ekterya.com

कैलिफ़ोर्निया में कानूनी रूप से खुद को अलग कैसे करें

एक कानूनी जुदाई उन पार्टियों को अनुमति देता है जो कानूनी तौर पर अपने ऋण और परिसंपत्तियों को अलग करने और कुछ समय तक अलग-अलग रहने के लिए तलाक के लिए इच्छुक नहीं हैं, ताकि वे यह निर्धारित कर सकें कि तलाक उनके लिए सही है या नहीं। अगर आप कैलिफ़ोर्निया में रहते हैं और कानूनी रूप से अलग होने के लिए तैयार हैं, तो ऐसा करने के लिए नीचे दिए गए कदमों का पालन करें, बिना वकील को किराए पर लें

चरणों

कैलिफ़ोर्निया चरण 1 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
कानूनी जुदाई के कारणों का निर्धारण करें। कैलिफ़ोर्निया में अलग होने के कारण शामिल हैं:
  • विसंगत मतभेद जो शादी के अपर्याप्त टूटने का कारण हैं। यह एक कानूनी जुदाई के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया कारण है।
  • असंभव मनोभ्रंश विरूपण के लिए यह जमीन एक सक्षम चिकित्सा या मनोवैज्ञानिक साक्ष्य के रूप में सबूत की आवश्यकता है कि पति या पत्नी उस समय पागल था जब याचिका दायर की गई थी और वह असाध्य मनोभ्रंश से ग्रस्त रहती है।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 2 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    जुदाई का अनुरोध करने के लिए उपयुक्त काउंटी निर्धारित करें काउंटी में एक कानूनी जुदाई का अनुरोध किया जाना चाहिए, जहां आप और आपके पति या पत्नी रहते हैं। यदि आप उस काउंटी के बारे में निश्चित नहीं हैं जिसमें आपको आवेदन करना होगा, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं काउंटी चयन कार्यक्रम कैलिफोर्निया अदालतों द्वारा की पेशकश की।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 3 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उचित रूपों को प्राप्त करें और भरें कैलिफ़ोर्निया की अदालतें आपको अपनी वेबसाइट पर कानूनी जुदाई के लिए आवश्यक सभी फॉर्म प्रदान करती हैं। जिन फ़ॉर्म आपको आवश्यकता हो सकती है उनमें शामिल हैं:
  • कानूनी जुदाई के लिए याचिका. जो लोग अलगाव का अनुरोध करते हैं, वे सभी इस फॉर्म को पूरा करना चाहिए। यदि आपको इसे पूरा करने में सहायता की आवश्यकता है, वीडियो में निर्देश देखें कैलिफोर्निया अदालतों द्वारा की पेशकश की।
  • सम्मन. एक अलग अनुरोध करने वाले सभी को एक सबकोना भरना होगा। इस प्रपत्र को बहुत सावधानी से पढ़ें, क्योंकि इसमें कुछ बुनियादी निरोधक आदेश शामिल हैं जो आपके वैवाहिक और सक्रिय ऋणों के साथ क्या कर सकते हैं, जबकि आपकी कानूनी जुदाई लंबित है। यदि आपको इस फ़ॉर्म को पूरा करने में सहायता की आवश्यकता है, वीडियो में निर्देश देखें.
  • माल की घोषणा. यदि आपको अपने जुर्माना और संपत्ति की सूची बनाने के लिए कानूनी पृथक्करण याचिका में प्रदान की जाने की तुलना में अधिक जगह की आवश्यकता है, तो आप इस फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं। निर्देशात्मक वीडियो है यहां.
  • न्यायालय के वर्दी कानून और बाल हिरासत के अनुपालन के अनुपालन में घोषणा ("यूसीसीजेईए", अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए). यदि आपके पास नाबालिग बच्चे हैं, तो आपको इस फॉर्म को भरना होगा। निर्देशात्मक वीडियो है यहां.
  • बच्चों को हिरासत और यात्रा के लिए आवेदन. अगर आप सुनवाई के लिए प्रतीक्षा करते समय अदालत को हिरासत और मुलाकात के बारे में अस्थायी निर्णय करने के लिए चाहते हैं, तो आप इस फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यह वैकल्पिक है और अगर आपके पास नाबालिग बच्चे हैं, तो अदालत अंततः हिरासत, रखरखाव और यात्राओं को परिभाषित करेगी, भले ही यह फ़ॉर्म प्रस्तुत नहीं किया गया है।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 4 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4

    Video: Yoruba Richen: What the gay rights movement learned from the civil rights movement

    एक कानूनी पारिवारिक मध्यस्थ अपने पूर्ण रूपों की समीक्षा करें कई काउंटी के पास कानूनी परिवार मध्यस्थता है, जो तलाक के साथ मदद करते हैं और अपने फॉर्म की समीक्षा कर सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने उन्हें ठीक से भर दिया है अपने कानूनी मध्यस्थ की संपर्क जानकारी जानने के लिए, अपनी काउंटी का चयन करें कैलिफ़ोर्निया कोर्ट के कानूनी परिवार मध्यस्थों की वेबसाइट.
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 5 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    5
    किसी भी आवश्यक स्थानीय फ़ॉर्म भरें कुछ काउंटीओं को कानूनी जुदाई के लिए अतिरिक्त स्थानीय रूपों की आवश्यकता होती है। अपने कानूनी परिवार मध्यस्थ या काउंटी अदालत की वेबसाइट पर देखें। आप पृष्ठ पर अपनी काउंटी अदालत की वेबसाइट का पता लगा सकते हैं "मेरी अदालत खोजें".कैलिफोर्निया अदालतों में से
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 6 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    फ़ॉर्म भरें जो आप भरेंगे यदि आपके पति या पत्नी के साथ नाबालिग बच्चे नहीं हैं, तो आपको प्रत्येक फॉर्म की दो (2) प्रतियां भरने की आवश्यकता होगी, एक आपके लिए है, आपके पति के लिए दूसरा और मूल अदालत में जाएगा यदि आपके पति या पत्नी के साथ नाबालिग बच्चे हैं, तो आपको अपने स्थानीय बाल सहायता एजेंसी के लिए एक अतिरिक्त प्रति की आवश्यकता होगी।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 7 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    काउंटी क्लर्क के कार्यालय में फ़ॉर्म जमा करें। अदालत में सब कुछ दर्ज करने में आपकी मदद करने के लिए क्लर्क के कार्यालय में अपना फ़ॉर्म और फाइलिंग शुल्क लें। आप प्रस्तुति शुल्क पा सकते हैं यहां (जून 2013 से कैलीफोर्निया में कानूनी जुदाई के लिए दाखिल शुल्क $ 435 यूएस है)



  • कैलिफ़ोर्निया चरण 8 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें
    8
    अपने रूपों की अपनी पत्नी प्रतियां दें एक बार जब आप कानूनी जुदाई का अनुरोध करते हैं, तो आपको अपने पति या पत्नी को दस्तावेज भेजना होगा। 18 वर्ष की उम्र या उससे अधिक उम्र के कोई भी आपको उन्हें दे सकता है, जब तक आप स्वयं नहीं करते। दस्तावेजों में आपके पास एक मित्र, परिवार के सदस्य, शेरिफ, या निजी शिपिंग एजेंसी की बारी हो सकती है। निजी एजेंसियों और शेरिफ विभाग सेवा के लिए शुल्क लेते हैं। यदि आप और आपके पति या पत्नी के साथ मिलते हैं और बाद में डाक से दस्तावेजों को प्राप्त करने के लिए सहमत होते हैं, तो आपकी एजेंसी आपको डाक मेल द्वारा आवश्यक दस्तावेज भेज सकती है, अन्यथा उसे व्यक्तिगत रूप से निम्नलिखित दस्तावेज देने होंगे:
  • किसी भी शुल्क छूट के अलावा, आप जो कुछ भी भर रहे हैं उसकी प्रतियां
  • एक रिक्त प्रतिक्रिया फार्म
  • न्यायालय के वर्दी कानून और बाल हिरासत की पूर्ति के अनुपालन में एक खाली बयान ("यूसीसीजेईए"), अगर उनके पास बच्चे हैं
  • दो (2) की प्रतियां नोटिस और रिसेप्शन की पावती यदि आपका पति डाक से मेल प्राप्त कर दस्तावेजों को प्राप्त करने के लिए सहमत है यदि आपकी पत्नी पावती दस्तावेज को भरती नहीं करती है और इसे अदालत में प्रस्तुत करती है, तो आपको दस्तावेजों को उसे व्यक्ति में वापस करना होगा
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 9 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    क्या प्रक्रिया दस्तावेज भेजता एजेंसी है एक बाहर भरें सेवा परीक्षा ताकि अदालत में उपस्थित हो।
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 10 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    यदि आपके पति या पत्नी के साथ नाबालिग बच्चे हैं, तो अपने स्थानीय बाल सहायता एजेंसी को सूचित करें। आप अपनी शिपिंग एजेंसी को मेल द्वारा सूचित कर सकते हैं और फिर उसे पूरा कर सकते हैं डाक मेल द्वारा सेवा परीक्षा ताकि अदालत में उपस्थित हो। आप अपनी स्थानीय बाल सहायता एजेंसी पा सकते हैं यहां.
  • Video: The lies surrounding Betterhelp, Kati Morton, and Shane Dawson

    कैलिफ़ोर्निया चरण 11 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    11
    अपने पति या पत्नी के जवाब के लिए 30 दिन प्रतीक्षा करें
  • Video: Best Documentary : The Indifferent Amazing Universe | Subtitles Available

    कैलिफ़ोर्निया चरण 12 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    12

    Video: Deutschland muss raus aus dem Euro – sonst sind wir bald pleite

    न्यायालय में उपयुक्त अनुवर्ती दस्तावेज पेश करें। इस पल में आप जो मौजूद हैं वह आपकी स्थिति पर निर्भर करेगा। नोट: आपको उस दिन से 30 दिनों की प्रतीक्षा करनी चाहिए जब दस्तावेज आपके पति या पत्नी को आगे बढ़ने के लिए दिए गए।
  • यदि आपके पति ने प्रतिक्रिया प्रस्तुत की है और वे सभी मुद्दों पर सहमति देते हैं, तो आपको समझौते का मसौदा तैयार करना होगा और अंतिम दस्तावेजों को अदालत में पेश करना होगा। आपको उन्हें भरने के लिए सभी फॉर्म और निर्देश मिलेंगे यहां.
  • यदि आपके पति ने प्रतिक्रिया प्रस्तुत की है और आप सभी मुद्दों पर सहमत नहीं हैं, तो आपको एक सुलह या सुनवाई में शामिल होना होगा ताकि न्यायाधीश आपके लिए कुछ निर्णय कर सकें। आपको अलग-अलग, साथ ही साथ विस्तृत निर्देशों को पूरा करने की आवश्यकता होगी यहां.
  • यदि आपके पति ने जवाब नहीं दायर किया है, लेकिन वे सभी मुद्दों पर सहमत हैं, तो आपको समझौते का मसौदा तैयार करना होगा और न्यायालय में फाइल करने के लिए कुछ अंतिम दस्तावेज पूरा करना होगा। आपको उन्हें भरने के लिए सभी फॉर्म और निर्देश मिलेंगे यहां.
  • यदि आपके पति ने जवाब नहीं दिया और वे सभी मुद्दों पर सहमत नहीं हैं, तो आपको अदालत में पेश करने के लिए कुछ अंतिम रूपों को पूरा करना होगा, ताकि न्यायाधीश उन्हें विद्रोह के लिए अलग दे सकें। आप सभी फॉर्मों की आवश्यकता होगी और उन्हें भरने के लिए निर्देश प्राप्त कर सकते हैं यहां.
  • कैलिफ़ोर्निया चरण 13 में एक कानूनी पृथक्करण प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    13
    यदि आप और आपके पति सभी मुद्दों पर सहमत नहीं हैं, तो अपनी सुनवाई में भाग लें। जब आप न्यायालय में जाते हैं, तो आपको उचित रूप से कपड़े पहनना चाहिए, खड़े हो जाओ और न्यायाधीश से बात करें और उसे "आपका सम्मान" के रूप में संबोधित करें, अपनी बारी का बोलने और नम्र होने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पृथक्करण प्रक्रिया के दौरान मदद की ज़रूरत है, तो आप अपने काउंटी के स्वयं सहायता केंद्र में यात्रा कर सकते हैं काउंटियों की सूची कैलिफोर्निया अदालत वेबसाइट से

    चेतावनी

    • आप कुछ भी करने से पहले एक लाइसेंस प्राप्त वकील से परामर्श करना चाहिए, जो आपके कानूनी अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com