ekterya.com

विश्वास का उपयोग कैसे करें

क्या आपने सोचा है कि क्या सभ्यता की विशेषता है कि गुण (सम्मान, प्रेम, घृणा, संतुलन और लोगों के बीच बातचीत) को संभव बनाता है? हम सब विश्वास का उपयोग करते हैं विश्वास आत्मविश्वास और आश्वासन है कि आप क्या दे देंगे निश्चित रूप से होगा एक दूसरे के साथ एकजुटता और साझा करने के लिए सीखना हमें अनुमति देता है, अगर हम एक समझदार व्यक्ति हैं, तो एक सार्थक जीवन जीने के लिए। वास्तव में, इस सुविधा "आधारशिला" जिस पर स्वीकृति परिवार आधारित है, जनजाति और समुदाय, लोगों को, और इतने पर अनंत को।

चाहे आप अपने आप को गहरा आध्यात्मिक व्यक्ति मानते हों या नहीं, आपको जीवन में आगे बढ़ने, मज़ेदार काम करने और काम करने और स्कूल जाने के लिए विश्वास होना चाहिए। दूसरों के साथ विश्वास करने और साझा करने के लिए सीखना आपको विश्वास से भरा जीवन जीने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1

विश्वास की पुष्टि करें
छवि शीर्षक 427986 1
1

Video: || विश्वास || परमेश्वर की शक्ति में विश्वास करें || jesus hindi bible || JESUS FILM || 2017

"अपनी वृत्ति पर भरोसा करें।" आप जो प्यार करते हैं उस पर फोकस करें, आप जो भी करते हैं उसका आनंद उठाएं, आप जिस पर विश्वास करते हैं या जानने की उम्मीद करते हैं। अपने मन को सुरुचिपूर्ण, उत्तम, या जटिल विचारों से भरें - फिर सकारात्मक रुख के साथ रहने के प्रयास में दूसरों को चुनौती दें कि आप जो अपेक्षा करते हैं (आत्म-प्रेरणा) काम करेंगे अपने सर्वोत्तम प्रयास करें, भय (या नफरत) को दूर करें और, परिस्थितियों के अनुसार, सर्वोत्तम उम्मीद
  • अगर आप स्काइडाइविंग करते हैं, तो एक विशेष व्यक्ति पर विश्वास करें, जो आपके पैराशूट को पैक किया है।
  • आप राजमार्ग गति से ड्राइव करते हैं, तो निहित विश्वास (और कुछ उम्मीद) के साथ जाना कि ड्राइवरों नियमों का पालन करना, कौशल और देखभाल के साथ नेतृत्व, और जीवित रहने के लिए अपने लेन बनाए रखें।
  • यदि आप एक रेस्तरां में खाते हैं, तो विश्वासपूर्वक और विश्वास के आधार पर (आधारित) करें कि कुक आपको नहीं मार देगा, विश्वास के साथ वह खाना शुद्ध, ताजा और सुरक्षित रखेगा।
  • जब आप उच्च स्तर पर होते हैं, तो पहले-दर (या "बेशुमार") प्रगति हासिल करने के लिए खुद को इनाम दें
  • किसी कारण को गले लगाओ, अपना हाथ ताली बजाएं, "लय" का पालन करें, नियमों को स्वीकार करें, जूरी के फैसले का सम्मान करें।
  • प्रतिस्पर्धा करने या सहयोग करने के लिए स्वीकार करें - एक घर, एक स्कूल, एक टीम, एक दोस्ताना या घृणित काम के माहौल में शांति या प्रयास करें और दूसरों के साथ मिलकर लड़ाई करें- नेता का पालन करें ...
  • Video: कैसे बढ़ेगा पति-पत्नी में आपसी विश्वास ? | Shailendra Pandey | Chaal Chakra | Astro Tak

    इस्तेमाल की गई छवि का प्रयोग विश्वास चरण 1
    2
    इस विश्वास को "संभावित" वर्तमान में या एक अपेक्षाकृत परिणाम (अपेक्षित) के रूप में एक नियमित और एक सांसारिक स्थिति से परे, कुछ महत्वपूर्ण है जो चैंपियन के पास काफी हद तक है। चैंपियंस सफल हो सकते हैं क्योंकि वे दृढ़ता से विश्वास करते हैं और उनके विश्वासों और उनके क्रियाकलापों की दृष्टि से उनके उद्देश्यों की निगरानी के लिए और अधिक संभावनाओं पर विश्वास रखते हैं, और क्योंकि, कुछ पहलुओं में वे विश्वास करते हैं और अन्य लोगों के मुकाबले अधिक करते हैं। अन्य लोगों को आप "चैंपियन" के रूप में देखते हैं और स्वीकार करते हैं कि आपके पास किसी व्यापक दृष्टि का उपहार है, यदि संभव हो तो किसी कारण या कारण के लिए। यह सिर्फ उम्मीदों को नवीनीकृत करने तक सीमित नहीं है, लेकिन कुछ ऐसा है जो सत्यापन के तथ्यों के क्षेत्र में है, हालांकि यह दिन-प्रतिदिन की सामान्य अवधारणाओं से परे है। यह एक बहुत ही गहरी भावना है जो लोगों को सरल तर्क से कुछ ज्यादा महसूस करता है। अच्छे भाग्य के इस आशीर्वाद को बीज की तरह जड़ लें, और इस उपहार की जड़ें आपको प्रेरित करें।
  • यदि आप एक आस्तिक (धार्मिक अर्थों में) नहीं हैं, तो अवसर के अनुसार अपने विश्वास का उपयोग करें: विश्वास करें कि सहयोग, सद्भावना और दान के साथ आप दुनिया में घृणा और दमन से पार कर सकते हैं। या कला में विश्वास पैदा कर सकते हैं - जहां साहित्य, संगीत और रचनात्मक अभिव्यक्ति आपके मनोदशा को बढ़ा और सुधार सकती है। अपने जीवन और सभी चीजों के अस्तित्व के बारे में श्रेष्ठ सवालों के जवाब देने के लिए, अनुभवजन्य अध्ययन, विज्ञान या दर्शन की संभावनाओं में अपना विश्वास रखें। ऐसे प्रश्नों के उत्तर पाएं जैसे हम कहाँ से आते हैं? या ज़िंदा होने का क्या मतलब है? विश्वास के साथ कि आप उन्हें मिल जाएगा
  • अगर आप गहरा आध्यात्मिक या धार्मिक व्यक्ति हैं, तो अपने विश्वास को उच्च शक्ति में रखें और अपने जीवन को ईश्वर की पूजा और सेवा के लिए पवित्रा करें, या जिस पर आप विश्वास करते हैं, विश्वास सुनने से, और शब्द सुनकर आता है। आप सत्य को कैसे जान सकते हैं? दिव्य प्रोविडेंस की सेवा में अपने विश्वास का प्रयोग करें, दुनिया को समझाने के लिए शब्द और आत्मा आपको मार्गदर्शन और शान्ति प्रदान करने के लिए। ऐसे सदस्यों के साथ एक समुदाय खोजें, जो आपके जैसा सोचते हैं, जो जीवन, सच्चाई, मार्ग और प्रेम के लिए अपने जुनून को साझा करते हैं।
  • इमेज प्रॉफिथ आइड स्टेप 3
    3
    अपनी आस्था सीखने के माध्यम से प्राप्त ज्ञान पर आधारित हो। आपके विश्वास प्रणाली जो भी हो, आपके लिए इस तरह के विश्वास को विकसित करना महत्वपूर्ण होगा, और इस पर एक सीखने के मिशन के रूप में विश्वास करना होगा जो जीवनकाल को समाप्त करेगा। एक ज्ञान-आधारित पंथ में अपने विश्वास को बनाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें। एक बेबुनियाद आस्तिक मत बनो, जैसा कि उद्धरण "आप सत्य को जान लेंगे और सत्य आपको मुक्त कर देगा" जो कि ज्ञान के अतुलनीय मूल्य की बात करता है
  • यदि आपका धर्म धार्मिक है, तो अपने पंथ के मौलिक ग्रंथों का अध्ययन करने के लिए अपने आप को प्रतिबद्ध करें। क्रिसमस और ईस्टर में एक ईसाई होने के नाते, और कभी-कभी रेडियो पर एक कार्यक्रम में ट्यूनिंग, निष्ठा का जीवन जीने के लिए पर्याप्त नहीं है धार्मिक ग्रंथों (जैसे कि बाइबल और कुरान) से परामर्श करें और अपने धर्म की उत्पत्ति के बारे में जानें।
  • यदि आपको विज्ञान पर विश्वास है, या किसी अन्य गैर-धार्मिक विश्वास प्रणाली में, (संदेह) से सावधान रहें और अन्य संभावनाओं के लिए खुला हो किसी भी अन्य के रूप में विज्ञान की सेवा पर एक मस्तिष्क को बंद किया जा सकता है यदि यह सही नहीं समझ पा रहा है कि अन्य लोगों को कुछ मान्यताओं के अनुसार जीना है ताकि आप निराधार हो जाएं।
  • छवि शीर्षक 427986 4
    4
    प्रगति में विश्वास रखें अपनी वर्तमान स्थिति को पार करने और अपने आप का सबसे अच्छा संभव संस्करण बनने के लिए, अपनी इच्छानुसार या प्राप्त करने की क्षमता में विश्वास करें। जितना संभव हो उतना आत्मनिर्भर रहें, एक सक्षम व्यक्ति के रूप में, असंभव के इस दुनिया में आत्म-सहायता का सहारा लें। कनेक्शन बनाने के लिए अपने विश्वास का उपयोग करें, अपने आप को सफलता और कुछ में विश्वास की सबसे अच्छी संभावनाएं दें। लक्ष्य निर्धारित करें अपने आप को आह्वान करें और, यदि आवश्यक हो, तो अपने लक्ष्यों की उपलब्धि के माध्यम से अपने आप को फिर से बनाएं।
  • उच्च शक्ति में विश्वास करने से आपको बहाना नहीं होता है और न ही आप यहां और अब की चिंताओं से बहस करते हैं। आप अपने विश्वासों के उत्साह में एक फ्लोटिंग लीफ नहीं हैं, जो कहते हैं कि "जब आप बेरोजगार हैं और कोई नौकरी पाने में रुचि नहीं दिखाते हैं तो" ईश्वर प्रदान करेगा "। आपकी सहायता करने के लिए विश्वास का उपयोग करें, लेकिन अपने दायित्वों से खुद को कभी भी त्याग नहीं करें।
  • लोगों की उन्नति पर विश्वास करें और मानवता की आवश्यक भलाई को खोजने का मतलब है योगदान। आप केवल एक दुखद वृत्तचित्र देखने और तीसरी दुनिया के देशों की स्थिति के बारे में "खराब महसूस" वापस नहीं दे सकते। इसके बारे में कुछ करो, यहां और अब
  • छवि शीर्षक 427986 5
    5
    अपने परिवार और अपने प्रियजनों पर विश्वास दिखाएं यदि आप अपने परिवार के अंदर भरोसा नहीं बना सकते, तो आप किस पर भरोसा कर सकते हैं? अपने आप को उन लोगों के साथ भरें, जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं, लोगों को आप कठिन समय पर भरोसा कर सकते हैं और वह व्यक्ति बन सकते हैं जो दूसरों पर भरोसा कर सकते हैं। वफादार विश्वासियों के साथ एक समुदाय महत्वपूर्ण है, लेकिन "एकजुटता" उत्पन्न करने और साझा करने के लिए एक दूसरे पर भरोसा रखने वाले लोगों के साथ एक घर महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप अपने परिवार की काले भेड़ की तरह महसूस करते हैं, या यदि आप एक बेकार घर से आते हैं, तो इसे ठीक करने का प्रयास करें और यदि आप असफल हों, कहीं भी एक वफादार समुदाय में शामिल हों चर्च में अधिक समय व्यतीत करने, अभ्यास करने और दूसरों के साथ अपने विश्वासों को साझा करने पर विचार करें, या एक धर्मनिरपेक्ष समुदाय को ढूंढें, जिसके साथ एक साझा मिशन साझा करें।
  • छवि शीर्षक 427986 6
    6
    अपने विश्वास की पुष्टि करने के लिए शक के वैलेकेट कोई आस्तिक संदेह से मुक्त नहीं है आइंस्टीन पहले क्वांटम उलझाव (अवलोकन है कि कुछ कण इतनी गहराई है कि समान पैटर्न से व्यवहार करते हैं गुंथी होती हैं, दूरी उन्हें अलग करने की परवाह किए बिना) मनाया जब यह "एक दूरी पर डरावना कार्रवाई" कहा जाता है और कहा कि वास्तव में अपने विश्वास हिला कर रख दिया भगवान, विज्ञान और दुनिया को समझने के उनके तरीके में। हालांकि, विरोधाभास की शक्ति ने दोनों में अपने विश्वास को मजबूत किया। हम देखते हैं हम हमें लेकिन दुनिया और वास्तविकता की हमारी धारणा हमें हर समय का सामना, चाहे हम इसे पसंद है या नहीं डरा सकता है।
  • भाग 2

    विश्वास साझा करें
    उपयोग विश्वास शीर्षक चरण 11
    1
    अपने जैसा ही विश्वास के साथ एक समुदाय खोजें विश्वासियों के एक समुदाय के भीतर विश्वास लागू करना बहुत आसान है जो आपको शक्तिशाली और गलती-प्रूफ विश्वास प्रणाली के भीतर अपने पंथ को परिष्कृत करने में सहायता कर सकते हैं। जैसे जैसे "धातु धातु को तेज करती है," एक व्यक्ति दूसरे को बेहतर बना सकता है अपने क्षेत्र में एक "एकजुट" संगठन खोजें, यह एक चर्च, एक क्लब या एक और प्रकार का सामाजिक समूह हो, और उन लोगों से मिलना जिनके साथ आप अपने विश्वास का अभ्यास कर सकते हैं।
    • यदि आपके क्षेत्र में आपकी रुचि के समुदाय को खोजने में समस्याएं हैं, तो इंटरनेट के माध्यम से लोगों के साथ अपने समान विश्वासों के साथ संचार करने पर विचार करें। धार्मिक ब्लॉग, संदेश बोर्ड और यूट्यूब समूह, साथ ही साथ अन्य ऑनलाइन प्रस्तावित समुदायों, एक संघ बनाने के रूप में बहुत आम हैं और प्रभावी हैं। आपको कभी अकेला महसूस नहीं करना होगा
  • इमेस्ट प्रॉफिथ स्टेप 9 का प्रयोग करें
    2

    Video: परमेश्वर के कथन "तुम विश्वास के विषय में क्या जानते हो?" What Is True Faith in God?(Hindi)

    अपना घर विश्वास का एक घर बनाओ यदि आपके पास बच्चे हैं, तो यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि उन्हें विश्वास के भीतर कैसे उठाना है क्या आप उन्हें उसी तरीके से उठाएंगे जैसे उन्होंने आपको उठाया? क्या आप उन्हें अपने समान विश्वासों के साथ उठाना चाहते हैं या आप उन्हें अलग-अलग तरीकों से अपना मानदंड तैयार करेंगे? किसी भी विश्वास घर का एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि वह ऐसा वातावरण बना सकता है जिसमें यह विकसित हो सकता है। जिस तरह से आप इसे करने के लिए चुनते हैं वह केवल आप पर और अपने स्वयं के पंथ पर निर्भर होंगे - हालांकि, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप विश्वास (विश्वास के बिना वास्तविकता की छाया न हों) अपनी वास्तविकता का एक हिस्सा और आपके परिवार के जीवन का हिस्सा बनें।
  • यदि आप धार्मिक हैं, तो आप अपने बच्चों को चर्च में ले जा सकते हैं और अपने विश्वासों के अनुसार उन्हें बढ़ा सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप बहुत धार्मिक नहीं हैं, तो अपने बच्चों को विश्वास के एक समुदाय की दुनिया का अनुभव करने के लिए, अभी तक मूल्य निर्धारण न किए, उनके लिए और आपके लिए एक शक्तिशाली और चलती अनुभव हो सकता है। उन्हें देखने और सराहना करते हैं कि अलग-अलग लोग अपने विश्वास और उनकी पूजा को कैसे व्यक्त करते हैं
  • यदि आप धार्मिक नहीं हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बच्चों को कम उम्र से अपने विश्वासों के साथ साझा करें, लेकिन उन्हें मजबूर किए बिना। अपने बच्चों को विभिन्न मान्यताओं, creeds और दुनिया की व्याख्या के तरीकों की एक विस्तृत श्रृंखला का अनुभव करते हैं। उन्हें अपने स्वयं के विश्वास की अभिव्यक्ति मिलें।
  • जैसा कि आपके बच्चे बड़े होते हैं, अपने विश्वास का और उनके समृद्ध विश्वास प्रणाली का सम्मान करने की कोशिश करें - यह आपके से अलग हो सकता है, और यहां तक ​​कि विरोध भी हो सकता है, यदि आप इसे ऐसा करने की अनुमति देते हैं अगर आप एक नास्तिक हैं, तो आप क्या करेंगे यदि आपका बच्चा कैथोलिक चर्च में पुष्टि करना चाहता है? यदि आप एक महान धार्मिक विश्वास वाले व्यक्ति हैं, तो आप क्या करेंगे यदि आपका बच्चा आपके विश्वासों, या आपके विश्वास को त्यागता है, या जिस तरह से वे खुद को व्यक्त करते हैं?
  • इमेज प्रॉफिथ स्टेप 16 नामक छवि का प्रयोग करें
    3
    वफादार दोस्ती को प्रोत्साहित करें अकेले सवाल (या लड़ाई) न करें उन लोगों के साथ मजबूत बंधन और दीर्घकालिक संबंध बनाएं, जो आपके संदेह और आपके विश्वास को साझा करते हैं। विश्वास के आधार पर दोस्ती और रिश्तों की मदद से लोग एक-दूसरे के विश्वास, सीखने और समर्थन में एक साथ बढ़ते हैं। यदि आप संदेह के एक क्षण के माध्यम से जा रहे हैं, तो अपने दोस्तों के साथ वक्त बिताए जिन्होंने अपने विश्वासों की पुष्टि की है, ताकि आप उस संदेह को लोहे के फैसले (एक वफादार जीवन) में बदल सकें।
  • विश्वास के आधार पर दोस्ती एक बात पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत नहीं है यह जरूरी नहीं है कि आप अपने दोस्तों के साथ विज्ञान या धर्मशास्त्र के बारे में निरंतर चर्चा करते हैं या आप कुछ धार्मिक या वैज्ञानिक विचारों के साथ दूसरों के साथ व्यवस्थित बहस करते हैं। समय-समय पर सिर्फ मछली पकड़ने जा रहे हैं



  • उपयोग विश्वास शीर्षक चरण 15
    4
    उदार रहो अपने विश्वास की जमा राशि खोलें ताकि दूसरों को स्वतंत्र रूप से दे और प्राप्त कर सकें। विश्वास रहस्यमय तरीके से काम करता है, घटनाओं और लोगों को प्रेरित करता है, और आप यह नहीं जानते कि कैसे जब तक आप इसे प्रतिबिंबित नहीं करेंगे और इसके बारे में बात करेंगे (और इसमें शामिल हों)। विश्वास पर ध्यान केंद्रित करते हुए, उदार और अच्छे-अच्छे लोगों को बना सकते हैं, इससे दूसरों को संरक्षक और अभिनीत भी कर सकते हैं और व्याख्यान भी कर सकते हैं, इस प्रकार स्पष्ट चर्चा सीमित कर सकते हैं। यदि आप निश्चित रूप से विश्वास करते हैं कि दुनिया को समझने का आपका तरीका केवल एक ही है, तो आपको उन लोगों के साथ विचारों और विश्वासों को सुनने और साझा करने के लिए मुश्किल हो सकता है, जो एक अलग तरीके से विश्वास की कल्पना करते हैं। विश्वास की अपनी अवधारणा को फैलाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, और अच्छी खबर (सुसमाचार) को ईमानदारी से व्यक्त करें, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और अन्य की शांतिपूर्ण सभा का अपमान करने के बिना।
  • विश्वासियों और अनुभवों से लोगों के साथ गुणवत्ता का समय बिताने का प्रयास करें अन्य प्रकार के संगठनों (स्थानीय सॉफ्टबॉल टीमों, गेंदबाजी लीग, गेम रातों, पड़ोस संगठनों) में शामिल हों और उन लोगों के साथ अच्छे विश्वास संबंधों को बनाये रखें जो आपके द्वारा अलग-अलग तरीके से व्यवहार और व्यवहार करते हैं।
  • समय-समय पर, कुछ प्रेरणात्मक उद्धरणों को सीखना और कुछ सामान्य विषयों पर टिप्पणी करना ठीक हो सकता है - लेकिन इसके अतिरिक्त, यह आपके विश्वास को "डिब्बाबंद" स्थिति पर रोक देता है विश्वास कुछ प्रभावशाली उद्धरणों से बड़ा है और केवल घोषणाओं से बड़ा है विश्वास करने के लिए, या एक वफादार जीवन जीने के लिए गहन विश्वास विकसित करने का कोई त्वरित तरीका नहीं है। अपने विश्वास के साथ उदार और नम्र रहो - इसे अहंकार से प्रदर्शित न करें, दूसरों को दिखाना और अपमानित करना। विनम्र और विनम्र, लेकिन दृढ़ और निर्धारित हो
  • छवि शीर्षक 427986 11
    5
    स्वयंसेवक या मिशनरी काम पर विचार करें भले ही आपके विश्वासों के बावजूद, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने स्वयं के समुदाय और उन समुदायों को वापस देने के लिए विश्वास का उपयोग करें, जिन्हें सहायता चाहिए
  • धार्मिक समुदायों में मिशन, अक्सर युवक समूहों का हिस्सा होते हैं, और यह भी कुछ चर्चों के योगदान में सामुदायिक सेवा और संगठन के लिए महत्वपूर्ण तत्व हैं। विश्वासियों, मिशनरी यात्राओं के दौरान, शब्द का प्रसार किया और आम तौर पर वे स्वयंसेवी शिक्षा, घरों का निर्माण या अन्य आवश्यक कार्यों के रूप में समुदाय के प्रचार की कुछ गतिविधियां करते हैं।
  • धर्मनिरपेक्ष गैर-लाभकारी आधार के रूप में देर से शांति कोर, रेड क्रॉस और डॉक्टरों सीमाओं के बिना आम तौर पर भेदभावपूर्ण नहीं हैं और प्रशंसापत्र पहलू स्वयंसेवी कार्य के मानवीय पहलू पर और कुछ हद तक मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित कर रहे । यदि आपका मुख्य उद्देश्य मदद करना है, तो गैर-लाभकारी गैर-सरकारी संगठन में स्वैच्छिक कार्य के माध्यम से सबसे अच्छा तरीका हो सकता है।
  • भाग 3

    मंडली में विश्वास पाएं
    छवि शीर्षक 427986 12

    Video: दिमाग एक App है, इसका इस्‍तेमाल करें..अमिताभ की कुमार विश्‍वास को नसीहत

    1
    विभिन्न धर्मों और creeds की तलाश पर विचार करें, यदि आप चाहते हैं आप कुछ में विश्वास का एक परिवर्तन के साथ काम कर रहे हैं तो (या लगता है) - या उसे एक नाम और विश्वास आप महसूस करने के लिए एक उद्देश्य को खोजने के लिए, लेकिन आप मुसीबत यह में शामिल होने के एक समूह या धार्मिक मण्डली उत्तेजक हो सकता है और प्रेरणादायक resultarte व्यक्त करते हैं। कई लोगों को एक संगठित ढांचे के भीतर, एक श्रेष्ठ शक्ति की मान्यता, उन्हें संतुष्टि, राहत और शक्ति प्रदान करता है आपको लगता है आप उनमें से एक हो सकता है, लेकिन, सबसे निर्णय की अपनी शक्ति का प्रयोग करके यह क्या यह आपके लिए इसका मतलब है उनके पंथों के बारे में सीखने के लिए और समय की खोज विभिन्न संप्रदायों और धर्मों की खोज खर्च किया जा सकता है, के लिए उपयोगी किसी भी धार्मिक आस्था में लाया नहीं कर रहे थे आपका संदेश
    • यदि आप चर्च में उठाए गए थे, लेकिन आप असंतुष्ट महसूस करते हैं, तो आप विश्वास के संकट से गुजर सकते हैं। क्या आप अपने संदेह या आपके द्वारा अपने विश्वासों को पुनर्स्थापित करने के लिए अपने प्रश्नों का उपयोग करते हैं (नई चिंगारी के साथ)? या फिर आप कहीं और विश्वास पाने के लिए उनका इस्तेमाल करते हैं? प्रत्येक व्यक्ति को इस प्रश्न का स्वयं का जवाब देना होगा - हालांकि, अन्य विकल्पों की खोज करना हमेशा इसका उत्तर देने के तरीके खोजने के लिए एक शानदार तरीका होगा। यदि आप एक कलीसिया के भीतर असंतुष्ट हैं, तो दूसरे की कोशिश करें यदि आपका धर्म जवाबों से अधिक परेशान करने वाले प्रश्नों और असुविधाओं को उत्पन्न करता है, तो अपने पंथ या अन्य धर्मों के बारे में पढ़ना शुरू करें विश्वास करो कि आप सही उत्तर प्राप्त करेंगे (प्राप्त करें)।
  • छवि शीर्षक 427986 13
    2
    बौद्ध धर्म का अन्वेषण करें बौद्धों को नोबल एइटफॉल्ड पाथ में विश्वास होता है, जो एक शांत जीवन शैली है, जो कि अनुलग्नक को नष्ट करने से मानव दुखों को समाप्त करने का एक तरीका है। बौद्ध विश्वास पाली सौधा शब्द से निकला है, जो अक्सर विश्वास की भावना को संदर्भित करता है। सदा को अक्सर "अपने लक्ष्य को पूरा करने और आनन्द की भावना को विकसित करने के लिए दृढ़ संकल्प और दृढ़ विश्वास" के रूप में वर्णित किया जाता है। निम्नलिखित लेखों में बौद्ध धर्म के बारे में अधिक जानें:
  • कैसे बौद्ध हो
  • कैसे एक बौद्ध प्रार्थना कहना
  • कैसे अभ्यास तिब्बती बौद्ध धर्म
  • छवि शीर्षक 427986 14
    3
    ईसाई धर्म का अन्वेषण करें ईसाई स्वर्ग और पृथ्वी के एक निर्माता ईश्वर में विश्वास करते हैं जो खुद को यीशु मसीह के रूप में प्रकट करते थे, जो मनुष्य के पापों के लिए मर गया था। ईसाई विश्वास करते हैं कि ईश्वर की इच्छा को प्रस्तुत करना और मसीह पर विश्वास करना अमर आत्मा को निंदा से बचाने के लिए आवश्यक तत्व हैं। मसीह विश्वास के बारे में एक दृष्टान्त को बताया, "लेकिन वह यह है कि अच्छी भूमि पर बोया गया था, यह वह है, जो वचन सुनता है और समझता है, और fruit- देता है और एक सौ गुना, कुछ साठ, कुछ तीस पैदा करता है" (मैथ्यू 13:23 )। निम्नलिखित लेखों में ईसाई धर्म के बारे में अधिक जानें:
  • कैसे यीशु को अपने उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार करें
  • कैसे प्रार्थना में अपने जीवन sabotaging से बचने के लिए (ईसाई धर्म)
  • कैसे एक कैथोलिक के रूप में एक अच्छा कबूल करने के लिए
  • छवि शीर्षक 427986 15
    4
    अन्वेषण इस्लाम मुसलमान एक सच्चे ईश्वर में विश्वास करते हैं, जिसे अल्लाह कहा जाता है, जिसका भविष्यद्वक्ता मुहम्मद है इस्लाम में विश्वास कहा जाता है चुंबक और अल्लाह, आज्ञाकारिता, विश्वास, घोषणा और अल्लाह की इच्छा के हिसाब से पालन करने के लिए तात्पर्य है। विश्वासियों इस विश्वास को बहाल करने के लिए पुष्टि और दैनिक प्रार्थना करते हैं। इस्लाम के बारे में अधिक जानने के लिए निम्नलिखित लेखों की जांच करें:
  • कैसे इस्लाम के बारे में जानें
  • कैसे क़िबला को प्रार्थना करने के लिए खोजें
  • छवि शीर्षक 427986 16
    5
    यहूदी धर्म का अन्वेषण करें यहूदी ओल्ड टैस्टमैंट या टोरा के भगवान में विश्वास करते हैं, जिसमें वे विश्वास और विश्वास के मूल्य को पहचानते हैं-जैसा कि अब्राहम में देखा जा सकता है। इब्राहीम परमेश्वर के संदेश में विश्वास करते थे, भले ही वे असंभव लग रहे थे, और उन्हें पूछताछ के बिना उनका पालन किया। यह दृढ़ विश्वास और विश्वास की अविश्वनीय भावना यहूदी धर्म का सार है आप निम्नलिखित लेखों में यहूदी धर्म के बारे में अधिक जान सकते हैं:
  • कैसे यहूदी धर्म में परिवर्तित करें
  • कैसे यहूदी फसह का जश्न मनाने
  • छवि शीर्षक 427986 17
    6
    सार्वभौमिक विश्वास का अन्वेषण करें यूनिटेरियन यूनिवर्सलिज़्म (यूयू) के पास एक लिखित पंथ नहीं है जिसके लिए आप पालन कर सकते हैं। कई यूनिटेरियन सार्वभौमिक किसी भी देवता पर विश्वास नहीं करते हैं जबकि अन्य करते हैं लेकिन, क्योंकि यूयू स्वीकार्यता का धर्म है, इसलिए वे आपको न्याय नहीं करेंगे, अगर आपके पास अन्य विश्वास हैं। कई यूनानीवादी यूनिवर्सलिस्ट लोग क्रिसमस और हनुक्का दोनों का जश्न मनाते हैं, जबकि अन्य न तो उन्हें मनाते हैं। यह आपको सहिष्णुता और स्वीकृति के वातावरण में धर्म का पता लगाने की अनुमति देता है।
  • युक्तियाँ

    • किसी व्यक्ति को ईश्वर के प्रेम और निरंतर उपस्थिति के बारे में किसी को सिखाने का सर्वश्रेष्ठ समय हो सकता है, जब वह व्यक्ति उदास, नाराज़ या डरा हुआ हो। एक नाव के अंदर, एक झील में, तूफान के दौरान - या उन लोगों के साथ जो संदेहास्पद या दोषी पड़ोसी को नुकसान पहुंचाने की धमकी देते हैं
    • सिखाने के अवसरों का उपयोग करें, जैसे जब बच्चों को असामान्य स्थितियों में शामिल किया जाता है, तो वे सीखने और परिपक्व होने के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं। जब घटनाओं उन्हें भय, लोभ, क्रोध, उत्साह, भय या प्रशंसा की भावनाओं के साथ अभिभूत, इस, उन्हें दिखाने के लिए विश्वास में एक अच्छा समय है, भगवान है कि वे कैसे काम करते हैं और घटनाओं और वे इस रोमांचक पल में सीख सकते हैं।
    • शिक्षण के अवसरों के रूप में आनंद और लापरवाह घटनाओं का उपयोग करें जब लोग प्रक्रिया का आनंद लेते हैं, तो लोग अधिक सीखते हैं। विश्वास मजाक के बारे में सीखो! उस विचार को अनदेखा न करें या संदेह न करें। आप घृणा और क्रोध को भड़काने के लिए कुछ भी प्यार नहीं करेंगे। क्या कोई उत्कृष्ट शिक्षकों को बहुत मुश्किल या बहुत बेवकूफ होने का आरोप लगाता है?
    • सबूतों की खोज न करें, जो आपके विश्वासों पर निश्चित रूप से निश्चित हैं। ये परीक्षण संभव या आवश्यक नहीं हैं ईश्वर हमेशा आपके लिए अपने विश्वास का प्रयोग करने के लिए जगह छोड़ देता है, लेकिन उम्मीद की जानी चाहिए कि आप उन मामलों की जांच करने की कोशिश करते हैं जो वास्तव में सत्य हैं, यदि आपके पास इसकी क्षमता है, और उन परीक्षणों के परिणाम उन विचारों की परिभाषा निर्धारित करते हैं ज्ञान में
    • जो भी आप भगवान के नाम के लिए प्रार्थना करते हैं, विश्वास करो कि आप इसे प्राप्त करेंगे और यह तुम्हारा होगा।
    • कुछ घटनाओं और विचारों को तुरंत भूल जाते हैं, जबकि दूसरों को पूरे जीवन में याद किया जाता है क्योंकि वे आश्चर्यजनक और असाधारण वास्तविक हैं। विश्वास को मजबूत करने और उस ज्ञान की शक्ति और उस विश्वास को बढ़ाने के लिए, हम सत्य और विश्वास पर ध्यान कर सकते हैं। समय के साथ, बार-बार, सभी ज्ञान की समीक्षा करें, समझाएं, सिखाने और उसका उपयोग करें।
    • विश्वास निरंतर नहीं है, लेकिन विस्तार या अनुबंध कर सकता है - यह हमें सीखने के लिए नेतृत्व कर सकता है क्योंकि यह खिलता है, या यह सूख सकता है और गिर सकता है। इसलिए हम विश्वास और अनुग्रह में विकास कर सकते हैं, या हम पनपने, स्थिरता, स्थिरता, सड़ांध और ठंडा हो सकते हैं ...
    • अपने परिवार और दोस्तों, रोज़ाना, भोर और शाम के साथ अपने विश्वास पर आश्चर्यचकित न करें - जब आप चिड़ियाघर की यात्रा करते हैं और जब आप जीवन के जटिल चमत्कार जैसे पौधे और मानव शरीर को देखते हैं।
    • दरअसल, यह ध्यान रखें कि अगर शादी के लिए पानी वाइन हो गया है, जैसे कि मसीह ने किया, तो क्या होगा अगर आप मछली के मुंह में करों का भुगतान करने के लिए पैसे पाएंगे और आप वहां से बाहर निकल सकते हैं? जोय! मैं आनंद लें! अविस्मरणीय! (उनके चेलों के रूप में) तो दृष्टांतों के माध्यम से विश्वास के बारे में सीखना सीखें

    चेतावनी

    • अपने विश्वास को आकर्षित करने के लिए किसी को रिश्वत देने से बचें कई माता-पिता और अच्छे-से-बढ़त वाले शिक्षकों ने पुरस्कारों के माध्यम से दूसरों के विश्वास को विकसित करने की कोशिश की "यह जानें और आप एक स्टार या रिबन अर्जित करेंगे।" "होमवर्क करो और आपको एक पुरस्कार मिलेगा।" यह हानिकारक लेकिन पुरस्कृत बच्चों को लगता है, वास्तव में, एक विरोधाभास पैदा कर सकता है। "गृहकार्य करें और इसे प्राप्त करें" कहने पर "सबक" की तुलना में लोगों को "इनाम" के बारे में अधिक सोचना पड़ता है इस तरह, जिज्ञासा खुद में किया जाता है कि इनाम खो दिया है, और भाड़े और गुलाम छात्रों को समायोजित कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com