ekterya.com

पूर्ण हिरासत का अनुरोध कैसे करें

ज्यादातर राज्यों में, हिरासत के निर्णय "कानूनी हिरासत" (निर्णय लेने के लिए प्राधिकरण) और "शारीरिक हिरासत" (निवास) में विभाजित हैं। निर्णय लेने और निवास के अधिकार रखने का तथ्य अक्सर "पूर्ण हिरासत" के रूप में जाना जाता है। अगर आप अपने माता-पिता की पूरी कस्टडी चाहते हैं, तो आपको परिवार कानून के मामले खोलने होंगे, अदालत से पूरी हिरासत के लिए पूछें और दूसरे माता-पिता के साथ समझौते पर पहुंचें या फिर परीक्षण पर जाएं इस अनुच्छेद में दिए गए निर्देशों का पालन करें ताकि आपके बच्चे की पूरी कस्टडी का अनुरोध किया जा सके।

चरणों

भाग 1

समझें कि आप किस मामले में पूर्ण हिरासत का अनुरोध कर सकते हैं
शिशु सहायता के लिए लागू शीर्षक छवि 8 चरण 8
1
जब आप शादीशुदा हैं तब मामला खोलें यदि आप वर्तमान में दूसरे माता-पिता से विवाह कर रहे हैं, तो आप निम्नलिखित मामलों में से एक होने पर हिरासत के लिए आवेदन कर सकते हैं:
  • तलाक, विवाह या कानूनी जुदाई का विलोपन, जो कि आपको क्या करना होगा यदि आप अपनी शादी समाप्त करना चाहते हैं;
  • घरेलू हिंसा का आदेश रोकना, जिसे आप पेश करेंगे यदि आप इस स्थिति से पीड़ित हैं;
  • छोटे बच्चों के हिरासत और रखरखाव के दावों को, यदि आपको और दूसरे पिता तलाक नहीं करना चाहते हैं, तो आपको पेश करना होगा, लेकिन अन्य कारणों से हिरासत में समझौता करना चाहते हैं- या
  • एजेंसियों में दर्ज बाल समर्थन मामले, जो तब होता है जब आप एक स्थानीय मामले का हिस्सा होते हैं जहां बच्चे को समर्थन प्रवर्तन की मांग की जाती है।
  • छवि के लिए आवेदन करें बाल सहायता के लिए चरण 3
    2
    जब आप शादी नहीं करते हैं तो प्रक्रिया शुरू करें यदि आप दूसरे माता-पिता से शादी नहीं कर रहे हैं, तो आप निम्नलिखित मामलों में से एक के बाद हिरासत का अनुरोध कर सकते हैं:
  • मातृत्व मामलों, जो तब होते हैं जब माता-पिता नहीं विवाह करते हैं, लेकिन बच्चे एक साथ होते हैं;
  • घरेलू हिंसा के आदेश को रोकना;
  • छोटे बच्चों की हिरासत और रखरखाव के लिए दावा, जो कि दायर भी किया जा सकता है, भले ही आप और दूसरे माता-पिता कभी शादी नहीं कर पाए- और
  • एजेंसियों में बाल सहायता मामलों को प्रस्तुत किया गया
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला बच्चा सहायता चरण 28
    3
    एक बार जब आप अपना मामला खुलता है तो अदालत से हिरासत में पूछें। आपके परिवार के कानून के मामले को सही तरीके से खोलने के बाद, आपको अपने बच्चे की हिरासत के लिए दावा दायर करना होगा। इस अनुच्छेद के बाकी भाग आपको उस प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे।
  • भाग 2

    पूरी हिरासत का अनुरोध करें
    सही तलाक के वकील का चयन करें शीर्षक चरण 5
    1
    एक वकील को भर्ती करने पर विचार करें यदि आप परिवार के कानून में विशेषज्ञता वाले वकील की फीस को कवर कर सकते हैं, तो आपको प्रक्रिया में आपकी मदद करने के लिए एक को भर्ती करने पर विचार करना चाहिए। समीक्षा इस अनुच्छेद परिवार कानून में विशेषज्ञता वाले एक अच्छे वकील को खोजने के तरीके के निर्देशों के लिए यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से एक वकील की सेवाओं का खर्च नहीं उठा सकते हैं, कई एक उचित कीमत पर सीमित सेवाएं प्रदान करते हैं। इसका मतलब यह है कि आप वकील को अपने दस्तावेज तैयार करने, सीमित कानूनी सलाह दे सकते हैं या आपको कानून की इस शाखा के बारे में कुछ भी नहीं सिखा सकते हैं, बिना मुकदमे की पूरी प्रक्रिया को मानने के लिए आपको भुगतान करने के लिए।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा सहायता चरण 9
    2
    उपयुक्त अदालत का पता लगाएं आप उसी अदालत में अपनी हिरासत दावे पेश करेंगे जिसमें आपने अपना परिवार कानून मामला खोला था। सामान्य तौर पर, आपको काउंटी में अपने परिवार के कानून के मामले को खोलना होगा जहां आपका बच्चा रहता है यदि आप एक अलग काउंटी में रहते हैं तो भी आपको यह करना होगा।
  • ओपन ए रेटेलर स्टेप 10 नामक छवि
    3
    आवश्यक रूपों को पूरा करें अपने बच्चे की पूरी हिरासत के लिए अदालत में आवेदन करने के लिए, आपको आदेश प्राप्त करने के लिए एक आवेदन भरना होगा। आपको उस जानकारी का खुलासा करना होगा जिसमें आपके हिरासत अनुरोध और तथ्यों को शामिल किया जाएगा जो उस अनुरोध का समर्थन करते हैं। इन तथ्यों से संकेत मिलता है कि आप बच्चे की हिरासत के लिए क्यों योग्य हैं और यह कि आपके बच्चे के लिए आपकी हिरासत के अनुरोध को सबसे अधिक सुविधाजनक क्यों होगा।
  • क्योंकि आप पूरी हिरासत के लिए अदालत से पूछने जा रहे हैं, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे दोनों कानूनी हिरासत और शारीरिक हिरासत का अनुरोध करें। कैलिफ़ोर्निया में, यह नाम "कानूनी हिरासत" और "भौतिक हिरासत" शीर्षक के तहत अपना नाम टाइप करके किया जा सकता है, जो फ़ॉर्म पर दिखाई देते हैं।
  • गेट पावर ऑफ़ अटॉर्नी चरण 8
    4
    अपने फ़ॉर्म की जांच करें एक बार जब आप एक हिरासत सुनवाई का अनुरोध करने के लिए आवश्यक रूपों को पूरा कर लें, आपको उन्हें सावधानीपूर्वक समीक्षा करनी होगी ये फ़ॉर्म आपकी कस्टडी याचिका का आधार होगा, इसलिए आपको उन्हें सही और पूर्ण जानकारी के साथ भरना होगा। यदि आपके पास वकील की सलाह नहीं है, तो आपके लिए उपलब्ध कुछ मुफ्त कानूनी संसाधनों का उपयोग करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया में आप इन फॉर्मों को भरने के लिए सहायता के लिए एक फ़ैमिली लॉ फ़ेसिलिटेटर या सहायता केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। यदि आप कैलिफ़ोर्निया में रहते हैं, तो उपयोग करें यह लिंक और यह दूसरा उन संसाधनों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • आपकी नाम चरण 9 को बदलकर छवि शीर्षक
    5
    फ़ॉर्म जमा करें एक बार जब आपने अपने फॉर्म की समीक्षा की और निर्णय लिया कि वे उन्हें पेश करने के लिए तैयार हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए अपने स्थानीय अदालत में जाना होगा। अदालत में, आपको अपने फॉर्म को न्यायालय के क्लर्क के साथ फाइल कराना होगा। न्यायालय के क्लर्क आपके फॉर्म प्राप्त करेंगे और आपको एक दाखिल शुल्क का भुगतान करने के लिए कहेंगे। दरें राज्य से राज्य में भिन्न होंगी, और यहां तक ​​कि काउंटी से काउंटी तक भी। यदि आप शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते, तो आप छूट का अनुरोध कर सकते हैं। छूट प्राप्त करने के लिए, आपको यह साबित करना होगा कि आपके पास कुछ प्रकार की वित्तीय कठिनाई है उदाहरण के लिए, आप यह दिखा सकते हैं कि आपको सार्वजनिक लाभ मिलते हैं या आप अपनी बुनियादी ज़रूरतों को पूरा करने और दस्तावेज़ फाइलिंग शुल्क का भुगतान करने के लिए पर्याप्त आय नहीं प्राप्त करते हैं।
  • अपना नाम बदलें शीर्षक 18 चित्र
    6

    Video: SCP-507 Reluctant Dimension Hopper | safe class | Humanoid / extradimensional SCP

    अन्य दलों को दिया दस्तावेज़ों को मिला। अन्य पार्टी को सूचित करने के लिए, आपको किसी अन्य पार्टी को प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों की एक प्रति देने के लिए किसी को (शेरिफ या अन्य सक्षम वयस्क) किराया करने की आवश्यकता होगी, ताकि आप उनकी समीक्षा कर सकें और एक जवाब दे सकें। ऐसा करने के लिए, जिस व्यक्ति को आप भाड़े में लेते हैं, वह आवश्यक दस्तावेज, व्यक्तिगत तौर पर या डाक से भेजना चाहिए। यदि आप तय करते हैं कि दस्तावेज मेल द्वारा वितरित किए जाते हैं, तो आपको प्रमाणित मेल का उपयोग करना होगा। पेनसिल्वेनिया में, यह प्रक्रिया अदालत में दस्तावेजों को भेजने के 30 दिनों के भीतर पूरी की जानी चाहिए। कुछ राज्यों (उदाहरण के लिए, मिशिगन) में, आपके उत्तर को सुनवाई से कम से कम पांच दिन पहले दूसरे पक्ष को भी दिया जाना चाहिए यदि आपने यह निर्णय लिया है कि प्रसव डाक मेल के माध्यम से किया जाता है और कम से कम, तीन दिन पहले सुनवाई के लिए यदि आप व्यक्तिगत तौर पर डिलीवरी करने जा रहे हैं दस्तावेज़ों की डिलीवरी के बारे में अधिक जानकारी के लिए, समीक्षा करें इस अनुच्छेद.
  • दूसरे पक्ष को अदालत में दायर किए गए दस्तावेजों को देने के अलावा, आपको एक रिक्त प्रतिक्रिया प्रपत्र भी प्रदान करना चाहिए और एक न्यायिक कानून के वर्दी कानून और बच्चों की हिरासत के अनुपालन के तहत एक रिक्त विवरण भी देना चाहिए। आपके अनुरोध का जवाब देने के लिए अन्य पार्टी इन दस्तावेजों का उपयोग करेगी।
  • सही तलाक के वकील चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    7
    एक जवाब के लिए प्रतीक्षा करें एक बार जब आप दूसरे पक्ष को पूर्ण हिरासत दावे देते हैं, तो उसके पास जवाब देने का विकल्प होगा। जब आप करते हैं, तो आप अपनी मांगों से सहमत हो सकते हैं या उनमें से कुछ (या सभी) से इनकार कर सकते हैं। इसके अलावा, मैं बस एक प्रतिक्रिया नहीं भेज सकता था।
  • यदि अन्य माता पिता एक उत्तर दर्ज करने से इनकार करते हैं, तो आप एक डिफ़ॉल्ट निर्णय का अनुरोध कर सकते हैं।
  • हालांकि, एक डिफ़ॉल्ट निर्णय सभी समस्याओं का समाधान नहीं करेगा उदाहरण के लिए, अगर अदालत आपके राज्य में रहती है और दूसरे माता-पिता राज्य से बाहर रहती हैं तो अदालत ने यात्रा व्यवस्था को संशोधित कर सकता है। हालांकि, यह संभव है कि राज्य के बाहर रहने वाले पिता के लिए एक बच्चे का समर्थन आदेश संशोधित नहीं किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक है कि क्या बच्चा है या नहीं, यह कदम तय करें 8 बुलेट 7
    8
    एक समझौते में भाग लें यदि अन्य पार्टी ने एक जवाब दायर किया और उसे कोई दिशानिर्देश नहीं मिला, तो कुछ अदालतों की आवश्यकता होगी कि परीक्षण के लिए जाने से पहले दोनों पार्टियां निपटान में भाग लेती हैं। अगर अदालत को निपटान की आवश्यकता है, तो आप और दूसरे पक्ष को हिरासत के नियमों पर सहमत होने के लिए एक अच्छा विश्वास प्रयास करना चाहिए, जो आपको न्यायिक प्रक्रिया से बचने की अनुमति देगा। सुलह के बारे में अधिक जानकारी के लिए, समीक्षा करें यह लिंक.
  • टेक्सास में अपना नाम बदलें शीर्षक वाला चित्र, चरण 1



    9
    एक अनुबंध सबमिट करें यदि आप और अन्य पार्टी ने समझौते में भाग लिया और एक समझौते पर पहुंच गया जो आपको अपने बच्चे या बच्चों की पूरी कस्टडी करने की अनुमति देता है, तो अदालत ने समझौते पर हस्ताक्षर किया है, जो वैध हिरासत के आदेश के रूप में काम करेगा।
  • कैलिफोर्निया में, एक हिरासत समझौते को मान्य करने के लिए, आपको पहले एक को भरना होगा मसौदा फार्म और हिरासत आदेश. एक बार जब आप उसे भर कर देते हैं, तो न्यायाधीश उस पर हस्ताक्षर करेगा और आपको इसे अदालत के क्लर्क के पास पेश करना होगा।
  • भाग 3

    परीक्षण के लिए तैयार
    सही तलाक के वकील चरण 1 चुनें शीर्षक वाली छवि
    1
    समझें कि आपको अदालत में क्या साबित करना होगा। यदि आप समझौते के दौरान एक समझौते तक पहुंचने में असमर्थ हैं या अगर अदालत ने समझौता सेवाओं की आवश्यकता नहीं है या प्रस्ताव नहीं दिया है, तो आपको अदालत में जाना होगा और एक न्यायाधीश को बताना होगा कि आप अपने बच्चे की पूरी हिरासत के योग्य क्यों हैं। क्योंकि आप पूरी हिरासत का अनुरोध करने जा रहे हैं, अदालत बच्चे के लिए "सर्वोत्तम" क्या है यह निर्धारित करने के लिए विभिन्न कारकों का मूल्यांकन करेगा ये कारक राज्य के अनुसार भिन्न हो सकते हैं आप कानून द्वारा अनुमोदित क़ानून में या आपके राज्य के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी एक न्यायिक राय में उन की एक सूची पा सकते हैं।
    • राज्य के आधार पर अदालत विभिन्न कारकों का मूल्यांकन करेगी। उदाहरण के लिए, मिशिगन में, यह ध्यान में रखता है: पार्टियों और बच्चों के बीच मौजूद प्रेम और स्नेह-भोजन, आश्रय, कपड़े और चिकित्सा देखभाल प्रदान करने वाली पार्टियों की क्षमता और इच्छा-माता-पिता की नैतिक उपयुक्तता- हिरासत पर्यावरण की स्थिरता- और दलों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य, दूसरों के बीच में
    • विभिन्न कारकों में से, केंटकी बच्चे की इच्छाओं को समझती है- बच्चे, स्कूल और समुदाय के बच्चे के अनुकूलन-इसमें शामिल सभी लोगों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य- और माता-पिता और भाई-बहनों के साथ बच्चे के बीच संबंध और अंतर।
    • अपने राज्य को समझने वाले विशिष्ट कारकों का पता लगाने के लिए, आप "बच्चे के सर्वोत्तम हित" वाक्यांश के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं और फिर अपने राज्य का नाम शामिल कर सकते हैं।
    • समझना चाहिए कि आपको अदालत में क्या दिखाया जाना चाहिए, आप खोज प्रक्रिया के दौरान किस तरह के सबूत देख सकते हैं, यह स्पष्ट करने में मदद करेगा उदाहरण के लिए, आपको अपने शारीरिक स्वास्थ्य को साबित करना होगा, बच्चे को भोजन और चिकित्सा देखभाल प्रदान करने की इच्छा, साथ ही साथ एक स्थिर परिवार पर्यावरण इसके अलावा, आपको इन विशेषताओं पर हमले के खिलाफ खुद का बचाव करना होगा
  • चाइल्ड सपोर्ट के लिए आवेदन करें शीर्षक स्टेज 20
    2
    खोज प्रक्रिया में भाग लें I परीक्षण से पहले चरण जिसे आप मिलेगा, वह खोज होगा। खोज के दौरान, आपको तथ्यों को इकट्ठा करने, गवाह बयानों को प्राप्त करने, यह पता लगाने का मौका मिलेगा कि मुकदमे में दूसरी पार्टी किस बात की गवाही देगी, और आपके मामले की जानकारी कितनी अच्छी है।
  • यदि आप एक अनौपचारिक खोज प्रक्रिया में भाग लेते हैं, तो आप गवाहों का साक्षात्कार कर सकते हैं, दस्तावेजों को इकट्ठा कर सकते हैं और तस्वीरें ले सकते हैं। उन्हें अनौपचारिक खोज प्रक्रिया माना जाता है क्योंकि वे ऐसी चीजें हैं जो दूसरों के साथ मिलकर काम करते समय आप स्वयं कर सकते हैं
  • यदि आपको औपचारिक खोज करने की ज़रूरत है, तो आप मांग करने के लिए विभिन्न उपकरणों का उपयोग करेंगे कि पार्टियां आपको आवश्यक जानकारी प्रदान करने में सहयोग न करें। इन उपकरणों में शामिल हैं: पूछताछ, जो प्रश्न के लिखित प्रश्न हैं कि अन्य पार्टी को जवाब-बयान चाहिए, जो विरोधी पक्ष या उनके गवाहों से आमने-सामने साक्षात्कार हैं-दस्तावेजों के लिए अनुरोध, जो दूसरे पक्ष को उन दस्तावेजों को तैयार करने के लिए कहता है जिन्हें आप समीक्षा करना चाहते हैं-और सत्यापन अनुरोध, जिसमें कुछ बयानों को सत्यापित करने के लिए एक तृतीय पक्ष से पूछताछ शामिल है
  • ओपन ए रेटेलर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    हिरासत मूल्यांकन के लिए अन्य पार्टी से मिलें अक्सर, हिरासत के दावे के प्रारंभिक चरणों के दौरान, अदालत को हिरासत का आकलन करने के लिए आप और दूसरे माता-पिता दोनों की आवश्यकता होगी, जो तब अदालतों के साथ दायर की जाएगी। एक हिरासत मूल्यांकन में आमतौर पर एक रिपोर्ट होती है, जो पेशेवर द्वारा लिखी गई है, जिसमें आप माता-पिता के रूप में कार्य करने के लिए, आप और दूसरे पक्ष के दोनों कौशल और क्षमताओं के बारे में सोचते हैं।
  • यह संभावना है कि आपको कई साक्षात्कारों में हिस्सा लेना होगा, कुछ और आपके और दूसरे भाग के लिए और दूसरों को सिर्फ आपके लिए। मूल्यांकनकर्ता यह निर्धारित करने के लिए सवाल पूछेगा कि क्या आपको पूर्ण हिरासत देने से बच्चे के लिए सबसे सुविधाजनक होगा या नहीं। उदाहरण के लिए, मैं आप से पूछ सकता हूं: "आप बच्चे को अपना प्यार कैसे दिखाते हैं?"
  • इसके अलावा, आपको समुदाय और विद्यालय के अभिलेख के साथ मूल्यांकनकर्ता प्रदान करने के लिए कहा जा सकता है। मूल्यांकनकर्ता विद्यालय के अभिलेखों, जैसे अनुशासनात्मक अवरोधों, या सामुदायिक गतिविधियों का एक रिकॉर्ड पूछ सकता है जिसमें बच्चे भाग लेता है। आपको प्राधिकरण पर हस्ताक्षर करना होगा ताकि मूल्यांकनकर्ता को उन दस्तावेज़ों तक पहुंच हो।
  • मूल्यांकनकर्ता "होम खोज" के लिए भी पूछ सकता है इसमें बच्चे के व्यवहार (बहिर्मुखी या आरक्षित) के बारे में जानकारी शामिल है, साथ ही साथ अनुशासन समस्याओं और उसके भाई-बहनों के साथ संबंध।
  • सही तलाक के वकील का चयन शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    4
    परीक्षण की अनुसूची जब आप परीक्षण के लिए तैयारी समाप्त करने जा रहे हैं, तो आपको इसके लिए समय तय करना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको अदालत के सचिव से संपर्क करना होगा और एक तिथि का अनुरोध करना होगा। आपको एक जज से बात करनी पड़ेगी कि उसे मुकदमे की तारीख दोनों पक्षों के लिए सही है और सभी तैयार होंगे।
  • भाग 4

    परीक्षण पर जाएं
    नोटराइज़ एक डॉक्यूमेंट चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    1
    समय पर पहुंचें जब सुनवाई की तिथि आती है, तो यह अदालत में जल्दी आती है आपको सुरक्षा नियंत्रण के माध्यम से जाना होगा, जो हवाई अड्डे की सुरक्षा के समान है। एक बार जब आप उस नियंत्रण को पार कर लेते हैं, तो अदालत में जाएं और तब तक इंतजार करें जब तक वे आपके मामले की मांग न करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक वाला बाल सहायता चरण 20
    2
    एक उचित पोशाक पहनें अदालतों में सफल होने के लिए, पेशेवर रूप से तैयार करना महत्वपूर्ण है एक अदालत एक पेशेवर और गंभीर जगह माना जाता है, तो आप उचित रूप से पोशाक चाहिए यदि आपके पास एक था, तो आपको एक सूट पहनना चाहिए आपको हमेशा शॉर्ट्स, सैंडल और टोपी के इस्तेमाल से बचना चाहिए।
  • छवि प्रभावी रूप से प्रभावी ढंग से संवाद 21
    3
    एक उद्घाटन याचिका बनाएं वकील (या अपने आप को) न्यायाधीश को सबूत क्या दिखाएगा का एक संक्षिप्त सारांश देना होगा। प्रारंभिक वक्तव्य संक्षेप में होना चाहिए, लेकिन आपको यह ब्योरा देना चाहिए कि कौन सा सबूत आपके पूर्ण हिरासत अनुरोध का समर्थन करेंगे।
  • उस तर्क में भावनाओं को शामिल न करें हिरासत की सुनवाई में भावनाओं की सतह पर हो सकता है, लेकिन आपको इस बारे में प्रारंभिक याचिका के दौरान तर्क नहीं करना चाहिए क्योंकि साक्ष्य अभी तक भर्ती नहीं हुए हैं।
  • एक अच्छा दिग्गज चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    4
    अपने गवाहों को बुलाओ एक अभियोगी (पूरी आबादी की मांग करने वाला व्यक्ति) के रूप में, आपको पहले अपने गवाहों को पेश करना होगा। प्रतिवादी (अन्य माता-पिता) को तब प्रत्येक साक्षी को प्रश्न करने का अवसर मिलेगा।
  • निर्देशित सवाल मत पूछो। एक निर्देशित प्रश्न एक तथ्य की पुष्टि करता है और फिर गवाह को पूछता है अगर वह इससे सहमत हैं उदाहरण के लिए: "आपने कभी अपना बच्चा नहीं मारा, है ना?" इसके बजाय, वकील को कई प्रश्न पूछना चाहिए जैसे कि: "आपका बच्चा कितनी बार दुर्व्यवहार करता है?" "आप उसे सज़ा देते हैं?" "आप उसे कैसे सज़ा देते हैं?" फिर, मैं आपसे भी पूछ सकता हूं: "क्या आपने कभी अपने बेटे को खदेड़ा है?"
  • साक्षियों के रूप में पेश करने वाले दस्तावेजों की पहचान करने के लिए गवाहों से पूछें सबसे पहले आपको उन साक्ष्यों को प्राप्त करना होगा जो यह दर्शाते हैं कि एक प्रमाण पत्र के रूप में भर्ती होने से पहले, एक दस्तावेज, प्रभावी रूप से, आप क्या वाणी है।
  • Video: SCP-1984 Dead Hand | Keter class | Hostile / Sentient / k-class scenario scp

    एक अच्छा दिग्गज कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    विरोधी पार्टी के गवाहों से पूछताछ करें पारस्परिक जांच का उद्देश्य गवाह को बदनाम करना या गवाही को कम करके दिखाता है कि वह पक्षपाती है या इस मामले के बारे में गवाही देने के लिए पर्याप्त नहीं जानता है।
  • यदि आपने पहले एक असंगत बयान दिया है तो आप गवाह को बदनाम कर सकते हैं यदि एक गवाह ने आपको माता पिता के रूप में प्रशंसा की है, तो आप अपने बयान का उपयोग कर सकते हैं यदि वह एक ही साक्षी अब कहते हैं कि आप एक बुरे पिता हैं
  • यदि कोई यह बताता है कि आप और आपका बच्चा लड़ रहे हैं, तो आप यह ध्यान में रखते हुए नुकसान को कम कर सकते हैं कि यह गवाह आपको कितनी बार आपके बच्चे के साथ देखता है
  • हर समय शांत रहने का प्रयास करें यदि आपको क्रोध पर भारी लगता है, तो अपनी आँखें पांच सेकंड के लिए बंद करें और एक गहरी सांस लें।
  • Video: SCP-662 Butler's Hand Bell | Object Class Safe | Humanoid scp

    एक अच्छा दिग्गज चरण 12 के शीर्षक वाला छवि

    Video: SCP-076 Able | Keter class | Humanoid / Hostile / sentient scp

    6
    अंतिम याचिका बनाएं आपके वकील (या आप) आपके मामले के सारांश पेश करेंगे, आपके राज्य के क़ानून में दिए गए कारकों के मुताबिक, बच्चे के लिए सबसे अच्छी बातों के साथ सबूतों को स्पष्ट रूप से लिंक करना।
  • उन तथ्यों का मुकाबला करें, जो आपको सबसे अच्छा तरीके से पसंद नहीं करते हैं। यदि आपके पास एक आपराधिक रिकॉर्ड है, तो उस साक्ष्य को उजागर करने से पहले इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपने हाल के वर्षों में जिम्मेदारी से रह लिया है।
  • छवि प्रभावी ढंग से संचारित करें चरण 1
    7
    अदालत के फैसले की प्रतीक्षा करें एक बार परीक्षण समाप्त हो जाने पर, न्यायाधीश आपके मामले के बारे में फैसला करेगा। यदि आप जीतते हैं, तो आप अपने बच्चे की पूरी कस्टडी प्राप्त करेंगे। अगर आप परीक्षण में सफल नहीं हुए और आपको लगता है कि उन्होंने गलती की है, तो आप न्यायाधीश के फैसले से अपील करने का फैसला कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com