ekterya.com

कैसे 2 किलो में 7 किलो खोने के लिए

वजन कम करने और फिर से बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका समय के साथ एक स्वस्थ और स्थायी जीवन शैली को अपनाना है। यदि आप एक बिजली आहार करते हैं और जल्दी से अपना वजन कम करते हैं, तो एक बहुत अच्छा मौका है कि आप अधिकतर तरल पदार्थों को खो देंगे और यह कि आप सामान्य रूप से खाने पर वापस लौटने के बाद आप उन्हें (और पुनः मैच के साथ) ठीक कर लेंगे। दुर्भाग्य से, हालांकि, हम में से कई हमारे वजन घटाने के लक्ष्यों को स्थगित करते हैं, जब तक कि हम समय पर दबाव डालते हैं, चाहे वे शादी के लिए हों, बहामा या उच्च विद्यालय की बैठक की यात्रा करें। ऐसा तब होता है जब हम अंतिम क्षण में अपना वजन कम करने के हताश तरीके ढूंढते हैं। बिजली के आहार के लिए जो कुछ भी आपका कारण है, यह आलेख आपको दिखाएगा कि जितनी जल्दी हो सके किलो को खोने के लिए आपको क्या करना चाहिए।

अस्वीकरण: इस लेख का उद्देश्य विशुद्ध रूप से जानकारीपूर्ण है और बिना किसी अस्वस्थ बिजली के भोजन को बढ़ावा देता है। यदि आप स्वस्थ तरीके से वजन कम करने की युक्तियां चाहते हैं, तो लेख पढ़ें "वजन कम कैसे करें".

चरणों

भाग 1
जल्दी से किलो खो देते हैं

दो हफ्ते में 15 पाउंड खोने वाला पहला शीर्षक चरण 1
1
प्रति दिन लगभग 1,000 कैलोरी खाने का लक्ष्य। जबकि हम निश्चित रूप से आपको नियमित रूप से इतने कम खाने के लिए सलाह नहीं देते हैं, तो अधिकांश लोग, अपने शरीर के प्रकार या वर्तमान वजन पर ध्यान दिए बिना, वजन कम करते हैं, यदि वे केवल 1,000 और 1200 कैलोरी के बीच खाते हैं।
  • आप शायद इतना कम ऊर्जा खाने पर कम महसूस करते हैं, इसलिए मजबूत शारीरिक गतिविधि से बचने के लिए अपने दिनों की योजना बनाने की कोशिश करें।
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड को खोने वाला छवि शीर्षक 2 चरण
    2
    खाते में खाने के कैलोरी सामग्री को ध्यान में रखें। इस तरह के सख्त कैलोरी प्रतिबंध के साथ, यह महत्वपूर्ण है कि आप क्या लिखते हैं और अपने दिन को ठीक से व्यवस्थित करें ताकि आप भोजन में सभी कैलोरी का उपभोग न करें।
  • सभी भोजन लेबल पढ़ने, अपने हिस्से को मापने और सलाद ड्रेसिंग, पकाया सॉस, तेल और पेय पदार्थों में कैलोरी का ट्रैक रखने की आदत से शुरु करें।
  • दो हफ्ते में खो दें 15 पाउंड का शीर्षक वाला इमेज चरण 3
    3
    चीनी और सबसे कार्बोहाइड्रेट को समाप्त करता है रोटी, चावल, पास्ता, कुकीज़ और आइसक्रीम जैसे खाद्य पदार्थ कैलोरी से भरे हैं, संतुष्ट नहीं करते हैं और कुछ पोषक तत्व होते हैं। आपका आहार मुख्य रूप से सब्जियों, दुबला प्रोटीन और सेब जैसे फाइबर समृद्ध फल से बना होना चाहिए।
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड खोने वाला छवि शीर्षक 4 चरण
    4
    निम्न प्रभाव व्यायाम करें गहन एरोबिक व्यायाम आपको दीर्घकालिक समय में अपना वजन कम करने में मदद कर सकता है, लेकिन 2 सप्ताह के स्थान पर इसका तीव्र वजन घटाने पर बहुत कम प्रभाव पड़ेगा। सबसे अच्छा विकल्प अपनी ऊर्जा को संरक्षित करना और चलने, बाइकिंग, तैराकी और हल्का जॉगिंग के लिए अतिरिक्त कैलोरी जलाए बिना थकने के लिए छड़ी करना है।
  • 200 से 300 कैलोरी के बीच 1 घंटे की पैदल चलती है। आपके द्वारा व्यायाम के साथ जला कैलोरी आपके वर्तमान वजन पर निर्भर करेगा।
  • व्यायाम करना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन आपको सही खाने के अपने प्रयासों को सबसे ज्यादा निर्देशित करना चाहिए, क्योंकि भोजन वजन कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • 2 सप्ताह में हारे हुए 15 पाउंड वाले चित्र का शीर्षक चरण 5

    Video: रोज 1 किलो वजन घटाने के लिए गर्मियों में गरम पानी पिने का सही तरीका benefits of drinking hot water

    5

    Video: ७ दिनों में 5 किलो वजन काम करे | मोटापा कम करने के उपाय | Reduce 5 KG in 7 Days In Hindi

    अपना खाना पकाना यदि आपका लक्ष्य प्रतिदिन लगभग 1,000 कैलोरी खाने के लिए है, तो एक रेस्टोरेंट में जिस चीज का आप ऑर्डर करते हैं, वह लगभग हर चीज पर पहुंच जाएगा, या संभावित रूप से अधिक होगा, उस कैलोरी की सीमा सबसे अच्छा विकल्प अपने भोजन को घर में तैयार करने के लिए दोनों अवयवों और भागों के आकार को नियंत्रित करना है।
  • जैतून का तेल, वनस्पति तेल या मक्खन खाना पकाने स्प्रे तेल के लिए। जबकि जैतून का तेल स्वस्थ है, इसमें प्रति चमचे लगभग 120 कैलोरी होते हैं, जो कि आप 1,000-कैलोरी प्रति दिन के भोजन पर खर्च नहीं कर सकते।
  • काम या विद्यालय के लिए जाने से पहले सुबह में अपने दोपहर का भोजन पैक करें सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ नाश्ते, जैसे कि अजवाइन और गाजर, जब भूखे रहते हैं, स्वाद ले लें
  • भाग 2
    अपनी भूख को मॉडरेट करें

    दो हफ्ते में 15 पाउंड लूज़ छवि शीर्षक चरण 6



    1
    बहुत पानी पी लो, लेकिन केवल पानी पानी भोजन के बीच में तृप्त होता है और आहार पर उच्च ऊर्जा स्तर और अच्छे मूड को बनाए रखने के लिए उत्कृष्ट होता है। हर जगह हर समय पानी की बोतल लें और पूरे दिन घूंटें।
    • सोडा, फलों का रस और अल्कोहल में आपके पास कुछ कैलोरी बर्बाद न करें। अपने आहार से इन अस्वास्थ्यकर पेय को हटा दें, कम से कम अगले 2 सप्ताह तक।
    • यदि आप आमतौर पर शीतल पेय पीते हैं, तो इसे आहार सोडा या स्पार्कलिंग पानी के लिए बदलें, जिसमें शून्य कैलोरी है।
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड को खोने वाला छवि शीर्षक 7
    2
    चीनी के बिना काले कॉफी या हरी चाय पीते हैं इन पेयों में कोई कैलोरी नहीं है और इसमें कैफीन होने पर आपकी भूख को रोकने में आपकी मदद मिलेगी
  • यदि आप रात के दौरान नाश्ते खाने के लिए जाते हैं, तो अपने पेट को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए एक कप कॉफी या डिकैफ़िनेटेड चाय तैयार करें।
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड लूज़ छवि शीर्षक चरण 8
    3
    गम चबाना चबाने का कार्य आपके शरीर को छल जाएगा और आपको लगता है कि आप कुछ खा रहे हैं, और यदि आप पहले से ही आपके मुंह में कुछ है तो आपको कुछ चुनने की संभावना कम है
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड खोने वाला इमेज चरण 9
    4
    अपने दांतों को ब्रश करें और भोजन के बीच फॉल्स करें न केवल आप अपने मसूड़ों के स्वास्थ्य में सुधार लाएंगे, जब आप अपना मुंह साफ और ताजा महसूस करते हैं, तो आप ऊबड़ से बाहर निकलने की संभावना कम महसूस करेंगे
  • दो हफ्ते में 15 पाउंड लूज़ छवि शीर्षक चरण 10
    5
    खाने के अलावा अन्य आनंददायक गतिविधियों के लिए खुद का इलाज करें आहार का सबसे प्रभावी तरीका विचलित और व्यस्त रहने के लिए है ताकि आप अपने सभी समय को खाना (या इसके अभाव) के बारे में सोचकर खर्च न करें। दोस्तों के साथ योजनाओं को व्यवस्थित करें, अपने शौक पर ध्यान केंद्रित करें, गर्म स्नान करें, अपनी पसंदीदा फिल्म या टीवी शो देखें, किताब पढ़िए, तैरने के लिए जाएं, आदि।
  • Video: ७ दिन में मोटापा घटाने के लिए आयुर्वेदिक जूस | Homemade Ayurvedic Fat Melting detox Drink

    युक्तियाँ

    • जितना अधिक आप वजन करते हैं, उतना आसान होगा कि वजन कम हो जाए, क्योंकि आपके शरीर में खर्च करने के लिए अतिरिक्त अतिरिक्त वसा होगा। अगर आपके पास पहले से ही स्वस्थ वजन है, तो 2 सप्ताह में 7 किलोग्राम (15 पाउंड) खोने से आपके स्वास्थ्य को गंभीरता से हानि पहुंचाए बिना असंभव होगा।
    • आम तौर पर एक बिजली के आहार के साथ वजन कम करना, तरल पदार्थ खोने का मतलब है यदि आप वास्तविक भार खोना चाहते हैं और पतली रहना चाहते हैं, तो यह धीरे-धीरे करना बेहतर होता है, एक स्वस्थ और स्थायी आहार अपनाते हुए आप समय के साथ बनाए रख सकते हैं।

    Video: जल्दी से जल्दी वजन कम करने के उपाय 30 दिन में 15 किलो तक कम हो सकता हैं | Quick Weight Loss

    चेतावनी

    • यह वजन कम करने के लिए जितना संभव हो उतना कम खाने के लिए प्रलोभन लग सकता है, लेकिन बहुत कम खाने से शरीर को गंभीरता से नुकसान पहुंचा सकता है कभी भी कम से कम 1,000 कैलोरी कम से कम 3 दिनों के लिए नहीं खाते।
    • सावधान रहें! यदि आपको चक्कर आना, पसीना आना, भद्दा या मतली के साथ, रोक। फलों का रस और कुछ कुकीज़ जैसे कुछ खाओ या पीयें। यदि आप 1 घंटे के बाद बेहतर महसूस नहीं करते हैं, तो चिकित्सा सहायता लें। आपको वज़न कम करना चाहिए, अपने आप को स्थायी रूप से चोट न देनी चाहिए
    • इस प्रकार का तेजी से और नाटकीय वजन घटाने आमतौर पर टिकाऊ नहीं होता है यदि आप लंबे समय में अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो सामान्य रूप से खाने के लिए (दिन में 1,800 से 2,300 कैलोरी प्रति दिन) बेहतर होता है और नियमित व्यायाम की शुरुआत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com