ekterya.com

माताओं और आश्रितों के साथ कैसे निपटें

क्या आपकी सास आपके घर को चलाने की कोशिश करती है जैसे कि वो उसे थी? आपके द्वारा किए गए हर फैसले पर सवाल करें और आपको पता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है और आप कुछ भी नहीं जानते हैं? क्या यह अचानक और अनपेक्षित सोच आती है कि यह पूरी तरह से सामान्य है? क्या आपने अपना जीवन अपना जीवन बना लिया है? स्थिति का प्रबंधन करें और अपने घर का नियंत्रण पुनः प्राप्त करें

चरणों

छवि शीर्षक दम विदग्ध, नियमी मदर इन लॉज़ चरण 1
1
सीमा निर्धारित करें आपकी सास को पता है कि अगर आपका परिवार व्यस्त है तो आपको आने वाली यात्राओं की अग्रिम नोटिस देना होगा तुरंत निर्णय न करें कहें "मेरे पति और मैं इस पर चर्चा करूंगा और आपको बताना होगा" अगर आपको समझ नहीं आता है, तो यह आपकी घुसपैठ की क्षमता को समाप्त कर देता है क्या आपके पास अपने घर की चाबियाँ हैं और आपकी अनुमति के बिना उनका उपयोग करें? यदि हां, तो शांति से उसे बताएं कि आपको उसे अपनी यात्रा के बारे में सूचित करने और उनके लिए पूछने की ज़रूरत है। यदि वह मना कर देता है, तो वह सावधानी से लॉक को बदलता है।
  • Video: कैसे बेटियों माताओं के साथ सह निर्भर रिश्ते को खत्म कर सकते हैं

    छवि शीर्षक दम विदग्ध, नियमी मदर इन लॉज़ चरण 2
    2
    अगर आपके पास आवाज संदेश और जवाब देने वाली मशीन वाला फोन नहीं है, तो दोनों को मिलें। कॉलर आईडी के साथ, आपको वह होना चाहिए जो निर्णय लेते हैं कि जब वे कंपनी चाहते हैं, तो दूसरी तरफ नहीं।
  • छवि शीर्षक दम विदग्ध, नियमी मदर इन लॉज़ चरण 3
    3
    आपके पति पर आपके कार्यों का दबाव होगा। आपको बहुत सौम्य होना चाहिए क्योंकि आप उसे उस स्थिति में डाल रहे हैं जहां उसे अपनी मां की जरूरतों से इनकार करना पड़ता है, और उसके पास आपके और उसके अलावा एक और इतिहास है। उससे तीन मुख्य समस्याओं (न सिर्फ शिकायत) के बारे में शांति से बात करें और स्थिति बदलने के लिए उनके समर्थन की मांग करें।
  • छवि के साथ डील विदग्ध, नियमी मदर इन लॉज़ चरण 4
    4
    अपने पति से अपनी सास के साथ अपने रिश्ते में अपने रिश्ते के बारे में बात करें। आदर्श रूप में यह वह है जो अपने नए परिवार के लिए सीमा निर्धारित करने की है, और वह स्वीकार करने के लिए वह क्या कहते हैं, लेकिन आप और वह इस समस्या के साथ 100% सहमत होना होगा, उम्मीदें, और कैसे वे का समाधान होगा समस्या। इन चर्चाओं में बहुत अधिक अपराध और भावनात्मक हेरफेर है अपने पति के लिए सही काम करने की कोशिश करें और उसकी माँ के साथ रिश्ते का सम्मान करता है, लेकिन व्यक्तिगत जगह परिवार, स्वायत्तता के लिए अपनी आवश्यकताओं की व्याख्या, और आप सही अपनी खुद की गलतियों को बनाने के लिए, क्योंकि यह आपके जीवन है। आप माता-पिता के हस्तक्षेप के बिना अपने जीवन की योजना और जीवन जीने के लिए बहुत बड़ा (और बुद्धिमान) हैं।
  • छवि शीर्षक दैट विद द डिस्कसिव, नीडी मदर इन लॉज़, चरण 5
    5
    आक्रामक व्यवहार की सूची बनाएं और उन्हें हल करने का तरीका जानें। कुछ व्यवहार सीधे अप्रिय हो सकते हैं, या अन्य गुप्त और जोड़ तोड़ सकते हैं अपना दिल खोलो, वह राक्षस नहीं है। वह सिर्फ अपने बेटे से खुद को अलग करने की कोशिश कर रहा है।
  • छवि शीर्षक दैट विद द्रिडिव, नीडी मदर इन लॉज़ 6
    6
    उसे अन्य हितों की तलाश करने के लिए प्रोत्साहित करें जो उसने समय के साथ छोड़ दिया है उसके साथ विभिन्न गतिविधियों को साझा करके अपनी सास के साथ रिश्ते की मरम्मत का प्रयास करें। ऐसा होने की संभावना है कि आपने बहुत से लोगों को छोड़ दिया है जो अब आपके पति हैं और अब उन्हें पता नहीं है कि उनके समय के साथ क्या करना है
  • Video: विषाक्त माता पिता से कैसे निपटें | विषाक्त माता पिता पर काबू | विषाक्त जनक | 1-877-8BULLIEs




    छवि शीर्षक दैट विद द्रिडिव, नीडी मदर इन लॉज़ 7
    7
    अपने पति के साथ अपने रिश्ते को प्रोत्साहित करें उसे याद दिलाएं कि उसके पास एक सुंदर और स्थायी संबंध है, और उससे पूछें कि उसने आखिरकार इसे कैसे बना दिया।
  • छवि शीर्षक दैट विद द डिस्कसिव, नीडी मदर इन लॉज़ चरण 8
    8
    उसे एक नई भूमिका दें आप अपने ससुराल वालों से अपने बच्चों (उनके पोते) के साथ एक विशेष संबंध बनाने की मांग कर सकते हैं। क्या आप हर महीने एक रविवार को उनकी देखभाल करेंगे? इससे आपको अपने पति के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए समय मिलेगा और आपकी सास से आपको पागल होने के समय का सामना करना होगा। भोजन, समय और उस जैसी चीजों के नियमों के बारे में उन्हें बताना सुनिश्चित करें, और उन्हें बताएं कि उन्हें अपने माता-पिता की शैली का सम्मान करना होगा या फिर यात्रा समाप्त होनी होगी।
  • छवि शीर्षक के साथ डील विदग्ध, नियमी माँ कानून में कदम 9
    9
    यह केवल थोड़े समय होगा और आपके ससुराल अचानक अचानक और आपके और आपके पति पर शारीरिक और शायद आर्थिक रूप से अधिक निर्भर करेगा, इसलिए उन सीमाओं को स्थापित करने और उन्हें प्यार दिखाने का प्रयास करें।
  • छवि के साथ डील विदग्ध, नियमी मदर इन लॉज़ 10

    Video: 7 तरीके आत्मकामी माता पिता उनकी वयस्क बच्चे उन पर निर्भर रखें - दोबारा गौर

    10
    कोई अन्य लोगों के जीवन के माध्यम से नहीं रह सकता, लेकिन माता अक्सर अपने बच्चों को बढ़ाने और अपने पतियों का समर्थन करने के लिए ऐसा करते हैं। वह तुम्हारी जिंदगी का प्रबंधन करने की कोशिश कर रही है, वह अपने परिवार द्वारा हाल के दशकों में उसने क्या किया है उसका निरंतरता है।
  • इमेज शीर्षक जिसमें घुसपैठ के साथ डील, कानून में नीती माँ चरण 11
    11
    आपको अपनी भावनाओं से कोमल होना चाहिए या आप अपने पति के समर्थन को खो देंगे, और यदि आप चीजों को बदलना चाहते हैं तो आपको संयुक्त मोर्चे पेश करने की आवश्यकता है। यदि कोई काम नहीं करता है, तो आगे बढ़ने पर विचार करें। यह एक बहुत चरम कदम है, लेकिन अपने परिवार की खुशी महत्वपूर्ण है, और दूरी उन अचानक यात्राओं को कम कर देगी। लेकिन जब मैं आपके साथ रहने जा रहा हूं, तब इसका बहुत अधिक समय का दौरा भी होगा।
  • युक्तियाँ

    • अच्छा होने की कोशिश करें, लेकिन फर्म
    • अपने पति पर कोई हमले रोको उसे पता चले कि आप किसी निजी हमले का सामना नहीं करेंगे या वह आपको दोषी महसूस करने का प्रयास करेंगे।
    • अपनी आवश्यकताओं और भावनाओं को स्पष्ट करें उन्हें लिखित रूप में लिखें और कई प्रतियां बनाएं आप कह सकते हैं कि आपने अपना खो दिया है या भूल गया है कि आप विशेष रूप से कुछ नहीं कर सकते
    • मान लें कि आपकी सास शायद संकीर्ण हो सकती है, और उपरोक्त सभी या अधिकतर केवल आग में ईंधन होगी।

    चेतावनी

    • कभी-कभी, जब आप उसे बताते हैं कि उसकी मां ने लाइन को पार कर लिया है, तो आपका पति अवरुद्ध हो सकता है यह कई गंभीर समस्याओं का संकेत हो सकता है। यदि आप अभी भी स्वीकार नहीं करते हैं कि कोई समस्या है, तो यह सलाहकार या मित्र से निष्पक्ष राय लेने के बारे में सोचने का समय हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com