ekterya.com

तलाक के समझौते कैसे लिखेंगे

तलाक समझौते, जिसे विवाह विघटन समझौते के रूप में भी जाना जाता है, एक कानूनी दस्तावेज है जो पत्नियों को अपने तलाक की शर्तों के संबंध में एक समझौते तक पहुंचने की अनुमति देता है। आम तौर पर, तलाक के समझौते में भत्ते की व्यवस्था, बाल हिरासत और बाल मुलाकात, परिसंपत्ति साझाकरण, साथ ही तलाकशुदा युगल से संबंधित अन्य मुद्दों जैसे मुद्दों को शामिल किया गया है। अगर कोई न्यायालय निर्धारित करता है कि इच्छुक पार्टियों के लिए तलाक का निपटारा उचित है, तो यह तलाक के अंतिम डिक्री के रूप में हस्ताक्षरित दस्तावेज घोषित कर सकता है। एक तलाक समझौते के कई फायदे हैं और, क्योंकि पार्टियों के मसौदे और शर्तों पर खुद सहमत हैं, वे इसे स्वीकार करने की अधिक संभावना है। इस दस्तावेज़ को तलाक प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने के लिए न्यायालय की आवश्यकता को समाप्त या कम करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
प्रारंभिक जानकारी से प्रारंभ करें

एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
पार्टियों के नामों से शुरु करें किसी भी अन्य समझौते के साथ, पार्टियों के नाम लिखकर शुरू करें जो समझौते में शामिल होंगे। तलाक के समझौते में, इन पार्टियों के पति और पत्नी होंगे। उदाहरण के लिए, आप लिखकर "यह विवाह विघटन समझौता इसके तहत (पति का नाम) लिखकर समझौता लिखना शुरू कर सकते हैं, जिसे बाद में" पति या पत्नी "और (पति का नाम) कहा जाता है, जिसे बाद में" पत्नी। "
  • एक तलाक समझौता करार लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    शादी की तारीख लिखें दोनों पत्नियों के नाम लिखने के बाद, दंपती के विवाह की तारीख लिखें। उदाहरण के लिए, आप निम्न लिख सकते हैं: "पार्टियों का विवाह (विवाह की तारीख) पर हुआ था।"
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    जुदाई की तारीख लिखें यदि दंपति के तलाक से जुदाई से पहले होता है, तो उस तारीख को लिखें, जिस पर यह हुआ। उदाहरण के लिए, आप निम्न लिख सकते हैं: "अपरिवर्तनीय मतभेदों के कारण, पति और पत्नी अलग हो गए (अलग होने की तिथि) वर्तमान में अलग रहते हैं और एक-दूसरे से अलग रहना जारी रखने के लिए सहमत हुए हैं।"
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    लिखें कि जीवन साथी समझौते से बाध्य होना चाहते हैं। दलों के नाम और शादी और जुदाई की तारीखों (यदि यह मामला है) लिखने के बाद, लिखिए कि दलों को समझौते से बाध्य होना चाहते हैं उदाहरण के लिए, आप निम्न लिख सकते हैं: "पति और पत्नी अपने पारस्परिक अधिकारों और कर्तव्यों का वर्णन करना चाहते हैं जो विवाह संबंधों के परिणामस्वरूप उत्पन्न होती हैं। इसलिए, पति और पत्नी निम्नलिखित पर सहमत हैं। "
  • भाग 2
    संपत्ति और ऋण साझा करें

    एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    यह संपत्ति के वितरण से संबंधित एक सामान्य बयान के साथ शुरू होता है संपत्ति और ऋण के वितरण के बारे में जानकारी देने से पहले, यह एक सामान्य बयान के साथ शुरू होता है कि दोनों दलों ने अपने पूर्ण अनुरूपता को निर्धारित किया है जिसमें संपत्ति को विभाजित किया जाना चाहिए और दोनों करार समझौते की शर्तों से संतुष्ट हैं। वितरण। संपत्ति के वितरण पर यह प्रारंभिक बयान निम्नलिखित बिंदुओं को संबोधित करना चाहिए और निम्नानुसार लिखा जाना चाहिए:
    • "प्रत्येक पार्टी ने अपने पूरे अनुरूपता को उन वस्तुओं का दायरा निर्धारित किया है जो पार्टियों के पास संयुक्त रूप से और अलग-अलग हैं।"
    • "हर कोई इस बात का आश्वस्त करता है कि यह समझौता सभी परिसंपत्तियों और परिसंपत्तियों को वितरित करेगा, जिन्हें पार्टियों के बीच विभाजित किया जाना चाहिए।"
    • "कानून, किसी भी संपत्ति, संपत्ति या आशा, चाहे असली या निजी, ठोस या अमूर्त का अधिग्रहण या आकस्मिक, कि इस समझौते में निर्दिष्ट नहीं है के विपरीत प्रावधानों के बावजूद हिस्सा अलग संपत्ति से संबंधित है कि वर्तमान में वह मालिक है। "
    • "अब से, दोनों पक्षों होगा, अधिकारी और आनंद, किसी भी दावे या अन्य के अधिकार, सभी निजी संपत्ति, बीमा पॉलिसियों और कार्रवाई के अधिकार सहित, जो अब मालिक की परवाह किए बिना, रखती है या में अधिग्रहण कर सकती सभी पार्टियों के लगातार उत्तराधिकारी, जिनके पास सभी कानूनी उद्देश्यों के लिए एक पूर्ण और प्रभावी ढंग से निपटान करने की पूर्ण शक्ति है, जैसे कि वे शादी नहीं कर रहे थे। "
  • Video: Application ,पत्र कैस लिखे की कोई भी गलत न कह पाए...

    एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    2
    निजी संपत्ति कैसे साझा की जाएगी, यह लिखें उदाहरण के लिए, आप इस प्रभाग को निम्नलिखित तरीके से व्यक्त कर सकते हैं: "पति और पत्नी ने सामुदायिक परिसंपत्तियों को अपने संपूर्ण अनुबंध के रूप में बांट दिया है जैसा नीचे बताया गया है। इसके माध्यम से, प्रत्येक पार्टी नीचे दिए गए लोगों के अपवाद के साथ, किसी अन्य संपत्ति के कब्जे या नियंत्रण के किसी भी दावे को छूट देती है। " इस कथन को सूची के साथ जारी रखें कि संपत्ति कैसे वितरित की जाएगी
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7

    Video: Ek Baar Kaho - Shabana Azmi Navin Nischol & Anil Kapoor - Ek Baar Kaho

    3
    लिखें कि ऋण कैसे वितरित किया जाएगा तय करें कि कैसे जोड़े को जोड़े के बीच साझा किया जाएगा और यह बताएंगे कि उन्हें भुगतान करने के लिए कौन जिम्मेदार होगा।
  • उदाहरण के लिए, आप लिख प्रासंगिक ऋण की एक सूची के साथ "पति के कारण समय में एक समय पर ढंग निम्नलिखित कर्ज का भुगतान करेंगे और क्षतिपूर्ति और उन्हें मुक्त पत्नी पकड़ करेगा ..." द्वारा इस खंड शुरू कर सकते हैं। फिर वह लिखते हैं, "पत्नी निम्नलिखित ऋण समय पर समय पर ढंग से भुगतान करना होगा और क्षतिपूर्ति और उन्हें खुले पति पकड़ ... जाएगा" प्रासंगिक ऋण की एक सूची के द्वारा पीछा किया।
  • ऋण का उल्लेख करते समय, उनमें से प्रत्येक का खाता संख्या, प्रत्येक का नाम, भुगतान करने के लिए शेष राशि और पक्षों के बीच विभाजित किया जाने वाला सटीक राशि लिखें।
  • यदि कोई ऋण नहीं है या पार्टियों में से कोई भी उन्हें भुगतान करने में योगदान नहीं देगा, तो शब्द "कोई नहीं" लिखें
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    4
    यह बताएं कि माल और ऋण न्यूनतम हैं। उन मामलों में जहां संपत्ति और ऋण महत्वहीन या गैर-मौजूद हैं, यह बताते हुए एक बयान लिखें उदाहरण के लिए, आप एक बयान लिख सकते हैं जो निम्नलिखित बिंदुओं को कवर करता है और निम्नानुसार लिखा है:
  • "पति और पत्नी मानते हैं कि उनकी आम संपत्ति और ऋण न्यूनतम हैं, और वे पहले से ही उन्हें अपने पूरे समझौते में विभाजित कर चुके हैं।"
  • "इस माध्यम से, प्रत्येक पार्टी को उस परिसंपत्ति में अन्य किसी भी हित के हस्तांतरण और स्थानान्तरण किया जाता है, और यह सहमति देता है कि प्रत्येक परिसंपत्ति जो हो सकती है, वह अब अन्य पार्टी की एकमात्र और अलग संपत्ति होगी।"
  • "पति और पत्नी का वादा करता है कि वे किसी भी ऋण या दायित्व का सामना नहीं करेंगे, जिसमें चिकित्सा और दंत चिकित्सा व्ययों सहित अन्य पार्टी शामिल हो सकती है, और प्रत्येक यह मानता है कि अगर वह ऋण के लिए जिम्मेदार पार्टी रखने के उद्देश्य से दावा करता है दूसरे के बाद, या किसी अन्य कार्य के द्वारा या किसी अन्य के नाम से चूकने के बाद, प्रत्येक को पूरा किया जाना चाहिए और दावा का बचाव करना चाहिए। "
  • भाग 3
    गुहार पर सहमत

    एक तलाक निपटारा समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    1
    यह पोषण के संबंध में एक समझौते पर पहुंचता है निर्णय लेता है कि क्या प्रत्येक पार्टी मौद्रिक मुआवजे के रूप में मासिक भत्ते के साथ दूसरे को प्रदान करेगी।
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    एक बयान लिखें जिसमें आप गुहार छोड़ते हैं यदि पार्टियां तय करती हैं कि कोई भी भत्ता नहीं दिया जाएगा, तो उनके इस्तीफे का संकेत देकर एक दस्तावेज़ लिखें आप इसे इस प्रकार लिख सकते हैं: "कोई गुंजाइश नहीं दी जाएगी और अब से, दोनों पक्ष समझौते की तारीख के रूप में अन्य पति / पत्नी के भत्ते के बारे में किसी भी अधिकार या दावा को छोड़ देते हैं और आत्मसमर्पण करते हैं। यह छूट विशेष रूप से किसी भी पार्टी के संबंध में किसी भी कार्रवाई और कानून पर लागू होती है, विशेष रूप से तलाक, विघटन या पृथक्करण में किसी भी कार्रवाई के लिए। "
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    यदि लागू हो, तो वह राशि लिखें जो कि भत्ते के लिए की जाएगी। अगर द्विपक्षीय बच्चे की सहायता के लिए भुगतान की जाने वाली राशि का निर्धारण करता है, तो वह उस तिथि के साथ ही इसे शुरू और समाप्त होने के साथ लिख दें। इस प्रकार आप इस खंड में लिख सकते हैं: "प्रतिवादी को वादी के लिए रखरखाव (तारीख) को (तारीख) से शुरू होने वाले प्रति माह (कोई भी राशि) की राशि में प्रदान किया जाएगा"
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 12 कदम
    4
    भत्ते के साथ संबंधित अतिरिक्त शर्तों पर विचार करें आप उस फॉर्म को भी प्रदान कर सकते हैं जिसमें भत्ते का भुगतान किया जाएगा (उदाहरण के तौर पर सैन्य भत्ते के कारण यदि युगल सेना के हैं) आप यह भी उल्लेख कर सकते हैं कि इस तरह के भत्ते का भुगतान वर्तमान में नहीं किया जाएगा, लेकिन अदालत इस मामले के आधार पर निर्णय लेने के लिए शक्ति बनाए रखेगी। आप विशिष्ट घटनाओं के अनुसार बदलने के लिए गुंजाइश की मात्रा भी बदल सकते हैं (उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि भुगतान करने वाले पति की मजदूरी आय में बढ़ोतरी के बाद से गुंजाइश बढ़ेगी)
  • भाग 4
    बाल हिरासत, मुलाक़ात अधिकार और बाल समर्थन से संबंधित मुद्दों का पता लगाएं

    एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 13 चरण

    Video: Words at War: It's Always Tomorrow / Borrowed Night / The Story of a Secret State

    1
    नाबालिगों की हिरासत के लिए व्यवस्था करें। यदि दंपति के बच्चे हैं, तो यह तलाक समझौते में उनकी हिरासत स्थापित करता है। "निम्न बच्चों की शादी की वजह से पैदा हुए थे: - की (नाम (बच्चे का नाम), (जन्म तिथि) को हुआ वह बच्चों और उनके जन्म तिथि, जो इस प्रकार व्यक्त किया जा सकता के नाम टिप्पण द्वारा शुरू होता है बच्चे), जन्म (जन्म तिथि) ... "।
  • एक तलाक समझौता समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 14 कदम
    2
    कानूनी हिरासत स्थापित करता है बच्चों के नाम और जन्म की तारीखों का उल्लेख करने के बाद, कानूनी हिरासत के लिए समझौतों की स्थापना। इसका मतलब यह है कि यह तय करना आवश्यक है कि दोनों पत्नियों में बच्चों की संयुक्त कानूनी हिरासत होगी या उनमें से केवल एक होगा। आप इस हिस्से को "पिता और मां के बच्चों के कानूनी हिरासत के लिए संयुक्त अधिकार होगा" या "पिता या मां (यदि लागू हो) के पास विशेष कानूनी हिरासत होगा" के रूप में इस भाग को लिख सकते हैं।
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 15
    3
    शारीरिक हिरासत स्थापित करता है बच्चों की कानूनी हिरासत उपलब्ध कराने के बाद, यह बच्चों की शारीरिक हिरासत भी प्रदान करता है। इसका मतलब यह है कि यह तय करना आवश्यक है कि दोनों पत्नियों के पास संयुक्त भौतिक हिरासत होगा या उनमें से केवल एक होगा। आप इस हिस्से को "पिता और मां के बच्चों की संयुक्त भौतिक हिरासत करेंगे" या "पिता या मां (यदि लागू हो) के पास प्राथमिक शारीरिक हिरासत होगा" के रूप में लिख सकते हैं।
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 16 चरण
    4
    विज़िटेशन अधिकार स्थापित करता है पति या पत्नी जिसकी बच्चों की शारीरिक हिरासत नहीं है, शायद बच्चों के मुलाक़ात अधिकारों के संबंध में एक समझौते में एक खंड होना चाहता है।
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5
    समय, स्थान और भाग का निर्धारण करें कि यात्रा का भुगतान किया जाएगा। इसमें तय है कि छुट्टियों, सप्ताहांत, गर्मी की छुट्टियों के दौरान बच्चों को उनके मुख्य घर से वापस लेने का अधिकार होगा और छुट्टियों की लागत और साथ ही अन्य प्रकार के दौरे को कवर करने के लिए जिम्मेदार होगा।
  • एक तलाक समझौता समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 18



    6
    निवास में बदलाव के मामले में इसमें सूचना की आवश्यकता शामिल है। यह महत्वपूर्ण है कि जिस पति के पास बच्चों की शारीरिक हिरासत नहीं है, वह अन्य पति / पत्नी और छोटे बच्चों के निवास के परिवर्तन का ज्ञान है एक वाक्यांश को इस समझौते में शामिल किया जा सकता है जो इस बिंदु को इस प्रकार शामिल करता है: "माता-पिता अपने माता-पिता या नाबालिग बच्चों के अन्य मूल नोटिस को 60 दिन पहले नोटिस दिए बिना बदल सकते हैं।"
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1 9
    7
    घोषित करें कि दंपती को उन बच्चों के रखरखाव से संबंधित कानूनों से अवगत है जिनके पास वह जगह है जहां आप रहते हैं। ध्यान रखें कि इस समझौते में आपको बच्चों के रखरखाव के लिए जानकारी प्रदान करनी चाहिए, लेकिन यह इस बात की कम से कम नहीं हो सकती है कि आप जिस जगह पर रहते हैं, उसके द्वारा स्थापित कानूनी न्यूनतम। आप निम्न महत्वपूर्ण पदों को शामिल करने के लिए बाल समर्थन से संबंधित एक खंड का मसौदा तैयार कर सकते हैं:
  • "हम, पिता और मां, यह घोषणा करते हैं कि हम (प्रासंगिक कानून) के अनुसार बच्चों के रखरखाव से संबंधित हमारे अधिकारों और दायित्वों से पूरी तरह जानते हैं।"
  • "हम बिना किसी प्रकार के जबरन वसूली या ब्लैकमेल के पीड़ित होने के बिना इस समझौते पर स्वतंत्र रूप से पहुंच गए।"
  • "रखरखाव के संबंध में यह समझौता हमारे बच्चे (बच्चों) के सर्वोत्तम लाभ के लिए किया जाता है।"
  • "हमारे बच्चे (बच्चों) की आवश्यकताओं को उचित रूप से सहमत राशि से पूरा किया जाना चाहिए।"
  • "रखरखाव का अधिकार किसी भी विशिष्ट स्थान पर नहीं दिया गया है और सार्वजनिक सहायता के लिए कोई अनुरोध लंबित नहीं है।"
  • "हम समझते हैं कि अगर हम समर्थन (बाल सहायता तुम कहाँ रहते के लिए कानून के प्रासंगिक अनुभाग) द्वारा अपेक्षित है कि कम से कम एक कोटा निर्धारित है, तो आप समर्थन आदेश की एक संशोधन प्राप्त करने के लिए परिस्थितियों में एक परिवर्तन का प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं होगी संदर्भ स्तर या उच्चतर तक।
  • "हम राज्य के कानून (अपने राज्य का नाम) के तहत झूठी गवाही के दंड के तहत घोषित करते हैं कि ऊपर की जानकारी सही और सही है।" दोनों पत्नियों को हस्ताक्षर करना होगा और हस्ताक्षर तिथि इस विशेष घोषणा के तुरंत बाद पोस्ट की जानी चाहिए।
  • एक तलाक निपटारा समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 20
    8
    यह उस राशि का भुगतान करता है जो कि भुगतान किया जाएगा, यह कौन करेगा और जब तक। "एक नया करने के लिए प्रत्येक माह के पति (यदि लागू हो) अन्य (राशि) की एक मासिक कुल भुगतान करना होगा, बच्चे के प्रति (यदि लागू हो) (तारीख) शुरुआत (तारीख): इस प्रकार आप इस खंड में लिख सकते हैं इस अदालत के आदेश या जब तक बच्चा शादी नहीं करता, मर जाता है, स्वतंत्र हो जाता है या 18 साल का हो जाता है "।
  • एक तलाक समझौता करार लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 21
    9
    यह बच्चों के रखरखाव के लिए बुनियादी पहलुओं को स्थापित करता है। समर्थन की मासिक राशि के लिए आधार निर्दिष्ट करता है उदाहरण के लिए, आप निम्न लिख सकते हैं: "बच्चे का समर्थन अनुबंध (आय का शुद्ध आय) की शुद्ध आय पर आधारित होता है, जिसमें घर के मूल भुगतान (यदि लागू हो), और (शुद्ध) की आय (यदि लागू हो तो) आवास के लिए मूल भुगतान सहित पिता की शुद्ध आय)। "
  • भाग 5
    अचल संपत्ति के वितरण की स्थापना

    एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 22
    1
    अचल संपत्ति के वितरण की स्थापना रियल एस्टेट में जमीन, मकान, इमारतों, आदि शामिल हैं। यदि दंपति के पास कोई संपत्ति नहीं है, तो निम्न लिखिए: "न तो पति और न ही पत्नी की वर्तमान में किसी भी अचल संपत्ति में कोई रुचि है। दोनों ही किसी भी वास्तविक संपत्ति में किसी भी रुचि को सौंपने के लिए सहमत हैं जो दूसरे पक्ष को इस समझौते की तारीख के बाद प्राप्त होती है। "
  • एक तलाक निपटारा समझौते लिखें 23 शीर्षक शीर्षक छवि चरण 23
    2
    जिस तरीके से अचल संपत्ति को विभाजित किया जाएगा निर्दिष्ट करता है। यदि कोई भी अचल सम्पत्ति शामिल है, तो उस तरीके को निर्दिष्ट करें जिसमें यह वितरित किया जाएगा। आप इसे निम्नलिखित तरीके से लिख सकते हैं: "पति और पत्नी इस प्रकार अचल संपत्ति को विभाजित करने के लिए सहमत हैं।" फिर आपको उस प्रकार के विभाजन से सहमत होना चाहिए।
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 24
    3
    अचल संपत्ति का विवरण लिखें और भविष्य में हासिल किए गए लोगों के हित को त्याग दें। संपत्ति को विभाजित करते समय, प्रश्न के सहमत शब्दों को लिखिए, साथ ही प्रश्न में संपत्ति का पर्याप्त विवरण लिखें। एक उचित विवरण में मूल्यांकक की बहुत संख्या और उस संपत्ति का कानूनी वर्णन शामिल है। अचल संपत्ति के विवरण और सहमति के विभाजन के तुरंत बाद, यह लिखिए कि दोनों पक्ष इस समझौते की तारीख के बाद अन्य पार्टी द्वारा प्राप्त संपत्ति में किसी भी रुचि को छोड़ने के लिए सहमत हैं।
  • भाग 6
    अन्य विविध मामलों का इलाज करें

    एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 25
    1
    यदि लागू हो, तो जीवन बीमा के मुद्दे को संबोधित करें। उदाहरण के लिए, आप यह तय कर सकते हैं कि दोनों पत्नियां "अन्य पक्ष को किसी भी बीमा पॉलिसी पर लाभार्थी के पद के समस्त सभी अधिकारों को प्रदान" करने के लिए सहमत हैं। यह समझौता बीमा प्रीमियम का भुगतान भी स्थापित कर सकता है उस स्थिति में, आप इन बिंदुओं को निम्नानुसार लिख सकते हैं:
    • "पति-पत्नी प्रीमियम का भुगतान करने और उनके जीवन बीमा को बच्चों की संख्या (राशि) के तहत लाभ देने के लिए सहमत है।"
    • "पॉलिसी के लाभार्थियों के रूप में बच्चों का पद अनिर्धारित होगा और (पति या पत्नी) उस पद को अनिवार्य बनाने के लिए आवश्यक दस्तावेज प्रदान करने के लिए सहमत हैं।"
    • "किसी भी पार्टी को दूसरी पार्टी की लिखित सहमति के बिना गारंटी के रूप में ऐसी पॉलिसी का उपयोग करके ऋण की मांग करनी चाहिए।"
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 26
    2
    कर के मुद्दे का पता लगाएं विशेष रूप से, यह आपके कर रिटर्न दाखिल करते समय बच्चों के लिए एक छूट का दावा करने के मुद्दे को संबोधित करता है माता पिता कौन वर्ष के अधिकांश बच्चे के साथ रहता है दूसरे माता पिता कर राजस्व से संबंधित उद्देश्यों के लिए बच्चे को दावा किया (जो बच्चे ज्यादातर समय के साथ नहीं रहते हैं) की अनुमति के लिए सहमत हैं, को भरने के लिए बाद की जरूरत फार्म 8,332 आईआरएस, जो कि उपलब्ध है यहां.
  • तलाक समझौते में इस रिलीज की स्थापना
  • इस प्रकार आप इसे लिख सकते हैं: "पार्टियों फार्म 8,332 आईआरएस के दावे छूट बेटा (ओं) की तलाकशुदा या आदेश पिता के माता-पिता का दावा करने के प्राथमिक हिरासत में सही जारी करने के लिए अलग कर दिया पर हस्ताक्षर करने में सहयोग करने के लिए सहमत कर रिटर्न पर छूट "
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 27 चरण
    3
    यह अलग और गैर हस्तक्षेप स्थापित करता है। समझौते में, लिखते हैं कि दोनों जीवन साथी समझौते कहीं भी अलग से रहने के लिए वे चाहते हैं की तारीख और उनमें से कोई भी से मुक्त हो जाता है "निवास की अपनी पसंद के बारे में दूसरे निर्णय के साथ हस्तक्षेप, या व्यायाम करने के लिए प्रयास सहानुभूति या सेक्स करने के लिए मजबूर। "
  • एक तलाक समझौता करार लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 28
    4
    अतिरिक्त उपकरणों की स्थापना इसका मतलब यह है कि आपको समय-समय पर यह लिखना चाहिए और उनमें से किसी एक के अनुरोध पर पार्टियां "इस समझौते की धाराओं को वैधता और वैधता देने के लिए अन्य सभी आवश्यक उपकरणों को निष्पादित, पहचान और प्रदान करेगी।"
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 29
    5
    पूर्ण और बाध्यकारी होने के लिए समझौते की घोषणा करें। यह इंगित करता है कि यह समझौता "पति और पत्नी के बीच पूर्ण सहमति है किसी भी संशोधन या संशोधन का मसौदा तैयार किया जाना चाहिए और दोनों पक्षों द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए। जब तक अन्यथा सूचित नहीं किया जाएगा, इस समझौते के सभी खंड वारिस, करीबी रिश्तेदारों, निष्पादकों और दोनों पत्नियों के प्रशासक के लिए बाध्यकारी होंगे। "
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 30
    6
    यह समझौते के साथ-साथ आंशिक अतिक्रमण की व्याख्या भी स्थापित करता है यह इंगित करता है कि यदि किसी विशेष खंड को अमान्य या अक्षम नहीं माना जाता है, तो बाकी समझौता मान्य और वैध रहेगा। यह तुरंत बाद में यह भी इंगित करता है कि इस समझौते को "राज्य के नाम (राज्य के नाम) के कानूनों द्वारा विश्लेषण और नियंत्रित किया जाना चाहिए"।
  • एक तलाक समझौता करार लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 31
    7
    पता अधिसूचना के परिवर्तन की स्थापना। यह दर्शाता है कि दोनों पार्टियों को उनके निवासों के पते और स्थान के बारे में सूचित किया जाएगा, और किए गए परिवर्तनों को सूचित करेंगे।
  • एक तलाक समझौता करार लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 32
    8
    आपसी रिहाई की स्थापना करें यह इंगित करता है कि इस समझौते की शर्तों के आधार पर, "पति और पत्नी कानून में या इक्विटी में किसी भी दावे और मांग है, जो दूसरे के खिलाफ हैं से जारी किया। किसी भी पार्टी तलाक या विघटन या कानूनी जुदाई में एक कार्रवाई स्थापित करता है, तो दोनों निर्धारित किसी भी क्रम में शामिल करने के लिए अदालत में इस समझौते को लाने (चाहे मुलकात या अंतिम) तलाक, विघटन या कानूनी जुदाई । इस खंड की भाषा और शर्तों के बावजूद, समझौते के दोनों पक्षों के निष्पादन पर बाध्यकारी प्रभाव होगा। "
  • एक तलाक निपटारा समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 33 चरण
    9
    यह निरसन और प्रकटीकरण को स्थापित करता है। इंगित करता है कि कैसे अनुबंध रद्द किया जा सकता है या संशोधित किया जा सकता है उदाहरण के लिए, आप निर्दिष्ट कर सकते कि समझौते "केवल रद्द कर दिया या बाद लिखित समझौते और एक समान लिखित समझौते या अदालत के आदेश के माध्यम से उसके प्रतिस्थापन द्वारा संशोधित किया जा सकता है।" यह भी पता चलता है कि दोनों दलों के "गारंटी है कि वे वादा किया था या सहमति नहीं दी है ऊपर निर्धारित से अधिक, एक प्रोत्साहन के रूप में लिया गया है यह इस समझौते में शामिल करने के लिए।"
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 34
    10
    कानूनी सलाह के लिए अधिकार स्थापित करता है इससे यह पता चलता है कि दोनों पक्षों एक वकील और नि: शुल्क कानूनी सलाह की उपलब्धता के साथ परामर्श करने के लिए यदि वे एक वहन नहीं कर सकते उनके सही पहचान। यह भी कहा गया है कि पक्ष सहमत हैं कि यह महत्वपूर्ण व्यक्तिगत और वित्तीय अधिकारों के स्वभाव की वजह से इस समझौते को क्रियान्वित शामिल कर रहे हैं से पहले कानूनी सलाह की तलाश के लिए सलाह दी जाती है। इस खंड को समाप्त करके संकेत मिलता है कि दलों ने "इस समझौते के सभी खंडों को पढ़ लिया है और पूरी तरह से समझ लिया है।"
  • एक तलाक निपटान समझौते लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 35
    11
    हस्ताक्षर और तिथियों के लिए एक जगह छोड़ें दस्तावेज़ दोनों पत्नियों और गवाहों के हस्ताक्षर के लिए एक अंतरिक्ष, साथ ही दिनांक जिस पर दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर किए गए के लिए एक साथ समाप्त होता है।
  • चेतावनी

    • उन कानूनों की जांच करें जो आपके राज्य पर लागू होते हैं। कानूनी सलाह के रूप में इस आलेख में वर्णित सभी चीजों पर विचार न करें यह बेहतर है कि आप हमेशा एक योग्य वकील से कानूनी सलाह लेते हैं, क्योंकि तलाक समझौते के संबंध में आपके विशेष अधिकार क्षेत्र पर लागू कानून उन बातों के विपरीत हो सकते हैं जो यहां उल्लेखित हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com