होगा।
  • इमेज का शीर्षक जीवित रहें जीवन में कदम 6
    6
    किसी दोस्त या सहयोगी परिवार के सदस्य के साथ अपनी योजना के बारे में बात करें किसी व्यक्ति से बात करना बेहतर है, जो स्थिति का हिस्सा नहीं था। विशेष रूप से किसी ऐसे व्यक्ति ने ऐसी ही समस्या का सामना किया है हो सकता है कि आप अपने आप को स्कूल में लगभग असफल रहने से बचा सकें। उन अन्य विद्यार्थियों से बात करें, जिनके समान बाधाएं आप का सामना कर चुके हैं और उनकी रणनीतियों को सुनते हैं। यदि यह एक ब्रेक है, तो पता करें कि आप और आपके साथी के व्यवहार के बारे में दूसरों के बारे में क्या सोचते हैं - कुछ आश्चर्य हो सकते हैं यह संभव है कि आपके मित्र ने आपकी समस्या को अपनी घटना से पहले आने में बहुत समय पहले आने में देखा।
  • इसके बारे में किसी के बारे में बात करने से आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आप वास्तव में ट्रैक पर वापस पा सकते हैं, और रास्ते में आपको कुछ अच्छी सलाह दे सकते हैं।
  • अपनी योजना के बारे में दूसरों से बात करना भी यह अधिक संभावना बना सकती है कि आप इसे प्राप्त करेंगे। यदि आप वाकई दूसरों को बताते हैं कि आप अपना जीवन बदलना चाहते हैं, तो आप सबसे अधिक संभावना यह करेंगे, क्योंकि आप उनसे जवाबदेह महसूस करेंगे। इस तरह, आपको लगेगा कि आप निराशाजनक हैं और जो लोग आपके बारे में ध्यान रखते हैं यदि आप अंत तक नहीं पालन करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक जीवित रहें जीवन में कदम 7
    7
    कुछ प्रस्तावों को ले लो ये स्वाभाविक रूप से पिछले चरणों का पालन करना चाहिए। इन प्रस्तावों के लिए अपने जीवन में समय लें, शायद किताबों के साथ घर पर रहने के लिए एक सप्ताह में कुछ रात बताए। कभी-कभी निश्चित निर्णय और इच्छाशक्ति का काम अपने संकल्पों को रखने में आसान बनाने के लिए आपको अपने जीवन को फिर से संगठित करने की आवश्यकता है। यदि आप अध्ययन करते समय अपने कंप्यूटर पर त्वरित मैसेजिंग सुविधा को बंद करते हैं, तो आप अपने स्टडीशन सत्र को समाप्त न होने तक दोस्तों के साथ लंबी बातचीत में शामिल नहीं होंगे। अपनी ज़िंदगी के मार्ग को वापस करने की आपकी योजना को छोटे चरणों की श्रृंखला से बनाया जा सकता है। आप अपने आप को एक दिन में सही नहीं कर पाएंगे, लेकिन अपने जीवन में छोटे और प्रगतिशील परिवर्तन करने से आपको सफलता मिल जाएगी।
  • अपनी इच्छा शक्ति बनाए रखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक अपने आप को किसी भी सफलता के लिए छोटे पुरस्कार देकर, चाहे कितना छोटा हो हर बार जब आप अध्ययन करते हैं, तो उसे स्कोरकार्ड में पार कर लें। छोटे, नियमित रूप से मिलने वाले छोटे चरणों में आपकी सफलता की निगरानी करना कुछ भी हासिल करने का सबसे प्रभावी उपाय है। सोचें कि गेम कैसे संरचित होता है - आपको कितनी बार प्रयास और समय खेलने के लिए अंक मिलता है यदि आप अपने पसंदीदा खेल को अपने पसंदीदा खेल की ताल में ढंकते हैं, तो आपकी आदतों को बदलने के लिए इसका एक ही प्रभाव हो सकता है!
  • लाइफ में मेक ए रिवएबैक चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अपनी बुरी आदतों से छुटकारा पाएं आपके पास किसी भी बुरी आदत के वास्तविक कारण हैं जरूरतों को समझना और बुरी आदतों को संतुष्ट करना उन्हें अच्छी आदतों के लिए बदलने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है हो सकता है कि आपका पसंदीदा वीडियो गेम अधिक भावनात्मक रूप से संतोषजनक है क्योंकि यह अध्ययन से अधिक पुरस्कार प्रदान करता है (अंक और स्क्रीन आपको बताते हुए)। पुरस्कार प्राप्त करने और पुरस्कारों को वितरित करने के लिए योग्यता वाले बॉक्स को रखने के लिए इसे गेम में प्राप्त करने में थोड़ा आसान बनाने के लिए मदद मिल सकती है। यदि आप अपने आप को आराम करने और अधिक वजन लेने के लिए बहुत ज्यादा खाते हैं, तो अन्य चीजों के बारे में सोचिए जो आपको आराम करेंगे और आपको इसके बदले में खुशी देंगे।
  • हर बुरी आदत वास्तविक जरूरतों को पूरा करती है, तो अपने काम के तरीकों की मदद से आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के बजाय नियंत्रित में है, तो आप को या दूसरों को चोट पहुंचाए बिना उन जरूरतों को पूरा करने के लिए तरीके खोजने के लिए है।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें जीवन में वापसी करें चरण 9



    9
    ऐसे लोगों को ढूंढें जो इस दौरान आपको समर्थन देंगे। आपके माता-पिता और अच्छे दोस्त आमतौर पर एक अच्छा विकल्प हैं। लेकिन उस स्थिति में याद रखने वाले व्यक्ति को नहीं जाना याद रखें! जो लोग आपको रोकते हैं उन्हें कम समय और ध्यान दें उन्हें परेशान करने से उन्हें समय और ध्यान दे रहा है उस ऊर्जा का इस्तेमाल करना बेहतर है जैसा कि "मैं करेगा मैं उनको सामना करने के बजाय आपको दिखाएगा " हर बार जब आप अपनी सूची में से कुछ प्राप्त करते हैं, तो आप उनसे बात कर सकते हैं कि अगला कदम आगे ले जाने के लिए कितना अच्छा लगता है।
  • बेशक, जिस तरह से आप अपने जीवन की दिशा को फिर से हासिल करने की कोशिश करते हैं, वहां भी असफलता होगी। यह स्वाभाविक है यही कारण है कि यह उन लोगों के साथ मदद करता है जिनके साथ आप अपनी योजना, अच्छे समय और बुरे समय में बात कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, लाइफ में वापसी करें चरण 10
    10

    Video: Taurus November 2018 * Horoscope * Tarot Reading * The Big Shift Is Here! Subtítulos En Español

    अपने सिर को ऊपर रखें और विश्वास मत करो जो सोचते हैं कि आप अपने जीवन की दिशा वापस नहीं ले सकते। आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो इसे कर सकते हैं आपने इसे पहले किया है, इसलिए आपके पास यह सबूत है कि आप सफल हो सकते हैं अधिक ईमानदारी से आप खुद के साथ हैं, यह सबसे अच्छा पता चुनने के लिए आसान होगा। सबसे अच्छी दिशा यह है कि आप अपनी यात्रा में खुशी देंगे, जब वास्तविक जुनून आपके प्रयासों को खिलाती है और प्रक्रिया आपको ज्यादा मज़ेदार होगी, भले ही आप लक्ष्य तक पहुंचने के लिए प्रयास नहीं कर रहे हों।
  • जब आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए काम करते हैं, तो यात्रा का आनंद लें। इसे एक लड़ाई की तरह न करें, बल्कि एक रोमांचक साहसिक के रूप में जो उतार-चढ़ाव से भरा होगा, लेकिन अंततः आपको वहां ले जाया जाएगा जहां आपको होना चाहिए।
  • भाग 2

    आपको मजबूत रखते हुए

    Video: What's it REALLY LIKE to Work at Cinecom?

    इमेज का शीर्षक जीवन में वापसी बनाएं चरण 11
    1
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। आप अपने मिशन के प्रति प्रगति के रूप में आशावादी और ऊर्जावान रहने के लिए महत्वपूर्ण है। यद्यपि यह असंभव लग सकता है, खासकर यदि आप वास्तव में बुरी जगह से आते हैं, तो आप हर दिन सामना करना पड़ते हैं, हारून या शिकायत करने की बजाए मुस्कुराहट के साथ, आपको जितनी ज़रूरत होती है उतनी अधिक होने की संभावना होगी। शिकायत करने के बजाय, जीवन की अच्छी चीजों के बारे में बात करें, जिन्हें आप चाहते हैं हालांकि समय-समय पर भाप को छोड़ने के लिए ठीक है, अपने जीवन के नकारात्मक पहलुओं के बारे में चिंता करने से आप उन पर काबू पाने के लिए केवल कठिन बना सकते हैं।
    • खुश और आशावादी लोगों के साथ समय बिताते हुए आप अपना खुद का रवैया सकारात्मक बना सकते हैं। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ समय बिताते हैं जो किसी भी स्थिति में सबसे खराब देखता है, तो आप सबसे अधिक संभावना उसी तरह महसूस करेंगे।
  • जीवित रहें जीवन में एक वापसी के चरण 12
    2
    अपना आत्मविश्वास रखें बेशक, जब आप अपने पूरे जीवन को फिर से बनाना चाहते हैं, तो अपने आप को बन्द करना आसान होता है, लेकिन आपको उन चीजों को ध्यान में रखना होगा जो आप पर काम करना चाहते हैं। यद्यपि आपकी खामियों को पहचानना और काम करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आप सभी कारणों को याद रखना भी महत्वपूर्ण है क्योंकि आप अपने आप को और सभी चीजें जो आपको आश्चर्यजनक बनाने में पसंद करते हैं, याद रखें। अपने सभी सकारात्मक गुणों और उन चीजों की सूची बनाएं जिनके साथ आप श्रेष्ठ हो। अपने शब्दों और कार्यों के माध्यम से उस सूची को अब और अधिक समय तक बनाने के लिए कार्य करें
  • आपका आत्मविश्वास बढ़ाने का एक तरीका उन चीजों को करना है जो आप अच्छे हैं कुछ भी आपको कुछ ऐसी चीज़ों में उत्कृष्टता से बेहतर महसूस नहीं करेगा जो आपने खुद को किया है।
  • यद्यपि सही विश्वास के विकास के लिए लंबे समय लग सकता है, यह कभी भी परियोजना के विश्वास को परेशान नहीं करता है भले ही आपको इसे महसूस न हो। अपना सिर पकड़ो और फर्श पर नीचे की ओर देखने के बजाय सीधे आगे देखें अपने हाथों को पक्षों के पास रखें, जिससे आप नए इंटरैक्शन के लिए खुद को बंद करने की बजाय संभावनाओं पर खुलें। जितना अधिक आप इसे "बहाना" करते हैं, उतना अधिक होने की संभावना आपको महसूस होती है।
  • मेक ए रिवएबैक इन लाइफ चरण 13
    3
    जिम्मेदार रहें अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेना और पिछली गलतियों के लिए ज़रूरी है जिससे आप आज के स्थान पर पहुंच गए हैं। एक बार जब आप प्रभार लेते हैं और पहचानते हैं कि आप गलत थे, तो आप तेज़ी से आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। अगर आप अपनी 100% समस्याओं के लिए दुनिया को दोष देने पर जोर देते हैं, तो आपको नहीं लगेगा कि आपके पास उन्हें ठीक करने का मतलब है। यदि आप अपने जीवन के नकारात्मक पहलुओं की ज़िम्मेदारी लेते हैं, तो आप उपलब्धि और सकारात्मक लक्ष्यों को जीतने के लिए जिम्मेदार महसूस करेंगे।
  • लाइफ में मेक ए रिएबैक स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो यद्यपि यह ज़िम्मेदार होना ज़रूरी है, यह आपको देखभाल और माफी के साथ व्यवहार करने के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है। हम सभी गलतियां करते हैं और आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि आप गलत तरीके से चला गया है या सिर्फ इसलिए कि आप एक विफलता या हारदार हैं। अपने आप को दया, दया और करुणा से व्यवहार करें और आप देखेंगे कि आगे बढ़ना आसान होगा। यदि आप अपने आप को मोल लेते हैं, तो आत्मविश्वास और सकारात्मक महसूस करना लगभग असंभव होगा, और यह आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोक देगा।
  • स्व-आलोचनात्मक होने के नाते स्वयं को दोष देने के समान नहीं है आलोचना उपयोगी है: यह देख रहा है कि आप ऐसा क्यों करते हैं और देखें कि कुछ और काम कर सकता है या नहीं। यह समस्या हल कर रहा है अपने आप को दोष देने के लिए केवल आपको बेकार से यातना है, आप पहले से ही दर्द में हैं लेकिन वह आपको कुछ अलग करने के लिए प्रेरित नहीं कर रहे हैं। अपने आप को या दूसरों को दोष देने के लिए एक दुष्ट चक्र में परिणाम होता है जहां सब कुछ फिर से हो सकता है यदि यह पहले से ही एक से अधिक बार हुआ है, तो उस संभावना पर ध्यान दें
  • मस्तिष्क में एक वापसी की वापसी का शीर्षक चित्र 15
    5
    आप को चोट लगी हुई हर किसी के लिए क्षमा करें इससे पहले कि आप पूरी तरह से आगे बढ़ने से पहले अपनी पिछली गलतियों को ठीक करना महत्वपूर्ण है उन सभी के बारे में सोचो जो आपने अपने बुरे समय के दौरान चोट पहुंचाई थी या चोट लगी थी। उन्हें, व्यक्ति या लिखित में माफी मांगने का प्रयास करें, और उन्हें बताएं कि आपने क्या हुआ, इसके लिए आप कितना दुखी हैं। वे आपको पूरी तरह से माफ नहीं कर सकते हैं, या उन्हें विश्वास नहीं हो सकता है कि आप वास्तव में तब तक बदलना चाहते हैं जब तक आप अन्यथा साबित नहीं करते, लेकिन यह बेहतर बदलाव के लिए एक कदम है।
  • यदि दूसरों को चोट पहुंचाने के अपराध पर आप डूब जाते हैं तो यह जारी रखना कठिन होगा यद्यपि आपके अतीत के साथ एक निश्चित ब्रेक होना मुश्किल हो सकता है, जो लोग आपको चोट पहुँचाते हैं, उनके लिए माफी मांगना सही दिशा में एक कदम है और आपको मजबूत महसूस करना जारी रखेगा।
  • Video: Dharmic Schools of Thought

    मेक ए रिवएबैक इन लाइफ स्टेप 16 नामक छवि
    6
    दूसरों की सहायता करें आप महसूस कर सकते हैं कि किसी अन्य व्यक्ति की मदद करना वह आखिरी चीज है जो आप कर सकते हैं, जब आप अपने जीवन को मुश्किल में डाल सकते हैं। लेकिन अगर आप अपने दम पर खड़े रहने के लिए तैयार हैं और अपने जीवन की दिशा वापस लेने के लिए अपने रास्ते पर हैं, तो धीमा हो जाओ और किसी की ज़रूरत में मदद करें। यह एक मित्र हो सकता है, जो आपके मुकाबले एक खराब समय हो रहा है, एक पड़ोसी जो अकेला या एक वयस्क भी महसूस करता है, जिसे आपके स्थानीय पुस्तकालय में पढ़ना सीखने में सहायता की आवश्यकता होती है।
  • दूसरों की मदद से उनके जीवन में कोई फर्क नहीं पड़ेगा, बल्कि यह आपको यह देखना देगा कि आपके पास समुदाय और पूरी दुनिया में दुनिया की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि हर कोई कभी-कभी खराब हो जाता है आइंस्टीन को स्कूल से निष्कासित कर दिया गया!
    • आपके पास कुछ कठिन दिन होंगे, उन्हें सीखने के अनुभव के रूप में लेंगे।
    • जो तुम्हें मारता है वह आपको मजबूत बनाता है
    • कुछ प्रेरणादायक फिल्में देखें: "उत्खनन के रहस्य" आपको यह महसूस कर सकता है कि सब कुछ संभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com