ekterya.com

कैसे एक सुरक्षित व्यक्ति बनने के लिए और जीवन में सफल

जब आप अपने जीवन की कहानी के लिए खुद के लिए खेद महसूस करना शुरू करते हैं, तो क्षण जब आप जीवन के नकारात्मक दृष्टिकोण को भारी बनने की अनुमति देते हैं जब इस स्थिति को पकड़ना और अपनी सोच को बदलने के लिए शुरू होता है, तो आपको तुरंत प्रतिक्रिया दें। एक दयनीय व्यक्ति को एक सुरक्षित और निडर व्यक्ति से जाने के लिए, आपको थोड़ा साहस, पर्याप्त निर्दयता और अपनी जिंदगी में सुधार करने की इच्छा प्राप्त करना होगा।

चरणों

इमेज शीर्षक जिसे आप डॉन` class=
1
मूल्य अपने आप को यदि आप हर समय आपके लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप जीवन को कठिन बना देंगे। आप सभी लगातार नकारात्मकता के लायक नहीं हैं और, हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि आप क्या सुधार करना चाहिए पर ध्यान दें, यह आपके आत्मविश्वास की हानि के लिए नहीं होना चाहिए। आपको अपने आप से यह बताना चाहिए कि आप एक महान व्यक्ति हैं जो प्रस्तावित कुछ भी कर सकते हैं। हर बार एक नकारात्मक या आलोचनात्मक विचार आपके मन में प्रकट होता है, इसे एक सकारात्मक विचार से मिटा दें जो कहते हैं "हां, लेकिन मैं स्वस्थ हूँ, मैं बुद्धिमान, सक्षम, इत्यादि हूं"। एक बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अक्सर इस अभ्यास को दोहराएं।
  • एक नर्सिंग छात्र चरण 1 के रूप में लक्ष्य हासिल करने वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि आप जीवन से क्या चाहते हैं शेष वर्ष के बावजूद, चाहे वह 80 वर्ष या 10 साल का हों, आप उन वर्षों के सबसे अधिक समय बना सकते हैं जो आपको एक पता देकर आते हैं। तो, आप अपने जीवन के साथ क्या करना चाहते हैं?
  • क्या आप एक नया कैरियर, एक नया व्यवसाय, एक नया शौक या एक नया स्वयंसेवक नौकरी चाहते हैं?
  • क्या आप एक नया प्रेमी चाहते हैं? क्या आप नए प्लैटिक मित्र चाहते हैं?
  • क्या आप खोना या वजन हासिल करना चाहते हैं?
  • क्या आप अपने जीवन की साहसिक शुरू करना चाहते हैं?
  • क्या आप अपने जीवन का आदेश देने में सक्षम होना चाहते हैं?
  • जो भी कारण, आपके दिमाग में इसे पूरी तरह से पुष्टि करते हुए आपको उस पर ध्यान केंद्रित करने और उसे प्राप्त करने के लिए काम करने में मदद मिलेगी।

    Video: आलसी व्यक्ति हमेशा चैन की नींद सोता है [Secret of success in life - Motivational Video]

    Video: सफलता की अदभुत कहानी । एक बार जरूर सुने

    छवि शीर्षक से अस्वीकार स्वीकृति जब आप किसी मित्र को बताएं आप उन्हें प्यार करते हैं चरण 9
  • एसी एपी जीवविज्ञान चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    जिस तरह से आप जारी रहेगा योजना करें आप ऐसा करेंगे! एक पेन और एक नोटबुक लें, जो कि आप अपने साथ ले सकते हैं अब से, भविष्य के लिए अपने सभी विचार, योजनाओं और संबंधित कार्यों को लिखें। उन विशिष्ट तरीकों को लिखें, जिनसे आप प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें बजट, यात्रा, उपकरण आदि शामिल हैं।
  • एक नर्सिंग छात्र चरण 4 के रूप में लक्ष्य प्राप्त करने वाला चित्र
    4



    अपने लक्ष्य को कार्रवाई में रखें धीरे धीरे शुरू करो और एक लक्ष्य हासिल करने के लिए काम करें जो आप प्राप्त कर सकते हैं। जब आप यह पूरा कर लेंगे, तो एक अन्य लक्ष्य के साथ जारी रखें जिसे आप तक पहुंच सकते हैं। जैसा कि आप विश्वास हासिल करते हैं, आप अपने लिए सबसे मुश्किल लक्ष्य निर्धारित करते हैं।
  • हर बार जब आप कोई काम पूरा करते हैं, तो एक छोटे से उपहार के साथ खुश रहें
  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाली छवि` class=
    5
    याद रखें कि आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं आपको खुद का ख्याल रखना चाहिए और अपने आप को महत्व देना चाहिए। यह, आप और अधिक दूसरों उसी रास्ते खोजने में मदद करने के लिए और अपने समय, ज्ञान और कौशल के साथ उदार करने के लिए स्वतंत्र हो जाएगा के रूप में आप अपने आत्मविश्वास को विकसित सबसे अधिक ध्यान और आप अपनी समस्याओं को हल स्वार्थी होने के बारे में नहीं है।
  • छवि शीर्षक से अस्वीकार स्वीकार करें जब आप किसी मित्र को बताएं तो आप उनसे प्यार करते हैं चरण 7

    Video: अलबर्ट आइंस्टीन के जीवन का सच, सफलता के 10 सूत्र

    6
    आपको अपनी क्षमताओं में विश्वास करना चाहिए और आप कौन हैं आत्मविश्वास बढ़ जाता है जब आप अपने आप को जो गुरु को करने का अवसर देते हैं और उसके बाद उस पर निर्माण करते हैं। जब आप अपने आप को कम करना बंद कर दें और अपनी अच्छी विशेषताओं को पहचानना शुरू करें, तब बढ़ाएं। जब आप अपेक्षाओं को छोड़ देते हैं, तो आप यह भी बढ़ा सकते हैं कि आपको लगता है कि अन्य लोगों के बारे में आपके बारे में है।
  • छवि शीर्षक से अस्वीकार स्वीकार करें जब आप किसी मित्र से कहें तो आप उन्हें प्यार 2 चरण
    7

    Video: जीवन का रहस्य, दुनिया, भौतिक शरीर की यात्रा, मानव चेतना और प्रकाश का मार्ग...

    आपको पता होना चाहिए कि दूसरों की अपनी समस्याएं हैं यह संभव है कि कभी-कभी आप महसूस करते हैं कि दूसरों को आपके रास्ते में मिलता है, आपको "कम" महसूस होता है या आप अपने प्रयासों की उपेक्षा करते हैं आलोचना दूसरों में आम और वर्तमान हैं, लेकिन उनमें से कुछ भी रचनात्मक नहीं है या आपके कल्याण के लिए एक सच्ची चिंता को दर्शाता है। क्रूर और बेकार टिप्पणियों के बीच अंतर जानने के लिए जानें, जो आपको अपनी अधिकतम क्षमता तक पहुंचने से रोकते हैं और वास्तव में सही दिशा में एक व्यक्ति के रूप में विकसित करने में मदद करने के लिए टिप्पणियों के बीच। इसमें अंतर करने में थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन यह इसके लायक है और आपकी प्रवृत्ति आपको बताएगी कि अच्छी सलाह क्या है और यह आपको केवल अवरुद्ध करता है याद रखें कि बहुत से लोगों को उनके भरोसे के बारे में अपनी चिंताएं हैं और उनमें से कुछ उन असुरक्षित हैं जो उन चिंताओं को आपके पास स्थानांतरित करने का प्रयास भी करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप रोने की तरह महसूस करते हैं, तो इसे करें यह बेहतर है कि आप इसे रक्षित करने और एक तनाव पैदा करने से सब कुछ रोके और रुकें।
    • अपनी चिंताओं और समस्याओं के बारे में अपने मित्रों और परिवार से बात करें, या यदि आपको बेहतर महसूस हो, तो इसे अपने पत्रिका में लिखें इस तरह, आप इसे छोड़कर दूसरे तनाव को छोड़ देंगे

    चेतावनी

    • यदि आप हर दिन उदास और बुरा महसूस करते हैं, तो डॉक्टर की सलाह लीजिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com