ekterya.com

अपनी शादी से पहले आकार कैसे प्राप्त करें

तुम्हारी शादी एक खुश घटना है, लेकिन समन्वय और तीव्र भावनाओं के कई असुविधाएँ हैं जो इस महत्वपूर्ण दिन पर तनाव पैदा कर सकते हैं। आप पारिवारिक नाटक या लापरवाह फूलों को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन आप इस महत्वपूर्ण दिन पर यथासंभव स्वस्थ दिखना और महसूस करना चुन सकते हैं। अस्थायी वजन घटाने पर ध्यान केंद्रित एक अस्वास्थ्यकर बिजली आहार का पालन करने के बजाय, टिकाऊ आदतों को विकसित करने का प्रयास करते हैं जो आपको तनाव से निपटने में मदद करते हैं और अपना सर्वोत्तम अनुभव करते हैं। यदि आप को सक्रिय रखने के लिए, आप पौष्टिक भोजन और विनाशकारी आहार से बचने के लिए, आप अपने मन को स्थिर करेंगे दुबला मांसपेशियों को विकसित करने और यहां तक ​​कि बालों को चमकदार और इस महत्वपूर्ण दिन पर चमक रंग की है।

चरणों

भाग 1

अपनी प्राथमिकताओं को पहचानें
अपनी शादी से पहले प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: मोबाइल नंबर से पता करे किसी की भी लोकेशन अभी

1
यह प्रारंभिक चरण में शुरू होता है कोई भी बात नहीं है कि आपके लक्ष्यों को आपकी शादी के लिए क्या करना है, आपको उन्हें बड़े दिन से 3 से 6 महीने पहले काम करना चाहिए। यदि आप पहले से एक स्थिर और स्वस्थ दिनचर्या में अच्छी तरह से पालन करें, यह केवल आप अपनी शादी के दिन पर सबसे अच्छा परिणाम नहीं देंगे, यह भी बनाए रखने के लिए इन स्वस्थ विकल्प बड़ा घटना के बाद का पालन करने की संभावना में वृद्धि होगी।
  • अपनी शादी के चरण 2 से पहले प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शारीरिक स्थिति के लिए अपने लक्ष्यों को परिभाषित करें अपने सामान्य फिटनेस स्तर के किस पहलू पर आप को बदलना या सुधार करना चाहते हैं पर विचार करें। हो सकता है कि आप इस बिंदु पर अपने प्रतिरोध को विकसित करना चाहते हैं, जहां आप 5000 मीटर या आधा मैराथन चला सकते हैं। हो सकता है कि आप बस धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं और कुछ सालों तक चलने में सक्षम होने के बिना परेशानी साँस लेना। दूसरी ओर, आप अपने प्रतिरोध के बारे में ज्यादा परवाह नहीं कर सकते हैं और केवल अपने धड़ को मजबूत करना चाहते हैं। कोई भी बात नहीं है जो आपके लक्ष्य हैं, उन्हें नीचे लिखें ताकि आप उन योजनाओं को विकसित करने के लिए शुरू कर सकें।
  • इसके अलावा, आपको अपनी गतिविधियों और उपलब्धियों को बड़े दिन के दृष्टिकोण के रूप में रिकॉर्ड करने के लिए भौतिक फिटनेस पत्रिका लिखना पड़ सकता है। इससे आपको शारीरिक फिटनेस के लिए अपनी व्यक्तिगत यात्रा में आने वाली किसी भी बाधा को पहचानने में मदद मिल सकती है, और अपनी प्रगति को रिकॉर्ड करने और दिखाती है कि आप कितनी दूर आए हैं।
  • अपनी शादी से पहले प्राप्त होने वाली तस्वीर का शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने शरीर के कुछ हिस्सों को चुनें जिसे आप फ़ोकस करना चाहते हैं। आपको अपने शरीर के कुछ हिस्सों को "समस्या क्षेत्रों" के रूप में नहीं माना जाना चाहिए, जिसे तय करने की आवश्यकता है, लेकिन आप अपनी शादी की तस्वीरें लेने से पहले उन क्षेत्रों या स्वास्थ्य समस्याओं की पहचान कर सकते हैं जो आप चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास एक त्वचा की स्थिति हो सकती है (जैसे एक्जिमा) जिसे आप ठीक करना चाहते हैं, सूखे नाखून जिन्हें आप बहाल करना चाहते हैं, या कमज़ोर हथियार जिन्हें आप टोन करना चाहते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी शादी की पोशाक आपके कंधों को उजागर कर देगी, तो आप अपने पर ध्यान केंद्रित करना चाहेंगे हथियारों और कंधों। यदि आप अपने डलोटोड्स को विकसित करते हैं, तो यह आपके कमर को कम करने के लिए अतिरिक्त लाभ प्रदान करेगा और आपके हथियार पतले होंगे।
  • यदि आप देखते हैं कि आप कूल्हे हैं, तो अपने पर काम करें मुद्रा और रीढ़ की हड्डी के विस्तार की तरह, अपने रीढ़ की हड्डी के उभार में निर्देशित व्यायाम करते हैं
  • को टोन अपने धड़, किरण प्लेटें और अपनी मांसपेशियों पर काम करते हैं अनुप्रस्थ abdominals, जो एक प्राकृतिक पट्टी की तरह काम करते हैं
  • गंभीर त्वचा संबंधी रोग या कुपोषण जैसी समस्याओं के मामले में, आपको किसी भी प्रोग्राम या स्वतंत्र योजना की कोशिश करने से पहले एक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करना चाहिए।
  • अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    तनाव के अपने मुख्य स्रोतों को पहचानें आपको सबसे अच्छी मानसिक स्थिति में रखने के लिए और अपनी शादी के मुकाबले दिनों में यथासंभव ध्यान केंद्रित करने के लिए, आपको कुछ समय का मूल्यांकन करना चाहिए और पता होना चाहिए कि कौन सा लोगों, गतिविधियों या समस्याएं आपको सबसे अधिक तनाव पैदा कर सकती हैं। यदि आप जानते हैं कि लोग और चीजें जो आपको मानसिक और भावनात्मक रूप से निकालाती हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपने दैनिक व्यायाम आहार की योजना बनाते समय इसे ध्यान में रख सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप निर्धारित करते हैं कि आपके माता-पिता और ससुराल हमेशा बनाने के अपने तनाव के स्तर को अपने चरम तक पहुँचने, आप गतिविधियों है कि आप हर दिन आप कपड़े पर कोशिश या के साथ अन्य व्यवस्था करने के लिए है (योग या चलने की तरह) desestresen शामिल करना चाहिए ये रिश्तेदार
  • भाग 2

    सही दिनचर्या के लिए खोजें
    अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक 5
    1
    एरोबिक गतिविधियों को अक्सर करें आप एरोबिक व्यायाम (किसी भी गतिविधि है कि अपने दिल की दर को जन्म देती है और कम से कम 10 मिनट के लिए किया जा सकता है) के 50 मिनट की एक न्यूनतम करते हैं, तो यह आपके शादी की योजना बना व्यस्त से तनाव को दूर करने के लिए उपयोगी हो सकता है, और अपने स्थिति में सुधार मूड। इसके अलावा, यह आपको प्रतिरोध के साथ संबंधित किसी भी फिटनेस लक्ष्य से सामना करने में आपकी सहायता करेगा। इसके अलावा, इससे हृदय रोग और मधुमेह के खतरे को कम करने में मदद मिलेगी।
    • जिम में दाखिला एक अच्छा विकल्प हो सकता है, क्योंकि आपके पास कई एरोबिक्स कक्षाएं और कसरत मशीनें होती हैं, जो कि एक विविध अभ्यास की रूटीन होती हैं जो आपको बोर नहीं करता है
    • यदि आप जिम सदस्यता को बर्दाश्त नहीं कर सकते या पर्यावरण को नापसंद कर सकते हैं, तो कई अन्य तरीके हैं जिनमें आप रोजाना एरोबिक गतिविधि कर सकते हैं, जैसे जॉगिंग, त्वरित चलना, साइकिल चलाना या लंबी पैदल यात्रा
  • अपनी शादी के चरण 6 से पहले प्राप्त करें
    2
    एक सप्ताह में शक्ति प्रशिक्षण दो बार करें। यदि आप वेदी पर चलने से पहले अपने शरीर को टोन करना चाहते हैं, तो आपको एरोबिक्स के अतिरिक्त प्रतिरोध व्यायाम करना होगा। दवा गेंद, इलास्टिक बैंड, वजन मशीन और अभ्यास है कि कोई उपकरण की आवश्यकता (जैसे पुश-अप और बैठ-अप) बढ़िया तरीके अपनी मांसपेशियों को मजबूत बनाने और दृश्य के लिए वजन कम बड़ा दिन से पहले कर रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, भले ही आप अपनी बाहों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, अपने अन्य मांसपेशी समूहों को पूरी तरह से अनदेखा न करें। कम से कम कुछ पुनरावृत्ति करते हैं जो धड़ और पैर पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • अपनी शादी के चरण 7 से पहले प्राप्त करें शीर्षक में छवि
    3
    यह शारीरिक गतिविधियों के साथ शारीरिक गतिविधियों को जोड़ती है। ऐसा होने की संभावना है कि आप कई लोगों को देखेंगे और अपनी शादी के मुताबिक दिन में कई नियुक्तियां करेंगे, इसलिए ऐसा लगता है कि आपके पास व्यायाम करने के लिए ज्यादा समय नहीं है। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि एक ही समय में व्यायाम और सामाजिक गतिविधियों का अभ्यास किया जा सकता है! जॉगिंग या crunches करते समय आप दर्जी के साथ परामर्श करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप जॉगिंग या हाइकिंग के दौरान अपने दोस्तों के साथ चैट कर सकते हैं।
  • अगर आप फोन के जरिए शादी के कई पहलुओं का समन्वय कर रहे हैं, तो आप पड़ोस के आसपास या घर पर ट्रेडमिल पर एक त्वरित पैदल चल कर भी कर सकते हैं (लेकिन ध्यान रखें कि आपको जिम में सेल फोन पर बात नहीं करनी चाहिए)।
  • अपनी शादी के पहले चरण में प्राप्त होने वाला चित्र शीर्षक 8
    4
    अपने साथी के साथ एक नृत्य वर्ग के लिए साइन अप करें। यदि आप एक नृत्य कक्षा में भाग लेते हैं, तो यह आपको सभी मानसिक और शारीरिक लाभ देगा जो आप अकेले व्यायाम करते समय प्राप्त करेंगे, और साथ में आपकी सुरक्षा और रिसेप्शन के लिए आपके कौशल में सुधार होगा। शादी में भाग लेने वाले दोस्तों और परिवार के सदस्यों को आपकी नई तरल पदार्थ आंदोलनों के साथ-साथ आपके बेहतर धीरज और चपलता से प्रभावित होगा!
  • जांच लें कि आपका स्थानीय डांस स्टूडियो क्या पता लगाने की पेशकश करता है कि क्या उनके शुरुआती के लिए एक कोर्स है जो आपके शेड्यूल और आपका बजट फिट बैठता है
  • 5
    व्यायाम के लिए एक समय आरक्षित करें जैसे-जैसे आप अपने शादी के दिन के करीब जाते हैं, आप देख सकते हैं कि आपके पास कम-से-कम खाली समय है यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने व्यायाम को बरकरार रखें, भले ही समय कम हो। व्यायाम एंडोर्फिन को रिहा करके तनाव कम कर सकता है, अपने मूड में सुधार कर सकता है और यहां तक ​​कि एक प्रकार की ध्यान के रूप में काम कर सकता है।
  • सभी प्रकार के व्यायाम तनाव को कम करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं, भले ही यह घर छोड़ने और पड़ोस के चारों ओर घूमने के बारे में है।
  • नियुक्तियों के बीच या आपके खाली समय के दौरान आपके दिन में व्यायाम शामिल करने के लिए रिजर्व का समय। व्यायाम को प्राथमिकता दें
  • अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक 9



    6
    गतिहीन गतिविधियों में कम समय व्यतीत करें। गतिहीन जीवनशैली कैंसर, मधुमेह और मोटापे से पीड़ित होने का खतरा बढ़ने से जुड़ा हुआ है। दूसरी ओर, यदि आप अपना पसंदीदा टीवी शो देखते हैं या वीडियो गेम खेलते हैं, तो यह आपको फूलों और खाद्य विक्रेताओं के साथ नियुक्ति के एक लंबा दिन के बाद आराम करने में मदद कर सकता है। असल में, आपको इन गतिविधियों को पूरी तरह से अलग नहीं करना चाहिए। आपको बस इन गतिहीन गतिविधियों को समर्पित दैनिक समय को सीमित करना होगा, ताकि आप अपने विवाह के मुकाबले दिनों में यथासंभव सक्रिय रहें।
  • उदाहरण के लिए, टीवी देखने या काम के बाद एक घंटे या इंटरनेट पर जाने से पहले इंटरनेट पर सर्फ करें। समय का ट्रैक खोना नहीं करने वाला टाइमर कार्यक्रम।
  • अगर आपके पास घर पर ट्रेडमिल है या अकेले अभ्यास करने के लिए पर्याप्त योग आंदोलनों का पता है, तो अपने पसंदीदा शो देखने के दौरान इन शारीरिक गतिविधियों को करें।
  • भाग 3

    स्वस्थ भोजन खाएं
    अपनी शादी से पहले प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक से चित्र 10

    Video: योनी को टाइट करने के घरेलु उपाय - Home Remedies for vaginal tightness

    1
    बिजली के भोजन को त्यागें कई शादी-आधारित अभ्यास अत्यधिक आहार प्रथाओं के माध्यम से भारी वजन घटाने पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाते हैं, लेकिन विनाशकारी उपायों से उन्हें आपको बेवकूफ बना दें, जो केवल अस्थायी परिणाम प्रदान करते हैं विनाशकारी दुर्घटना आहार न केवल अपने वजन में उतार चढ़ाव बना लेकिन यह भी द्वि घातुमान खाने और खाने की आदतों के अन्य विकारों के एपिसोड पैदा करने के लिए दिखाया गया है (जो संभावना है कि शादी के बाद सब खो वजन की वसूली में वृद्धि होगी)।
    • यह भी दिखाया गया है कि बिजली के भोजन ने हृदय को नुकसान पहुंचाया है और खतरनाक विटामिन की अपर्याप्तता का कारण है। इसके अलावा, आपके पास मूड में भी कम ऊर्जा, कम धैर्य और अधिक अचानक बदलाव होंगे।
  • अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक 11
    2
    कई प्रोटीन का उपभोग करें अप्रसारित प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ (जैसे दुबला गोमांस, चिकन स्तन, मछली, अंडे, नट्स और सेम, यह सुनिश्चित करने में मदद करेंगे कि आपका रंग आपके शादी की तस्वीरों के लिए स्पष्ट है ऊंचा विटामिन बी है कि ऊर्जा, लौह और मैग्नेशियम जिसका मतलब है कि आप अधिक ऊर्जा और तनावपूर्ण शादी की तैयारियों और व्यस्त कार्यक्रमों के दौरान अधिक से अधिक क्षमता अनुभव होगा बढ़ावा देने के।
  • आपको उचित भागों का उपभोग करना चाहिए, चूंकि सैल्मन और दुबला बीफ़ जैसे स्वस्थ आहार भी बड़ी कैलोरी वृद्धि पैदा कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपके प्रोटीन का हिस्सा आपके हाथ की हथेली के आकार के बारे में होना चाहिए।
  • अपनी शादी के चरण 12 से पहले प्राप्त करें
    3
    अपनी प्लेट पर फलों और सब्जियों को शामिल करें कैंसर और मधुमेह से पीड़ित होने के कम जोखिम जैसे दीर्घकालिक लाभों के अलावा, ये सभी प्राकृतिक सुपरफूड्स आपके जठरांत्र संबंधी स्वास्थ्य और आपके पाचन में सुधार कर सकते हैं, इसलिए आप बड़े दिन देर से नहीं पड़े हैं। इन लाभों के लिए, आप फल और कम से कम 5 भागों का उपभोग करना चाहिए सब्जियों-, जबकि अधिकतम 12 को 9 के बहुत सारे उपभोग करने के लिए है।
  • यदि आप जरूरी, डिब्बाबंद और ताजे फल और सब्जियों के मिश्रण के साथ अपनी रसोई का भंडारण करते हैं, तो आप अपने अक्सर सब्जी का सेवन अधिक प्रबंधनीय बना सकते हैं। किसी भी पहले से तैयार भोजन, जैसे पनीर सॉस या फलों के कॉकटेल की सब्जियां, बहुत सी सरप के साथ बेवकूफ़ नहीं बनें। ये सॉस एक नगण्य गार्निश की तरह दिख सकते हैं, लेकिन ये आमतौर पर संतृप्त वसा, चीनी या रासायनिक योजक से भरा होता है।
  • अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करें
    4
    खुद को हाइड्रेट! अध्ययनों से पता चला है कि यदि आप रोजाना 2.2 लीटर पानी पीते हैं, तो यह आपकी उपस्थिति पर काफी प्रभाव डाल सकता है। यह दिखाया गया है कि यह त्वचा, बालों और नाखूनों के स्वास्थ्य में सुधार लाता है - और साथ ही पाचन में सुधार होता है और आपको अक्सर बाथरूम जाने में मदद करता है
  • यदि आप दिन के दौरान एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं, तो पानी की एक बोतल हर समय हाथ पर पानी के लिए और प्लास्टिक की बोतलों की बर्बादी कम करने के लिए ले लो।
  • अपनी शादी के चरण 14 से पहले प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक
    5
    प्राकृतिक मूत्रवर्धक के साथ पानी की अवधारण को कम करता है सूरजमुखी के बीज, डार्क चॉकलेट और सेब साइडर सिरका जैसे खाद्य पदार्थ प्राकृतिक मूत्रवर्धक गुण हैं। इसका मतलब यह है कि वे अतिरिक्त पानी को खत्म कर देंगे और अपने बड़े दिन पर अनुपयुक्त सूजन को कम कर देंगे। इसके अलावा, पूरी तरह से स्वाभाविक है, ये असुविधा या निर्जलीकरण का कारण नहीं होगा।
  • यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते कि कैसे अपने आहार में सेब साइडर सिरका के मजबूत स्वाद को शामिल करना है, तो आप इसे अपने घर का बना सलाद के ड्रेसिंग में जोड़ सकते हैं। कुछ लोग भी एक गिलास में शुद्ध या पानी में पतला निगलना इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इस घटक को कैसे निगलते हैं, यह आपको एक ही लाभ देगा
  • अपनी शादी से पहले आकार प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक 15
    6
    पाचन सुधारने के लिए फाइबर से समृद्ध प्रोबायोटिक खाद्य पदार्थ खाएं एक अच्छी तरह से काम कर रहे पाचन तंत्र कब्ज को रोकने में मदद करेगा और साथ ही कुछ दर्दनाक स्थितियों को कम करेगा, जैसे चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम और दस्त। आंत्र पथ के स्वास्थ्य और उचित कामकाज को बढ़ावा देने के लिए प्रोबायोटिक्स और फाइबर सबसे अच्छे घटक हैं। इसलिए, अगर आप उन्हें अपने दैनिक आहार में शामिल करते हैं, तो यह आपके शादी के दिन देखने और हल्का महसूस करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • प्रोबायोटिक्स का उपभोग करने के लिए, एक दही खोजें, जिसका लेबल इंगित करता है कि इसमें लाइव संस्कृतियां शामिल हैं फाइबर प्राप्त करने के लिए, बीन्स, ब्रोकोली, ओट्स और आलू की रोटी जैसे खाद्य पदार्थों का उपभोग करें
  • बहुत से लोग एक्जिमा से लड़ने और प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार करने के लिए प्रोबायोटिक्स की क्षमता की पुष्टि करते हैं, लेकिन यह सबूत काफी हद तक है और इसका समर्थन करने के लिए कोई औपचारिक अध्ययन नहीं है। हालांकि, इसका कोई सबूत नहीं है कि इस प्राकृतिक बैक्टीरिया बढ़ाने से हानिकारक प्रभाव पड़ता है, इसलिए आप कुछ खुराक की कोशिश कर सकते हैं यदि आपने अच्छी राय सुनाई है।
  • 7
    सरल कार्बोहाइड्रेट के साथ सावधान रहें आपको आश्चर्यचकित न करें कि आपको पता चलता है कि जैसे-जैसे सफेद ब्रेड, पके हुए सामान, पटाखे और चिप्स जैसे खाद्य पदार्थों में पाए जाने वाले सरल कार्बोहाइड्रेट्स आपकी फिटनेस योजनाओं को हताश कर सकते हैं। इन खाद्य पदार्थों कम फाइबर और अधिक चीनी है, और आसानी से पचा, जिसका अर्थ है आप भूखे महसूस करने के लिए कुछ ही समय बाद वे भस्म आया हूँ। हालांकि, आपको उनसे पूरी तरह से नहीं बचना चाहिए, क्योंकि वे शरीर की मुख्य ऊर्जा स्रोत हैं। जटिल कार्बोहाइड्रेट खाएं, जैसे कि क्विनो, पूरी गेहूं की रोटी, गाजर और केला।
  • अपनी शादी के चरण 16 से पहले प्राप्त करें शीर्षक में छवि
    8
    उच्च प्रसंस्कृत आहार आहार का उपभोग न करें "लाइट" खाद्य पदार्थ आपके शादी के लिए दिन और सप्ताह में एक उपयुक्त विकल्प जैसा लग सकता है, लेकिन जब भी संभव हो आपको इन कृत्रिम रूप से संशोधित खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए। कुल वसा वाले उनके समकक्षों की तुलना में कम प्राकृतिक पोषक तत्वों के अलावा, वे कम भी संतुष्ट करते हैं इसका मतलब यह है कि आपको कम कैलोरी दही या पनीर खाने के तुरंत बाद भूख लगेगा, या आप इसे एक अवसर पर अधिक खायेंगे।
  • यह नमकीन और संसाधित मांस के साथ होता है यहां तक ​​कि अगर एक टर्की सॉसेज का कहना है कि इसमें केवल स्लाइस प्रति 60 कैलोरी हैं, यह सोडियम और हानिकारक रासायनिक योजक, जैसे नाइट्रेट्स और नाइट्रेट्स से भरा होगा।
  • अपनी शादी से पहले प्राप्त होने वाली छवि शीर्षक से चित्र 17
    9
    नाश्ता छोड़ना बंद करो आप शायद सोचते हैं कि यदि आप सुबह नाश्ता छोड़ते हैं, तो आप कैलोरी कम कर सकते हैं और अपने शादी के दिन के लिए वजन कम कर सकते हैं। हालांकि, वास्तविकता में यह विपरीत होगा। यदि आप यह भोजन छोड़ देते हैं, तो यह आपके चयापचय को धीमा कर सकता है इसके अलावा, यह दिखाया गया है कि सुबह में हर दिन खाने से आप पूरे दिन शारीरिक रूप से अधिक सक्रिय बनाते हैं, आपके मधुमेह और हृदय रोग के विकास के जोखिम को कम करते हैं, और मस्तिष्क समारोह में सुधार करते हैं।
  • हर नाश्ता स्वस्थ नहीं है मीठा अनाज, फलों के रस के बड़े कप, मिठाई केक या संसाधित मांस का उपभोग न करें, क्योंकि ये आपके चयापचय को धीमा कर सकते हैं और चीनी शॉक का कारण निकाल सकते हैं।
  • इसके बजाय, दलिया, कम वसा वाले दही के साथ फल, अंडे (जब तक कि वसा के साथ तैयार न हो) या एक चम्मच मूंगफली का मक्खन खाने से कई अनाजों से बना रोटी का टुकड़ा खपत करते हैं। पीने के लिए, हरी चाय या काली कॉफी का सेवन करें (चीनी, दूध या मीठा एडिटिव्स न जोड़ें)
  • और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com