ekterya.com

कष्टप्रद दादा दादी से निपटने के लिए

हम सभी को अजीब से परिचित हैं "आप अपने परिवार का चयन नहीं कर सकते हैं", लेकिन यह किसी कारण के लिए एक अलंकार है। बेहतर या बदतर के लिए, हम एक विशेष परिवार के सदस्य हैं और हमारे संबंधों को विकसित और बनाए रखने की ज़िम्मेदारी है। दादा-दादी (या तो हमारे अपने या हमारे माता-पिता, जो हमारे बच्चों के दादा दादी हैं) के साथ निपटना अद्वितीय चुनौतियां पेश कर सकते हैं, लेकिन एक मजबूत और प्रेमपूर्ण रिश्ते के संभावित पुरस्कार से इन बाधाओं पर काबू पाने की बाधाओं को दूर करने के लिए उपयुक्त होता है यहां बताया गया है कि पोते अपने दादा दादी के कारण होने वाली नाराज़ियों के साथ बेहतर कैसे व्यवहार कर सकते हैं और यह भी कि नए माता पिता अपने माता-पिता के सतर्क आंखों के तहत अपने बच्चों को कैसे बढ़ा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने कष्टप्रद दादा दादी के साथ डील करें

क्रोध के साथ परेशान दादा दादी चरण 1
1
पता करें कि "कष्टप्रद" से आप क्या कह रहे हैं किसी भी समस्या से निपटने से पहले, आपको अपनी निराशा के वास्तविक स्रोत की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए। क्रोध से संकेत करना बहुत आसान है कि आपके दादा-दादी बहुत परेशान हैं, लेकिन क्या वास्तव में उनके व्यवहार के बारे में आपको बहुत परेशान करता है?
  • अपने दादा दादी (या कोई अन्य व्यक्ति जो आपको सुनता है) का दावा कर उन्हें परेशान कर रहा है, कुछ भी हल नहीं करेगा जब आप समस्या की पहचान करते हैं तो आपको विशिष्ट होना चाहिए: "यह मेरी परेशान करता है जब मेरी दादी मुझे मान लेती है जैसे मैं पांच साल का था जब मैंने उनकी यात्रा की थी और वह मुझे `वाइकिंग डेड` नहीं दिखाती, हालांकि मैं पच्चीस वर्ष का हूँ।"
  • यह निर्धारित करने से पहले कि आप इस स्थिति से कैसे निपटेंगे और शायद अपने दादा दादी का सामना करेंगे, इन समस्याओं को प्रदर्शित करने और लिखने में थोड़ा समय व्यतीत करें।
  • छवि को कष्टप्रद दादा दादी के चरण 2 के साथ शीर्षक
    2
    अपने दादा दादी के दृष्टिकोण को ध्यान में रखें। किसी भी प्रकार के पारस्परिक संघर्ष से निपटने के दौरान, यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ एक व्यापक तरीके से खुद को पहचानने का प्रयास करें। इसका मतलब यह है कि आपको खुद को उनके जूते में रखना चाहिए और उनके दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करनी चाहिए।
  • पता करें कि आपके दादा दादी इस तरह से व्यवहार क्यों करते हैं यह संभव है कि अंत में आपको अपनी दादा-दादी के साथ अपनी शिकायतें संचालित करने के लिए सीधे बात करनी है, लेकिन यदि आप पहले एक अच्छी तरह से स्थापित धारणा बनाते हैं तो आप इसके लिए अधिक तैयार रहेंगे।
  • हो सकता है कि अपनी दादी जब आप सर्दियों की छुट्टियों में उसके साथ रहने के लिए आप अपने पसंदीदा शो देखने नहीं दूँगा, लेकिन आपको लगता है क्योंकि ऐसा लगता है कि कार्यक्रम भयानक है यह हो सकता है करते हैं?
  • क्या यह संभव है कि आपके दादा-दादी जो आप देखते हैं, उसे नियंत्रित करने का प्रयास करें क्योंकि वे अभी भी मानते हैं कि आप पाँच साल के एक निर्दोष बच्चे हैं और केवल उदासीन महसूस करते हैं?
  • आप नाराज हो सकते हैं कि आपके दादा दादी समय-समय पर आपको फोन करते हैं, लेकिन क्या यह संभव है कि वे आप को याद करते हुए और आपके साथ अधिक बार बातचीत कर सकते हैं?
  • क्रोध के साथ परेशान दादा दादी चरण 3

    Video: The Great Gildersleeve: The First Cold Snap / Appointed Water Commissioner / First Day on the Job

    3
    अपने दादा दादी के बारे में अधिक जानें आपके दादा दादी के साथ आपका एक अनूठा संबंध है, लेकिन आप इस संदर्भ के बाहर उनके बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं। यह मानते हुए कि आपका दादा दादी साझा करने के लिए तैयार हैं, जितना आप कर सकते हैं उतना सीखने से आप उन्हें लोगों के रूप में समझने में मदद करेंगे और आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के तरीके की पहचान करने में मदद कर सकते हैं।
  • इससे पहले कि आप किसी विशिष्ट समस्या से निपटने शुरू करें (उदाहरण के लिए, आप जिस हताशा को महसूस करते हैं क्योंकि आपके दादा दादी अपने जीवन में बहुत अधिक शामिल हैं या अनुपस्थित हैं), अपने दादा दादी से अपने जीवन और अपने दादा दादी के साथ संबंधों से बात करें।
  • उनसे बहुत विशिष्ट प्रश्न पूछें: "आप अपने दादा दादी को कितनी बार देख चुके थे?", "आपके दादा-दादी सख्त थे या आप के साथ अनुमोदक थे?", "आप एक साथ समय बिताते समय आप उनके साथ क्या करने में सक्षम होते हैं?"
  • यह पीढ़ियों के बीच के अंतर के बारे में अधिक जानने में भी आपकी मदद कर सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपके दादा दादी ग्रेट डिप्रेशन या सिविल राइट्स मूवमेंट के दौरान बड़े हुए, तो यह सीखने से आपको जीवन के बारे में अपने दृष्टिकोण के बारे में महत्वपूर्ण ज्ञान मिलेगा
  • छवि को कष्टप्रद दादा दादी के साथ शीर्षक 4 चरण
    4
    अपने दादा दादी के साथ सामान्य में अंक खोजें इससे आप उन विशेषताओं और मूल्यों को याद करने में मदद करेंगे, जिनके साथ आप अपने रिश्ते को बेहतर करते हैं।
  • क्या आप अपने दादाजी के साथ हास्य की अपनी पागल भावना साझा करते हैं? इसे ध्यान में रखते हुए आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप अपने दादाजी को किस समय और किस तरह से परेशान करते हैं, इस बारे में आपको किस चीज को परेशान करना है। यदि आपका दादा अच्छी हास्य के लिए अच्छी तरह प्रतिक्रिया करता है, तो मजाक के साथ इस मुद्दे को संबोधित करना अच्छी तरह से काम कर सकता है
  • इसके अलावा, आप अपने दादा दादी के साथ संबंधों के बारे में आभारी होने के बारे में सोचें: क्या वे हमेशा आपकी तरफ से रहे हैं? क्या आप उन्हें आधी रात में फोन कर सकते हैं जब टायर चपटा होता है? यदि वफादारी उनके लिए (और आप) के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, यह पहचानने से आपको आपकी कुछ सबसे नाराज़गी आदतों की उत्पत्ति को समझने में मदद मिल सकती है या आप उन्हें अनदेखा कर सकते हैं।
  • छवि को कष्टप्रद दादा दादी के चरण 5 के साथ शीर्षक
    5
    संघर्ष में अपनी भूमिका का मूल्यांकन करें यह बहुत दुर्लभ है कि एक समस्या केवल एक तरफा है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इस स्थिति में योगदान देने के किसी भी तरीके की पहचान करने के लिए ईमानदारी से खुद को प्रतिबिंबित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, क्या यह संभव है कि भले ही आप अपने दादा दादी से परेशान हों, क्योंकि वे आपको वयस्क की तरह व्यवहार नहीं करते हैं या आपको देर रात रहने की इजाजत नहीं देते हैं, दूसरी बार आप उन्हें आप के लिए इंतजार करते हैं जब आप छोटे थे? यदि हां, तो आपको उन विरोधाभासी संदेश को महसूस करना चाहिए जो आप उन्हें दे रहे हैं।
  • क्या यह संभव है कि आप उन्हें स्थानांतरित कर रहे हैं या आप की विशेषता के लिए नकारात्मक जवाब दे रहे हैं, जब आप उन्हें अपने दादा दादी में नहीं देखते हैं? यदि हां, तो उन्हें आलोचना उचित नहीं है क्योंकि वे कभी भी आपके कॉल्स का जवाब नहीं देते, उदाहरण के लिए, जब आपके पास इस संबंध में अनियमित पृष्ठभूमि है
  • क्या आप अधीर या शत्रुतापूर्ण हैं जब आप अपने दादा दादी से निपटते हैं? आप सोच सकते हैं कि आप अपना झुंझलाहट छिपा रहे हैं, लेकिन याद रखें कि आपके शरीर की भाषा, चेहरे का भाव और टोन बहुत कुछ प्रकट कर सकते हैं।
  • यह बहुत संभावना है कि आपके दादा दादी बहुत अच्छी तरह से आपको जानते हैं और इसलिए, पहले से ही पता है कि आप निराश हैं। इससे तनाव से राहत में बहुत मदद मिल सकती है
  • क्रोध के साथ नाराज दादा दादी चरण 6
    6
    निर्धारित करें कि आप क्या बर्दाश्त कर सकते हैं याद रखें कि यह आवश्यक नहीं है कि आप प्रत्येक लड़ाई से लड़ते हैं और, वास्तविकता में ऐसा करने से सामान्य तनाव और निराशा बढ़ जाती है
  • शांति बनाए रखने के लिए अपना अनुसूची और आदतों का अनुकूलन करना बहुत अधिक प्रयास नहीं करना चाहिए, खासकर यदि आप अपने दादा-दादी को अक्सर नहीं देखते हैं
  • आप अपने पसंदीदा शो पर पकड़ने के लिए सप्ताह भर इंतजार कर रहे थे, लेकिन क्या यह वास्तव में लायक है कि अगर आप इसे रिकॉर्ड कर सकते हैं या बाद में अपने सेल फोन या लैपटॉप पर देख सकते हैं?
  • दूसरी ओर, यद्यपि आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप अपने दादा-दादी के घृणा के साथ अपने ड्रेसिंग के लिए रह सकते हैं, आप शायद अपने साथी के प्रति अपमान या दुश्मनी बर्दाश्त नहीं कर सकते (या नहीं)।
  • यहां मुख्य बिंदु यह तय करना है कि आपके लिए क्या ज़रूरी है, दोनों अपने जीवन के लिए और अपने दादा दादी के साथ अपने रिश्ते को संरक्षित करने के लिए।
  • क्रोध के साथ नाराज दादा दादी चरण 7
    7
    अपने दादा दादी के साथ इस बारे में बात करें एक बार जब आप समझते हैं कि आपके दादा दादी कहाँ से आते हैं, तो आप सभी के लिए सामान्य बिंदु ढूंढ सकते हैं और पता लगाएं कि आपकी भूमिका स्थिति में कैसी है। यह समय है कि आप उनसे बात करते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप उनके साथ चैट करने के लिए एक उपयुक्त समय और स्थान चुनते हैं। अगर आप जल्दी सोते हैं, तो संभावना है कि वे अपने कैरियर के बारे में अपने मनोदशात्मक दृष्टिकोण के बारे में बात कर रहे हैं, इससे पहले कि वे सोते जाएं, उचित नहीं है।
  • जब आप उनसे बात करते हैं, तो भुनाने की कोशिश न करें। यहां तक ​​कि अगर वे परेशान लग रहे हैं, "दादी माँ, तुम बहुत परेशान हो जब तुम मुझे कुछ खाने के लिए"
  • इसके बजाय, अपनी पहली व्यक्ति की शिकायत करें: "दादी, मुझे लगता है कि जब मैं आपकी यात्रा करता हूं, तो आप मुझे बहुत स्वादिष्ट भोजन तैयार करते हैं, लेकिन कभी-कभी मुझे ज्यादा खाने में मजबूर होता है, जो मुझे निराशाजनक लगता है।"
  • जब आप अपने दादा दादी से बात करते हैं, तो ध्यान देने पर भी आप उनके बारे में क्या बात करते हैं, इसके बावजूद बातचीत को तैयार करने में आपकी मदद करेंगे, भले ही आपको समस्या का समाधान करने की आवश्यकता हो।
  • आप अपने दादा-दादी के सवालों और टिप्पणियों पर भी विचार करना चाह सकते हैं। यदि आप लगातार अपने प्यार के जीवन के बारे में पूछे जाने पर परेशान करते हैं, तो अगली बार, उन्हें बताएं "वे क्यों पूछते हैं?" आपका उत्तर आपको आश्चर्यचकित कर सकता है या उन्हें महसूस होगा कि वे आपसे बहुत ज्यादा पूछ रहे हैं।
  • छवि को कष्टप्रद दादा-दादी के चरण 8 के साथ शीर्षक
    8
    अपने माता-पिता से पूछें। यद्यपि समस्या के समाधान के लिए शायद यह बेहतर है, आप समस्या की गंभीरता या अपने दादा दादी के साथ अपने आराम के स्तर के आधार पर, अपने माता-पिता से आपकी मदद करने के बारे में पूछ सकते हैं।
  • चाहे आपके माता-पिता के अपने माता-पिता के साथ घनिष्ठ या तनावपूर्ण संबंध हों, उन्हें आपको एक विचार देने की स्थिति में होना चाहिए। वे आपको अपने दादा दादी से संपर्क कैसे कर सकते हैं या यदि आवश्यक हो, तो वे आपकी तरफ से आपसे बात कर सकते हैं पर कुछ सलाह दे सकते हैं।
  • यदि आप अपने माता-पिता के साथ डाउनलोड करने या अपने दादा दादी से बात करने का निर्णय लेते हैं, तो सावधान रहें कि वे उन्हें बहुत असुविधाजनक स्थिति में न रखें।
  • यदि आपकी एकमात्र समस्या यह है कि आपके दादा दादी परेशान हैं (और दुर्भावनापूर्ण नहीं हैं या अशिष्ट), तो यह ऐसा कुछ है जिसे परिपक्व व्यक्ति को स्वतंत्र रूप से निपटना चाहिए। अपने माता-पिता की सबसे महत्वपूर्ण भूमिकाओं में से एक तुम्हारी रक्षा करना है, लेकिन जरूरी नहीं कि जीवन के दैनिक annoyances से।
  • बेशक, यदि आपके दादा-दादी अशिष्ट हैं, तो चीजें पूरी तरह बदल जाती हैं। कोई नियम नहीं है कि आपको उन लोगों के करीब रहना चाहिए जो जहरीले या हानिकारक हैं, भले ही वे आपके परिवार के सदस्य हों।
  • विधि 2
    अपने बच्चों के दादा दादी के साथ सौदा




    नाराज दादा दादी के साथ कोप शीर्षक छवि 9 कदम

    Video: Words at War: Headquarters Budapest / Nazis Go Underground / Simone

    1
    स्थिति का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करें यदि आप सिर्फ एक पिता हैं, तो आपका जीवन अचानक बदल गया है और आप अभी भी अपने जीवन की सभी पहलुओं और मांगों को हथकंडा सीखना सीख रहे हैं। याद रखें कि आपके बच्चों के दादा दादी भी नए परिवार के सदस्य के अनुकूल हैं।
    • अपने व्यवहार के लिए अपने बच्चों के दादा दादी से गुस्सा दिखाने से पहले यह निर्धारित करें कि क्या सभी समायोजन की अवधि के बीच में हैं। क्या आपको लगता है कि यह विवाद स्वयं के समय और धैर्य के साथ हल करेगा?
    • यदि आप चीजों को जड़ में कटौती करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, आप अक्सर अपने घर जाने के लिए और चेतावनी के बिना नहीं जा सकते हैं), आपको परेशान करने वाले विशिष्ट व्यवहार की एक सूची बनाएं।
  • क्रोध के साथ नाराज दादा दादी चरण 10
    2
    अपने माता-पिता के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हैं। अगर मौके से आपने अपने कष्टप्रद दादा दादी से निपटने की पहली पद्धति को पढ़ लिया है, तो आपको पता चल जाएगा कि यहां के कई चरणों उनके समान हैं। यद्यपि आपके बच्चे के दादा-दादी के साथ आपके संबंध में नाती-पोते और दादा की तुलना में कई मायनों में निश्चित रूप से अलग-अलग होते हैं, फिर भी अब भी चीजें आम में हैं आप पारस्परिक पारिवारिक संबंधों के साथ काम कर रहे हैं और जब भी आप संघर्ष से सामना करते हैं, तो यह उपयोगी है यदि आप पहले दूसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हैं।
  • यह बहुत संभावना है कि आप या आपके साथी को सीधे अपने बच्चों के दादा दादी से बात करनी होगी, लेकिन यह सोचकर कि वे इस तरह से कैसे व्यवहार करते हैं, आपको इस बातचीत के लिए तैयार करने में अधिक मदद मिलेगी।
  • उदाहरण के लिए, यह आपको परेशान कर सकता है कि आपकी मां लगातार आपको अपने नवजात शिशु को खिलाने के समय के बारे में पूछती है (जिसे आप थोड़ा छेड़छाड़ की आलोचना के रूप में ले सकते हैं), लेकिन आप अपने बारे में चिंतित महसूस कर सकते हैं, क्योंकि जब आप बच्चे थे, तब तक आप जिन परेशानियों से गुज़र गए थे?
  • इसी तरह, आप पूरी तरह से निराश हो सकते हैं क्योंकि वे आपको बिना चेतावनी के आपके घर जाते हैं, लेकिन हालात पर आपका नजरिया बदल सकता है, एक बार जब आप यह महसूस करते हैं कि आप अक्सर उन्हें यात्रा करने के लिए आमंत्रित नहीं कर रहे हैं सबसे अधिक संभावना, दादा दादी केवल अपने प्यारे पोते के साथ समय बिताने के लिए उत्सुक हैं
  • क्रोध के साथ परेशान दादा दादी चरण 11
    3
    आप जो व्याख्या करते हैं उसे समझें यह कदम स्वाभाविक रूप से पिछले एक के बाद होता है: आप दादाजी के दृष्टिकोण पर विचार करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे, क्योंकि उनकी मंशाओं के बारे में सबसे बुरा कल्पना करने से कुछ भी अच्छा नहीं लाएगा।
  • आप यह मान सकते हैं कि आपकी सास आपको विफलता के रूप में पेंट करने का अवसर देने की प्रतीक्षा कर रही है, जो बताती है कि वह हमेशा भोजन क्यों लाती है (क्या आपको लगता है कि आप अपने परिवार को अच्छी तरह से नहीं खिला सकते?), लेकिन संभावना को न नजरअंदाज करते हैं कि बस मैं अपने बोझ को दूर करने की कोशिश कर रहा हूँ
  • हो सकता है कि आपके माता-पिता ने आपको अपने नवजात घर ले जाने के बाद से आपको बुलाया या आपका दौरा किया है, जिससे आपको लगता है कि उन्हें अपने नए पोते में कोई दिलचस्पी नहीं है। यद्यपि यह संभव है, इसे सहानुभूति से देखें और इस संभावना पर विचार करें कि वे आपको अपना स्थान देने का प्रयास कर रहे हैं। यह बहुत संभावना है कि आप उत्सुकता से पहले कदम उठाने के लिए इंतजार कर रहे हैं।
  • कड़वाहट नाराज दादा दादी के चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बच्चों के दादा दादी के बारे में अधिक जानें आपके पास अपने बच्चों के दादा दादी के साथ अपने खुद के संबंध हैं, लेकिन आप अपने माता-पिता या ससुराल वालों के साथ अपने अनुभवों के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं। वे अब जो व्यवहार कर रहे हैं वह निश्चित रूप से माता-पिता के रूप में अपने अनुभवों पर आधारित है और इसलिए, उनके बारे में अलग-अलग उम्मीदें हो सकती हैं कि वे अपने बच्चों के साथ कैसे शामिल होना चाहिए।
  • अपने माता-पिता के साथ या अपने पहले रिश्ते ससुराल सवालों पर अपने बच्चों की दादा दादी के लिए विशिष्ट पूछें: "माँ, कितनी बार दादी की यात्रा के लिए जब मैं एक बच्चा था आया था? क्या आप बहुत सारी सलाह मांग रहे थे? "
  • इसी तरह, अपने दादा-दादी के बच्चों से उठने के अपने अनुभवों के बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछें: "मरियम, जब वह बच्चा था तो जॉन खराब हो गया था? आपने उस से कैसे काम किया? "
  • अपने बच्चों के दादा दादी के बारे में जितना भी हो उतना सीखना आपको उन्हें लोगों के रूप में समझना शुरू कर देगा और आप अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के तरीकों की पहचान करने में मदद कर सकते हैं।
  • क्रोध के साथ कष्टप्रद दादा दादी 13 चरण का चित्र
    5
    बच्चों को उठाने के बारे में किसी भी पीढ़ी के अंतर के बारे में जानें आपके बच्चों के लिए सबसे अच्छा देखभाल करने और बढ़ाने के लिए विरोधाभासी और सतत बदलते सलाह की समीक्षा करना आपके लिए काफी मुश्किल है। सीखना कैसे मानकों बदल गए हैं (कभी-कभी मौलिक) वर्षों से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपके बच्चों के दादा-दादी कहाँ से आते हैं
  • आप इस तथ्य के साथ बेहद निराश हो सकते हैं कि आपकी सास लगातार अपने दास आहार में चावल के अनाज को शामिल करने के लिए डांटती है, लेकिन एक बार जब आप जानते हैं कि आपके बाल चिकित्सक ने यह सिफारिश की है, तो आपका व्यवहार अधिक समझ जाएगा।
  • उदाहरण के लिए, इसी तरह, SIDS बहुत कम जाना जाता है, यहां तक ​​कि एक पीढ़ी पहले, और यह बहुत पहले जब वे चेहरा नीचे सोने के लिए बच्चों को लगाने के बारे में माता-पिता चेतावनी दी थी नहीं था। बेशक यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप स्वीकार करना चाहते हैं, यह समझते हुए कि आपके बच्चों के दादा-दादी ने उन्हें अलग-अलग निर्देश दिए थे, ताकि आप यह तय करने में सहायता कर सकें कि उनके साथ कैसे बातचीत करें और उन्हें स्पष्ट करें कि आप क्या उम्मीद करते हैं।
  • छवि को कष्टप्रद दादा-दादी के चरण 14 के साथ शीर्षक
    6
    मदद के लिए अपने बच्चों के दादा दादी से पूछें इसके बजाय पूरी तरह से उनके दादा-दादी या निरपेक्ष और अनम्य नियमों का एक सेट की उपेक्षा, उन क्षेत्रों में जहाँ आप आपकी मदद के लिए पूछ सकते हैं और उन्हें शामिल हुआ महसूस कर सकती हैं।
  • आप एक अच्छा कारण है कि आप अपने युवा बच्चों एक सोने अनुसूची का पालन करना चाहते हैं, लेकिन ध्यान में कौशल कयोको दादी बच्चों को धीरे से बात करने के लिए रख सकते हैं। अगर वह किसी भी बच्चे को कुछ मिनटों में सो रहे हैं, तो उसे आपको सिखाने के लिए कहें जब बच्चे को घर पर सोता है, तो आप उसे बच्चा रॉक करने के लिए तैयार करने के लिए कह सकते हैं और उसे बिल्कुल 7 बजे सो रहे हैं।
  • क्रोध के साथ नाराज दादा दादी चरण 15
    7
    निर्धारित करें कि आप क्या बर्दाश्त कर सकते हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बच्चों के दादा दादी के साथ व्यवहार करते समय यथासंभव लचीला रहें। बेशक, कुछ समस्याएं हो रही हैं, विशेष रूप से आपकी सुरक्षा के संबंध में, जिसके बारे में आप फर्म बनना चाहते हैं, लेकिन यह निर्धारित करता है कि क्या दादा-दादी व्यवहार एक साधारण झुंझलाहट हैं
  • उदाहरण के लिए, हालांकि आपके बच्चे के लिए एक पौष्टिक और संतुलित आहार होना ज़रूरी है, हालांकि उसे कुछ स्वाद देने पर उसके दादाजी का दौरा करने पर आपके सभी महान प्रयासों को बर्बाद नहीं किया जाएगा।
  • दूसरी ओर, यदि आप विश्वास नहीं करते हैं कि दादा बच्चे को ढकने में या भौगोलिक जानवरों के बिना बच्चे के चेहरे को नीचे रखेंगे, तो आप झपकी या सोने के समय उसे देखभाल नहीं कर पाएंगे।
  • छवि को कष्टप्रद दादा-दादी के चरण 16 के साथ शीर्षक
    8
    आपको स्पष्ट करना चाहिए कि आप क्या उम्मीद करते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बच्चों के दादा दादी को अपने दिमाग को पढ़ने की उम्मीद न करें और अपने आप से यह उम्मीद करें कि आप उनसे क्या उम्मीद करते हैं।
  • आपने सावधानी से काम किया है कि नियमित और नियमों का एक सेट तैयार करें जो आपके बच्चों के लिए सबसे अच्छा काम करते हैं और आपके बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें। जब आपके बच्चे अपने दादा-दादी की देखभाल के तहत जा रहे हों, तो उन्हें स्पष्ट और स्पष्ट रूप से बनाने की ज़रूरत है जो आप की उम्मीद करते हैं।
  • इसी प्रकार, यद्यपि आप चाहते हैं कि आपके बच्चों के दादा-दादी अपने जीवन में लगातार बने रहें, तो संभवत: आपने ये अनुमान नहीं लगाया है कि वे हर दूसरे दिन उनसे मिलेंगे। यदि आप उन्हें अक्सर कम यात्रा करना चाहते हैं, तो इसे स्पष्ट करें: "माँ और पिताजी, हम उन्हें आने के लिए प्यार करते हैं, लेकिन जब वे ऐसा करते हैं, तो सप्ताह के दिनों में वे पागल होते हैं। क्या हम सब एक साथ शनिवार या रविवार को मिल सकते हैं? "
  • क्रोध के साथ नाराज दादा दादी चरण 17
    9
    याद रखें कि आपके बच्चों के साथ आपकी मुख्य भूमिका क्या है सबसे पहले, आप अपने बच्चों के संरक्षक हैं। अगर किसी भी समय आपको लगता है कि आपके बच्चों को चोट लगी है क्योंकि वे किसी के साथ अपने दादा दादी समेत बातचीत कर रहे हैं, तो आपको उनकी रक्षा करने के लिए कदम उठाने चाहिए।
  • कोई नियम नहीं है कि आपको अपमानजनक लोगों के साथ संबंध बनाए रखना चाहिए क्योंकि वे स्वयं का खून हैं
  • हालांकि, एक दादा-दादी और पोते के बीच का संबंध संभावित रूप से पुरस्कृत और महान प्रेम का है।
  • यह भी आपका कर्तव्य है कि अपने बच्चों को उन लोगों से चारों ओर फैलाना जो उन्हें प्यार करते हैं और उनकी रक्षा करते हैं - अपने दादा दादी के साथ अपने रिश्ते को सुधारने से केवल उनके और उनके पोते के बीच बांड को मजबूत करने में मदद मिलेगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com