ekterya.com

संयुक्त हिरासत कैसे प्राप्त करें

ज्यादातर राज्यों में, "कानूनी हिरासत" (निर्णय लेने वाले प्राधिकरण) और "भौतिक हिरासत" (निवास) के बीच हिरासत निर्धारित किए गए हैं। संयुक्त हिरासत एक ऐसा समझौता है जो माता-पिता दोनों को भौतिक अधिकार देता है या उनके बच्चे के बारे में फैसले करता है। यदि दोनों माता-पिता माता-पिता की कानूनी और शारीरिक जिम्मेदारियों के सभी पहलुओं पर सहमत हो सकते हैं, तो साझा साझेदारी समझौते आमतौर पर एक सरल प्रक्रिया होगी हालांकि, कभी-कभी माता-पिता को ऐसे संयुक्त हिरासत के अधिकारों को प्राप्त करने के लिए अच्छे कारण मिलना चाहिए।

चरणों

भाग 1
संयुक्त हिरासत का अनुरोध करने का सही समय पता करें

छवि शीर्षक एक ऑटिस्टिक बाल चरण 12
1
जब आप शादीशुदा हैं तब एक केस शुरू करें यदि आप वर्तमान में दूसरे माता-पिता से विवाह कर रहे हैं, तो आप निम्न मामलों में से एक को शुरू करने के बाद आप संयुक्त हिरासत का अनुरोध कर सकते हैं:
  • तलाक, रद्दीकरण या कानूनी पृथक्करण ये ऐसे मामलों हैं जिनके लिए आप अपने पति या पत्नी के साथ विवाह को समाप्त करना चाहते हैं।
  • घरेलू हिंसा के खिलाफ आदेश रोकना ये ऐसे मामलों हैं जिनके लिए आपको घरेलू हिंसा के शिकार हुए हैं।
  • नाबालिगों के बच्चों के हिरासत और रखरखाव के लिए याचिकाओं। ये ऐसे मामलों हैं जिन्हें आपको और दूसरे माता-पिता तलाक के लिए आवेदन नहीं करना चाहते हैं, लेकिन अन्य कारणों से हिरासत समझौता स्थापित करना चाहते हैं।
  • बाल समर्थन एजेंसी में दर्ज मामले। वे तब होते हैं जब आप बाल समर्थन प्रवर्तन मामले के अधीन होते हैं
  • आत्मकेंद्रित या असपरर्स के साथ बच्चों में डील विद ए मेल्टडाउन शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    जब आप शादी नहीं करते हैं तो प्रक्रिया शुरू करें यदि आप दूसरे माता-पिता से विवाहित नहीं हैं, तो आप निम्न मामलों में से एक शुरू करने के बाद हिरासत का अनुरोध कर सकते हैं:
  • पितृत्व मामलों वे तब होते हैं जब माता-पिता नहीं विवाह करते हैं, लेकिन बच्चे समान हैं
  • घरेलू हिंसा के खिलाफ आदेश रोकना
  • नाबालिगों के बच्चों के हिरासत और रखरखाव के लिए याचिकाओं। वे तब भी हो सकते हैं जब माता-पिता विवाहित नहीं होते हैं
  • बाल समर्थन एजेंसी में दर्ज मामले।
  • चित्र शीर्षक न्यायालय में एक न्यायाधीश चरण 15
    3
    अपने केस को शुरू करने के बाद अदालत में हिरासत के लिए आवेदन करें पारिवारिक कानून के मामले खोलने के बाद, आपको एक याचिका के माध्यम से अपने बच्चे की हिरासत मांगी जाने की आवश्यकता होगी। इस लेख के बाकी सभी प्रक्रियाओं के माध्यम से आपको मार्गदर्शन करेंगे।
  • भाग 2
    संयुक्त हिरासत का अनुरोध

    चित्र फ़ाइल एक मुकदमा कदम 1
    1
    एक वकील को भर्ती करने पर विचार करें यदि आपके पास वकील के लिए भुगतान करने का मतलब है, तो उसे हिरासत प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए भर्ती करने पर विचार करें। पढ़ना इस अनुच्छेद परिवार कानून में अनुभव के साथ एक अच्छा वकील खोजने में आपकी सहायता करने के निर्देशों के लिए यहां तक ​​कि अगर आप एक वकील की पूर्ण सेवा वहन नहीं कर सकते हैं, वहाँ कई जो एक उचित मूल्य पर सीमित सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि आप एक वकील को अपने दस्तावेज तैयार करने, कानूनी सलाह प्रदान करने या यहां तक ​​कि आपको पूरी हिरासत प्रक्रिया के लिए उसे किराया बिना कानून के इस क्षेत्र पर निर्देशित कर सकता है।
  • चित्र फ़ाइल एक मुकदमा चरण 10
    2
    सही अदालत का पता लगाएं आपको उसी अदालत में कानूनी हिरासत के लिए याचिका दायर करनी चाहिए जिसमें आपने परिवार कानून के मामले खोल दिए थे। सामान्य तौर पर, आपको उस देश में ऐसा करना चाहिए जहां आपका बच्चा जीवित रहता है यह तब भी लागू होता है जब आप एक अलग स्थान पर रहते हैं।
  • छवि शीर्षक में विनियम छोटे दावों के चरण 21
    3
    आवश्यक रूपों को पूरा करें अदालत से अपने बच्चे की हिरासत का अनुरोध करने के लिए, आपको ऑर्डर प्राप्त करने के लिए आवेदन पूरा करना होगा। इस फॉर्म में आपको हिरासत के अनुरोध और तथ्यों के बीच जानकारी का खुलासा करने की आवश्यकता होगी जो इसे समर्थन करते हैं। इन तथ्यों से आपको यह पता होना चाहिए कि आप नाबालिग की हिरासत के योग्य हैं और जिस तरीके से वह आपके सर्वोत्तम हितों का पक्ष रखेगा।
  • क्योंकि आप अदालत के लिए अनुरोध पेश करेंगे, आपको जरूरी हिरासत के प्रकार का फैसला करना चाहिए। आप भौतिक या कानूनी हिरासत का अनुरोध कर सकते हैं या अन्य माता-पिता के साथ एक या दोनों जिम्मेदारियों को साझा करने का प्रयास कर सकते हैं। हालांकि, जैसा कि आप संयुक्त हिरासत प्रस्तुत करेंगे, आपको बच्चे की कानूनी और शारीरिक जिम्मेदारियों पर पूरा नियंत्रण नहीं होना होगा।
  • Video: I Just Got SOLE CUSTODY Of My Daughter!

    छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रिनिंग ऑर्डर चरण 14
    4
    फ़ॉर्म की जांच करें एक बार जब आप एक हिरासत परीक्षण का अनुरोध करने के लिए आवश्यक रूपों को पूरा कर लिया है, तो आपको उनकी सावधानीपूर्वक समीक्षा करनी चाहिए वे हिरासत के लिए आपके तर्क का आधार होगा, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपने उन्हें सही और पूरी तरह से प्रस्तुत किया है। अगर आपके पास वकील की मदद नहीं होगी, तो आप के लिए उपलब्ध कुछ मुफ्त कानूनी संसाधनों का उपयोग करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया (यूएसए) में, आप इन फ़र्म्स से संबंधित सभी चीज़ों पर आपको सलाह देने के लिए एक फ़ैमिली लॉ सहायक या सहायता केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कैलिफ़ोर्निया में रहते हैं, तो जांचें यह लिंक और यह दूसरा उन संसाधनों के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • छवि का शीर्षक ढूंढें कोर्ट मामले चरण 16
    5
    फ़ॉर्म जमा करें फॉर्म की समीक्षा करने और यह निर्धारित करने के बाद कि वे सही स्थिति में हैं, उन्हें पेश करने के लिए अपने स्थानीय अदालत में जाएं। वहां, आपको उन्हें अदालत क्लर्क के पास पेश करना चाहिए। यह अधिकारी आपके फॉर्म का कब्ज़ा करेगा और आपको फाइलिंग शुल्क का भुगतान करने के लिए कहता है। फीस राज्य और यहां तक ​​कि काउंटी के आधार पर भिन्न होती है जहां आप हैं। यदि आप भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आप हमेशा एक शुल्क छूट का अनुरोध कर सकते हैं कि आप साक्ष्य प्रदान करके प्राप्त कर सकते हैं कि आपके पास कुछ प्रकार की वित्तीय कठिनाई है उदाहरण के लिए, आप यह दिखा सकते हैं कि आपको सार्वजनिक लाभ प्राप्त होते हैं या आप बुनियादी जरूरतों को पूरा करने और फाइलिंग शुल्क का भुगतान करने के लिए पर्याप्त नहीं कमाते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक रेस्ट्रैनिंग ऑर्डर प्राप्त करें चरण 1 9
    6
    अन्य पार्टी को सूचित करें अन्य पार्टी को सूचित करने के लिए, आपको किसी (शेरिफ या दूसरे सक्षम वयस्क) को किराये पर लेना चाहिए जो आपको समीक्षा करने और जवाब देने के लिए प्रस्तुत दस्तावेजों की एक प्रति देगा। अन्य पार्टी को सूचित करने के लिए, जिस व्यक्ति को आपने किराए पर लिया है वह आवश्यक दस्तावेज, व्यक्तिगत तौर पर या मेल द्वारा प्रदान करना होगा। यदि आप डाक से किसी को डाक से भेज देंगे, तो आपको प्रमाणित मेल द्वारा ऐसा करना होगा उदाहरण के लिए, पेंसिल्वेनिया में, इस प्रक्रिया को अदालत में दस्तावेज जमा करने के 30 दिनों के भीतर पूरा किया जाना चाहिए। कुछ राज्यों (जैसे मिशिगन) में, यह सुनवाई से कम से कम पांच दिन पहले आपकी प्रतिक्रिया को भेजने के लिए आवश्यक होगा, अगर आप मेल से यह करते हैं और डिलीवरी व्यक्ति में कम से कम तीन दिन । यदि आप अन्य पक्षों को दस्तावेज कैसे वितरित करें, इसके बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • दूसरे पक्ष को अदालत में दायर किए गए दस्तावेजों को देने के अलावा, आपको उन्हें एक रिक्त प्रतिक्रिया प्रपत्र और साथ ही न्यायिक अधिकार क्षेत्र के समान कानून और बच्चों की हिरासत के अनुपालन और निष्पादन (दोनों दस्तावेजों में सफेद)। अन्य पार्टी इन दस्तावेजों को मुकदमा दायर आप के लिए प्रतिक्रिया करने का प्रयोग करेंगे।
  • छवि शीर्षक में छोटे दावों के न्यायालय में चरण 20
    7
    एक जवाब के लिए प्रतीक्षा करें अन्य पक्ष को दस्तावेज देने के बाद जहां आप संयुक्त हिरासत का अनुरोध करते हैं, उसके पास जवाब देने का अवसर होगा। जब दूसरे माता पिता आपके अनुरोध का जवाब देते हैं, तो आपके पास आपके अनुरोधों को स्वीकार करने का विकल्प होगा, या उनमें से कुछ या सभी को इनकार करने का विकल्प होगा। इसके अलावा, अन्य माता-पिता सभी पर प्रतिक्रिया प्रस्तुत नहीं कर सकते हैं
  • यदि अन्य माता-पिता एक प्रतिक्रिया दर्ज करने से इनकार करते हैं, तो आप एक डिफ़ॉल्ट निर्णय दर्ज कर सकते हैं।
  • हालांकि, एक डिफ़ॉल्ट निर्णय सभी समस्याओं को हल नहीं कर सकता है उदाहरण के लिए, अदालत मुलाकात में बदलाव को संशोधित कर सकती है यदि बच्चा उसी शहर में रहता है, लेकिन दूसरे माता पिता दूसरे भाग में हैं। हालांकि, यह संभावना है कि अदालत बच्चे कहीं और रहने वाले माता-पिता के समर्थन के लिए एक आदेश को संशोधित नहीं कर सकती।
  • शेक हैण्ड स्टेप 4 1 ​​शीर्षक वाली छवि
    8
    मध्यस्थता में भाग लें अन्य पार्टी एक जवाब दायर किया था और एक डिफ़ॉल्ट निर्णय नहीं मिला है, तो कुछ अदालतों आवश्यकता है कि आप और दूसरे माता पिता परीक्षण पर जाने से पहले मध्यस्थता में भाग लेते हैं। अगर आपके कोर्ट में जिस मामले में आप अपने केस पेश करते हैं, तो मध्यस्थता की आवश्यकता होती है, आप और दूसरे पक्ष को हिरासत की शर्तों के संबंध में एक समझौते तक पहुंचने के लिए एक अच्छा विश्वास प्रयास करना चाहिए, जो उन्हें न्यायिक प्रक्रिया को बचाने के लिए अनुमति देगा। यदि आप मध्यस्थता के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो पढ़ें यह लिंक.
  • विवाह के बाद अपना नाम बदलें शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    9
    एक समझौता भेजें यदि आप और दूसरे पार्टी दोनों मध्यस्थता में भाग लेते हैं और एक समझौते पर पहुंच जाते हैं जो उन्हें आपके बच्चे की संयुक्त हिरासत प्राप्त करने की अनुमति देता है, तो अदालत ने समझौते पर हस्ताक्षर किया है, जो वैध हिरासत के आदेश के रूप में काम करेगा।
  • उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया में, एक हिरासत समझौते को मान्य करने के लिए, आपको पहले एक को भरना होगा मसौदा और हिरासत के आदेश. एक बार जब आप इस फॉर्म को पूरा कर लेंगे, तो न्यायाधीश आपकी शर्त पर हस्ताक्षर करेगा और आप इसे अदालत क्लर्क में पेश कर सकते हैं।
  • भाग 3
    परीक्षण के लिए तैयार

    पितृसत्ता की स्थापना चरण 3
    1
    पता करें कि आपको अदालत में क्या साबित करने की आवश्यकता है। यदि आप मध्यस्थता के दौरान किसी अन्य पार्टी के साथ समझौते तक नहीं पहुंच पा रहे हैं या यदि अदालत ने उस सेवा की मांग या पेशकश नहीं की है, तो आपको अदालत में जाना होगा और न्यायाधीश को अपने बच्चे के संयुक्त हिरासत के लिए जरूरी कारण बताएं। क्योंकि संयुक्त हिरासत के लिए आवेदन, अदालत बच्चे की "सर्वोत्तम हित" निर्धारित करने के लिए कई प्रकार के कारकों का प्रयोग करेंगे। ये कारक राज्य के अनुसार अलग-अलग होते हैं और विधायिका द्वारा अनुमोदित एक क़ानून में या राज्य के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी न्यायिक राय में इंगित किया जाएगा जहां आप हैं।
    • राज्य के आधार पर अदालत अलग-अलग कारकों को ध्यान में रखेगी। उदाहरण के लिए, मिशिगन में प्रेम और दलों और लड़के के क्षमता और पार्टियों की इच्छा के बीच स्नेह भोजन, आवास, वस्त्र और देखभाल प्रदान करने के लिए माना जाता है डॉक्टरों-पर्यावरणीय स्थिरता के नैतिक पर्याप्तता कम parents- जो हिरासत है- और दोनों पक्षों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य, अन्य कारकों के बीच।
    • कई प्रकार के कारकों के अलावा, केंटकी के राज्य को ध्यान में रखता बच्चे की इच्छाओं के साथ घर, स्कूल और सामुदायिक मानसिक और अपने पर्यावरण के सभी लोगों का शारीरिक स्वास्थ्य और उनकी बातचीत और अंतर्संबंधों के लिए अनुकूल माता-पिता और भाई
    • आप को पता है कि विशिष्ट कारकों राज्य है जहां आप रहते हैं में आवश्यक हैं चाहते हैं, आप इस तरह के राज्य जिसमें आप रहते हैं के अलावा "बच्चे के सर्वोत्तम हित" के रूप में कीवर्ड के साथ एक इंटरनेट खोज अवश्य करनी चाहिए।
    • जानने के लिए कि आपको अदालत में साबित करने के लिए क्या आवश्यकता होगी, यह पता चल जाएगा कि खोज प्रक्रिया के दौरान आपको किस तरह के तरीकों को देखना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपको अपनी शारीरिक स्वास्थ्य, भोजन और चिकित्सा देखभाल प्रदान करने की इच्छा, साथ ही साथ एक पारिवारिक वातावरण प्रदर्शित करने की आवश्यकता होगी। आपको उन पहलुओं पर हमलों से खुद का बचाव करने की आवश्यकता होगी
  • मिशिगन चरण 10 में अपने बच्चे की पूर्ण कस्टडी का शीर्षक चित्र
    2
    पेरेंटिंग के पीछे विज्ञान के बारे में सोचो विकासात्मक मनोविज्ञान में अध्ययन से पता चला कि बच्चे के जीवन के पहले तीन वर्षों में एक गहरी लगाव स्थापित करता है। माता-पिता और बच्चे के बीच लगाव का टूटना, खासकर अगर बाद इन वर्षों के दौरान दोनों माता पिता के साथ रह रहा है, मनोवैज्ञानिक असर पड़ सकता है।
  • इस अवधारणा को अच्छी तरह से परिवार अदालतों में जाना जाता है, इसलिए यदि बच्चे को तीन साल के लिए माता-पिता दोनों की हिरासत में दिया गया है बस कोर्ट में राज्य है कि यह उन दोनों के साथ अपने संबंधों को बनाए रखने के लिए उनके हितों को लाभ जारी रखने के लिए आवश्यक है।
  • यह दिखाने के लिए कि आप अपने बच्चे की सर्वोत्तम रुचि के बारे में ध्यान रखते हैं, आपको इस बात का सबूत शामिल होना चाहिए कि आप घर में अपने स्कूल के पास रहते हैं जहां बच्चे को बड़ा हुआ, कि आपकी नौकरी आपको देखभाल करने से रोक नहीं पायेगी और आपकी कोई बीमारी नहीं है जो आपकी देखभाल में हस्तक्षेप करता है
  • छवि शीर्षक में विनियमित छोटे दावे कोर्ट चरण 5
    3
    अपने बच्चे के जीवन के विवरण के साथ एक सूची बनाएं उन कक्षाओं को लिखें, जो आप ले रहे हैं, साथ ही आपके डॉक्टर, शिक्षक और अन्य महत्वपूर्ण प्रभाव कौन हैं
  • पिछली बार जब आपको हिरासत में लिया गया था, तो अपने बच्चे के साथ आने वाली यादों के बारे में विवरण शामिल करें। अगर आप आज अपने बच्चे की यात्रा करते हैं, तो यह पूछना सुनिश्चित करें कि वह स्कूल में और अपने दोस्तों के साथ क्या कर रहे हैं
  • आप अपने बच्चे की मौजूदा गतिविधियों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकता है, तो सुनिश्चित करें सुनवाई भाग लेने से पहले आप इस तरह उनकी उम्र और स्कूल में स्तर के रूप में उसके बारे में मूल बातें, पता है, बनाते हैं।
  • बच्चों में स्वतंत्रता और आत्मविश्वास को बढ़ावा देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 4



    4
    यह दिखाएं कि आप अपने बच्चे को अपने दिनचर्या से बाहर नहीं लेंगे। यह प्रमाणित करने के लिए कि आप अपने बच्चे के लिए एक सुरक्षित और स्थिर वातावरण प्रदान कर सकते हैं, आपको यह दिखाना होगा कि आप अपने स्कूल के पास रहते हैं। इसका अर्थ यह होगा कि जब आपका बच्चा आपके साथ रहता है, तब तक आपका बच्चा अपनी रूटीन नहीं छोड़ता, और वह एक लंबी और तनावपूर्ण यात्रा को सहन नहीं कर सकता है
  • एक बाल स्टेप 4 में ग्लूटेन संवेदनशीलता समझाएं
    5
    दिखाएं कि आप अपने बच्चे के लिए सहायता प्रणाली प्रदान कर सकते हैं आपको यह दिखाना चाहिए कि जब आपका बच्चा है, तो आप घर पर होंगे इसका मतलब यह है कि आप अक्सर दाई के साथ नहीं छोड़ते हैं या केवल जब आप काम करते हैं या अन्य व्यवसायों को पूरा करते हैं। अन्यथा, बताएं कि आपको उस व्यक्ति की सहायता होगी, जिसके साथ बच्चे को उसके साथ रहने के लिए परिचित हैं, अगर आपको घर से दूर होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ रातों काम करने के लिए जब आपका बच्चा अपने घर में रहना होगा है, तो आप साबित हो सकता है कि एक दादा-दादी या परिवार के अन्य सदस्य उसके साथ है, जबकि आप जा चुके हैं रह सकते हैं।
  • अपने बच्चे के लिए एक दूसरा मेडिकल ऑपिनियन शीर्षक वाला शीर्षक चित्र 10
    6
    अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के सबूत प्रदान करें हिरासत प्राप्त करने के लिए, आपको यह साबित करना होगा कि आप एक अच्छी मानसिक और भावनात्मक स्थिति में हैं, शारीरिक रूप से एक बच्चे की देखभाल करने में सक्षम होने के अतिरिक्त। आप किसी भी शारीरिक या मानसिक बीमारी से ग्रस्त नहीं हो सकते हैं जो आपको अपने बच्चे की उपेक्षा या किसी भी तरह खतरे में डालती है। अपने चिकित्सक द्वारा जारी एक बयान या चिकित्सा इतिहास के माध्यम से अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के सबूत प्रदान करें
  • यह संभव है कि पागल सिज़ोफ्रेनिया के चरम मामले से पीड़ित कोई व्यक्ति किसी बच्चे की हिरासत नहीं लेता है। इस स्थिति के कारण, बच्चा एक खतरनाक स्थिति में हो सकता है।
  • आपका बच्चा चरण 6 के लिए एक दूसरी मेडिकल राय प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रदर्शित करें कि आप स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों को संबोधित करने में सक्रिय हैं यदि आप किसी भी चिकित्सा स्थिति से पीड़ित हैं जो आपके बच्चे की बुनियादी देखभाल प्रदान करने की आपकी क्षमता में हस्तक्षेप कर सकती हैं, तो आपको अदालत को अवश्य दिखाना होगा कि आपने स्थिति को लगातार सक्रिय करने के लिए उचित कार्रवाई की है। इसके अलावा, इस कारण की व्याख्या करें कि स्थिति आपके माता-पिता के रूप में आपकी क्षमताओं और कर्तव्यों में हस्तक्षेप नहीं करेगी।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको हल्के अवसाद का निदान किया गया है, तो आपको न्यायालय में अपने मेडिकल इतिहास का खुलासा करना होगा। समझाओ कि आप अक्सर चिकित्सा में जाते हैं और आपको कुछ निश्चित वर्षों के लिए दवा निर्धारित की जाती है।
  • आपको ऐसी जानकारी भी शामिल करनी होगी जो दर्शाती है कि आपने कभी भी एक चिकित्सा स्थिति के कारण अपने बच्चे को खतरे में नहीं डाला है। आप इसे केवल एक बयान से कर सकते हैं जैसे "मैं कभी भी अपने बेटे को मेरी हालत की वजह से खतरे में डाल नहीं सकता (जो भी हो)।"
  • छवि का शीर्षक शीर्षक यौन सहाय्याग्रस्त बच्चों का चरण 18
    8
    पुष्टि करें कि आपके पास दुरुपयोग का कोई इतिहास नहीं है दिखाएं कि आपको दुरुपयोग के कोई आरोप नहीं हैं, चाहे वह मानसिक, शारीरिक और यौन, साथ ही साथ ड्रग्स और शराब।
  • एक अपमानजनक विवाह चरण 18 पहचानें छवि

    Video: फ़र्ज़ी फाइनेंस कंपनी का भंडाफोड़ , 50 से ज़्यादा युवक युवतियां हिरासत में-1

    9
    सबसे अच्छा विकल्प के रूप में आप संयुक्त हिरासत को क्यों मानते हैं, इसके कारणों को लिखें। आपके बच्चे के लिए संयुक्त हिरासत सबसे अच्छा विकल्प क्यों होगा, इसके बारे में विचार करना एक अच्छा विचार है। यदि आप चर्चाओं को याद करने के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें हिरासत प्रक्रिया के बारे में किसी भी अन्य विचार के साथ नीचे लिखने में संकोच न करें।
  • चित्र फ़ाइल एक मुकदमा चरण 19
    10
    सबूत की खोज में भाग लें परीक्षण से पहले पहला चरण साक्ष्य की खोज होगा। इस चरण के दौरान, आप को जानकारी इकट्ठा करने, गवाह बयानों को प्राप्त करने, यह पता लगाने का अवसर मिलेगा कि परीक्षण में दूसरी पार्टी क्या कहती है और आपके विचार कितने ठोस हैं, यह आपके पास है।
  • यदि आप अनौपचारिक खोज में भाग लेते हैं, तो आप गवाहों का साक्षात्कार, दस्तावेज एकत्र कर सकते हैं और तस्वीरें ले सकते हैं। अनौपचारिक परीक्षणों की खोज की प्रक्रियाओं को इस तरह से माना जाता है क्योंकि वे उन चीजें हैं जो आप अपने खुद के साथ कर सकते हैं, जबकि आप अन्य लोगों से सहायता प्राप्त करते हैं
  • यदि आपको औपचारिक खोज प्रक्रिया का सहारा लेने की आवश्यकता है, तो आपको कई उपकरणों का उपयोग करने की मांग करनी चाहिए कि गैर-सहयोगी पार्टियां आपको आवश्यक जानकारी प्रदान करें। ये उपकरण पूछताछ की जा सकती हैं, जिसमें लिखित प्रश्न शामिल हैं, जिनमें अन्य पक्ष को उत्तर देना चाहिए- बयान, जो पक्ष या अन्य पक्षों के गवाहों के साथ साक्षात्कार हैं - दस्तावेजों के लिए अनुरोध, जो वे दूसरे पक्ष को प्रदान करने के लिए कहें वे दस्तावेज जिन्हें आप देखना चाहते हैं - और प्रवेश आवेदन, जो आपको दूसरे पक्ष से पूछने की अनुमति देता है अगर कुछ बयानों सही हैं
  • छवि का शीर्षक ढूंढें कोर्ट मामले चरण 16
    11
    एक हिरासत मूल्यांकन के लिए सबमिट करें अक्सर, हिरासत के दावे के प्रारंभिक चरणों के दौरान, अदालत दोनों पक्षों को हिरासत के आकलन में जमा करने के लिए कह देगी, जो तब अदालत में पेश की जाएगी। आम तौर पर, इसमें एक पेशेवर द्वारा लिखी गई एक रिपोर्ट होती है जिसमें वह सोचता है कि वह क्षमताओं और क्षमताओं के बारे में सोचती है, जिसमें प्रत्येक पक्ष के पास है।
  • आपको शायद कई साक्षात्कार में भाग लेना चाहिए, कभी-कभी दूसरे पार्टी के साथ और दूसरों के साथ संयोजन में भी। मूल्यांकनकर्ता सवाल पूछता है जो आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि आप को संयुक्त हिरासत देने से बच्चे के सर्वोत्तम हित का लाभ मिलेगा। उदाहरण के लिए, मैं आप से पूछ सकता हूं जैसे "आप अपने बच्चे के लिए प्यार कैसे दिखाते हैं?"
  • इसके अलावा, मूल्यांकनकर्ता आपको स्कूल और सामुदायिक रिकॉर्ड प्रदान करने के लिए कह सकता है। सबसे अधिक संभावना, मूल्यांकनकर्ता विद्यालय के रिकॉर्ड का अनुरोध करता है, जैसे अनुशासनात्मक अवरोध, या सामुदायिक गतिविधियों का रिकॉर्ड जिसमें बच्चे भाग लेता है आपको एक छूट पर हस्ताक्षर करना होगा ताकि मूल्यांकनकर्ता इन अभिलेखों तक पहुंच सकें।
  • मूल्यांकनकर्ता "परिवार रजिस्ट्री" का अनुरोध भी कर सकता है इसमें बच्चे के व्यवहार (बहिर्मुखी या अंतर्मुखी), साथ ही साथ अनुशासन समस्याओं और उसके भाई-बहनों के साथ संबंधों के बारे में जानकारी शामिल है।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें कोर्ट के मामले चरण 1
    12

    Video: उपभोक्ता दिवस

    परीक्षण की अनुसूची परीक्षण के लिए तैयारियों के अंत के करीब, आपको इसके समापन के लिए एक तिथि निर्धारित करना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको न्यायालय क्लर्क से संपर्क करना चाहिए और परीक्षण के लिए एक तिथि का अनुरोध करना चाहिए। आपको एक न्यायाधीश के समक्ष उपस्थित होने के लिए उसे पक्का करने की आवश्यकता हो सकती है कि सुनवाई की तारीख दोनों दलों के लिए सही होगी और यह कि सभी तैयार होंगे।
  • भाग 4
    अदालत में उपस्थित रहें

    चित्र शीर्षक न्यायालय में एक न्यायाधीश चरण 18
    1
    समय पर पहुंचें जब परीक्षण की तिथि आती है, समय पर उपस्थित रहें आपको एक सुरक्षा जांच के माध्यम से जाने के लिए कहा जाएगा जो किसी हवाई अड्डे पर प्रदर्शन के समान है। एक बार जब आप सुरक्षा के लिए जाते हैं, तो अदालत में जाएं, जो आप से मेल खाती है और आपके मामले का इलाज करने का समय होने तक प्रतीक्षा करें।
  • Video: अखिलेश यादव की तारीफ में इस युवक जेल में डाला ' वीडियो हो रहा वायरल

    बिहवे इन कोर्ट कोर्ट 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    उचित पोशाक एक परीक्षण में सफल होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पेशेवर ड्रेसिंग पर काफी निर्भर करता है। एक अदालत एक पेशेवर और गंभीर जगह माना जाता है, तो आप इस तरह पोशाक चाहिए यदि आपके पास एक सूट है शॉर्ट्स, सैंडल और एक टोपी पहना कभी नहीं।
  • चित्र फ़ाइल एक मुकदमा चरण 22
    3
    एक उद्घाटन वक्तव्य वितरित करें आप या आपके वकील को जज को एक रोड मैप चाहिए, जो साक्ष्य दिखाएगा। प्रारंभिक वक्तव्य संक्षिप्त होना चाहिए, लेकिन आपको यह भी संक्षेप में करना चाहिए कि क्या साक्ष्य संयुक्त हिरासत के आपके दावे का समर्थन करेंगे।
  • चर्चा में शामिल न करें हिरासत की सुनवाई के दौरान भावनाएं तीव्र हो सकती हैं, लेकिन प्रारंभिक वक्तव्य के दौरान चर्चा करने के लिए कुछ भी नहीं है, क्योंकि अदालत में अभी तक कोई सबूत नहीं माना गया है।
  • Behave in Court चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    गवाहों को बुलाओ अभियोगी (जो व्यक्ति संयुक्त हिरासत का अनुरोध कर रहा है) के रूप में, आपको गवाहों को पेश करने वाला सबसे पहले होना चाहिए। प्रतिवादी (अन्य माता-पिता) को प्रत्येक गवाह पर सवाल उठाने का अवसर मिलेगा।
  • आगमनात्मक प्रश्न मत पूछो। एक प्रेरक सवाल एक तथ्य की पुष्टि करता है और फिर गवाह को पूछता है अगर वह इससे सहमत है उदाहरण के लिए, एक आगमनात्मक सवाल होगा "आप कभी भी अपने बच्चे को दबदबा नहीं, सही?" इसके बजाय, वकील को कई प्रश्न पूछने चाहिए जैसे "आपका बच्चा कितनी बार दुर्व्यवहार करता है?", "क्या आप उसे दंडित करते हैं?", "आप उसे कैसे दंड देते हैं?" इसके बाद, वकील से पूछ सकते हैं "क्या आपने कभी अपने बेटे को दंडित किया है?"।
  • साक्षियों के रूप में पेश करने वाले दस्तावेजों की पहचान करने के लिए गवाहों से पूछें पहली जगह में, आपको एक प्रमाण पत्र प्राप्त करना होगा जो दर्शाता है कि एक प्रमाण पत्र के रूप में प्रस्तुत किए जाने से पहले एक दस्तावेज वह है जिसे आप पुष्टि करते हैं
  • चित्र फ़ाइल एक मुकदमा कदम 23
    5
    अन्य पार्टी के गवाहों से पूछताछ करें पूछताछ का उद्देश्य गवाह को अस्वीकार करना या उसकी गवाही को कम करके दिखाता है कि वह पक्षपाती है या इस विषय पर एक बयान देने के लिए पर्याप्त ज्ञान का अभाव है।
  • आप एक गवाह को असंगत पिछले कथन के साथ बदनाम कर सकते हैं। अगर एक गवाह ने पहले आपको माता पिता के रूप में प्रशंसा की, तो आप उस वक्तवधान को प्रस्तुत कर सकते हैं यदि आप अब दावा करते हैं कि आप एक बुरे माता-पिता हैं
  • अगर कोई आपको यह बताता है कि आप और आपका बच्चा लड़ता है, तो आप उस अंतर को उजागर करके नुकसान को कम कर सकते हैं जिसके साथ गवाह के पास संपर्क है
  • हमेशा शांत रहने की कोशिश करो यदि आप क्रोध को नियंत्रित करते हैं, तो अपनी आँखें पांच सेकंड के लिए बंद करो और एक गहरी सांस लें।
  • चित्र शीर्षक न्यायालय में एक न्यायाधीश चरण 2
    6
    एक अंतिम वक्तव्य उद्धार आप या आपका वकील आपके मामले को राज्य के क़ानून में दिए गए बच्चों के उच्च ब्याज कारकों के साथ स्पष्ट रूप से जोड़कर अपने मामले का संक्षेप कर सकते हैं जहां आप हैं।
  • सर्वोत्तम संभव तरीके से नकारात्मक घटनाओं का प्रतिवाद अगर आपका आपराधिक रिकॉर्ड साफ नहीं है, तो इस तथ्य को स्वीकार कर लें कि पिछले कुछ सालों में आपने जिम्मेदारी से रह लिया है।
  • न्यायालय में न्यायालय के चरण 6 के बारे में पता करें
    7
    अदालत के फैसले की प्रतीक्षा करें परीक्षण पूरा होने पर, न्यायाधीश आपके मामले के संबंध में निर्णय लेगा। यदि आप जीतते हैं, तो आपको अपने बच्चे की संयुक्त हिरासत मिलनी चाहिए। इसके विपरीत, यदि आप परीक्षण खो देते हैं, तो आप न्यायाधीश के फैसले को अपील करने का विकल्प चुन सकते हैं जब आपको लगता है कि कोई त्रुटि हुई थी।
  • चेतावनी

    • अपने बच्चे को आप और दूसरे माता-पिता के बीच असहमति के बीच में न डालने के लिए हर संभव प्रयास करें पहले से तनावपूर्ण स्थिति के दौरान बच्चे पर अधिक तनाव का सामना न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com