ekterya.com

जीवन में सुसंगतता कैसे प्राप्त करें

यदि आप जीवन में सुसंगतता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको अपने तरीकों, आदतों और सोचने के तरीके में संगत होना चाहिए। आप सुसंगत होने का क्या प्रयास कर रहे हैं? यह एक सवाल है जिसे आप अपने आप से पूछना चाहिए थोड़ा भाग्य के साथ, एक पूर्णतावादी बनने की कोशिश करने के बजाय, आप वफादार, ईमानदार, विश्वसनीय और भरोसेमंद होने के लिए क्या चाहते हैं। और उसी समय, आप कर्मा के मार्ग में आप को वापस करने के लिए उस दृढ़ता की तलाश कर रहे हैं।

चरणों

Video: Dharmic Schools of Thought

जीवन में खोज संगतता शीर्षक छवि शीर्षक चरण 1
1
ईमानदारी से रहें झूठ के साथ एकजुटता समाप्त होती है और झूठों का अपना जीवन होता है और जल्द ही ऐसे धोखे का नेटवर्क बन जाता है जिसे आप बच नहीं सकते यदि आप ईमानदार हैं और कहानियों का आविष्कार नहीं करते हैं, तो आपको लगातार विचार किया जाएगा। इसके अलावा, ज़िंदगी अधिक संगत होगी क्योंकि आप हर समय क्या नहीं कहेंगे कि क्या कहना है और क्या नहीं कहना है ताकि पेंच न करें।
  • जीवन में खोज संगतता शीर्षक चरण 2 में छवि
    2
    दिनचर्या का आनंद लें नियमित रूप से जरूरी और शांति की मां है दिनचर्या आपके लिए अच्छा है, जीवन के अपने अनुभव को जरूरी संसारों के साथ लंगर डालना अपने पूरे दिन को एक नियमित बनाना आवश्यक नहीं है, लेकिन कम से कम आपको ऐसा कुछ करना होगा जो आपको अभ्यस्त अनुष्ठानों के लिए शांत करता है, आपको ध्यान देता है और आपको संतुष्ट करता है।
  • जीवन में ढूंढें संगतता चरण 3 में चित्र



    3

    Video: Prof R. Vaidyanathan & Rajiv Malhotra on the Global and Local Economic Mess

    व्यवस्थित रहें यह मूर्खतापूर्ण और बहुत स्पष्ट लग सकता है, लेकिन यह साफ नहीं है और इसके साथ कुछ भी नहीं है। आज, कल और अगले सप्ताह आप क्या करने जा रहे हैं, इसके बारे में सुनिश्चित करने के साथ यह करना है वास्तव में, कुछ लोगों के लिए यह जानना भी है कि आप एक वर्ष में या दस से दस तक क्या कर रहे हैं, यद्यपि उन लक्ष्यों के बारे में जानने के बजाय आपको एक अच्छा भविष्य की ओर निर्देशित करने के साथ अधिक करना है, आप क्या करने जा रहे हैं। संगठित होने से आपके जीवन में कलात्मकताओं को समाप्त किया जा सकता है और आप क्या मायने रखता है पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है। इसके बदले में बड़ी मजबूती उत्पन्न होती है
  • जीवन में खोज संगतता शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    एक अच्छा और दृढ़ दोस्त बनें मैत्री आपके जीवन में सुसंगत होने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन आपको एक अच्छा दोस्त बनाने के लिए एक अच्छा दोस्त बनने का प्रयास करना होगा। जिस व्यक्ति पर आप भरोसा करते हैं, जो आपको उसी तरीके से देखता है, वह आपकी ज़िंदगी में सुसंगतता लाने में मदद करेगा।
  • जीवन में ढूंढें संगतता चरण 5 में चित्र
    5
    लचीला होना यह सबसे पहले अजीब लग सकता है लेकिन आपको अपने बारे में निश्चित होना चाहिए और पता है कि आप कहां जाना चाहते हैं, लेकिन यह समझने में लचीला भी हो सकता है कि हम सभी बदलाव करते हैं, हालात बदलते हैं और सपने बदलते हैं। यदि आप अपने जीवन की दिशा में लचीला हो सकते हैं, तो आप जहां भी जाएं, आप दृढ़ता प्राप्त करेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com