ekterya.com

एक नई गृहिणी होने के कारण सफल होने के लिए

एक बनें पिता

नया द्रुतशीतन, जोखिम भरा, मज़ा और तनावपूर्ण, सभी एक ही समय में एक पिता होने के नाते, आपके बच्चे के चेहरे पर मुस्कान की तुलना में दुनिया में कुछ भी बेहतर नहीं है देखभाल के लिए और एक के लिए जिम्मेदारी ले लो नवजात यह एक दिन में 24 घंटे और हफ्ते में 7 दिन नौकरी है, जिसके लिए आपको वेतन नहीं मिलता है, लेकिन यह हर दूसरे के लायक है यह आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे तनाव के साथ सौदा, मज़े करो और आप के रूप में नए जीवन का आनंद लें गृहिणी (SAHM, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए)

चरणों

छवि शीर्षक के रूप में सफलतापूर्वक होम मम्मी चरण 1 पर एक नई स्टेस
1
आराम से और सकारात्मक रहें आपका जीवन काफी तेज़ी से बदल जाएगा हालात हमेशा आप की तरह नहीं जाएंगे और कुछ स्थितियों में आपको सकारात्मक दृष्टिकोण होना चाहिए। हास्य कि आपके बच्चे में परिलक्षित होगा, इसलिए यदि आप उस तरह महसूस करते हैं तो बच्चा निराश या निराश काम करेगा अगर कोई समय आता है जब आप अपने बाहों में बच्चे को पकड़ नहीं सकते हैं, इसे नीचे रख सकते हैं और कहीं और जा सकते हैं या किसी और को ले जा सकते हैं। कभी नहीं, किसी भी परिस्थिति में, एक बच्चे को हिलाएं।
  • छवि शीर्षक के रूप में एसोसिएटेड ए ए न्यू स्टि इन होम माँ चरण 2
    2
    खज़ाना यादें आपके बच्चे के जन्म और प्रथम वर्ष के बीच, हो जाएगा बहुत बातें और बहुत घटनाओं और "नए" पल एक बनाएं दैनिक बच्चे के बारे में, एक स्क्रैपबुक या जो भी आप चाहते हैं उसका फ़ोल्डर कई तस्वीरें ले लीजिए और उन्हें अपने दोस्तों और परिवार के साथ ऑनलाइन साझा करें। समय की गुंजाइश के रूप में अपने बच्चे के कौशल की खोज और सराहना करें
  • Video: उपराजधानी दुमका के सिद्दो कान्हु इंडोर स्टेडियम में झारखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर भव्य......

    छवि का शीर्षक शीर्षक होम के रूप में सफल रहने के लिए चरण 3
    3
    एविता अन्य कर्तव्यों को स्थगित करें. एक बच्चा की देखभाल के लिए आपके अधिकांश समय और दिन का उपभोग हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप अन्य कार्यों या अन्य कर्तव्यों को स्थगित किया जा सकता है। बच्चे को एक कार की सीट में रखें और उसे उस जगह पर रखें जहां आप हैं। उदाहरण के लिए, रसोई में अगर आप रात के खाने या बर्तन धो रहे हैं। इस तरह, बच्चे को पता चल जाएगा कि आप कहां हैं, आप सुरक्षित महसूस करेंगे और अन्य कार्यों के दौरान अभी भी आपके साथ बातचीत कर सकते हैं। कपड़े धोएं या अन्य "भारी" कार्य करें जबकि बच्चा नल।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से सफेदी ए ए ए न्यू स्टे पर होम माँ चरण 4

    Video: Women and RSS/Mohan Bhagwat

    4

    Video: महिलाओ के लिए बरदान है यह बिज़नेस, small business, Sanitary napkin, manufacturing business ideas

    यदि वे आपको सहायता प्रदान करते हैं, तो इसे स्वीकार करें। चाहे वे आपको नौकरी या कार्य को पूरा करने में सहायता करते हैं, इसलिए आप अपने साथ समय बिताते हैं, या इतना है कि थोड़ा झपकी ले लो, अगर आपको पेशकश की जाती है तो अच्छा ऑफर न दें याद रखें कि आप "वंडर वुमन" नहीं हैं और आप हमेशा अकेले सब कुछ नहीं कर सकते हैं अपने मन को साफ करने के लिए इस समय का उपयोग करें और अपने कंधों से वजन को दूर करें।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक होम के रूप में सफल रहने के लिए चरण 5
    5
    एक नियमित स्थापित करें और इसे पालन करें एक नियमित तरीका है कि अपने जीवन को व्यवस्थित करें और आप और आपके बच्चे दोनों के लिए दिन अधिक आरामदायक बनाता है जितनी बार आप नियमित का पालन करेंगे, बच्चा बेहतर पहचान लेगा अनुसूची. ध्यान रखें कि रात के दौरान खेलने के लिए समय नहीं होना चाहिए, यह खाने या सोने के लिए समय होना चाहिए। एक लो उद्देश्य के रूप में समय कब तक स्नान चलना चाहिए और आपके बच्चे को सोने के लिए सबसे पहले प्रयास करने के लिए यदि आप दिन के दौरान बच्चे को बाहर ले जाना चाहते हैं, तो घर लौटने के लिए सख्त समय निर्धारित करें ताकि नियमित जारी रख सकें।
  • छवि शीर्षक से चित्रित किया गया है, जैसा कि एक नई स्टे पर होम मम्मी के चरण 6



    6
    सोता जब बच्चा ऐसा करता है एक नवजात शिशु या एक बच्चा के प्रभारी एक गृहिणी होने के नाते काम थकाऊ है। बदलें और समायोजित करें अपने सो पैटर्न बच्चे के अनुसार एहसास है कि आपको अपने बच्चे को सोते समय की गतिविधियों को बलिदान करना पड़ सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि आप और आपका स्वास्थ्य सबसे पहले आते हैं। जैसे ही महीनों जाते हैं, रात के दौरान आपका बच्चा लंबे समय तक सोएगा समय का उपयोग करने के तरीके के बारे में अपना निर्णय लें, लेकिन ध्यान रखें कि छह महीने का बच्चा अभी भी रात के मध्य में जाग जाएगा।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में एक नई स्टे पर होम माँ चरण 7 में सफल
    7
    जितना संभव हो उतना आपके बच्चे के साथ बातचीत करें बच्चे के साथ बातचीत करने के कई तरीके और संभावनाएं हैं जब वे खेलते हैं, उनके साथ बात करो, जबकि उसे गाओ आप डायपर बदलते हैं, उनकी आवाज़ और cooing की आवाज़ की नकल, उन्हें अन्य परिवार के सदस्यों के साथ या के साथ बातचीत हैपालतू जानवर, या खेलना जितना संभव हो उतना उल्टा होने की विधि का उपयोग करें। यह आपको पढ़ाने से शुरू होता है कि आप अपनी तरफ कैसे बदल सकते हैं और अपने सिर को अपने दम पर कैसे पकड़ सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक के रूप में सफल हुआ
    8
    अपने संकेतों और इच्छाओं को पहचानें नवजात शिशु की बातों के बारे में पता चलता है कि क्या होता है या स्थिति को ठीक कैसे करें यह थोड़ा और अधिक कठिन होगा हालांकि, समय बीतने के दौरान, बच्चों को वे क्या चाहते हैं, के संकेत और संकेत दिखाएंगे। वे सबसे अधिक आरामदायक स्थिति में भी रहना चाहेंगे, इसलिए जब आप उन्हें कुछ खास तरीके से बैठे या लोड किए जाने के बजाय उन्हें खिलाने के दौरान चलना पड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक के रूप में सफलतापूर्वक होम मम्मी के चरण 9 में सफल रहें
    9
    अपने बच्चे को बाहरी संसाधनों के साथ सहभागिता करें। उसे एक कक्षा में ले जाएं, नए माता-पिता, पार्क या किसी स्थान के लिए मीटिंग करें। उदाहरण के लिए, कैफेटेरिया अपने बच्चे के साथ बातचीत करने से उन अन्य लोगों के साथ और अधिक आरामदायक हो जाता है जो परिवार में नहीं हैं और अजनबियों पर मुस्कुराहट करने के लिए इस्तेमाल करेंगे। एक बच्चे या बच्चे के वाहक के लिए एक कुर्सी खरीदने में अपने पैसे का निवेश करें और अक्सर चलने के लिए जाएं उसे अपनी नई आंखों के माध्यम से दुनिया को देखिए।
  • छवि शीर्षक के रूप में सफलतापूर्वक होम मम्मी के चरण 10 में सफल रहें
    10
    सभी चिकित्सा नियुक्तियों में भाग लें आपके बच्चे की स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण है और ये प्रत्येक जांच के लिए जा रही है जब आपके बच्चे को आवश्यक टीकाकरण प्राप्त हो तो रिकॉर्ड या कैलेंडर रखें। पिछले मिनट में आदेश देने के बजाय दवा लेने के लिए आगे बढ़ें। अपने किसी भी प्रश्न के बारे में बाल रोग विशेषज्ञ से पूछें। कुछ जानने पर संदेह और अनुमान लगाने से बेहतर है।
  • युक्तियाँ

    Video: बिंदी बनाने का बिज़नेस शुरू करे| Best small Bindi making/manufacturing Business ideas in hindi

    • जब आप घर छोड़ते हैं और सबसे बुरी स्थिति के लिए तैयार हो जाते हैं तो हमेशा एक अच्छा डायपर बैग तैयार होता है।
    • अपने बच्चो को पढ़ने के बारे में शुरू करें भौतिक वस्तु के साथ संपर्क के मामले में यह एक मुख्य बिंदु होगा। सुनिश्चित करें कि वह रुचि रखते हैं और रोकते हैं जब उसकी भावनाएं नकारात्मक हो जाती हैं या वह आत्म-महत्वपूर्ण हो जाता है
    • नरम संगीत एक बच्चे की नींद में मदद करेगा संगीत के साथ आने वाले कुछ खिलौने में Mozart और अन्य संगीतकार शामिल हैं धीमी गीतों या ब्लूज़ से भरा सीडी रखें।
    • उसे जितना संभव हो उतना स्तन का दूध दें। शिशु फार्मूला की अपेक्षा शिशुओं के लिए स्तन का दूध अधिक पौष्टिक होता है। हालांकि, यह केवल आप पर निर्भर करता है यदि आप अपने बच्चे को दूध पिलाने और उसे फार्मूला दूध देना चाहते हैं। आपके बच्चे के बच्चों का चिकित्सक आपको बताता है कि जब आप चार से छह महीने की उम्र के होते हैं, तो आप उसे शुद्ध खाद्य पदार्थ खिलाने में सक्षम हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी एक बच्चे को हिला नहीं। चिल्लाए बच्चे के साथ व्यवहार करना, सबसे अच्छे रूप में निराशाजनक हो सकता है। बच्चे को घबराहट में अपनी निराशा को छोड़ने के लिए एक हानिरहित तरीके से लग सकता है, लेकिन यह बच्चा दुर्व्यवहार माना जाता है और गंभीर मस्तिष्क क्षति हो सकती है और इससे बच्चे की मृत्यु भी हो सकती है। यदि आप अपने बच्चे से गुस्सा महसूस करते हैं, तो तुरंत चिकित्सा सहायता लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com