ekterya.com

छुट्टियों के दौरान अपने ससुराल वालों से कैसे निपटें

अतः आपको अपनी मां की आलोचना सुनने के बारे में कहने की ज्यादा इच्छा नहीं है क्योंकि आपके पास अभी भी कोई बच्चा नहीं है या फिर बैठकर अपने दामाद के डाक टिकटों के संग्रह को देखना है। लेकिन, आपकी अपेक्षाओं का अनुकूलन, अपनी दया दिखाने और छुट्टियों के दौरान अपने ससुराल के साथ व्यस्त रखने से आप अपना गुस्सा नहीं खो सकते हैं और शायद आप उनके साथ मज़ेदार समय भी प्राप्त कर सकते हैं। तो, टर्की को हवा में टॉस न करने के लिए या क्रिसमस का पेड़ दस्तक देने के बाद पार्टियां कैसे ससुराल में रहती हैं? इसे प्राप्त करने के तरीके जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

भाग 1
सही रवैया है

छुट्टियां चरण 1 के दौरान कानून के साथ कॉप विथ छवि शीर्षक
1
अपनी उम्मीदों को अनुकूलित करें इसका मतलब यह नहीं है कि अगर आपकी सास आपको प्रति घंटे 10 गुना से भी कम की आलोचना करे, तो आपको खुश होना होगा। हालांकि, इसका मतलब यह है कि आपके पति या पत्नी का परिवार आपके परिवार नहीं है और उनके माता-पिता, भाई-बहन और अन्य रिश्तेदारों में कुछ परंपराएं, विश्वास और दृष्टिकोण शामिल हैं, जो आपके पालन-पोषण के दौरान आपके पास थे। जैसे कि आपका परिवार आपको अजीब लग रहा है, यह संभव है कि आपके पति के लिए भी ऐसा ही लगता है - हो सकता है कि आपका पिता तुम्हारी तरह मज़ेदार नहीं है, लेकिन वह समान रूप से भी हो सकता है। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आप अपने परिवार के साथ मज़े की तरह ही नहीं जा रहे हैं, लेकिन फिर भी, अगर आप अद्भुत चीजों की उम्मीद नहीं करते हैं, आपके पास अच्छे समय का प्रबंधन करने की क्षमता है
  • छुट्टियां चरण 2 के दौरान कानूनों में सहल के साथ छवि
    2
    मतभेदों को स्वीकार करें तथ्य यह है कि आपके पति या पत्नी का परिवार तुम्हारा से बहुत अलग है, अपने धर्म और उनके प्रेम या बड़ी दोपहर के भोजन के दौरान फुटबॉल के खेल देखने की नफरत के साथ प्रयोग करें। आप अपने ससुराल वालों को नहीं बदल सकते, आप अपने परिवार के साथ मतभेदों को समझने के तरीके को बदल सकते हैं। गंदे चुटकुले को मत बताना अगर वे रूढ़िवादी हैं और हथियारों के लिए अपने प्यार का प्रचार नहीं करते हैं यदि वे उदारवादी हैं याद रखें, जब भी आप अपने परिवार से संबंधित हैं, तकनीकी रूप से आप अभी भी घुसपैठ कर रहे हैं और आपको वह व्यक्ति होना चाहिए जिसकी सोच के तरीके के अनुसार उसे अनुकूल होना चाहिए।
  • जितनी जल्दी आप स्वीकार करते हैं कि आप और आपके ससुराल अलग हैं, आपके लिए असहाय महसूस करना बंद करना आसान होगा।
  • छुट्टियों के दौरान कानून के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 3
    3
    याद रखें कि आपके ससुराल वालों ने आपके पति या पत्नी का जन्म लिया यह याद रखना कठिन हो सकता है जब आप अपनी सास के साथ बहस कर रहे हैं, एक पाई सेंकना करने के लिए सही तरीके से बहस कर रहे हैं, लेकिन आखिरकार, आपके सामने ये दो लोग, चाहे कितना कष्टप्रद और अप्रिय हो, उन्होंने उसे उठाया है । किसी भी तरह, उन्हें उन्हें सकारात्मक तरीके से प्रभावित करना पड़ा था, ताकि आज उनके पास ये अच्छी विशेषताओं हैं- माता-पिता से प्रभावित नहीं होना असंभव है ना? अगली बार जब आपके ससुराल आपको परेशान करते हैं, तो बस याद रखें कि वे आपके पति या पत्नी के माता-पिता हैं, भले ही वे दोष से भरे हुए हों।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 4
    4
    पहले से उनके साथ बाहर जाने के बारे में शिकायत न करें अपने ससुराल वालों के साथ कुछ समय बिताने के बारे में अपने पति से शिकायत करने से कुछ भी बदतर नहीं होगा आपको कैसा महसूस होता है? यह सच है, आपके ससुराल वालों के साथ संबंध सबसे अच्छा नहीं हो सकता है, लेकिन अगर आप पहले से ही उनके साथ जाने के लिए सहमत हो गए हैं, तो शिकायत करने का क्या मतलब है? यह आपके पति या पत्नी को केवल दुख देगा और आपको अपने परिवार में विश्वास खो देगा या अपने माता-पिता की रक्षा करने के बारे में आप पर प्रतिक्रिया देंगी। किसी भी तरह, यह कुछ भी अच्छा नहीं ले जाएगा
  • प्रतिबिंबित करें: अगर आपके साथी ने आपके माता-पिता की आलोचना की तो आपको कैसा लगेगा? यह सच है, आप अपनी गलतियों को जानते हैं, लेकिन आप अपने पूरे दिल से उन्हें प्यार करते हैं।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कॉप विथ के शीर्षक चरण 5
    5
    याद रखें कि आप और आपके पति एक ही टीम पर हैं। आखिरकार, आप घर जाएंगे या अतिथि कक्ष में जाएंगे, उसके साथ, आपकी सास या आपके दामाद (सौभाग्य से) के साथ नहीं। इसका मतलब यह है कि आप अपने पति के रूप में एक ही टीम में हों, चीजों को शांत करने की कोशिश करें और किसी के खिलाफ न जाएं या बहस शुरू करें। अंत में, आपका पार्टनर आपकी सबसे अच्छी सहयोगी होगी, खासकर छुट्टियों के दौरान, इसलिए उसके लिए वहां रहने के लिए उसके खिलाफ मत जाओ।
  • भाग 2
    आपको व्यस्त रखें

    छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ का शीर्षक चरण 6
    1
    उपयोगी कुछ खोजें। शांत रहने की कुंजी व्यस्त रहना है। बेशक, आपके ससुराल वालों के लिए यह आपके लिए अधिक मुश्किल होगा यदि आपके पास अन्य चीजें हैं जो उनके पास बैठे हैं और आप को परेशान करने या उन्हें अपमान करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हो सकता है आपके ससुराल वालों को थोड़ा व्याकुलता चाहिए शायद आप अपनी पत्नी के दादा को दिखाने के बारे में सोच रहे हैं कि नए डीवीडी प्लेयर कैसे काम करता है या आपने अपनी सास से कहा है कि आप इस साल मिठाई बनाने में उनकी मदद करेंगे। एक गतिविधि में मदद कर सकता अपने ससुराल वालों के साथ अधिक परिचित बातचीत, आम जमीन खोजने के लिए और हवा में तनाव के अलावा कुछ पर ध्यान केंद्रित करने का पता लगाएं।
    • यदि आप उन्हें घर से कुछ के साथ मदद करते हैं, न केवल वे थोड़ी देर के लिए विचलित हो जाते हैं, लेकिन उन्हें आपकी मदद के लिए कम से कम थोड़ा बेहतर धन्यवाद नहीं गिरना असंभव होगा।
  • Video: पत्नी के ससुराल में कानूनी अधिकार | कानूनी जानकारी

    छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ छवि शीर्षक 7
    2
    एक मजेदार गतिविधि की योजना बनाएं एक परिवार की गतिविधि की योजना बनाएं जो हलचल का कारण नहीं है या समझाओ हर कोई क्रिसमस के खाने से पहले एक साधारण टेबल गेम खेल सकता है या वे सभी धन्यवाद डिनर के बाद बाहर जा सकते हैं जब तक आपके ससुराल वालों को यह विश्वास नहीं होता कि आप अपनी सामान्य योजनाओं को छूने के लिए ऐसी गतिविधियों की योजना बना रहे हैं, तो वे आभारी होंगे कि आपको कुछ मज़ा और अलग-अलग मिले सिर्फ अपने पति या पत्नी और ससुराल से पहले ही जांच लें कि आप किसी को नाराज़ न करें
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ का शीर्षक चरण 8
    3
    परंपराओं को साझा करें अपने ससुराल अपने घर के लिए आते हैं, तो आप अपने उत्सव की बैठक में उनकी परंपराओं में से कुछ शामिल करना सुनिश्चित करें, चाहे कुछ प्रार्थना, कुछ खाद्य पदार्थों को तैयार करने या कैरोल को सुन प्रार्थना करेंगे। हो सकता है कि आपका ससुराल, धन्यवाद रात के खाने से पहले फुटबॉल देख रहे हैं, क्या टीवी चालू करना बहुत मुश्किल होगा? अपने स्वयं के जश्न पार्टी में अपने ससुराल वालों की परंपराओं को शामिल करने से उन्हें आपका स्वागत करने के लिए और अधिक स्वागत और खुश महसूस होगा।
  • यदि आप अपने ससुराल वालों के घर पर जाते हैं, तो आप अपने परिवार के कुछ परंपराओं को उनके साथ साझा कर सकते हैं, जब तक कि ये उन्हें नकारा नहीं देते। यह कुछ छोटा हो सकता है, जैसे कि अपने परिवार में पीढ़ियों तक तैयार आलू आधारित पकवान लाया जा सकता है।
  • Video: झूठा दहेज का केस हो तो क्या करें पुरूष

    छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कॉप विथ छवि शीर्षक 9
    4



    उन्हें बात करें अपने ससुराल वालों के साथ रहने के दौरान यह व्यस्त और सक्रिय रहने का एक बढ़िया तरीका है छुट्टियों के दौरान यदि आप अपने सभी समय बिताए तो एक गुप्त मौन में बैठे होंगे तो आपको ज्यादा मज़ेदार होगा। शिक्षा के साथ, दोस्ताना सवालों से पूछिए कि उन्हें आपका स्वागत है उन्हें अपनी नौकरी, उनके पालतू जानवर, सप्ताहांत के लिए या हाल की यात्रा के बारे में उनकी योजनाओं के बारे में पूछें। उन्हें ऐसा महसूस न करें कि वे एक साक्षात्कार में हैं, लेकिन उन्हें अपने जीवन के बारे में पूछना और उनके उत्तर में एक वास्तविक हित दिखाने के बारे में सुनिश्चित करें।
  • अगर सवाल नीरस होते जा रहे हैं, तो मत भूलो कि आप अपने अनुभव भी साझा कर सकते हैं। उन कहानियों की जांच करें जिनसे आप सुनिश्चित कर लें कि वे उचित हैं।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ का शीर्षक चरण 10
    5
    अगर आपको इसकी आवश्यकता है तो कुछ समय अकेले योजना बनाएं शायद आप जानते हैं कि अपने सास के साथ चार घंटे बाद, आपका सिर विस्फोट हो जाएगा। बड़े दिन से पहले इसे स्वीकार करना अच्छा है-यह वास्तव में बेहतर है कि इनकार करने से आपको कुछ समय अकेले चाहिए। तो, एक त्वरित गतिविधि की योजना सुनिश्चित करें: अपने दोस्तों को फोन करने के लिए बाहर जाना, अधिक भोजन खरीदने, पेय या खेल के मैदान में अपने बच्चों के साथ जाने के लिए दुकान में जाओ। उन सभी को पहले से बताएं ताकि वे अकेले जाने के बाद आपको अजीब न लगे।
  • अपने आप को याद दिलाएं कि अकेले समय की तलाश में बिल्कुल गलत नहीं है यह उनके साथ बैठने से कम अपमानजनक होगा और हर चीज के अंत में इंतजार करने के लिए गुस्से में कुर्सी को घुमाएगा।
  • भाग 3
    सौहार्दपूर्ण रवैया बनाए रखें

    छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहोदरियों का शीर्षक चरण 11
    1
    रुचि रहें आप अपने ससुराल वालों के साथ क्यों नहीं मिलते इसका एक हिस्सा यह है कि उन्हें संदेह हो सकता है कि आपको परवाह नहीं है। यद्यपि यह मामला है, यदि आप उन लोगों के साथ मिलना चाहते हैं और चाहते हैं कि सब कुछ संभव के रूप में सुखद हो, तो आपको उन पर मुस्कुराहट करना होगा, उन्हें आंखों में देखना होगा, कुछ के बारे में उनके साथ बात करना और उनके साथ समय व्यतीत करना होगा। इसे अपने फोन पर पास न करें और कमरे के कोने में अपने काम की ईमेल देखें। इसके बजाय, उनके साथ रहें और उन्हें दिखाएं कि आप एक साथ समय व्यतीत करने की सराहना करते हैं, चाहे कितना मुश्किल हो।
    • बस अपनी जीभ काटने और कुछ बेहतर करने की कोशिश करना बंद करो अब वे आपके परिवार हैं और आप बच नहीं सकते
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ छवि शीर्षक 12
    2

    Video: ईशा क्रिया : ज्यादा प्राणवान और जीवंत होने की विधि

    उन्हें एक विशेष उपहार दें अपने ससुराल वालों को एक अच्छा उपहार देकर उन्हें आपका स्वागत है और आप के साथ खुश रहना होगा। सुनिश्चित करें कि उपहार उचित है और बहुत महंगा नहीं है, और अपने पति से पूछें कि क्या सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है उदाहरण के लिए, आप शराब की एक अच्छी बोतल खरीद सकते हैं, गोल्फ की गेंदों का एक अच्छा खेल या यहां तक ​​कि जिस चित्र को आप बहुत पसंद करते हैं सुनिश्चित करें कि ऐसा कुछ है जो उन्हें पसंद है और उन्हें एहसान वापस करने के लिए बाध्य नहीं होना पड़ता है
  • यदि आपको कोई अच्छा उपहार मिल जाए, तो आप उन्हें हर बार एक समान दे सकते हैं: एक अच्छा कटोरा, एक बीयर मग, एक चमड़े की किताब आदि। यह एक नई परंपरा भी आरंभ करेगा और आपके परिवार को और अधिक एकजुट करेगा।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ छवि 13
    3
    बहस से बचें यह सच है, शायद आप और आपके ससुराल में असहमत हैं, ठीक है, लगभग सब कुछ, लेकिन क्या आपको इसके बारे में बहस करना पड़ता है? बिल्कुल नहीं चर्चा करना कुछ भी अच्छा नहीं लाएगी और आप किसी को भी समझ नहीं पाएंगे कि आप सही थे। इसके बजाय, आप तनाव पैदा कर सकते हैं, अपने पति को क्रोध कर सकते हैं और स्थिति को बहुत अधिक जटिल कर सकते हैं। यह आपके ज्ञान के बारे में बड़प्पन का समय नहीं है या लोगों को उनके स्थान पर रखने के लिए नहीं है - यह सिर्फ साथ आने का समय है।
  • यदि आप कुछ भी योगदान नहीं दे सकते हैं, तो चुप रहें। यह मुश्किल होगा, लेकिन बहस से बेहतर है।
  • छुट्टियों के दौरान कदम 14 में कानून के साथ सहानुभूति चित्र
    4
    नहीं "आपको लगता है कि आप शिक्षक हैं"। इस बार अपने माता या पिता अपने देश में राजनीतिक स्थिति, क्यों इस या उस प्रस्ताव वीटो लगा दिया जाना चाहिए या क्यों अपने टर्की खाना पकाने विधि उनकी से बेहतर है यह बताने के लिए नहीं है। कोई भी दामाद या ज़रा ज़रा ज़रा ज़रा ज़्यादा पसंद नहीं करता है, और आपको एक ही चीज मिलती है, वह जानती-जानती है-यह सब नहीं, न कि कोई जो आपके परिवार के साथ मिलना चाहता है। आप यह जान सकते हैं कि बहुत से लोग आपकी राय या दूसरों से बेहतर चीजें करने के अपने तरीके पर विचार करेंगे, लेकिन आपके ससुराल वालों ने उनके दिमाग में कोई बदलाव नहीं किया है और निश्चित तौर पर उन्हें अपने प्रयासों को माना नहीं जाना चाहिए।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ का शीर्षक चरण 15
    5
    उधम मचाते मत बनो ठीक है, शायद आप दुनिया में सर्वश्रेष्ठ दाख की बारियां से एक Cabernet पीना पसंद करते हैं, जबकि आपकी सास केवल बॉक्स शराब पीता है इसका मतलब यह है कि आपको इसे अस्वीकार करना चाहिए? बिल्कुल नहीं बस अपने आप को जाने दो और picky होने के लिए एक प्रतिष्ठा नहीं बनाते यह सच है, आपके पास वही विलासिता नहीं है जो आप अपने माता-पिता के घर या अपने घर में इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको गर्व से व्यवहार करना होगा।
  • अगर आपको वास्तव में कुछ खाद्य पदार्थ या पेय का उपभोग करना है, तो एक विशेष भोजन तैयार करने की पेशकश करें। इस प्रकार, आप अपने ससुराल के भोजन के बारे में शिकायत किए बिना जो खा सकते हैं वह खा सकते हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि, आपको जो भी चीज मिलती है उसे आपको स्वीकार करनी चाहिए।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ छवि शीर्षक 16
    6

    Video: गर्भ में ही बच्चे की बीमारी का पता

    यदि क्षणिक चीजें बाहर निकलती हैं तो एक क्षण वापस ले लें क्या आप जानते हैं कि आप अपने माता या पिता से टिप्पणी में से कुछ पर पागल हो, या अपने बहन के साथ लड़ने के लिए के बारे में हैं, तो यह कुछ समय के लिए अवकाश ग्रहण करने का समय है। आप काम पर कॉल करें या यहां तक ​​कि बाथरूम में पांच मिनट खर्च करने के लिए अपने मन को साफ करने की जरूरत है, तो आप कुछ ताजी हवा की जरूरत का कहना है। यह कमजोरी का संकेत नहीं है, इसके विपरीत, यह आत्म-नियंत्रण का संकेत है। अकेले कुछ समय लेना आपको शांत करेगा और आपको इस स्थिति का सामना करने के लिए तकनीक का चयन करने के लिए समझदारी से ले जाएगा।
  • उस बातचीत पर वापस जाने से पहले एक गहरी साँस लें, जिसे आप जानते हैं कि आपको गुस्सा दिलाया जाएगा। यह साधारण चाल आपको यह कहने से रोक देगी कि आपको क्या नहीं करना चाहिए।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ का शीर्षक चित्र 17
    7
    ईमानदारी से प्रशंसा करें अपने ससुराल में सतही प्रशंसा न करें आप उन्हें सकारात्मक रूप से पाखंड महसूस कर सकते हैं, ताकि वे उन्हें महसूस कर सकें कि आप उनके साथ रहना चाहते हैं। यदि आप अपने घर पर जा रहे हैं, तो बताएं कि आपका नया फर्नीचर कितना अच्छा है या बिना अतिरंजित किए भोजन के स्वादिष्टपन पर बधाई देना सुनिश्चित करें। अगर आपकी सास एक नया स्थायी हो या आपके दामाद ने अपना वजन कम कर दिया है, तो उन्हें बताएं कि वे कितने अच्छे लगते हैं। सभी को बधाई प्राप्त करना पसंद है और संभवतः यहां तक ​​कि आपके लिए भी एक बना सकता है।
  • यदि आप उन्हें बधाई देना बहुत मुश्किल पाते हैं, तो कुछ टिप्पणियां तैयार हैं। यह कुछ मजबूर महसूस कर सकता है, लेकिन यह एक अच्छे कारण के लिए होगा।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ छवि 18
    8
    अपने ससुराल वालों के साथ अद्भुत समय के लिए धन्यवाद। यहां तक ​​कि अगर आप छुट्टियों के अंत में एक, अजीब भयानक और उबाऊ शाम बिताया, उन्हें घर पर प्राप्त होने के लिए या अपने घर में आने के लिए धन्यवाद देता हूं। हालांकि गंभीर नहीं है, समय की खोज कर देगा उन्हें तरह का हो अपने आप अभ्यस्त आम में कुछ अंक आप व्यवहार कि पिछले अधिक सौहार्दपूर्ण तरीके और, कौन जानता है के लिए याद होगा?, शायद आप भी अपने दिल में कुछ सुखद क्षणों के साथ जाने के लिए, या।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com