ekterya.com

श्रम और प्रसव के दौरान मरने वाले एक बच्चे की मृत्यु से निपटने के लिए

यदि आपका बच्चा डिलीवरी के दौरान मृत्यु हो गया है, अचानक नुकसान से निपटना मुश्किल हो सकता है यदि आप समय लेने के लिए रोने लगते हैं, समर्थन प्राप्त करें और एक चिकित्सक से बात करें, तो इस कठिन समय से निपटने में मददगार हो सकते हैं। समय के साथ, आप जा सकते हैं

चरणों

भाग 1
नुकसान को मारो

लेप एंड डिलिवरी के दौरान मरने वाले बच्चे की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
बच्चे को अलविदा कहो डिलीवरी के दौरान एक भ्रूण का नुकसान या मृत्यु आपको भावनात्मक रूप से तबाह कर सकती है। कई माता-पिता यह सोचते हैं कि बच्चे को यादें पैदा करने और अंत की भावना प्राप्त करने के लिए उसे पकड़ने में मुक्ति होती है।
  • यदि आप बच्चे को देखते हैं, इसे आयोजित किया जाता है और एक नाम दिया जाता है, यह माता-पिता के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है, जिनके बच्चे श्रम के दौरान मर गए। कुछ माता-पिता बच्चे को याद रखने में सहायता के रूप में चित्र लेना पसंद करते हैं।
  • कुछ बच्चे बाल की एक छोटी राशि के साथ पैदा होते हैं कभी-कभी, माता-पिता अपने बच्चे के कुछ बाल एक स्मारिका के रूप में रखते हैं। यदि यह रुचियां आपको, डॉक्टर से बात करें। इसके अलावा, आप फिंगरप्रिंट या पैरों को लेना चाहते हैं, या किसी कंबल या शॉल रख सकते हैं जो बच्चे के चारों ओर लपेटे गए हैं।
  • यदि आपके पास अन्य बच्चे हैं, तो उन्हें यह देखने दें कि बच्चा व्यक्तिगत निर्णय होगा। बहुत से लोग मानते हैं कि बच्चे को देखते हुए उनके बच्चे स्थिति को बेहतर समझ सकेंगे, लेकिन दूसरों का मानना ​​है कि यह दर्दनाक होगा। अपने फैसले के बावजूद, अपने बच्चों के साथ ईमानदार होने के बारे में क्या हो और उन्हें अपनी भावनाओं को व्यक्त करने दें।
  • लेप एंड डिलिवरी चरण 2 के दौरान मरने वाले एक बच्चे की मौत के साथ कोपेस शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Our Miss Brooks: Head of the Board / Faculty Cheer Leader / Taking the Rap for Mr. Boynton

    अपने दोस्तों और परिवार के समर्थन की तलाश करें नवजात को खोना एक विनाशकारी भावनात्मक अनुभव है। आपको बहुत अधिक भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होगी।
  • एक बच्चे के नुकसान की गिनती कई लोगों के लिए बहुत मुश्किल अनुभव हो सकती है यह आपके परिवार के सदस्य या करीबी दोस्त होने के लिए उपयोगी साबित हो सकता है।
  • ध्यान रखें कि आपके मित्र और परिवार के पास कुछ भी खो जाएगा बच्चे का भी उनके साथ एक रिश्ता था - यह उनके भतीजे, पोते, गोदाम, आदि हो सकते थे। आपके करीब वाले लोग तस्वीरें, छापों या पैरों को देख सकते हैं, और आपके द्वारा बच्चे के बारे में बनाई गई अन्य यादें
  • दूसरों को यह समझने में कठिनाई हो सकती है कि आप किस प्रकार से गुजर रहे हैं और आप अपने समर्थन को नाखुश तरीके से दे सकते हैं। आप एक टिप्पणी है कि आप परेशान सुनाई देते हैं, वहाँ की तरह कुछ कह रही द्वारा प्रतिक्रिया करने के लिए कोई समस्या नहीं है "मैं सराहना करते हैं कि आप मदद करने की कोशिश, लेकिन यह मुझे दर्द होता है कि अभी सुनने के लिए।"
  • श्रम और डिलिवरी के दौरान मरने वाले बच्चे की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक चिकित्सक के पास जाओ यदि आप एक बच्चा खो देते हैं, तो इससे दर्द की लंबी अवधि उत्पन्न होती है। एक सक्षम चिकित्सक एक प्रभावी तरीके से अपनी भावनाओं को हल करने में आपकी मदद कर सकता है, ताकि आप नुकसान से निपट सकते हैं।
  • दर्द की अवधि के दौरान कई भावनाएं उत्पन्न होती हैं आप अपने बेटे के नुकसान में क्रोध महसूस कर सकते हैं और उसे डॉक्टर, नर्सों या एक उच्च शक्ति के लिए निर्देशित कर सकते हैं। आप बहुत थके हुए महसूस कर सकते हैं और अधिकतर दिन के लिए रोने लग सकते हैं। इसके अलावा, आप दोषी महसूस कर सकते हैं और चाहते हैं कि आप स्थिति से बचने के लिए कुछ अलग किया हो। इन सभी भावनाएं सामान्य हैं Duels में विशेषज्ञता परामर्शदाता आपको यह स्वीकार करने में मदद कर सकता है कि आपकी भावनाएं स्वाभाविक हैं, और उन्हें स्वस्थ तरीके से नियंत्रित करते हैं।
  • यदि आप आप प्राप्त करने के लिए डॉक्टर से पूछें या आप जाँच लें कि क्या आपकी बीमा को शामिल किया गया आप duels परामर्शदाता में एक विशेषज्ञ या एक सामान्य चिकित्सक पा सकते हैं। एक परामर्शदाता एक सुरक्षित जगह है जहाँ पर प्रतिकूल प्रभाव डाले अपने नुकसान के बारे में बात कर सकते हैं और अपनी भावनाओं को आत्मसात करने के लिए मदद मिल प्रदान करेगा।
  • आप किसी भी समय परामर्शदाता के पास जा सकते हैं, भले ही नुकसान के बाद महीने या साल हो गए हों
  • लेप एंड डिलिवरी के दौरान मरने वाले बच्चे की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अन्य लोगों से बात करें, जिन्होंने बच्चे को खो दिया है चिकित्सक, दाई या नर्स आप मदद आप माता पिता जो प्रसव के दौरान एक बच्चे को खो दिया है के साथ संवाद करने दे देंगे। अस्पताल में या आपके क्षेत्र के पास कहीं भी समर्थन समूह होने की संभावना है। इसके अलावा, आप इंटरनेट पर मदद की खोज कर सकते हैं, क्योंकि विभिन्न वेब पेजों में फ़ोरम हैं, जहां आप गर्भावस्था के नुकसान के बारे में बात कर सकते हैं, जन्मजात जन्मजात बच्चे और जन्म के दौरान मृत्यु के बच्चे।
  • लेप एंड डिलिवरी के दौरान मरने वाले बच्चे की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    धार्मिक समारोहों या अंतिम संस्कार के बारे में निर्णय करें यदि आपके बच्चे के जन्म से पहले या जन्म के दौरान मृत्यु हो गई है, तो आपको उन समारोहों के बारे में फैसला करना होगा जिन्हें आप उनके सम्मान में व्यवस्थित करना चाहते हैं।
  • यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं, तो आप बच्चे के लिए एक बपतिस्मा जश्न मनाने के लिए हो सकता है। अस्पताल की नीति के मुताबिक, यह संभव है कि आप एक पुजारी को समारोह का आयोजन कर सकें। यदि आपके धर्म में मृत्यु के संबंध में अन्य अधिकार और समारोह हैं, तो आप उन्हें बाहर ले जा सकते हैं।
  • आपको अपने बच्चे के अंतिम संस्कार या दफनाने का फैसला करना होगा। कुछ परिवार इस बात को पसंद करते हैं कि यह चुपचाप और समारोह के बिना किया जाए, लेकिन अन्य एक अंतिम संस्कार की व्यवस्था कर सकते हैं। इस स्थिति में कोई गलत चुनाव नहीं है, और आपको जो करना चाहिए वह सबसे ज़रूरी और आरामदायक है। यदि अस्पताल आपको आपकी सुविधा पर एक छोटे से अंतिम संस्कार का आयोजन करने में मदद करता है, तो वे आमतौर पर समारोह के लिए कोई शुल्क नहीं लेते हैं।
  • भाग 2
    चिकित्सा और कानूनी मुद्दों का पता लगाएं

    Video: Words at War: The Veteran Comes Back / One Man Air Force / Journey Through Chaos

    लेप एंड डिलिवरी के दौरान मरने वाले एक बच्चे की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 6



    1
    उपयुक्त कानूनी प्रोटोकॉल का अनुपालन करें प्रसव के दौरान एक बच्चा मर जाता है जब कुछ रूपों को पूरा किया जाना चाहिए। इस तरह के कठिन समय में कागजी कार्रवाई का ख्याल रखना दर्दनाक हो सकता है, इसलिए यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो आप सहायता मांग सकते हैं।
    • उन्हें जन्म प्रमाण पत्र और मौत प्रमाण पत्र पूरा करना होगा। आपको मूल जानकारी प्रदान करनी होगी, जैसे कि आपका पूरा नाम और जन्म स्थान। आप अपने बच्चे की मौत के बाद सिविल रजिस्ट्री कार्यालय और मानचित्र 5 दिनों के लिए मृत्यु और जन्म के चिकित्सा प्रमाण पत्र लाना होगा।
    • यदि आपको अपनी भावनाओं के कारण दस्तावेज़ों को पूरा करने में कठिनाई हो रही है, तो मदद के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें। साथ ही, आप जब आप दस्तावेजों को वितरित करने जा रहे हैं, तो आपसे किसी रजिस्ट्री कार्यालय में जा सकते हैं, क्योंकि यह एक कठिन समय हो सकता है।
  • लेप एंड डिलिवरी के दौरान मरने वाले एक बच्चे की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    एक शव परीक्षा में बच्चे को प्रस्तुत करने पर विचार करें। अक्सर, माता-पिता को आश्चर्य होता है कि डिलीवरी के दौरान बच्चे की मौत का सटीक कारण क्या था। यदि आप सोचते हैं कि उत्तर आपको स्थिति से निपटने में मदद करेंगे तो आप एक शव परीक्षा का अनुरोध करने के विकल्प पर विचार कर सकते हैं।
  • एक बच्चा प्रसव के दौरान मर सकता है या इससे पहले संक्रमण की वजह से, जन्म के दौरान जटिलताओं, न चलने वाले बीमारियों और अन्य कारक एक शव परीक्षा इन कारणों की पहचान करने के लिए उपयोगी हो सकती है कुछ माता-पिता मानते हैं कि अगर उनके पास अधिक जानकारी है, तो इससे उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है
  • एक शव परीक्षा लेने के लिए, डॉक्टरों को आपकी लिखित सहमति की आवश्यकता होगी कई माता पिता इस विकल्प को अस्वीकार करना चुनते हैं, क्योंकि परीक्षा भी की जाती है, कभी-कभी मृत्यु का कारण अज्ञात रहता है। ऐसा होने की संभावना है कि परीक्षा आपको उन उत्तरों को नहीं देती है जो आप चाहते हैं, इसलिए निर्णय लेने के दौरान आपको इसे ध्यान में रखना होगा।
  • Video: The Great Gildersleeve: Gildy's Radio Broadcast / Gildy's New Secretary / Anniversary Dinner

    लेप एंड डिलिवरी के दौरान मर चुके एक बच्चा की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    भौतिक स्तर पर पुनर्प्राप्त करने के लिए कुछ समय निकालें। एक सामान्य गर्भावस्था के रूप में, आपके शरीर को भ्रूण के नुकसान के बाद ठीक करना होगा। आपको पहले हफ्तों के दौरान कुछ चीजें धीरे-धीरे लेनी चाहिए, और आपको बिस्तर पर आराम करना चाहिए और बहुत बार सोना चाहिए यह संभावना है कि आपके स्तन दूध से भरे हुए हैं। इससे कुछ दिनों तक दर्द और संवेदनशीलता उत्पन्न हो सकती है, इसके बाद दूध गायब हो जाना चाहिए। इसके अलावा, आप कुछ हफ्तों के लिए स्पॉट या खून बह रहा हो सकता है। बिना किसी पर्ची के बिक्री के लिए आपको गर्म स्नान और दर्दनाशक दवाओं के साथ किसी भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
  • भाग 3
    चलते रहें

    लेप एंड डिलिवरी के दौरान मर चुके एक बच्चा की मृत्यु के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    एक बच्चे के बिना एक घर के लिए भावनात्मक स्तर पर भर्ती जब आप अस्पताल छोड़ते हैं, तो आप बच्चे के बिना घर जायेंगे इस तथ्य के लिए आपको भावनात्मक स्तर पर नामांकन करना होगा।
    • यह आप होगा जो आप तय करेंगे कि आपके पास बच्चे की वस्तुओं के साथ क्या करना है। कई माता-पिता उन्हें जगह से बाहर रहने के लिए चुनते हैं, जैसे एक अटारी या गोदाम दूसरों को दान देना या उन्हें छोड़ना पसंद करते हैं। घर आने से पहले बच्चे के लिए सभी ऑब्जेक्ट्स को मित्र या रिश्तेदार निकालना उपयोगी हो सकता है
    • कई महिलाएं रिपोर्ट करती हैं कि वे पहले कुछ महीनों में अपने बच्चे के रोने को सुन सकते हैं। यह सामान्य है - हालांकि, अगर यह समस्याएं पैदा करता है, तो डॉक्टर या चिकित्सक से बात करें
  • लेप एंड डिलिवरी के दौरान मरने वाले एक बच्चा की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि 10
    2
    नुकसान के बाद लगातार चेक पर जाएं बच्चे को खोने के बाद, आपके पास 6 से 8 सप्ताह के भीतर मेडिकल चेक-अप होगा। लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि आपका शरीर शारीरिक रूप से ठीक हो रहा है इस परीक्षण के दौरान, किसी भी सवाल या चिंता के बारे में डॉक्टर से बात करें।
  • लेप एंड डिलिवरी के दौरान मरने वाले बच्चे की मौत के साथ कोप शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    अगर आप दूसरे बच्चे को चुनते हैं तो सावधानी बरतें एक बच्चे को खोने के बाद, बहुत से लोग फिर से प्राकृतिक जन्म से गुज़रने का फैसला नहीं करते। हालांकि, यदि आप एक और बच्चा चाहते हैं, तो निर्णय लेने से पहले एक डॉक्टर, अपने साथी, अपने दोस्तों और परिवार से बात करें।
  • एक मृत भ्रूण को जन्म देने की संभावना है क्योंकि इस तरह उच्च रक्तचाप, मोटापा, मधुमेह और अन्य चिकित्सा समस्याओं के रूप में कुछ मौजूदा स्थिति, की वृद्धि हो सकती है। यदि आप यह सुनिश्चित करते हैं कि आप इन स्थितियों को अग्रिम रूप से नियंत्रित करते हैं, तो यह संभावना कम करने के लिए उपयोगी हो सकता है कि समस्या फिर से होगी किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में डॉक्टर से बात करें जो आपके बच्चे के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती है, और फिर से गर्भवती होने से पहले उन्हें कैसे नियंत्रित कर सकता है
  • आपको एक और बच्चा होने के लिए भावनात्मक स्तर पर तैयार होना चाहिए हानि के बाद गर्भावस्था अधिक तनावपूर्ण हो सकती है और आप यह उम्मीद कर सकते हैं कि यह बच्चा मरने वाले के जैसा होगा। फिर से गर्भवती होने की कोशिश करने से पहले एक चिकित्सक से बात करें, तो आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप दूसरी गर्भावस्था के तनाव से निपटने के लिए मानसिक रूप से तैयार हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com