ekterya.com

आहार मात्रा में भावनात्मक भूख को नियंत्रित करने के लिए कैसे?

भावुक भूख तब होती है जब कोई व्यक्ति अपनी शारीरिक ज़रूरतों को संतुष्ट करने के बजाय भावना को दबाने के लिए खाती है वॉल्यूमेट्रिक की अच्छी आदतें आपको एक बार और सभी के लिए भावनात्मक भूख को दूर करने में मदद कर सकती हैं।

चरणों

वॉल्यूमेट्रिक्स डायट स्टेप 1 पर भावनात्मक भोजन का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि
1
जब आप शारीरिक रूप से भूखे हैं और जब आप नहीं हैं, तो पहचानें। आपके पेट में भूख की पीड़ा और कम ऊर्जा की भावना भूख के वास्तविक लक्षण हैं चूंकि वॉल्यूमट्रिक आपको अधिक मात्रा में पौष्टिक भोजन खाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए आप महसूस कर सकते हैं कि वास्तव में आप आहार में कम शारीरिक भूख महसूस करते हैं।
  • Video: Cómo eliminar la FATIGA CRONICA / SÍNTOMAS / TRATAMIENTO ana contigo

    वॉल्यूमेट्रिक्स डायट स्टेप 2 पर भावनात्मक भोजन का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने भावनात्मक ट्रिगर्स को पहचानें महत्वपूर्ण जीवन घटनाओं और दैनिक समस्याओं की एक किस्म आपको ज्यादा खा सकते हैं। डॉ। रोल्स यह सिफारिश करते हैं कि जब आप खाएंगे तो आप अधिक ध्यान दें, जो आपको विशिष्ट तथ्यों के बारे में अधिक जानकारी देगा जिससे भावनात्मक भूख पैदा हो।
  • अपने आप से पूछें कि आप खाने से पहले कैसा महसूस करते हैं यदि आप एक कठिन समय से गुजर रहे हैं, तो शायद आप भूख के साथ संघर्ष की उन भावनाओं को गलत तरीके से समझा रहे हैं।
  • यदि आप बहुत ज्यादा खा चुके हैं, तो अपने आप से पूछें कि उस घटना से क्या हो सकता है
  • अपनी ज़मीन खाने की डायरी में अपनी भावनाओं को लिखें, इसके अलावा आप जो भी खा चुके हैं उसे लिखने के अलावा। जब आप अपनी जर्नल में लिखी गई समीक्षा की समीक्षा करते हैं, तो आप व्यवहार के पैटर्न का एहसास करना शुरू करेंगे, फिर आप को बदलने की शक्ति हो सकती है।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट स्टेप 3 पर भावनात्मक भोजन का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र
    3
    लगता है कि भावनाओं को दबाने की कोशिश कर रहे हैं अपने खाने की डायरी में उस भावना और रणनीति को लिखो जिसे आप सामना करने के लिए करते थे, और खाने के बजाय।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट स्टेप 4 पर भावनात्मक भोजन का प्रबंधन शीर्षक वाला इमेज
    4
    व्यायाम के साथ नियंत्रण तनाव डॉ। रोल्स की सलाह का पालन करें और 150 तक प्रत्येक दिन आपके द्वारा कितने कदम उठाते हैं, जब तक आप प्रति दिन 10,000 कदम नहीं लेते हैं। इसके अलावा, अपने जीवन में तनाव को नियंत्रित करने के लिए योग या ध्यान की कोशिश करें।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डाइट चरण 5 पर भावनात्मक भोजन का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र
    5
    पर्याप्त आराम करो कभी-कभी लोग ऊर्जा को इंजेक्षन करने के लिए नाश्ते को फिर से तैयार करते हैं या खाते हैं।
  • ऐसा कुछ जिसे कई लोगों को नहीं पता है, यह है कि यदि आप पर्याप्त नहीं सोते हैं तो आप वास्तव में वजन घटाने की प्रगति को कम कर सकते हैं, इसलिए यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि आप हर रात पर्याप्त नींद लेते हैं या नींद लेते हैं जब आप नींद लेते हैं।
  • यदि आप अधिक संपूर्ण खाद्य पदार्थ खाते हैं, जैसे कि वोमेट्रिक में सुझाए गए हैं तो आपको कार्बोहाइड्रेट्स की धीमी रिहाई होगी, जिसका अर्थ है कि आपकी ऊर्जा का स्तर कम अस्थिर होगा
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डाइट चरण 6 पर भावनात्मक भोजन का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र

    Video: Red Tea Detox




    6
    आवश्यक परिवर्तन करें सब कुछ एक ही बार बदलने के बजाय, प्रत्येक सप्ताह एक परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित करें। यदि सप्ताह का बड़ा फोकस भाग आकार नियंत्रण है, तो उस बदलाव पर ध्यान केंद्रित करें, भोजन की ओर अपना पूरा ध्यान बदलने की कोशिश करने के बजाय।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डाइट चरण 7 पर भावनात्मक भोजन का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र
    7
    होशपूर्वक खाओ कंप्यूटर और टेलीविजन जैसे विक्रय को कम करें जब आप अधिक धीरे-धीरे और जानबूझकर खाना खाते हैं, तब आप अच्छी तरह पहचान लेंगे जब आप पूर्ण हों। वॉल्यूमेट्रिक के दर्शन का एक हिस्सा यह है कि आप तृप्ति के बारे में कैसा महसूस करते हैं और आपको खाने से ज्यादा खाना खाते हैं।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट पर स्टेप 8 पर भावनात्मक भोजन का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि
    8
    समर्थन प्राप्त करें एक सहायता समूह में शामिल हों, किसी मित्र या समूह के साथ भोजन और व्यायाम करें, या वजन घटाने की चुनौतियों पर चर्चा करने और स्वस्थ व्यंजनों का आदान-प्रदान करने के लिए एक ऑनलाइन वॉल्यूमेट्रिक फोरम में शामिल हों। ऑनलाइन मित्रों, परिवार और ऑनलाइन परिचितों का समर्थन करने में आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि आप अपने वजन घटाने यात्रा में अकेले नहीं हैं।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट पर भावनात्मक भोजन का प्रबंधन शीर्षक वाली छवि चरण 9

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy's Campaign HQ / Eve's Mother Arrives / Dinner for Eve's Mother

    9
    अपने पर्यावरण पर पुनर्विचार यह वास्तव में 11-सप्ताह की बड़ा आहार योजना 12 का ध्यान केंद्रित है।
  • अपने घर से मोहक भोजन ले लो
  • जब आप घर से दूर हों तो शराब पीने का चुनाव करें
  • अपने परिवार के लिए स्वस्थ भोजन कुक।
  • वॉल्यूमेट्रिक्स डायट पर स्टेप 10 पर भावनात्मक भोजन प्रबंधित करना शीर्षक वाला इमेज
    10
    चिकित्सा प्राप्त करने की संभावना पर विचार करें एक चिकित्सक से बात करें, विशेष रूप से, जो कि विकारों और अन्य खाद्य संबंधी मुद्दों से खाकर खाने का अनुभव कर रहे हैं, विशेष रूप से जब आप अन्य विकल्प समाप्त हो जाते हैं तब उपयोगी हो सकते हैं।
  • Video: ADICCION A LOS CARBOHIDRATOS - PELIGROS -COMBATIR -REDUCIR ana contigo

    युक्तियाँ

    • अपने आप से पूछें कि क्या आप भोजन से पहले न केवल शारीरिक रूप से भूखे हैं, बल्कि समय-समय पर खाने पर भी। इससे आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप बहुत ज्यादा नहीं खा सकते हैं, एक बार आपने शुरू कर दिया है।

    चेतावनी

    • आपके द्वारा पीए गए शराब की मात्रा पर विचार करें और यह आपके खाने के खाने पर आपके फैसले को कैसे प्रभावित करता है उस अतिरिक्त हिस्से में जाना आसान है, जब आपका मन आपके लक्ष्यों में मजबूती के लिए पर्याप्त स्पष्ट नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com