ekterya.com

कैसे एक तलाक के लिए पूछने के लिए

तलाक के बारे में अपने पति से बात करना मुश्किल हो सकता है तलाक के लिए पूछने का कोई "सही" तरीका नहीं है। ऐसा करने का तरीका उनके संबंधों पर निर्भर करेगा, अगर उनके पास बच्चे हैं, यदि वे पहले अलग हो गए हैं और कई अन्य कारक हैं हालांकि, कुछ चीजें हैं जो आपको खास परिस्थितियों की परवाह किए बिना ध्यान में रखना चाहिए।

चरणों

एक तलाक चरण 1 के लिए पूछें छवि शीर्षक
1
व्यक्ति में तलाक के लिए पूछें किसी आवाज संदेश को मत छोड़ें, "अलविदा" कहकर एक पत्र या पाठ संदेश भेजें या अपने माता-पिता से ऐसा करने के लिए कहें। तलाक के लिए पूछना एक वयस्क निर्णय है जिसके लिए आपको वयस्क के रूप में व्यवहार करने की आवश्यकता है अपने पति के साथ बैठो और उससे बात करें।
  • एक तलाक चरण 2 के लिए पूछें चित्र शीर्षक
    2
    हर समय सौहार्दपूर्ण रहें यह संभव है कि प्रारंभिक बातचीत की टोन सभी बाद के तलाक के वार्ता और प्रक्रियाओं के लिए टोन सेट करें यदि आप चिल्लाते हैं और अपनी उंगली को इंगित करते हैं, तो आप एक क्षण के लिए संतुष्ट महसूस कर सकते हैं, लेकिन यदि आप शांत और तर्कसंगत रहते हैं तो आप अपने दीर्घकालिक हितों की बेहतर सुरक्षा करेंगे।
  • दोष मत करो स्वीकार न करें या हमले न करें यह इस बारे में नहीं है कि कौन-सी त्रुटियों की तुलना में अधिक अंक या तुलना करता है यह उत्पादक नहीं है और जीत अल्पकालिक हैं। इसके बजाय, सम्मान हो और ईमानदारी से
  • चित्र शीर्षक से तलाक के लिए पूछें चरण 3
    3
    समय और स्थान तय करें लक्ष्य आपके पति के साथ बातचीत संभव के रूप में द्रव के रूप में करना है क्या आपके पति घर पर एक निजी चर्चा पसंद करेंगे? यदि आप एक विस्फोट या हिंसक क्रोध के हमले से डरते हैं, तो क्या आप एक सार्वजनिक स्थान पर तलाक के लिए पूछना सुरक्षित महसूस करेंगे? क्या आपके पति या पत्नी के काम में एक महत्वपूर्ण परियोजना है जो उस पर जोर दे रहा है? क्या कोई समय होता है जब बच्चे स्कूल में हों, दोस्तों के साथ या परिवार के अन्य सदस्यों के साथ जिसमें आप और आपके पति की गोपनीयता है? शायद आप पहले से ही जानते हैं कि बातचीत के लिए सबसे उपयुक्त समय और वातावरण क्या है। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें
  • Video: तलाक के बाद पति भी ले सकता है गुज़ारा भत्ता | Maintenance For Husband By Ishan Sid

    Video: Talaq की Niyat ना हो मैं और बीवी को तलाक कह aysa Kehnese Talaq Hojati Hai तक अभिभाषक करने के लिए दीया। फैज सैयद

    एक तलाक चरण 4 के लिए पूछें शीर्षक चित्र
    4
    ईमानदारी से रहें. यह संभव है कि आपका पति आपको कारणों के बारे में बताना चाहता है कि आप तलाक क्यों करना चाहते हैं दर्दनाक घटनाओं की सूची पढ़ने के बजाय, एक शांत तर्क बनाए रखने के लिए बेहतर हो सकता है उदाहरण के लिए, "आप अब मुझे प्यार से आकर्षित नहीं करते हैं।" हालांकि, झूठ मत बोलो यदि आप किसी प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं, तो इसे करें यदि आप नहीं कर सकते हैं, क्योंकि यह बहुत भावनात्मक रूप से जटिल है या क्योंकि आपको जवाब नहीं पता है, तो क्यों नहीं समझाएं हालांकि, ध्यान रखें कि यह आपके द्वारा मिले किसी और व्यक्ति के बारे में बात करने का सबसे अच्छा समय नहीं है। बातचीत में एक साहसिक शामिल करना आपको शाखाओं के माध्यम से ले जाएगा और आपके और आपके पति के बीच संबंध के विषय पर वापस लौटना मुश्किल होगा।
  • एक तलाक चरण 5 के लिए पूछें शीर्षक चित्र
    5



    अपने आप को जानें आपके पति या पत्नी बेहतर व्यवहार करने का वादा कर सकते हैं, आपसे द्विपक्षीय परामर्श में जाने या अपनी स्थिति बदलने की मांग कर सकते हैं। यदि आपने पहले तलाक के विकल्पों का विचार नहीं किया है, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप उन्हें कोशिश करने के लिए तैयार हैं अपने पति या पत्नी के साथ वार्तालाप शुरू करें कि आप कैसे महसूस करते हैं और अगर आप अपनी प्रतिक्रिया के आधार पर अनुरोध को स्थगित करने को तैयार हैं।
  • एक तलाक चरण 6 के लिए पूछें छवि शीर्षक
    6
    अपनी संपत्ति जानिए अपने पति या पत्नी के साथ वार्तालाप शुरू करना एक अच्छा विचार है जो कि परिवार के वित्त को जानना है आपकी बचत क्या है? क्या आपके पास अपने पति या पत्नी के काम के लिए स्वास्थ्य बीमा है? क्या आपके पास जीवन बीमा है जो आपके पति या पत्नी को लाभार्थी के रूप में कहते हैं? वे स्कूल और चाइल्डकैअर के लिए कैसे भुगतान करते हैं? घर किसके नाम में है? किराया समझौते, बुनियादी सेवाओं और अन्य घरेलू सेवाओं की रसीदों में कौन शामिल है?
  • तलाक मांगने से पहले सेवाओं को रद्द करना या उन्हें अपने पति से लेने के लिए परिसंपत्तियों के शीर्षकों को स्थानांतरित करना आवश्यक नहीं है, लेकिन आपको परिवार की संपत्तियों को जानने के लिए बातचीत शुरू करना होगा।
  • एक तलाक चरण 7 के लिए पूछें शीर्षक चित्र

    Video: तलाक लेने का प्रोसेस क्या है? | Divorce Process in India | By Ishan Sid

    7
    परिणामों के लिए तैयार करें पिछले सलाह के बावजूद, अगर आपको लगता है कि आपके पति या पत्नी गंभीर रूप से प्रतिक्रिया देंगे, तो साझा क्रेडिट कार्ड को रद्द करना और अपने कार्ड का अनुरोध करना एक अच्छा विचार हो सकता है इसके अलावा, बचत खाते को एक अलग खाते में ले जाने के लिए एक अच्छा विचार है। यदि संभव हो तो तलाक की प्रक्रिया खत्म होने तक उन बचत को छूने या खर्च करने से बचें।
  • कई वस्तुओं की रक्षा के लिए इतना आसान नहीं हैं उदाहरण के लिए, परिवार के पास शेयर या बॉन्ड हो सकते हैं जिनके बिक्री या हस्तांतरण में जुर्माना या नुकसान होता है। इन मामलों में, अपने पति या पत्नी के साथ चर्चा करने का सबसे अच्छा तरीका
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने पति या पत्नी से अधिक शांत प्रतिक्रिया की आशा करते हैं, तो ऐसे कई विषय हैं जिनके लिए आपको एक अनुमानित योजना होनी चाहिए बच्चों के बारे में क्या? घर कौन लाता है? क्या वे कार बेचते हैं? याद रखें कि आप पहले से ही जानते थे कि आप तलाक की मांग करेंगे, लेकिन यह आपके पति या पत्नी को झटका दे सकता है इसलिए, परिणाम के अनुसार कुछ बुनियादी विचारों और कार्य करने की सलाह दी जाती है
  • चित्र शीर्षक से तलाक के लिए पूछें चरण 8
    8
    एक चिकित्सक के साथ बोलो। अगर आपको लगता है कि यह उपयोगी होगा, तो एक चिकित्सक से बात करें बातचीत के दौरान (यदि यह पहले नहीं है), तो अपने पति को पता चले कि आप एक चिकित्सक को देख रहे हैं शायद यह अच्छा सुझाव है कि आप किसी को भी साथ में बात करने की सलाह दें। हालांकि, आपको अपने पति के साथ ईमानदार होना चाहिए कि क्या आप कुछ बिंदु पर रिश्ते को फिर से शुरू करने के उद्देश्य से चिकित्सक को देखते हैं या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से तलाक के लिए पूछें चरण 9
    9
    एक वकील से परामर्श करें सौदा करने के लिए कई मुद्दे हैं, संपत्ति हस्तांतरित की जा रही है और कागजात दायर किए जाएंगे। एक वकील आपको सब कुछ का ख्याल रखने में मदद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • शब्द "I" को "हमें" के साथ बदलें, बातचीत को शांत और प्रत्यक्ष रखने में मदद करता है। आपके पति यदि आप मिश्रण में जोड़ते हैं तो आपको अभियुक्त नहीं लगेगा या हमला नहीं किया जाएगा। तलाक की मांग करते वक्त शब्द "हम" का प्रयोग करने का अर्थ है शादी को तोड़ने की ज़िम्मेदारी को स्वीकार करना। हम तलाक की मांग करने के लिए कुछ शांतिपूर्ण वाक्यांश प्रस्तुत करते हैं:
    • "हम अब और साथ नहीं आते हैं।"
    • "हम नहीं हम संवाद करते हैं अच्छा है। "
    • "जाहिर है हम जीवन में अलग चीजें चाहते हैं।"
    • "शायद हमें तलाक के बारे में बात करनी चाहिए।"
  • आपका पति पूछता है कि क्यों, लेकिन अक्सर आप वास्तव में जानना चाहते हैं कि क्या आपके पास कोई चक्कर है जैसा कि पहले ही कहा गया है, यह साहसिक कार्य के विषय से बचने के लिए एक अच्छा विचार है हालांकि, यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो संभव प्रतिक्रिया यह है कि आप ऐसे किसी व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो आपसे प्यार कर सकते हैं, आपका सम्मान कर सकते हैं और आपके लिए परवाह कर सकते हैं, लेकिन तलाक अंतिम होने तक आप उस रिश्ते को जारी या पूरी तरह से नहीं कर सकते। उसके बाद, अपने पति या पत्नी के साथ संबंधों की चर्चा करें
  • अपने बैंक खाते खाली न करें या अपनी संपत्ति को नुकसान न करें। कोई बदनामी या अपने दोस्तों, अपने परिवार या (विशेष रूप से) एक बड़े इंटरनेट दर्शकों के साथ साथ अपने पति या पत्नी को बदनाम। तो शायद एक ऐसी ही सजा वह हकदार, याद रखें कि एक न्यायाधीश नहीं सबूत है कि आपके पति या पत्नी के लिए एक सौदा अच्छी तरह से लायक थे के रूप में आप के खिलाफ सबूत के तौर पर प्रतिशोधी व्यवहार देख सकेंगे।
  • यदि घरेलू हिंसा का इतिहास है, तो अपने पति या पत्नी के साथ तलाक के बारे में बात करने से पहले आपको एक पेशेवर से बात करनी चाहिए। यदि आपके पास है तो आपके और आपके बच्चों की सुरक्षा की गारंटी देने के लिए आपके पास एक योजना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com