ekterya.com

एक कठिन सास से निपटने के लिए

यदि आपकी सास आपको शारीरिक रूप से या भावनात्मक रूप से बार-बार दुख देती है, तो संभव है कि आप अपने विवाह को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचे। इस अनुच्छेद में आप इससे निपटने के कुछ तरीके पाएंगे जो आपकी, आपके परिवार और आपके भविष्य की रक्षा कर सके।

चरणों

भाग 1
बढ़ते संघर्षों से बचें

छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ चरण 1
1
भावनात्मक रूप से अलग उसके बारे में सोचें जैसे कि वह एक परिचित थी और आपकी "दूसरी मां" नहीं थी, जब तक कि रिश्ते गर्म, दोस्ताना और परिचित न हों। उसे "माँ" या "माँ" मत कहो वह आपकी मां नहीं है और वे समान शर्तों पर हैं। उसे अपने पहले नाम से बुलाएं, जब तक कि आप (या आपके पति या पत्नी) किसी देश में रहते हों, जहां यह नाम से सिर्फ अपनी सास को कॉल करने के लिए कठोर माना जाता है इस मामले में, आदत के अनुसार उचित तरीके से पालन करें कि उसे सम्मान से कैसे निपटें और अपने पति के साथ एक नाम स्थापित करें जिसके साथ आप उसे बुलाए आराम महसूस कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ चरण 2
    2
    सामान्य समस्याओं को समझें सामान्य तौर पर, कई वजहें हैं कि उनकी बेटी के नए प्रेमी (या फिर उन्हें किसी के पति के बदले एक लड़की के रूप में देखते हैं) के कारण एक सास मुश्किल हो सकती है। आपको अपनी बेटी के जीवन में किसी और को स्वीकार करने में कठिनाई हो सकती है हो सकता है कि यह सिर्फ एक व्यक्ति है जो आपसे पूरी तरह से अलग है। इसे व्यक्तिगत रूप से लेने के बजाय अपने व्यवहार के पीछे तर्क समझना आपको एक आसान तरीके से इसका निपटान करने में मदद करेगा।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ चरण 3
    3
    शारीरिक रूप से विचलित करें आपको ज़रूरत नहीं है बहुत दूर चलें, लेकिन प्रत्येक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आपके लिए यह आवश्यक नहीं है यह आपके पति या पत्नी के लिए कुछ परिवार की घटनाओं के बिना आपके लिए स्वीकार्य है। हालांकि, यह एक सामान्य घटना नहीं होना चाहिए। आपको अपने पति या पत्नी के बीच अंतर को खोलने का प्रयास नहीं करना चाहिए। यह तुम्हारी सास के लिए एक तरह की विजय भी हो सकती है, क्योंकि वह अपनी बेटी के साथ समय बिताने और पूरी तरह से आप से बचने के लिए होगा। यहां तक ​​कि अगर यह आसान है, समय के साथ यह आपके विवाह में विवाद का कारण होगा।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मादर इन लॉ चरण 4
    4
    याद रखें कि यह बहुत संभावना नहीं है कि वह बदल जाएगी। यदि आपकी सास ने आप की आलोचना की है, तो आप अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपनी पीठ के पीछे छेड़छाड़ कर चुके हैं और जिन चीजों के बारे में आप ने कहा है, वे आपके रिश्ते के बारे में बहुत स्पष्ट बयान दे सकते हैं। यदि आपके पास है, तो याद रखें कि जब आप दयालु हैं तब भी आपको अपनी दूरी बनाए रखना चाहिए। आपको मार्गदर्शन, सलाह और भूमिका के मॉडल देने के लिए अन्य लोगों को ढूंढें। आपको अपने जीवन में इसे एक सकारात्मक कारक समझना पड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ चरण 5
    5
    पहचानें और ट्रिगर्स से बचें आपकी सास के संपर्क में आने से पहले, उन परिदृश्यों की कल्पना करें जो हमेशा आपकी त्वचा के नीचे आने का प्रबंधन करते हैं। आपका खून उबाल करने के लिए यह क्या कहता है या क्या करता है? एक बार जब आप ट्रिगर निर्धारित करते हैं (जो एक ही भावनात्मक रूप से होते हैं लेकिन विभिन्न तरीकों से प्रकट होते हैं), उन तरीकों के बारे में सोचें जो आप उनसे बच सकते हैं
  • Video: Cómo cambiar el aceite del coche (Camry V6 2007)

    छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ चरण 6
    6
    भावनात्मक तापमान बढ़ाएं न। यदि संघर्ष से बचने के लिए असंभव है, आगे बढ़ें और आगे बढ़ें ईमानदारी से उत्तर दें. कठोर मत बनो, लेकिन दृढ़ रहें और बुश के चारों ओर हरा नहीं। याद रखें कि सीधे संघर्ष से बचने के अपने प्रयासों के बावजूद, इस व्यक्ति ने समस्या के बारे में अपनी भावनाओं के लिए थोड़ा सम्मान दिखाया है। अपनी माँ की भावनाओं को ठेस पहुँचाने आप उचित प्रतिक्रिया बंद करो, के बाद से यह स्पष्ट रूप से न रोका गया के डर मत।
  • Video: An honest look at the personal finance crisis | Elizabeth White

    डील विद ए स्कूली मदर इन लॉ चरण 7
    7
    एक हथियार के रूप में अपराध निषेध. यदि आपकी सास एक हेरफेर उपकरण के रूप में अपराध का उपयोग करने की कोशिश करता है, तो उसे जीतने के लिए आपके लिए यह बहुत आसान है हर बार जब आप अपने भावनाओं को हेरफेर करने के लिए आपको दोषी महसूस करते हुए समझते हैं, तो सचेत पक्ष से पूछिए, "क्या आप मुझे दोषी महसूस करने का प्रयास नहीं कर रहे हैं, है ना?" शायद इसे अस्वीकार कर दिया, लेकिन जल्द ही पैटर्न फिर से उभर आएगा। वह भावनात्मक हेरफेर की अपनी रणनीति पर ध्यान केंद्रित करके अपराध की स्थिति में गिरने के पैटर्न को बाधित करता है। आपको कठोर नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको एक हथियार के रूप में अपराध के इस्तेमाल का अंत होना चाहिए।
  • अपराध की भावनात्मक स्थिति में प्रवेश करने से आप अधिक उद्देश्य और दयालु जब वह शायद अपराध उपयोग कर रहा है, क्योंकि वे शक्तिहीन महसूस हो सकेंगे इंकार कर दिया। यदि आप असहायता के इस भाव से सामना कर सकते हैं, तो आपको बेहतर के लिए रिश्ते को बदलने का अवसर मिलेगा। उदाहरण के लिए, अपने परिवार के सामने कुछ कहना, "हम आम तौर पर हमारे ससुराल वालों के साथ रात के भोजन के लिए शुक्रवार रात को आरक्षण करते हैं। हमें उनके साथ परिवार का समय चाहिए। " यह उसे हर किसी के सामने महत्व की भावना देता है और उसे प्यार महसूस करता है।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ चरण 8
    8
    अपने पति या पत्नी और बच्चों के बारे में सोचो आप उनके साथ अपने संबंधों को नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ भी कहना या नहीं करना चाहते हैं क्या आपको तनाव को तोड़ने की ज़रूरत है? अपनी जीभ काटो! कभी-कभी आपको इसके साथ काम करना पड़ता है और किसी अन्य व्यक्ति की खुशी के लिए अच्छा व्यवहार करना पड़ता है।
  • भाग 2
    सीमा निर्धारित करें

    छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ चरण 9
    1
    अपनी सीमा निर्धारित करें आप एक हैं जो अपने रिश्ते में सीमाएं रखता है, दोनों अपने पति या पत्नी के साथ और अपनी सास के साथ। इन सीमाओं को पार कर रहे हैं और अपनी माँ संकेत लेने के लिए प्रतीत नहीं होता है और आपके पति या पत्नी इस स्थिति का सामना करने और अपने आप का बचाव करने में सक्षम नहीं है, तो आप के लिए है अपने आप को लायक बनाओ संतुलन बहाल करने के लिए उन सीमाओं को परिभाषित करें जिन्हें आप उपयुक्त मानते हैं और जब उन्हें पार करते हैं तो उन्हें बुरा लगता है। उन्हें स्पष्ट रूप से बताएं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी गोपनीयता का महत्व और परिवार के सदस्य लगातार और अप्रत्याशित यात्राओं पर जोर देते हैं, तो यह आपके लिए एक सीमा हो सकती है पहली बात यह जान लेनी चाहिए कि अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से सही है एक रिश्ते जो आपको नाराज महसूस करता है, वह स्वस्थ नहीं है।
    • अगर आपकी सास आपके घर में अनपेक्षित रूप से आती है तो आप और आपके पति या रात के खाने से पहले ही, आप कह सकते हैं "वाह, उसे देखना अच्छा है, लेकिन मुझे उसे पहले कॉल करना पसंद आया। करेन और मैं रात के खाने के लिए बाहर जाने वाले थे अगर हमें पता चल गया कि वह आ रहा था, तो हम घर पर खाने की योजना बनाते। " यह आपकी सास को यह स्पष्ट कर देगा कि उसे अगली बार पहली बार फोन करना होगा।
  • छवि शीर्षक वाली डील विद ए स्कूली मदर इन लॉ स्टेप 10
    2
    अपनी सीमाओं को स्पष्ट करना अगर आप कुछ नहीं कहते हैं, तो वह बंद नहीं होगी। इसके अलावा, अगर आप अपने पति से यह स्पष्ट नहीं कर रहे हैं कि आप इस मामले को कैसे संभालना चाहते हैं, तो आप अपनी मां को अपने दम पर जारी रख सकते हैं। अपने पति से पहले बात करें यदि वह (या वह) अतिप्राप्ति समाप्त करने में सफल नहीं है, तो अपनी सास से बात करें
  • आप स्पष्ट रूप से verbalizing के बिना वर्ष बिताए हैं और एक परिपक्व वयस्क के रूप में अपने सीमाओं लागू करने और आप अपनी मां आप एक लंबे समय के लिए एक बच्चे की तरह व्यवहार करते हैं, तो संभावना है कि आप गंभीरता से पहली बार में नहीं ले जाएगा रहे हैं। यह इस व्यवहार पर प्रतिबंध लगाने के लिए साहसी होने के विचार में, एक सदमे की प्रतिक्रिया है, जो आम तौर पर भ्रमित हो जाएगा। बस उसे उसकी प्रतिक्रिया है और फिर भी दृढ़ रहें।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ चरण 11
    3
    अपनी सीमाएं करें इसके साथ करो दया लेकिन दृढ़ता से सब के बाद, एक अच्छा मौका है जो आपने वर्षों से इस व्यवहार की अनुमति दी है और वह आंशिक रूप से है यह आपको दोषी बनाता है इस तथ्य से कि आपकी सास ने उस व्यवहार को नहीं सीखा है, जिसे आप चाहते हैं कि वह आपके साथ हो। हालांकि, अगर वह दयालु अनुस्मारक का जवाब नहीं देती, तो उसे अपनी सीमाओं का अनुपालन करने के लिए कठोर विधि अपनाएं
  • उसे पता है कि अगले 10 दिनों के लिए करते हैं (10 के साथ शुरू होता है, तो 30 amplíalos संदेश नहीं समझती पहली बार) आप सख्ती से सीमा आप का वर्णन किया है लागू करने के लिए करना चाहते हैं। इसे स्पष्ट करें कि यदि आप उन 10 दिनों के दौरान भी अपनी सीमा का उल्लंघन करते हैं, तो आप और आपके पति या पत्नी दोनों के साथ 10 दिनों के लिए उसके साथ कोई संचार नहीं होगा। आप यह अंत करने के लिए प्राप्त करने के लिए है, तो अपने पति या पत्नी मौजूद है और उन्हें पता है तुम्हारी माँ 10 दिनों के लिए आपसे संपर्क नहीं कर सकते हैं। इसमें अनपेक्षित यात्राओं, फोन कॉल और ईमेल शामिल हैं (जब तक कि बिल्कुल आवश्यक नहीं) संचार के बिना 10 दिन की अवधि के बाद, आप अपनी सीमा को पूरा करने के लिए मूल प्रक्रिया को रीसेट कर सकते हैं और प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं।
  • आपकी सास को पता चले कि आप और आपके पति दोनों ही ऐसा करने के लिए समान रूप से प्रतिबद्ध हैं (यह बेहतर है कि आपका पति या पत्नी जिसने आपकी मां को इस फैसले को सूचित करना चाहिए, न कि)। आप जो भी करते हैं उसके बारे में पूरी तरह से पारदर्शी रहें। इसके अलावा, उसे पता है कि आप इस प्रक्रिया का सहारा ले रहे हैं क्योंकि उसने आपको एक अन्य विकल्प नहीं छोड़ा है। उसे याद दिलाना है कि आपने उसे पता करने के लिए कई प्रयास किए हैं कि आप कितने गंभीर हैं और उन्होंने उन्हें अनदेखा कर दिया।



  • छवि शीर्षक 113724 12

    Video: रतिया Muala Se Bachni - Ritesh Pandey - मुआला से बचनी | Mohalla Garmail Ba * Bhojpuri Songs 2016 New

    4
    एक और तरीका पर विचार करें यदि आपको अपनी सास का सामना करने में असमर्थ महसूस होता है लिखो कि आप क्या कहते हैं या करते हैं ऐसा करने से, आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उसके दिमाग में क्रोध के कुछ दिनों के बाद स्थिति आपके सिर में नहीं बढ़ती। कुछ समय बाद, यह आपको अपने कार्यों का एक स्पष्ट दृष्टिकोण देगा और जब आप अकेले थे, तब आपको क्षणों के बारे में जागरूक कर देगा और उन्होंने आपको अपमान किया या अपने निजी स्थान का उल्लंघन किया। आप अगली बार के लिए तैयार हो जाएंगे और आप इतनी डरे हुए नहीं महसूस करेंगे या फिर किसी को पीड़ित नहीं करेंगे।
  • उसे जवाब देने के लिए लेखन का प्रयोग करें। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि यह आपका सूटकेस कहां से है। बस इसमें एक नोट डालकर कहते हैं, "यह आपकी संपत्ति नहीं है मेरे सूटकेस में मत देखो जब तक मैंने इसके लिए नहीं पूछा "या किसी भी मामले में ताला लगा दी अपने जासूसी या चोरी को तोड़ने के समाधान के बारे में सोचो
  • भाग 3
    आपकी मदद करने के लिए अपने पति से पूछें

    छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ चरण 12
    1
    अपनी भावनाओं को अपने पति या पत्नी को बताएं. अपनी पत्नी (या पति) को जान लें कि जिस तरह से तुम्हारी माँ आपसे व्यवहार करते हैं वह हानिकारक है। आपको इन भावनाओं को अपने पति या पत्नी के साथ साझा करने का अधिकार है उसकी आलोचना मत करो (याद रखें कि वह उसकी मां है), लेकिन उसकी रक्षा न करें। आप "हनी जैसी कुछ कह सकते हैं, हो सकता है कि तुम्हारी माँ दुखी नहीं होना चाहती, लेकिन आज रात वह थी। भविष्य में, यदि वह कुछ कहता है (उसे उदाहरण दें जिससे आप को चोट पहुंचाई), तो मैं इसकी सराहना करता हूं अगर आप मेरी रक्षा करेंगे। "
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ 13
    2
    अपने पति या पत्नी से सहायता प्राप्त करें. क्या आपका पति आपको सहायता करता है? यह बहुत महत्वपूर्ण है और अपनी मां से निपटने में आपकी सफलता का निर्धारण करेगा। कभी-कभी आपको अपने पति को बताने की जरूरत है कि समस्या है, क्योंकि आप नहीं चाहते हैं चोट लगने की भावनाएं. स्पष्ट रहें और विशिष्ट समाधान प्रदान करें जो दोनों के लिए स्वीकार्य हैं। प्रत्येक व्यक्ति को अपनी शादी पहले और बचपन के परिवार को दूसरी जगह देने की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए, जिसे कभी-कभी इसके लिए आवश्यकता होती है तुम्हारी शादी की रक्षा आपके जैविक परिवार की यदि आपकी पत्नी या पति तुम्हारी सहायता नहीं करेगी या तुम्हारी माँ से आपकी रक्षा नहीं करेंगे, तो आपके पास एक ऐसी समस्या है जो आपकी शादी के दौरान आपको परेशान करेगी।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विद ए मुश्किल मदर इन लॉ चरण 14
    3
    अपने पति को समझें कि उसे अपने परिवार का ख्याल रखना चाहिए। यदि आपके पति आपके परिवार की देखभाल नहीं करता है, तो आप कभी भी इस समस्या को हल नहीं करेंगे। आपकी पत्नी की मां ने पहले ही दिखाया है कि वह आपका सम्मान नहीं करती है या आपको पहचानती नहीं है। आप कुछ भी नहीं करते या कहते हैं कि यह बदल जाएगा। जब तक आपके पति या पत्नी चार्ज लेने के लिए तैयार नहीं हैं, स्पष्ट सीमा निर्धारित करें कि आपकी मां पास नहीं हो सकती है और इन कार्यों को निश्चित क्रियाओं और परिणामों के साथ पालन करना सुनिश्चित कर सकता है। आपको इस तथ्य का सामना करना होगा कि आप इस रिश्ते को कभी नहीं बदल पाएंगे। यह आपकी शादी को तोड़ने का एक कारण हो सकता है यदि हां, तो अपने साथी को पता चलें कि स्थिति का समाधान करने के लिए बहुत देर हो चुकी है।
  • भाग 4
    करुणा के साथ अपनी दुर्बल सास को भरें

    छवि शीर्षक 113724 16
    1
    दयालु हो, निर्दयी या नाराज न हो एक गणना या छेड़छाड़ करने के तरीके से संदेश को नाजुक ढंग से संवाद करने के कई तरीके हैं यह दुनिया आमतौर पर अच्छे लोगों और अच्छे इरादे से बना है वह एक अच्छा व्यक्ति है जो संभवत: उसके पुत्र के साथ उस विशेष संबंध में नहीं था जिसके कारण वह एक बार था। भले ही उसे धमकी दी या छोड़ दिया जाए, उसमें अच्छे के लिए देखो
  • छवि शीर्षक 113724 17
    2
    समझें कि आपका क्या ड्राइव है ऐसा करने के लिए, निम्न प्रयास करें:
  • उसे एक व्यक्ति के रूप में देखें और देखें कि वह एक निश्चित तरीके से कैसे व्यवहार करती है।
  • एक माँ के रूप में अपनी आवश्यकताओं को समझता है
  • सास के रूप में अपनी आवश्यकताओं को समझें
  • छवि शीर्षक 113724 18
    3
    केवल उन आवश्यकताओं को स्वीकार करें जिन्हें आप तर्कसंगत मानते हैं और उन आवश्यकताओं को अस्वीकार करते हैं जिन्हें आप उचित तर्क द्वारा समर्थित नहीं मानते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अपनी बेटी स्कूल जाने के उम्र तक पहुँच गया है और अपनी माँ `ए` स्कूल उसके लिए सबसे अच्छा है लगता है का कहना है। हालांकि, आप "बी" स्कूल को पसंद करते हैं उसे इस तरह से उत्तर: "मैं `ए` स्कूल के लिए मेरी बेटी को भेजने के लिए प्यार होता है, लेकिन स्कूल `बी` अधिक मान मुझे लगता है कि आप की सराहना करते हैं, दया, जैविक रहने वाले, स्वस्थ गतिविधियों, आदि जैसे है।" इस तरह, आप जो महत्वपूर्ण मानते हैं उसका सम्मान करेंगे और साथ ही आप अपनी स्थिति का बचाव करेंगे।
  • छवि शीर्षक 113724 1 9
    4
    अपनी प्राथमिकता के संकेत दिए बिना दखल देने वाले प्रश्नों या प्रश्न के साथ उत्तर दें उदाहरण के लिए, "हम अभी भी इसके बारे में सोच रहे हैं आपकी राय क्या है? " इसे बेतरतीब ढंग से सुनो, लेकिन आप अपने पाठ्यक्रम का पालन नहीं करना है, पसंद हमेशा तुम्हारा है। याद रखें कि आप स्वयं शिक्षक हैं यदि आप इसे अनुमति नहीं देते हैं तो कोई भी हस्तक्षेप नहीं कर सकता है।
  • छवि शीर्षक 113724 20
    5
    एक प्रेमपूर्ण लेकिन रचनात्मक तरीके से चैट समय के लिए सीमा निर्धारित करें अगर आपकी सास फोन पर बहुत ज्यादा बोलती है, तो टाइमर पर दस मिनट का नियंत्रण रखें। जब टाइमर दो सेकंड में है, यह बंद करो और कहते हैं कि "मैं आपसे बात कर प्यार करता हूँ, लेकिन मुझे लगता है, इस्त्री बाथरूम की सफाई समाप्त करने के लिए, बिल्लियों फ़ीड, कुत्तों चलना, करेन के लिए पास्ता खाना बनाना और खस्ता चावल के आकार का बना है बच्चों के स्कूल परियोजना के लिए ट्रेन मुझे बुरा लगता है, लेकिन ... क्या मैं शुक्रवार को 10:00 बजे एक बात कर सकता हूं? एम।? क्या यह एक अच्छा समय है? " अपॉइंटमेंट रखें, लेकिन फिर से, कॉल को छोटा और मीठा बनाओ
  • छवि शीर्षक 113724 21
    6
    कुछ नियमों पर निर्णय लें जो आपके सास को समय-समय पर अपने बच्चे के साथ समय की अनुमति देते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास एक ऐसा नियम हो सकता है जो हर तीन बार लागू होता है- अर्थात, हर तीसरे दौरे के लिए, आपकी सास अपने बच्चे के साथ अकेले समय बिताने दें। चलते चलें, नौकरी खत्म करें या फिर बेहतर, अपनी खरीदारी करने की पेशकश करें। इस तरह आप उसे मिले होंगे, लेकिन आप यह भी दिखाएंगे कि आप उसके लिए खतरा नहीं हैं। जब आवश्यक हो तुम हमेशा अपने प्यारे बच्चे के साथ अकेले रह सकते हो
  • Video: बच्‍चों को हो जाए कब्‍ज तो क्‍या करें ?

    युक्तियाँ

    • आपके पास एक शांतिपूर्ण जीवन का अधिकार है आपकी सास सम्मान का हकदार है, लेकिन अगर उसका व्यवहार घटिया है, तो उसे किसी विशेष विशेषाधिकार का अधिकार नहीं है। सास कभी-कभी मानते हैं कि वे शक्तिशाली मातृभाषा वाले होंगे। यदि वह आपके सम्मान का हकदार नहीं है, तो आपके पास निश्चित रूप से अपने विवाह की रक्षा करने और गंभीर सीमा बनाए रखने का अधिकार है।
    • आपने अपनी साझेदारी से शादी की, आपकी मां नहीं! जाहिर है, आपको समय-समय पर समायोजन और अनुकूलन करना पड़ता है, लेकिन आपमें से किसी को प्रभावी, निष्क्रिय-आक्रामक या अनुपस्थित दिमाग वाली सास के कारण पूरी तरह से बदलना चाहिए।
    • याद रखें कि वह क्या कहेंगी और क्या करेगी। बस आप जितना चाहें उतना ही करें जितना आप अपने स्तर तक नहीं पहुंचें।
    • अगर आपको संदेह है कि वह ध्यान देने के लिए बुरा महसूस करने का नाटक कर रही है, तो उसे उजागर करें कहते हैं, "मुझे आपकी लगातार चक्कर आना चाहिए आइए अब नियुक्ति करने के लिए अपने डॉक्टर को फोन करें। "
    • यह लेख मुश्किल माताओं जी से निपटने के बारे में है जो भी कारण, आप दूसरों को नहीं बदल सकते हैं, केवल खुद को। अपने आप को बचाव और तुम्हारी शादी के लिए शांति और खुशी की आवश्यकता है। कई माताओं जो अद्भुत हैं यह लेख स्पष्ट रूप से उनके लिए नहीं है कुछ लोग इतने भाग्यशाली नहीं हैं कि वे व्यापक मां हैं और सीमा निर्धारित करने में सहायता की आवश्यकता होती है।
    • अपनी सास के साथ बैठकर और ईमानदारी से बात करने पर विचार करें। पल को ध्यान से चुनें और सोचें कि आप समय से आगे क्या कहेंगे। अपने साथी के समर्थन और विचारों को अग्रिम रूप से प्राप्त करें यदि आपकी सास तुम्हारी जिंदगी को दुखी कर रही है, तो आपको क्या खोना है?
    • अगर आपकी सास के साथ आपका अच्छा रिश्ता है, तो आप अपने निजी जीवन में एक शक्तिशाली और लाभकारी बल बन सकते हैं, साथ ही साथ अपनी शादी के लिए एक महान समर्थन नेटवर्क बन सकते हैं। हालांकि, आपको ऐसा करने के लिए काम करना होगा और कुंजी संचार है बस उसे बताएं कि आपको अधिक समय अकेले या कुछ और की आवश्यकता है। यह केवल तब होता है जब वह आपकी इच्छाओं को अनदेखा कर लेती है जब आप उन्हें अन्य उपायों का सहारा लेते समय स्पष्ट कर देते हैं।
    • कभी-कभी, सास के नकारात्मक व्यवहार वास्तव में बेहोश होते हैं और दुर्भाग्य से नहीं।
    • यदि संभव हो तो, उसके साथ दयालु और कोमल रहें आप शहद के साथ अधिक मक्खियों को पकड़ लेंगे।
    • मातृत्व "बेटा या बेटी जीतने" की संभावना के बारे में उत्साहित हैं और खराब इरादों के बिना लाइन पर जा सकते हैं। दयालु और करुणामय रहें आप बस परिवार में एक नए सदस्य के लिए उत्साहित हो सकते हैं और उपयोगी होने का एक तरीका के रूप में शामिल होना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • यदि सब कुछ विफल हो जाता है, तो किसी अन्य शहर में जाएं। बहुत से लोग कहते हैं कि उनके विवाह इस समाधान से बचाए गए हैं।
    • कभी-कभी सास इंतजार कर रहे हैं जब तक कि कोई अन्य कमरे में नहीं है (उनके अपने पतिों सहित, वे उन्हें अपने पक्ष में चाहते हैं)। उसके साथ अकेले मत बनो यदि आप इस स्थिति में हैं, तो तत्काल उठो और बाथरूम में चले जाएं, एक सैर ले जाएं या इसे टालने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है।
    • यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि यदि आपके पास कोई बच्चा है, तो अपने साथ एक ही समय में कमरे से बाहर ले जाओ। यदि आप अपनी सास पर अकेले नहीं होने पर विश्वास नहीं करते हैं, तो आप अपने बच्चे के साथ होने पर भरोसा नहीं कर सकते। अपने बच्चों को जहरीले चीजों को बताने और उसके साथ अपने संबंधों को बर्बाद मत करने दें।
  • यदि आपकी सास मौखिक रूप से आप पर हमला करते हैं, तो आपकी पत्नी या पति को आपकी सहायता करनी होगी आपके पति केवल उसे बुला सकते हैं और कह सकते हैं "मैंने सुना है कि" एक्स "मेरे पति को मुझे नहीं लगता कि यह आपके लिए बहुत अच्छा था और आप वास्तव में इसे चोट पहुंचाई। इसे फिर से मत करो। "
  • यदि आपका साथी आपकी सहायता नहीं करता है, तो यह आपकी सास और आपकी खुद की विवाह के साथ आपके संबंध में एक महत्वपूर्ण संकेत है आपको इस बारे में गंभीरता से विचार करना होगा कि क्या यह एक शादी है जिसका आप हिस्सा बनना चाहते हैं।
  • कभी कभी ससुराल बहुत अशिष्ट और अपने पति या पत्नी के साथ विकृत हो सकता है, और शायद उन्होंने देखा कि वह जीवन में उन से बेहतर होने की क्षमता है। वे विचलन पैदा कर सकते हैं, अपमानजनक टिप्पणी कर सकते हैं, अपने पति को शाप दे सकते हैं, आपको दुखी कर सकते हैं आदि। कानून ऐसा करते हैं क्योंकि वे शादी को बर्बाद करना चाहते हैं और विश्वास है कि यह सबसे अच्छा तरीका है ऐसा करने के लिए, के रूप में एक खुश इंसान केवल जीवन में प्रगति करता है। फिर, अगर आपके पति या पत्नी एक परिवर्तन करना या अपनी माँ को सही करने के लिए अधिकार नहीं है, सबसे अच्छा आप आप अपने ससुराल वालों से दूर बाहर ले जाने और भगवान से प्रार्थना लोगों के बाद से, कर रहे हैं और क्या कर सकते हैं निश्चित रूप से गिरावट के लिए इंतज़ार कर जाएगा और वे आपको हर समय समस्याएं लाएंगे। वे कभी भी बदले नहीं होंगे क्योंकि उनका मानना ​​है कि वे आपके साथ मुकाबला करने में सक्षम नहीं हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com