ekterya.com

मेक्सिको में तलाक कैसे करें

शादी के अंत को खत्म करना आसान नहीं है, लेकिन किसी रिश्ते में रहना कठिन है जिसे आप नहीं चाहते। सौभाग्य से, मैक्सिकन कानून में तलाक का आंकड़ा उन्नीसवीं सदी के बाद से अस्तित्व में है और आधुनिक समय के लिए अनुकूल है। निम्नलिखित पंक्तियों में आपको पता चल जाएगा कि आपके जीवन में एक नए स्तर पर आगे बढ़ने के लिए आपको क्या चाहिए।

चरणों

भाग 1
खुद को भावनात्मक रूप से तैयार करें

वर्जीनिया चरण 2 में एक तलाक लीजिए छवि
1
स्वयं के साथ ईमानदार रहें यदि आप तलाक के बारे में सोच रहे हैं और आपने पूरी तरह से निर्णय नहीं लिया है, तो अपने आप से सही प्रश्न पूछें: क्या आप अपनी शादी में खुश हैं? क्या आप अभी भी अपने साथी को प्यार करते हैं? क्या आपके संबंध में हिंसा है?
  • अपने आप को पुराने व्यवहारों से दूर न करें, जैसे कि "एक अच्छी महिला अपने पति को कभी भी नहीं छोड़ती", लेकिन पल के दर्द की वजह से नहीं।
  • छवि शीर्षक से धैर्य रखें चरण 3
    2
    दोषी महसूस न करें चाहे आपके साथी से खुद को अलग करने का कोई कारण हो, या यदि आप उससे अब और भी प्यार नहीं करते हैं, तो अपनी भावनाओं के अनुरूप रहें। अपने जीवन में किसी भी समय, फिर से अकेला होना ठीक है।
  • छवि शीर्षक से बचें तलाक चरण 4
    3
    हमेशा एक शिकार की तरह कार्य न करें भले ही आप के साथ दुर्व्यवहार किया गया है या आप अपने साथी से एक बेवफाई नोटिस, यह परिपक्वता और निर्णय लेने की प्रक्रिया जुदाई के साथ शुरू कारणों से या अपनी पीड़ा के प्रकरणों बार बार विचार कर रही स्वस्थ है।
  • वर्जीनिया चरण 1 में एक तलाक लीजिए छवि
    4
    दूरी रखो यदि आप और आपके साथी के पास संपत्ति है, तो आप इसे रहना नहीं चाह सकते हैं, लेकिन इसे खोना नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर वह इसे छोड़ना नहीं चाहता है, तो इसे स्वयं करें अन्यथा, आप केवल एक ऐसी स्थिति का विस्तार करेंगे, जिससे स्वयं विनाशकारी व्यवहार, तनाव और आक्रामकता हो सकती है।
  • एक तलाक स्थिति में बच्चों के साथ डील शीर्षक छवि 7 चरण
    5
    अपने बच्चों के साथ बात करें सबसे महत्वपूर्ण बात, विशेषज्ञों के अनुसार, यह स्पष्ट करना है कि यह उनकी गलती नहीं है। उन्हें निर्णय लेने का अवसर दें कि वे किस प्रक्रिया के दौरान रहना चाहते हैं और उनके फैसले का सम्मान करते हैं, चाहे कितना मुश्किल हो।
  • भाग 2
    कानूनी प्रक्रिया करो

    छवि का शीर्षक प्राथमिकता आपके ऋण चरण 1
    1

    Video: MEXICO AMAZING FACTS | मेक्सिको के बारेमे चौकादेनेवाले तथ्य

    कागजी कार्रवाई के लिए बोर्ड का पैसा खुद, दस्तावेज जारी करने वाले आप इसे सिर्फ एक हजार पेसो लागत की जरूरत है, लेकिन आप इस तरह के एक संपत्ति के विलेख के रूप में व्युत्पन्न लेनदेन, के लिए एक वकील और शायद अतिरिक्त धन की आवश्यकता होगी।
  • तलाक के लिए तैयार फाइल को शीर्षक से चित्र चरण 16



    2
    संस्थागत कार्यक्रमों पर दुबला यदि आप एक कठिन व्यक्तिगत या आर्थिक स्थिति में हैं, तो राष्ट्रीय महिला संस्थान, आईएमएसएस, आईएसएसटीई और कुछ सिविल संगठनों के पास आपकी सहायता करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम हैं। उनके माध्यम से आप कानूनी सलाह और विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि आपको क्या करना चाहिए।
  • कोलोराडो में तलाक शीर्षक छवि 13 कदम
    3

    Video: Children Who Were Lost For Years And Found

    तलाक के प्रकार के बारे में जानें जो आप से मेल खाती है इस संबंध में कानून आपके इकाई के नागरिक संहिता में पाया जाता है। सामान्य तौर पर, मैक्सिको में तीन प्रकार के तलाक होते हैं: प्रशासनिक (अभिव्यक्ति के रूप में ज्ञात बोलियां), स्वैच्छिक और आवश्यक
  • तलाक प्रशासनिक सिविल रजिस्ट्री के एक न्यायाधीश के समक्ष अनुरोध किया जाता है, जब आवश्यकताओं की एक श्रृंखला पूरी होती है मुख्य होते हैं कि आप और आपका साथी तलाक के लिए दोनों चाहते हैं और बच्चे नहीं हुए हैं
  • यह भी जरूरी है कि वे किस तरह माल वितरित किए जाएंगे (यदि वे शादीशुदा हैं संयुक्त संपत्ति) और कम से कम एक वर्ष के लिए एक साथ रहे हैं
  • तलाक स्वैच्छिक आगे बढ़ें अगर आपके पास उम्र के बच्चे हैं, या यदि आप अपने साथी के साथ असहमत हैं कि माल कैसे वितरित किया जाएगा।
  • यह आवश्यक है कि आप परिवार के एक न्यायाधीश के पास पहुंचें आवेदन तलाक और एक का समझौता जो विवरण देते हैं कि बच्चों की देखभाल कौन करेगा, जहां प्रक्रिया चल रही है, जहां प्रत्येक पति जीतेगी, पेंशन जो कि दूसरे को दी जाएगी, यदि आवश्यक हो, और जिस तरह से माता-पिता के पास अभिभावक अधिकार नहीं है, तो जिस तरह के बच्चे देखेंगे
  • तलाक ज़रूरी अगर आप इसे मांग करते हैं, भले ही आपका साथी असहमत हो, यह तब भी होता है जब तक कि कानून द्वारा प्रदान किए गए किसी भी कारण जैसे कि घर, हिंसा, व्यभिचार, शराब, संक्रामक रोग, पृथक्करण एक निश्चित समय के दौरान, या बच्चों के खर्चों में योगदान करने से इनकार करते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने पति का कदम 14
    4
    यथार्थवादी रहें ज्यादातर मामलों में, चीजें आसानी से विकसित नहीं होती हैं, इसलिए अपने आप को एक अनिश्चित स्थिति में "केवल समय" न रखें।
  • अपनी बुनियादी जरूरतों को हल करें भरोसा मत करो कि आप जल्द ही एक पेंशन प्राप्त करेंगे, भले ही आप इसके लिए हकदार हों: बेहतर भावनात्मक और आर्थिक स्वतंत्रता की ओर पहला कदम उठाएं
  • प्रक्रियाओं की समय सीमा को ध्यान में रखें। एक प्रशासनिक तलाक तेज (15 और 30 दिनों के बीच) है, लेकिन स्वैच्छिक तलाक में दो से तीन महीने लग सकते हैं और आवश्यक तलाक एक वर्ष से अधिक हो सकता है।
  • यदि आप या आपके साथी को याद नहीं है I अनुभव बोर्ड अदालत ने तय किया, प्रक्रिया कई हफ्तों में देरी हो रही है। ऐसा करने की कोशिश न करें जो यह करता है और अपना सर्वश्रेष्ठ करें ताकि आपका साथी भी उपस्थित हो सके।
  • बलिदान करना या तो अपने स्वयं के कल्याण के लिए या अपने बच्चों के लिए, अंत में इतना महत्वपूर्ण नहीं हो सकता है कि भौतिक वस्तुओं को पकड़ नहीं है यदि आपने अपना आत्मविश्वास खो दिया है, तो उन्हें पैतृक अधिकार प्राप्त करने के लिए हेरफेर करने का प्रयास न करें और न ही उन्हें आपके साथ समय बिताने के लिए बाध्य करें। धैर्य के साथ उस संबंध को फिर से बनाना बेहतर होगा
  • भाग 3
    अतीत के चलते हैं

    एक तलाक चरण 4 के बाद खुश रहो छवि
    1
    व्यावसायिक मदद लें यदि आपको अपनी भावनाओं को स्वीकार करना या सौदा करना मुश्किल लगता है, तो एक मनोचिकित्सक से परामर्श करने के लिए शर्मिंदा न हों। ऐसे संस्थागत कार्यक्रम, विश्वविद्यालय और सिविल संघ हैं जो इस तरह की सहायता प्रदान कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, उन लोगों के समर्थन समूहों के माध्यम से, जिनके द्वारा उसी के माध्यम से चले गए हैं।
  • एक तलाक चरण 3 के बाद खुश रहो छवि
    2
    व्यक्तिगत लक्ष्यों को सेट करें आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है अपनी खुद की परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना। अपने बच्चों की जिंदगी में सुधार के लिए आप क्या कर सकते हैं पर ध्यान दें। यदि आपके पास समय है, तो अपने आप को एक शौक प्राप्त करें: चित्रकला जैसी कलात्मक गतिविधियां, भावनाओं से निपटने का एक अच्छा तरीका है।
  • छवि का शीर्षक अपने पति को छोड़ दें चरण 16

    Video: मेक्सिको के जेकब ओर इजरायल की थाली ने हिंदू रीति रिवाज से रचाया विवाह - Newsview Ajmer News

    3
    सकारात्मक रहें जैसा कि सब कुछ के रूप में, तलाक के बाद भविष्य की ओर खुलेपन के एक दृष्टिकोण को बनाए रखना बेहतर होता है, यह महसूस करने की तुलना में कि आपके जीवन का सर्वश्रेष्ठ वर्ष बीत चुका है। इस तरह से दुःखी काल के अंत को खोजने के लिए आपके लिए यह आसान है
  • युक्तियाँ

    • अपने प्रियजनों पर दुबला यह समझ में आता है कि आपको अपने लिए कुछ समय चाहिए, लेकिन अपने आप को बहुत ज्यादा अलग न करें आपके मित्र या परिवार आपको जानते हैं और आपको विचलित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आपको लगता है कि आप अच्छी तरह से करना होगा, अपने माता-पिता के साथ समय बिताने हैं: वे एक साथ हैं या आप की तरह तलाकशुदा बेहतर आपके प्रयासों की सराहना और आप अपने अनुभव का लाभ ले सकते।
    • अपने द्वंद्वयुद्ध जीते कष्ट और क्रोध की भावनाओं का अनुभव करना सामान्य है, साथ ही उन्हें दमन करने का प्रयास करना है। हालांकि, प्रत्येक भावना अपने दिमाग में एक कदम है कि वह अपने आप को ठीक करें: उन भावनाओं को महसूस करने या उन्हें व्यक्त करने के तरीके खोजने से डरो मत।

    चेतावनी

    • यदि आप अभी भी एक दुःखी अवधि में या कानूनी प्रक्रिया के मध्य में हैं, तो एक नए साथी के साथ शामिल न करें। इसके अलावा आप आप भ्रमित कर सकते हैं, तो आप अवांछनीय व्यवहार पैटर्न निभा सकता है, और यहां तक ​​कि, दोनों आप और अधिक की प्रक्रिया में शामिल अन्य लोगों के लिए पीड़ित का कारण खुद के रूप में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com