ekterya.com

कैसे अपने सपनों को सच करने के लिए

अब आपके सपनों को जीवित करने के लिए आदर्श समय है यदि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और एक उचित योजना बनाते हैं, तो आप अपने सपने सच हो सकते हैं। आपको सिर्फ इतना पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं, तो आपको छोटे कदम उठाने होंगे ताकि आप सफलता की ओर जा सकें। रास्ते में कुछ समस्याएं आती हैं, लेकिन अगर आप असफलताओं से सीखते हैं, तो यह बहुत अधिक संभावना होगी कि अंत में आप जो भी चाहते हैं वह आपको हमेशा चाहिए रहेगा क्या आप जानना चाहते हैं कि आपके सपने सच होने के लिए आपको क्या करना चाहिए? शुरू करने के लिए चरण 1 पर जाएं

चरणों

भाग 1
एक योजना बनाएं

छवि बनाएं आपका सपनों को सच करो चरण 1
1
अपने सपने के बारे में विशिष्ट रहें पहली बात करने की ज़रूरत है, अपने सपने के बारे में विशिष्ट होना है, इसलिए आप सच है, उदाहरण के लिए, आप अपने सपने पत्रिका या नोटबुक में लिख सकता है आने के लिए पाठ्यक्रम पर हैं। अगर आपको नहीं पता कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं, तो आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते। हालांकि, आप यह जानकर पहले भी शुरू कर सकते हैं कि आपको 100% क्या चाहिए। आपको बस एक सामान्य विचार है कि आप क्या करना चाहते हैं और इसे अधिक विशिष्ट बनाने के लिए एक रास्ता खोजना है जैसा कि आप सपने के करीब और करीब आ जाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप हमेशा लिखना पसंद करते हैं और आप एक लेखक बनना चाहते हैं। आपको नहीं पता कि क्या आप उपन्यास लिखना चाहते हैं, एक पत्रकार या प्रेरणादायक ब्लॉगर बनें, लेकिन आपको सही दिशा में आगे बढ़ने के बारे में एक बेहतर विचार मिलेगा।
  • चिंता मत करो अगर आपके पास पहले से नियोजित सभी चीजें नहीं हैं शायद आपका सपना सिर्फ एक नौकरी खोजना है जो आपको महसूस करता है कि आप दुनिया में सकारात्मक बदलाव लाएंगे। इसे प्राप्त करने के कई तरीके हैं, लेकिन एक सामान्य लक्ष्य रखने से आपको इसे प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने सपने चलो सच चरण 2
    2
    स्वप्न को एक जलती हुई इच्छा में बदलना आपको सपने को अपने दिल में जलती हुई इच्छा में बदलना होगा। एक फर्म अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए आत्मविश्वास में वृद्धि के साथ ही साथ जीवन के सबसे कठिन चरणों को दूर करने में आपकी सहायता करेगा अपने सपनों को जलती हुई इच्छा में बदलने का तरीका यह विश्वास करना है कि आपका सपना पाता है और आप इसे प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप इसे केवल 3 किलो खो देते हैं या धूप में चले जाते हैं और इसके लिए कुछ भी नहीं करते हैं, तो आप इसे गंभीरता से नहीं ले सकते
  • जब यह जलती हुई इच्छा बन जाती है, तो आपको अब इसे "सपना" के रूप में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि सपने की प्रकृति का यह है कि यह असत्य है। आपको यह देखना होगा कि यह कुछ और ही था।
  • छवि बनाएं आपका सपनों को सही करो चरण 3
    3
    लक्ष्यों में जलती हुई इच्छा को मुड़ें अगले चरण में जलती हुई इच्छाओं को एक लक्ष्य में बदलना होगा। इससे पहले, एक जलती हुई विश्वास करने के लिए यह प्राप्त था इच्छा में अपने सपने बदल गया है और आप इसे तक पहुँच सकता है, लेकिन यह एक लक्ष्य में बदल जाने की, आप विश्वास करने के लिए आप करेंगे की आवश्यकता होगी। इस तरह का विश्वास आपकी प्रतिबद्धता पर आधारित है कि यदि यह प्राप्त हो, तो आप इसे प्राप्त कर सकते हैं और यदि आप इसे प्राप्त कर सकते हैं, तो आप इसे अब कर सकते हैं। लक्ष्यों के बारे में मुद्दा यह है कि वे समय के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, इसलिए एक समय सीमा लागू करने से आपको इस तथ्य को स्वीकार करने में मदद मिलेगी कि आप उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • जब आप पहले से ही एक लक्ष्य में एक जलती हुई इच्छा हो गए हैं, तो अब आप के रूप में "जल इच्छा" या एक "सपना" के रूप में यह करने के लिए संदर्भित करेंगे - अब जीवन में एक लक्ष्य, एक लक्ष्य केवल आप तक पहुँचने के लिए है कि हो जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने सपने आओ सच चरण 4
    4
    [1]. कार्रवाई की एक सामरिक योजना बनाएँ आपको अपने लक्ष्यों की पूर्ति के लिए एक रणनीति बनाने की आवश्यकता होगी - सामान्य तौर पर, इस रणनीति को "योजना" या "कार्रवाई की योजना" कहा जाता है। वहाँ कार्रवाई का कोई सार्वभौमिक योजना है कि हर किसी के लिए काम करता है, लेकिन हर रणनीति, व्यक्ति और लक्ष्यों को हासिल करना चाहते हैं पर निर्भर करते हैं एक परिणाम के रूप, अपने खुद के कार्य योजना पर निर्भर करेगा बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, तो उसे खोजने की जरूरत होगी।
  • योजना के प्रत्येक चरण को लिखें लिखित रूप में यह होने में मदद मिलेगी आपको लगता है कि और अधिक ठोस है, लेकिन सिर्फ याद है कि जीवन हमेशा आसान नहीं है, तो आप समस्याओं के बिना लक्ष्य के बाद लक्ष्य प्राप्त नहीं कर सकता है, और कुछ कदम बदल रहा है खत्म करने के लिए अपने सपनों को प्राप्त करने या फिर से होने की संभावना है प्रक्रिया के दौरान एक नया मार्ग की कल्पना करो
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका सपने चलो सच चरण 5
    5
    अब कार्रवाई करें जब आप पहले से ही अपने लक्ष्यों को एक व्यक्तिगत कार्य योजना में परिवर्तित कर चुके हैं, तो आपको कार्रवाई करने और प्रत्येक मौके का उपयोग करने की आवश्यकता होगी जो आपके रास्ते पर दिखाई देगी। अब बहस करना बंद करने का समय है और आज जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे स्थगित करना बंद कर दें। यह सच है, इस तरह के अपनी शादी की योजना बना के रूप में स्थगित सपनों के लिए बहुत वैध कारण, कर रहे हैं, बहुत भारी काम का एक मौसम खर्च एक बहुत ही जटिल संबंधों में उलझ जा रहा है, लेकिन अगर आपको लगता है कि रवैया है, तो आप बहाने पूरे जीवन बनाने रख सकता है और आप कुछ भी नहीं पहुंचेंगे
  • ब्रह्मांड का नियम यह है कि जैसे ही आकर्षित होते हैं और जहां की आवश्यकता होती है, ब्रह्मांड की शक्तिएं अवसरों के माध्यम से इस ज़रूरत को पूरा करने की कोशिश करती हैं। आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए अपनी योजना के उपायों पर ले जाने के लिए तैयार होने की आवश्यकता होगी, जो आपको अपनी जलती हुई इच्छा का एहसास करने में मदद करेगा और अंत में अपना सपना सच हो जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका सपने चलो सच चरण 6
    6
    अपने आप को अल्पावधि के लक्ष्य बनाएं. सूची में प्रत्येक बिंदु तक पहुंचने के लिए उपखंडों में अपने मुख्य लक्ष्य को विभाजित करें और निर्धारित समय सीमा निर्धारित करें। सब कुछ छोटे कदम उठा में निहित है, उदाहरण के लिए, यदि आपका सपना एक उपन्यास लिखने के लिए है, तो आप एक लेखन कार्यशाला पर जाकर शुरुआत या यहां तक ​​कि एक पांच पेज कहानी लिखने की कोशिश कर सकते कर सकते हैं। आप उपन्यास के सामने कूद, तो अच्छी तरह से करने के लिए और अधिक कठिन हो जाएगा, तो आपको पहले एक ठोस नींव है कि आप कौशल तुम सच में अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक होते हैं रखना चाहिए।
  • trazarte अल्पावधि को साकार करना जब अपने सपने या यहाँ तक कि जब आप दीर्घकालिक लक्ष्य लक्ष्यों के बारे में सोच, आप लोग हैं, जो उस क्षेत्र में, करीबी दोस्तों या परिचितों है कि क्या कर रहे हैं करने के लिए सलाह के लिए बहुत उपयोगी हो जाएगा, यह जानने के लिए कि उन्होंने इसे कैसे प्राप्त किया। इससे आप किस प्रकार के लक्ष्यों का एक बेहतर विचार प्राप्त करने में मदद करेंगे और वे वास्तव में कितने यथार्थवादी हैं।
  • छवि बनाएं आपका सपनों को सच करो चरण 7
    7
    समय-समय पर अपनी प्रगति की जांच करें जैसा कि आप अपने सपनों को सच करने के लिए यात्रा शुरू करते हैं, यह जानने के लिए महत्वपूर्ण होगा कि आप क्या हासिल कर रहे हैं। जबकि रोम एक दिन में नहीं बनाया गया था और आप जितनी जल्दी चाहें प्रगति नहीं कर रहे हैं, महत्वपूर्ण बात यह होगी कि आप प्रगति कर रहे हैं। यहां कुछ बिंदु हैं जिन्हें आप अपनी व्यक्तिगत प्रगति रिपोर्ट तैयार करने के लिए प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए:
  • यदि आपने अपने लक्ष्य को समय की अवधि में स्थापित किया है
  • यदि आप अभी भी अपने सपने के बाद जाने की इच्छा रखते हैं
  • यदि आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए पथ से भटक गए हैं।
  • मेकअप अपने सपनों का सही शीर्षक चरण 8
    8
    यात्रा का आनंद लें सबसे महत्वपूर्ण बात यह नहीं सोचना है कि आपका जीवन भयानक है और जब आप अपने सपने तक पहुंचते हैं तो आप केवल खुश रहेंगे। वास्तव में, जब आप अपने सपनों तक पहुंच जाते हैं और उत्साह गायब हो जाता है, तो आप देखेंगे कि आप अपने सामान्य स्थिति में लौट सकते हैं और आप एक नया सपना चाहते हैं। तड़प इस तरह की और भविष्य के बारे में सोच, पूरी तरह से प्राकृतिक हैं ताकि आप उस बस खुश रहना सोच के बजाय रास्ते के हर कदम का आनंद या आप अपने आप को गर्व महसूस या महसूस अपने लक्ष्य तक पहुंचने के बाद जो आपके जीवन को अर्थ नहीं है चाहिए । बल्कि, यात्रा के दौरान हर कदम का आनंद लें और अपने आप पर गर्व करें।
  • भाग 2
    प्रेरित रहें

    इमेज का शीर्षक बनाओ आपका सपने चलो सच 9
    1
    सफलता की कल्पना करें समय-समय पर, अपनी आँखें बंद करें और आपके लक्ष्य तक पहुंचने के बाद अपने भविष्य के जीवन की कल्पना करें। कई बार कहो कि आप पहले ही पहुंच चुके हैं और सोचें कि आपके दिमाग, आपके घर, आपके रिश्ते और आपके विचार तब होंगे जब आपको जीवन में सबसे ज़्यादा चाहेंगे। यह प्रेरणात्मक रणनीति उत्कृष्ट है, खासकर जब आप नीचे महसूस करते हैं और विश्वास करते हैं कि आप कभी भी अपने सपने सच नहीं कर सकते। भावनाओं और खुशी को देखने के लिए जो आपके जीवन को भर जाएगा, जब आप अपने लक्ष्यों तक पहुंच जाएंगे तो उन्हें अधिक संभव होगा।



  • आपका शीर्षक बनाओ चित्र सही बनाएं चरण 10
    2

    Video: सिर्फ 17 सेकंड में आप अपने सपने सच कर सकते हो | The 17 Second Manifestation of the Subconscious Mind

    Video: अपने सपनों को सच करने का आसान तरीका

    अपना आत्मविश्वास रखें यदि आप अपने सपनों को सच करना चाहते हैं, तो आपको निराशावादी नहीं होना चाहिए, जब भी कुछ गलत हो जाता है या जब आपका सपना दुर्गम होता है आपको अपना सिर पकड़ना होगा, अपने आप में विश्वास करना और अपना रास्ता आगे बढ़ाना होगा। दौरे के दौरान कुछ संदेह और सवाल होने के लिए यह पूरी तरह से स्वाभाविक होगा, लेकिन अंत में, आपको अपनी क्षमताओं पर विश्वास होना होगा, अन्यथा, कोई नहीं होगा
  • एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखने से आपको विश्वास को बनाए रखने में बहुत मदद मिलेगी। यदि आप प्रत्येक स्थिति में सबसे खराब स्थिति की कल्पना करते हैं, तो यह सबसे अधिक होने वाला होगा।
  • छवि बनाएं आपका सपनों का सही कदम 11
    3
    आराम करने में कुछ समय लेने के लिए मत भूलना। हालांकि अपने सपनों के बाद जाने और अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए लगातार चलना महत्वपूर्ण होगा, लेकिन आपको शांत और शांत होने के लिए एक ब्रेक लेना चाहिए। आपको चिंता से भरा नहीं होना चाहिए, न तो नींद लेना चाहिए या अपने दोस्तों के साथ मस्ती करना भूलना नहीं चाहिए। वास्तव में, समय-समय पर आराम और आराम से आप अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए उत्सुक होंगे जब आप ट्रैक पर वापस आएं।
  • ध्यान आपको शांति से शांति बनाए रखने और अपने लक्ष्यों को देखने में मदद करेगा।
  • योग भी आपके मन और शरीर को जोड़ने के लिए उत्कृष्ट होगा, यह आपको किसी भी जटिल से छुटकारा पाने में मदद करेगा जो आपको पीड़ा देगा और आपको अपनी सबसे बड़ी क्षमता तक पहुंचने नहीं देगा।
  • यह महत्वपूर्ण होगा कि आप इस प्रक्रिया के दौरान खुश और स्वस्थ रहें और अपने आप को ख्याल रखने के लिए कभी भी न भूलें, भले ही आपको बहुत काम करना पड़े। सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 7 से 8 घंटे सोते हैं, तीन स्वस्थ भोजन करते हैं और शराब का अधिक से अधिक नहीं। इस तरह, आप मन की अधिक स्थिर अवस्था में होंगे और आप हमेशा जो चाहें प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी।
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका सपने चलो सच चरण 12

    Video: 21 दिन में सपने सच करें - मन की जादुई शक्ति | The 21 Days Habit Subconscious Techniques - Mind

    4
    विफलता से जानें अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए आपको अपनी गलतियों, असफलताओं से सीखना और आगे बढ़ने के लिए उनका उपयोग करना होगा। यदि कुछ गलत हो गया है, तो आपको रोकना होगा, अपने आप से पूछिए कि ऐसा क्यों हुआ और आप अलग ढंग से क्या कर सकते थे। बेशक, कभी कभी यह दुर्भाग्य और वह सब रहेगा आगे बढ़ने की जाएगी की वजह से हो सकता है, लेकिन समय के सबसे अधिक है, तो आप वहाँ कुछ आप अलग क्या करना है कि देखेंगे। सब के बाद, पागलपन की परिभाषा में से एक आप फिर से पर एक ही काम करते हैं और परिणाम प्राप्त distintos- मान लें कि आप उस वर्ग का हिस्सा बनने के लिए नहीं करना चाहते कर सकते हैं विश्वास करने के लिए है।
  • झटके आपको दबाने की अनुमति देने के बजाय, अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए उन्हें और अधिक भूख बना दें।
  • छवि बनाएं आपका सपनों का सही चरण 13
    5
    दौरे के दौरान रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें यह महत्वपूर्ण होगा लेकिन अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित किया जाना और किसी को भी बाधा डालती के लिए लोगों को जो वास्तव में मदद लेने को सुनने के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण हो जाएगा की अनुमति नहीं है,। बेशक आप सब बकवास है कि केवल आप को हतोत्साहित करने और अपने दिन को बर्बाद करने की कोशिश की उपेक्षा कर सकते हैं, लेकिन आप कुछ और कर सकता है एक दोस्त या विश्वसनीय व्यक्ति जो लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए देख रहे हैं की तरह के बारे में बहुत कुछ जानता है आपको बताता है कि, तो आप तय करने के लिए समय ले सकते हैं क्या सलाह आपकी सहायता करेगी
  • बेशक, सिर्फ इसलिए कि किसी को आपके बारे में परवाह है या अपने लक्ष्यों के बारे में बहुत कुछ जानता है इसका मतलब यह नहीं है कि वह व्यक्ति आपको सबसे अच्छा कार्यवाहक जानता है। यह आपके मानदंडों पर निर्भर करेगा कि आप किस सलाह को लेना चाहिए और कौन अनदेखा करेगा
  • इमेज का शीर्षक बनाओ आपका सपने आओ सच चरण 14
    6
    आवश्यक बलिदान करें ऐसा होने की संभावना है कि आपको कई चीजें छोड़नी पड़ सकती हैं, जिससे आप अपने सपनों को सच्चा बनाने में रुचि रखते हैं। आपको कड़ी मेहनत और अनिवार्य रूप से काम करना होगा, आपको कुछ चीजें जो आप से प्यार करते हैं, चाहे वह अपने दोस्तों के साथ बाहर हो रही हो या अपने परिवार के साथ इतना समय बिताने को छोड़ दें। आपको शहर में अगले मैराथन के लिए प्रशिक्षण का अपना लक्ष्य छोड़ना होगा, अन्यथा आप अपना बहुत समय अवशोषित करेंगे और आपको प्रवेश परीक्षा के लिए अध्ययन करने की अनुमति नहीं देंगे। अपने समय की खपत वाली हर चीज की एक सूची बनाएं और उसका मूल्यांकन करें कि आपको समाप्त करने या कम करने के लिए कौन-से बिंदु चाहिए।
  • किसी ने भी नहीं कहा कि यह एक आसान प्रक्रिया होगी, उदाहरण के लिए अपने परिवार के साथ कम समय खर्च करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको यह याद रखना होगा कि प्रक्रिया समाप्त होने पर आप एक संतुलन तक पहुंच सकते हैं।
  • छवि बनाएं आपका सपनों का सही चरण 15
    7
    सड़क से किसी भी बाधा को निकालें प्रतिबिंबित करें: क्या आप अभी अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोकते हैं? क्या वह एक जहरीला दोस्त है जो हमेशा आपको बुरा और बेकार महसूस करता है? भविष्य के बिना प्रेम संबंध क्या है जो हर बार जब आप अपने आप पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो आपकी सभी ऊर्जा को अवशोषित करते हैं? क्या यह आपकी नौकरी है, जो आपको पूरी तरह महसूस नहीं करता है? हो सकता है कि यह बहुत अधिक शराब है जो आपको बहुत लंबे समय तक लटक रहे हैं, यहां तक ​​कि दिन? आपके रास्ते में बाधा जो भी हो, यह आपके जीवन से इसे खत्म करने के लिए एक व्यवस्थित योजना बनाने का समय होगा।
  • उन सभी चीजों की एक सूची बनाओ जो आपको वापस रखती हैं आपकी मदद करने के लिए किसी करीबी दोस्त से पूछें आप यह भी महसूस नहीं कर सकते हैं कि टेलीविज़न के नशे की लत के रूप में उतना आसान है, जो आपको अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुंचने से रोकता है।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं अपने सपने आओ सच चरण 16
    8
    बहाने को भूल जाओ बेहद सफल और निर्धारित लक्ष्यों का सबसे महत्वपूर्ण सुविधाओं में से एक है कि लोगों को बहाने बनाने बंद करो और आगे लड़ने के लिए, कि उनके रास्ते में बाधाओं हो कि क्या में सक्षम हैं। ठीक है, तो आप शायद लगता है कि आपके माता-पिता अच्छी तरह से इलाज नहीं है और इसलिए अब आप एक कम आत्मविश्वास है, तो आप दुनिया में सबसे अच्छा भाग्य की जरूरत नहीं है, दूसरों को हमेशा आप बुरी तरह से इलाज किया है, लेकिन फिर भी अगर यह सब सच है, देखना चाहिए आप को मजबूत करने के बजाय इसके बारे में अपने आप को एक बहाने के रूप लाभ उठाने आप क्या चाहते हैं नहीं प्राप्त करने के लिए एक अवसर के रूप विपरीत परिस्थितियों।
  • यह सच है कि सभी बहुत भाग्य के साथ पैदा नहीं होते हैं आपको अपने लिए खेद महसूस करना बंद कर देना चाहिए और उन समस्याओं का सामना करना होगा जिन्हें हल करने की ज़रूरत है। यदि आप सफल होना चाहते हैं, तो आपको पीड़ित को महसूस कर जीवन के माध्यम से नहीं जाना चाहिए।
  • छवि बनाएं आपका सपनों का सही कदम 17
    9
    अगर आप इसे तक नहीं पहुंच पाते, तो अपना सपना दोबारा निर्धारित करें। इस लक्ष्य को हतोत्साहित जरूरत नहीं है। बेशक, अगर आप कड़ी मेहनत और सही योजनाओं करते हैं, आप और अधिक इसे पाने के लिए की संभावना होगी। हालांकि, सच बता दिया जा, हर कोई अपने सारे सपने को प्राप्त कर सकते है, खासकर अगर अपनी इच्छा एक प्रसिद्ध अभिनेता है या महान बिक्री के एक उपन्यास लिखने के लिए है। यहां तक ​​कि सबसे प्रतिभाशाली हस्तियों या अधिक सफल लोग भाग्यशाली रहे हैं, लेकिन यह भी हो सकता है कि यद्यपि आप सभी प्रतिभा और दुनिया में उत्साह है, तो आप सफल नहीं हो सकते। यह मामला है और आप फिर से और फिर कोशिश की है, तो आप को एहसास है कि अपने लक्ष्यों को संशोधित करने या तो बनाते हैं तो आप एक पूरा और सुखी जीवन आ जाएगा हो सकता है की आवश्यकता होगी जब हैं।
  • आपका पूरा जीवन किसी सपने तक पहुंचने पर निर्भर नहीं होना चाहिए, लेकिन यदि आप इसे प्राप्त नहीं करते हैं, तो आप विफलता महसूस करने के लिए नियत हो जाएंगे। इसके बजाय, आपको एक संतोषजनक जीवन प्राप्त करने का एक रास्ता खोजना होगा, जिसमें जुगैन्डेलो के बजाय सभी एक ही पत्र में कई सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दिया जाएगा। बेशक, इसके लिए आपको अपनी अपेक्षाओं को बदलना होगा, लेकिन अंत में, आप अपने आप पर और अधिक पूर्ण और गर्व महसूस करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने सपनों को प्राप्त करने का रवैया यह जानना है कि विश्वास करने वालों के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।
    • आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों के साथ अच्छे रवैये रखें और याद रखें कि एकमात्र सीमा खुद ही लागू की जाएगी
    • सपने सपने हैं अगर आप चाहते हैं कि वे सही हों, तो चाबी यह है कि वास्तविक जीवन में आपको उनके लिए लड़ना होगा। अपने व्यक्तिगत सपने के बारे में सकारात्मक रहें, किसी के द्वारा निराश न करें और अपने आप में विश्वास करें।
    • पहला कदम से अब तक अपने सपने को साकार बनने को देखने के लिए, वहाँ एक गलत समझा शब्द है जो नींद से स्विच कर में एक बड़ी भूमिका निभाएगा अब तक में की इच्छा के लिए, उद्देश्य के लिए और लक्ष्य कार्य योजना की इच्छा है वह एक जिसे आप वास्तविकता का आनंद ले रहे हैं कि आप इतना सपना देखा है। आप किसी अन्य व्यक्ति की विधि की प्रतिलिपि नहीं कर सकते हैं क्योंकि उसे आपकी वास्तविकता के लिए अनुकूल होना चाहिए आपको अपनी योजना बनाने की आवश्यकता होगी यह शब्द ध्यान है, जिसका अर्थ है कुछ के बारे में गहराई से सोचना। जब आप कुछ, जो अक्सर "ज्ञान के साथ परामर्श" कहा जाता है के बारे में गहराई से सोचते हैं, क्या आप भीतर गहरे जवाब के लिए प्रयास करेंगे। क्योंकि केवल वहाँ इस दुनिया में शक्ति का स्रोत के लिए कनेक्शन है इस सवाल का जवाब है, तो आप के भीतर है।
    • प्रक्रिया न केवल एक जलती हुई इच्छा में अपने सपने को बदलने के लिए है, लेकिन जब आप अपने सपने पर ध्यान है, यह आप के भीतर हो जाना जाएगा, ताकि बीज अपने सपने है कि आपके जलने इच्छा को जन्म दे देंगे। यह स्वचालित रूप से नए बीज बन जाएगा और जब आप ध्यान फिर से अपने लक्ष्य को जन्म देने के लिए बड़े होते हैं। अपने लक्ष्य नए बीज है जो बदले में कार्रवाई की एक योजना है जो जीवन में बड़े बड़े काम हासिल करने के लिए काम करना होगा को जन्म देने के बन जाएगा।

    चेतावनी

    • किसी और चीज़ से ज्यादा, खुद को और अपनी क्षमताओं में विश्वास करना आवश्यक होगा।
    • यदि आप वास्तव में अपना सपना हासिल करने का प्रयास करते हैं, तो यह संभवतः सच हो जाएगा।
    • हमेशा ऐसा कुछ ढूंढने की कोशिश करें जो आप तक पहुंच सकते हैं। हमेशा अप्राप्य के लिए तड़प तुम बहुत हताश कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अनुशासन
    • धैर्य
    • दृढ़ता
    • प्रतिबद्धता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com