ekterya.com

अपने ससुराल वालों के साथ दोस्त कैसे बनें

ससुराल वालों में कई चुटकुले और शिकायतें हैं। सांस्कृतिक संदर्भ में, ससुराल वालों में कभी भी पसंदीदा नहीं होता है, क्योंकि वे आमतौर पर दखलंदाजी, सत्तावादी, नियंत्रित, महत्वपूर्ण और मांग की जा रही हैं। हालांकि, क्या ससुराल वालों को मित्र के रूप में देखना संभव है? बेशक आप कर सकते हैं, लेकिन आपको कोशिश करना है

चरणों

इमेज का शीर्षक Befriend Your In Laws चरण 1
1
तुरन्त जुड़ने और अपने ससुराल वालों के साथ मिलना अच्छा होगा। कुछ लोग ससुराल की समस्या को समझ नहीं पाते, क्योंकि वे मानते हैं कि उनकी आराध्य, स्नेही हैं और वे जितना चाहिए उतना अधिक नहीं मिलेगा। ऐसे हालात में भाग्यशाली लोग शायद दोस्ती के मार्ग की तलाश करने की जरूरत नहीं रखते। शेष अन्य चरणों का अनुसरण कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक Befriend Your In Laws चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपने ससुराल वालों के साथ दोस्ती विकसित करना चाहते हैं इस इच्छा के बिना, आप दूर नहीं मिलेगा क्योंकि क्रोध, चिड़चिड़ाहट या दुःख को प्रकाश में आ जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक Befriend Your In Laws चरण 3
    3
    समझे कि हर व्यक्ति के पास पारस्परिक हित है और इस तरह की रुचियां कभी-कभी समस्याओं को संभालने में मदद करती हैं बच्चों, एक परिवार को बनाए रखने, बगीचे की देखभाल, स्कूलों या रहने के लिए जगह, परिवार को खिलाने आदि का चयन करना समझ के आपसी बिंदुओं के बजाय संवेदनशील मुद्दे हैं। यदि आप उनकी जानकारी रखते हैं, तो आप संभावित ट्रिगर के बारे में सतर्क हो सकते हैं जो दोस्ती को मुश्किल बना सकती हैं:
  • इन क्षेत्रों में सभी सुझावों को आलोचना, हस्तक्षेप या कामों के रूप में लेना आसान है।
  • "सलाह" आमतौर पर सभी के सबसे व्यक्तिगत स्थान पर दिया जाता है: प्रत्येक एक का घर जब किसी क्षेत्र का क्षेत्र दाँव पर पड़ता है, तब अपने आप को दूर करना मुश्किल होता है
  • इमेज का शीर्षक Befriend Your In Laws चरण 4

    Video: ससुराल में सुखी रहने के अचूक उपाय

    4

    Video: मोबाइल से YouTube पर वीडियो कैसे अपलोड करें

    अपने ससुराल वालों को उठाने के परिणामस्वरूप अपने पति की कम सुखद आदतों को देखने के जाल में मत आना। यह सिर्फ एक बहाना है और इस तथ्य का सम्मान नहीं करता है कि आपकी पत्नी (या) एक व्यक्ति है जो कि कैसे होना चाहिए इसके बारे में निर्णय लेने में सक्षम है। यह आपके ससुराल के जूते में खुद को बताने में मदद कर सकता है और इस बारे में सोच सकता है कि क्या आप अपने दामाद या दामाद को यह बताने के लिए चाहेंगे कि आपकी खुद की बेटी की नकारात्मक आदतों में आपकी गलती है। यह बहुत अच्छा नहीं लगता है, है ना? इसके अलावा, इस तरह की चीजों के साथ, लोगों को शुरुआती सालों की आदतों को बढ़ने, बदलने और उन पर काबू पाने की क्षमता के रूप में उन पर सोचने के बजाय व्यवहार के पैटर्न में बंद कर दिया जाता है: अपने पति को यह संदेश न दें ( क) यदि आपके ससुराल वालों में अब भी एक विवाहित व्यक्ति के रूप में देखने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है
  • इमेज का शीर्षक Befriend Your In Laws चरण 5



    5
    अधिकतर एक तटस्थ जगह में उनके साथ मिलने की कोशिश करें। यदि आप घर में अपने ससुराल देखते हैं या आपका बहुत पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें अधिकतर समय के साथ मिलना सहमत हों। स्थानों के कुछ उदाहरण रेस्तरां, पार्क, शॉपिंग सेंटर, लाइब्रेरी, कैफे, मनोरंजन के स्थान आदि हैं, यहां तक ​​कि किसी मित्र का घर परिस्थितियों के आधार पर समाधान हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक Befriend Your In Laws चरण 6
    6
    ध्यान रखें कि आपके ससुराल से निकटता में शादी में सुधार होता है यदि आपके पति का मानना ​​है कि वह आपको अपने माता-पिता को नाखुश महसूस किए बिना देख सकता है, तो रिश्ते से बहुत अधिक वजन निकाल दिया जाता है और आपके ससुराल वालों के साथ मूल निकटता आपकी शादी की उपेक्षा के बिना ही रखी जा सकती है। इसके अलावा, आपकी ससुरालता आपके जीवन का अनुकूल हिस्सा है, जब सहायता और अतिरिक्त प्यार प्राप्त होता है, खासकर सद्भाव के संबंध में।
  • इमेज का शीर्षक है मित्र दोस्ती में कानून 7
    7
    पारस्परिक हो और प्रतिस्पर्धी न हों। अपने पति के स्नेह को पाने के लिए अपने ससुराल वालों के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने की कोशिश करने के बजाय, नीचे दिए गए बुनियादी युक्तियों का पालन करें:
  • सर्वश्रेष्ठ केक तैयार करने या सर्वश्रेष्ठ शराब की तलाश करने की कोशिश करना बंद करो क्योंकि यह आपके ससुराल वालों की तरह है।
  • वे क्या जानते हैं, इस बारे में पूछें और ऐसी जानकारी प्राप्त करने के लिए आभारी रहें। उदाहरण के लिए, उन्हें भोजन के नुस्खा के लिए पूछिए, जो उन्होंने आनंद लिया, उन्होंने लॉन को इतनी कुशलता से कैसे काट दिया, कैसे उन्होंने कम बजट पर दुनिया भर की यात्रा की योजना बनाई। अपने सकारात्मक गुणों को अपमानित करने के बजाय, उन्हें उजागर करें और अपने ज्ञान से और इस तथ्य से लाभान्वित करें कि, जब एहसान मांगते हैं, तो उन्हें पता चल जाएगा कि उन्हें आपके साथ पारस्परिक रूप से होना चाहिए और उन चीजों से भरोसा करना चाहिए जिसमें आप अच्छे हैं।
  • अपने पति की पहल की उम्मीद मत करो आप अपने सास-ससलों के साथ व्यक्तिगत हितों में अलग-अलग कनेक्शन पा सकते हैं। यह सब कुछ या अधिक होना ही नहीं है, बस कुछ ऐसा है जो वे कहानियां, सलाह, विचार या विनिमय का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • उनकी मदद के लिए पूछें यह सोचने के बजाय कि वे कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं या उपलब्ध नहीं हैं, उनसे पूछें वे जल्दी से आपको यह बताएंगे कि छोटे जॉनी के चौथे जन्मदिन का आयोजन करने से उनकी क्षमताओं से परे क्या होगा।
  • इमेज का शीर्षक Befriend Your In Laws चरण 8
    8
    व्यक्तिगत रूप से कुछ के रूप में दोस्ती का इनकार न करें अपने ससुराल वालों के व्यवहार के बारे में बहुत से रिफॉल्स या कठिनाइयों को आपके अतीत के अनसुलझे पैटर्न से जोड़ा गया है। ऐसे कुछ माता-पिता हैं जो सिर्फ इस तथ्य को समझते हैं कि उनके बच्चे बड़े हो रहे हैं और कभी भी पूरी तरह से इसमें शामिल नहीं हो सकते हैं। दिन के अंत में, क्या मायने रखता है कि आपने मैत्रीपूर्ण होने की आपकी इच्छा बनाए रखी और ब्लैकमेल या भावनात्मक भ्रम की स्थिति के बिना ऐसा करने के लिए जारी रखा है कि कुछ ससुराल वालों का कहना है
  • Video: Khandesh ka DADA part 38 "छोटू दादा होगया आधा..."

    युक्तियाँ

    • बहुत दोस्ताना होने से बचें अपने ससुराल वालों के दोस्त होने का मतलब है विनम्र होना, ध्यान देना और उनके कल्याण में दिलचस्पी है, "उनके सामने" या "अत्यधिक रास्ते में" झूठी या अजीब सहानुभूति नहीं है। यदि आपके ससुराल वालों का मानना ​​है कि आप अपने बच्चे के समान शानदार हैं और आपको लगता है कि वे आपके माता-पिता के समान हैं, तो स्थिति थोड़ी मजबूती से लग सकती है। सहानुभूति असली हो!

    आम तौर पर, भाभी पति के प्रतिद्वंद्वी हैं इसलिए, आप प्रतिद्वंद्वी भी बन जाते हैं, भले ही आप एक नहीं बनना चाहते हैं और यदि आप उस स्थिति से बचने की कोशिश कर रहे हैं। दोबारा, उपरोक्त सुझावों का प्रयास करें, लेकिन अगर यह काम नहीं करता है, तो जारी न रखें, बस स्थिति को छोड़ दें और दोस्ताना रहें। उस व्यक्ति की आलोचना करना मुश्किल है जो हाथ में सूक्ष्म जोड़तोपों तक नहीं झुकते हैं।

    चेतावनी

    • विज़िट को तर्कसंगत बनाएं अगर आपकी मैत्री केवल एक निश्चित बिंदु तक पहुंच सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com