ekterya.com

जब मां मना कर देती है तो पितृत्व परीक्षण कैसे प्राप्त करें

कई कारणों से एक बच्चे की पितृत्व की स्थापना महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर माता को संदेह है या सहयोग नहीं करना चाहते तो इस प्रक्रिया को जटिल किया जा सकता है पितृत्व स्थापित करने की प्रक्रिया में बहस, बातचीत, मध्यस्थता या कानूनी कार्रवाई शामिल हो सकती है यह संभव है कि एक संभावित पिता जानना चाहता है कि क्या कोई बच्चा उसके साथ एक रिश्ता स्थापित करने में सक्षम है और उसे मासिक सहायता प्रदान करना शुरू कर सकता है दूसरी ओर, एक व्यक्ति को एक बच्चे के लिए बच्चे के समर्थन के लिए कहा जा सकता है जो विश्वास नहीं करता कि वह उसका है। दोनों ही मामलों में, माता बच्चे को पितृत्व परीक्षण में प्रस्तुत करने से मना कर सकती है। हालांकि, इस आलेख में आप देखेंगे कि मां ने मना कर दिया है, तो आप पितृत्व परीक्षण कैसे करें

चरणों

विधि 1
बहस या बातचीत के माध्यम से पितृत्व को निर्धारित करें

माता का पितृत्व परीक्षण प्राप्त करें, जब माँ ने चरण 1 से इनकार किया
1
बेटे की मां से बात करें अपनी चिंताओं को व्यक्त करें और बच्चे की पितृत्व को स्थापित करने की इच्छा। यदि संभव हो, तो पितृत्व के परीक्षण के लिए पितृत्व के दावों को दर्ज करने और एक डीएनए परीक्षा का अनुरोध न करने के लिए पितृत्व परीक्षण का पालन करें। शांत, दया और शांतिपूर्ण रवैया बनाए रखने के लिए मत भूलना
  • कारण यह निर्धारित करें कि मां उसे पितृत्व परीक्षण के लिए या उसके बच्चे को प्रस्तुत करना नहीं चाहती है। अपने तर्क को समझने से आपको परीक्षण लेने के लिए उसे समझने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने की अनुमति मिलेगी।
  • इन चर्चाओं का उद्देश्य आपके और माता के बीच विश्वास के संबंध स्थापित करने का लक्ष्य होना चाहिए ताकि संभावना को बढ़ा सके कि आप कानूनी दबाव के बिना परीक्षण लेने के लिए सहमत हैं।
  • जब माता ने चरण 2 से इंकार कर दिया तो एक पितृत्व परीक्षण प्राप्त करें
    2
    माता को बताएं कि आप पितृत्व को क्यों निर्धारित करना चाहते हैं सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि इससे उसके और बच्चे दोनों को फायदा होगा।
  • यदि आपको लगता है कि कोई बच्चा तुम्हारा है, तो आप मां को पितृत्व का निर्धारण करने के कानूनी और वित्तीय लाभों को समझा सकते हैं। बच्चे को विरासत प्राप्त करने और रखरखाव प्राप्त करने का अधिकार होगा।
  • अगर आपको लगता है कि बच्चा तुम्हारा नहीं है, तो उसे अपने जैविक पिता को जानने का अधिकार है, जिसमें स्थायी भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक और शारीरिक नतीजे होंगे। इन नतीजों में आपके पिता के साथ रिश्ते के अधिकार का उल्लेख किए बिना, अपने चिकित्सा इतिहास, विरासत और रखरखाव के अधिकारों को जानने का अधिकार शामिल है।
  • माता का पितृत्व परीक्षण प्राप्त करें जब माता ने चरण 3 से इनकार किया
    3
    एक परीक्षण प्रयोगशाला चुनें, जिसमें न्यायालय की मंजूरी है या एक चिकित्सक के कार्यालय में परीक्षण करें। इंटरनेट या फार्मेसी पर एक किट खरीदने के बजाय, प्रमाणित प्रयोगशाला में परीक्षण करने से परिणाम निष्पक्षता और शुद्धता की गारंटी होगी। इस तरह, यदि आपको मौजूदा हिरासत या समर्थन व्यवस्था को चुनौती देने के लिए उन पर सहारा लेने की आवश्यकता है, तो अदालत में परिणाम स्वीकार्य होंगे।
  • अदालत द्वारा अनुमोदित सबूतों को "हिरासत की कानूनी श्रृंखला" के रूप में जाना जाता है, जिसका अर्थ है कि डीएनए नमूना हमेशा अपने परिणामों की पवित्रता की गारंटी के लिए कानूनी रूप से जिम्मेदार व्यक्तियों की हिरासत में रहता है। इन परीक्षणों को घर पर नहीं किया जा सकता है, क्योंकि परिणामों को छेड़छाड़ किया जा सकता है
  • उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में कई प्रयोगशालाएं हैं जो आपके नमूनों का ख्याल रख सकती हैं (आमतौर पर आपके बच्चे के गाल के नमूनों के साथ खून या स्वाद के एक छोटे से नमूने) यदि आप एक प्रयोगशाला की विश्वसनीयता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो परीक्षा सबमिट करने से पहले अपने वकील से संपर्क करें।
  • जब माता ने चरण 4 से इनकार किया हो तो एक पितृत्व का परीक्षण करें
    4
    परीक्षा के परिणामों के अनुसार लेने के अगले चरण निर्धारित करें। यदि परिणाम आपके पितृत्व की पुष्टि करते हैं और जन्म प्रमाण पत्र में पहले से ही आंकड़े हैं, तो अन्य उपायों के लिए आवश्यक नहीं है।
  • उसी तरह, यदि परिणाम यह पुष्टि करते हैं कि आप पिता नहीं हैं और जन्म प्रमाण पत्र में ऐसा नहीं पहचानते हैं, तो अन्य उपायों को भी लेने की आवश्यकता नहीं है।
  • यदि परिणाम बताते हैं कि आप पिता हैं और जन्म प्रमाण पत्र में ऐसा कोई आंकड़ा नहीं समझते हैं, जैसे कि कोई अन्य व्यक्ति, आप मां प्रमाणित होने के मामले में संशोधन के लिए अनुरोध कर सकते हैं। अगर किसी को जन्म प्रमाण पत्र में सूचीबद्ध नहीं किया जाता है, तो यह प्रक्रिया उस स्थिति के आधार पर भिन्न हो सकती है जहां आप हैं, लेकिन यह आमतौर पर सरल होगा। आप शायद एक जन्म सिविल रजिस्ट्री विभाग, जिसके लिए आप एक रूप है कि दोनों तुम और माँ पर हस्ताक्षर की पुष्टि करने के पितृत्व और भुगतान नया खेल जारी करने के लिए आवश्यक भरने की आवश्यकता के लिए नए अनुरोध करना चाहिए जन्म का
  • यदि परिणाम बताते हैं कि आप पिता हैं और जन्म प्रमाण पत्र में उस तरह से नहीं समझते हैं, क्योंकि उस बिंदु पर किसी अन्य व्यक्ति का नाम दिया गया है, तो अदालत को "निर्णय" का आदेश देना चाहिए, जो कि निर्णय (फैसला) है जन्म प्रमाण पत्र में कोई भी संशोधन करने से पहले पिता आपको इस प्रक्रिया से शुरू करने के लिए एक वकील से परामर्श करना चाहिए, जो कि आप कहां पर निर्भर करते हैं, यह अलग हो सकता है
  • यदि परिणाम बताते हैं कि आप पिता हैं और जन्म प्रमाण पत्र या इसके विपरीत के रूप में नहीं समझते हैं और मां इससे सहमत नहीं हैं या दस्तावेज़ में संशोधन का अनुरोध करने से इनकार कर देते हैं, तो आपको न्यायालय में आवेदन करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की आवश्यकता होगी माता-पिता के अधिकारों की स्थापना या आपके माता-पिता के दायित्वों की समाप्ति
  • विधि 2
    कानूनी कार्यों के माध्यम से पितृत्व को निर्धारित करें

    जब माता ने चरण 5 से इनकार किया तो एक पितृत्व का परीक्षण करें
    1
    यदि बहस और बातचीत से माँ को समझ नहीं आती है, तो वह कानूनी कार्यों के लिए रिसॉर्ट करती है यह बाद का होना चाहिए, क्योंकि यह माता और संभावित पिता के बीच बातचीत में एक नकारात्मक वातावरण स्थापित कर सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप विश्वास नहीं करते कि आप पिता हैं, अगर पिता बनने की कोई संभावना है, तो आपको बच्चे की मां के साथ एक सम्मानजनक संबंध बनाए रखना होगा। दुर्भाग्य से, कभी-कभी यह एकमात्र विकल्प होता है
    • एक माँ पितृत्व निर्धारण करने के लिए मना कर दिया, एक अदालत ताकि आप मुलाक़ात या हिरासत पाने के एक प्रसूति परीक्षण का आदेश दे सकता है, या साबित होता है कि आप पिता नहीं हैं, तो आपके नाम जन्म प्रमाण पत्र पर दिखाई देता है ।
  • माता का पितृत्व परीक्षण प्राप्त करें
    2
    अपने अधिकारों का पता लगाएं, यदि आप विश्वास नहीं करते हैं कि आप एक बच्चे के पिता हैं जो आप वित्तीय रूप से समर्थन करते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, कानून राज्य के हिसाब से बदलती है, लेकिन उनमें से ज्यादातर में, आप एक पितृत्व स्थापना पर हस्ताक्षर किए और एक रखरखाव भुगतान का भुगतान या एक बच्चा जो नहीं लगता है तुम्हारा है, तो आपको निम्न कदम उठा सकते हैं रखने की हों।
  • ज्यादातर राज्यों में, आपको सर्टिफिकेट कोर्ट के साथ "समर्थन के समापन" या "समर्थन की समाप्ति" के रूप में जाना जाता है जो कि आपके समर्थन निर्णय पर अधिकार क्षेत्र के रूप में जाना जाता है।
  • आप अपने वकील से परिचित हैं, जो एक वकील से संपर्क करके आप जहां रहते हैं, उसके विशिष्ट अधिकार प्राप्त कर सकते हैं
  • जब माता ने चरण 7 से इनकार कर दिया तो एक पितृत्व परीक्षण प्राप्त करें
    3
    यदि आपको लगता है कि आप बच्चे के पिता हैं तो अपने अधिकारों का पता लगाएं जबकि मां को मूल रूप से एक बच्चे की कानूनी हिरासत मिलती है, कानून के मुताबिक पिता के अधिकार समान रूप से महत्वपूर्ण होते हैं। अपने अधिकारों को जानने से आपको उचित उपाय निर्धारित करने में सहायता मिलेगी।
  • ज्यादातर अमेरिकी राज्यों में, एक पितृत्व मामला दर्ज करने के लिए अगर आपका नाम जन्म प्रमाण पत्र या पितृत्व की पावती पर (एक रूप नहीं है अधिकार है के समय में अस्पताल में आम तौर पर पूरा माता-पिता जन्म)। उदाहरण के लिए, टेक्सास जैसे कुछ राज्यों में, यदि किसी अन्य व्यक्ति का नाम बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र में एक पिता के रूप में सूचीबद्ध है, तो आप केवल एक पितृत्व मामले दर्ज कर सकते हैं यदि जन्म के बाद से 4 साल या उससे कम हो गए हैं। संदेह छोड़ने के लिए, अपने इलाके के कानूनों से परामर्श करें
  • यदि आप उस जगह के विशिष्ट अधिकारों का पता लगाना चाहते हैं जहां आप रहते हैं, तो एक वकील से संपर्क करें जो आपके अधिकार क्षेत्र से परिचित है।
  • जब माता ने चरण 8 से इंकार कर दिया तो एक पितृत्व परीक्षण प्राप्त करें
    4
    एक वकील का किराया भले ही आप एक बच्चे की अपनी पितृत्व को स्थापित या विसर्जित करना चाहते हैं, अलग प्रक्रियाएं, अदालत की फाइलें और अदालती छाप जटिल प्रक्रियाएं हो सकती हैं स्थानीय कानूनों और प्रक्रियाओं को जानने वाले और व्यावसायिक प्रक्रिया के माध्यम से आपका मार्गदर्शन कौन कर सकता है, उसके लिए यह उपयोगी होगा।
  • अपने वकील को समझाएं कि आपने अपने बच्चे की मां से अपने पितृत्व को स्थापित करने की कोशिश की है, जो आपको लगता है कि तुम्हारा है।
  • अपने वकील को बताएं कि आप अगर आप क्रम में मुलाक़ात, एक संबंध स्थापित करने और अपने मासिक रखरखाव का भुगतान शुरू करते हैं, या क्योंकि आपको लगता है कि आप जो झूठे दावों के लिए कानूनी जिम्मेदारी के तहत प्राप्त कर लिया है करने के लिए सक्षम होने के लिए बच्चे के पिता हैं निश्चित रूप से जानना चाहते हैं एक बच्चा जो तुम्हारा नहीं है
  • माता का पितृत्व का परीक्षण करें
    5

    Video: Report on ESP / Cops and Robbers / The Legend of Jimmy Blue Eyes

    अपने वकील से उस स्थान पर लागू पितृत्व कानून के बारे में परामर्श करें जहां आप रहते हैं। राज्य के अनुसार आदेश और नियम अलग-अलग हैं। वकील की इन प्रक्रियाओं में एक व्यापक ज्ञान होना चाहिए
  • उचित कानूनी रूपों का अनुरोध करें ताकि आप अपने पितृत्व दावे को पेश कर सकें। ज्यादातर राज्यों में, आप माता पिता का संबंध स्थापित करने के लिए एक याचिका है या सेट पैतृक संबंधों के लिए एक अनुरोध (कभी कभी समाप्ति समर्थन के रूप में), एक प्रशस्ति पत्र और अधिकार क्षेत्र और वर्दी हिरासत के प्रवर्तन पर एक घोषणा भरना होगा। क्योंकि ये दस्तावेज राज्य के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने वकील से परामर्श करें।



  • छवि का शीर्षक शीर्षक से एक पेटेंटिन टेस्ट प्राप्त करें जब माँ ने चरण 10 से इनकार किया
    6
    फ़ॉर्म जमा करें आम तौर पर, आप इसे अपने इलाके के अदालत में कर सकते हैं, जहां शुल्क का भुगतान करना आवश्यक हो सकता है। आपका वकील आपके स्थान पर फ़ॉर्म पेश कर सकता है।
  • अदालत के दस्तावेजों को मां को भेजें यह विधि है कि कानून आपको सूचित करने की आवश्यकता है कि आपने पितृत्व के लिए दावा दायर किया है। अन्य बातों के अलावा, इसका उद्देश्य आपकी वर्तमान साझेदार को आपकी सहमति के बिना बच्चे को अपनाने से रोकना है।
  • दस्तावेजों को भेजने के बाद, अपने स्थानीय अदालत में अदालत के क्लर्क को शिपमेंट का सबूत जमा करें। आमतौर पर, अन्य पार्टी के पास पितृत्व सूट का जवाब देने के लिए 30 दिन होंगे।
  • ध्यान रखें कि, सिर्फ इसलिए कि आप पितृत्व परीक्षण के लिए एक अनुरोध प्रस्तुत करते हैं, अदालत का आदेश देने का कोई दायित्व नहीं है। न्यायाधीश निर्धारित करते हैं कि अनुरोध बच्चे की मां को निर्देश देने के आधार पर पर्याप्त सबूत नहीं है, का परीक्षण करने के लिए और ले पैप स्मियर बच्चे चाहिए। कुछ राज्यों (जैसे फ्लोरिडा) में जब आप पितृत्व के एक disestablishment फ़ाइल, आप भी एक स्वतंत्र प्रयोगशाला द्वारा किए गए पता चलता है कि आप पिता नहीं हैं परीक्षण प्रस्तुत कर सकते हैं, लेकिन यह प्राप्त करने के लिए करता है, तो मां सहयोग नहीं कठिन हो सकता है और यहां तक ​​कि आवश्यक हो सकता है आगे बढ़ने के लिए एक अदालत का आदेश
  • जब माता ने चरण 11 को मना कर दिया
    7
    पितृत्व सूट सुनवाई के लिए निर्धारित तिथि और समय पर अदालत में आती है आमतौर पर आप (अर्थात यदि आप पिता होने का दावा और वह अदालत में बहस करने कि आप नहीं कर रहे हैं का फैसला करता है) जाना चाहिए केवल अगर माँ दावा लड़ने का फैसला किया। अन्यथा, दावा को "निर्विरोध" माना जाएगा और स्वचालित रूप से आपके पक्ष में निर्णय लिया जाएगा।
  • अपने वकील और माता के वकील के सवालों का जवाब दें ईमानदार, विनम्र और शांत रहें
  • अपने वकील के माध्यम से पितृत्व परीक्षण का अनुरोध करें न्यायाधीश आपको सुनेंगे और पितृत्व परीक्षण का आदेश देंगे यदि आप पेशेवर तरीके से ठोस प्रमाण प्रस्तुत करते हैं। सामान्य तौर पर, इन परीक्षणों से संबंधित लागतों के लिए अनुरोध करने वाली पार्टी को जिम्मेदार होना चाहिए।
  • वह अनुरोध करता है कि मदररा को अवमानना ​​का आरोप लगाया जाए, अगर वह अदालत के आदेश का सम्मान नहीं करती।
  • माता का पितृत्व का परीक्षण करें
    8
    हिरासत, मुलाक़ात और बाल समर्थन प्रस्ताव के लिए एक संशोधन का अनुरोध करें। आप घटना है कि अदालत के निष्कर्ष मौजूदा परिणामों से अलग हैं में ऐसा कर सकते हैं (उदाहरण के लिए अदालत ने पाया है कि बच्चे तुम्हारा और जन्म प्रमाण पत्र या ठीक इसके विपरीत में जैविक पिता के रूप में कोई आंकड़े नहीं है)।
  • यदि अदालत को पता चलता है कि बच्चा तुम्हारा है और कोई मौजूदा आदेश नहीं है, तो अपने वकील से हिरासत, यात्रा के अधिकार और समर्थन का अनुरोध करने के लिए परामर्श करें। ध्यान रखें कि कई राज्यों में आप बच्चे के समर्थन (बच्चे की उम्र के आधार पर 18 साल की उम्र तक) के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं।
  • अगर अदालत को पता चलता है कि बच्चा तुम्हारा नहीं है, तो अपने वकील से समर्थन की समाप्ति दर्ज करने के लिए कहें। दुर्भाग्य से, अधिकांश राज्यों में, आप इस बिंदु तक भुगतान करने वाले समर्थन की वापसी के हकदार नहीं हैं
  • विधि 3
    पितृत्व परीक्षण लेने का फैसला करें

    जब माता मांगी 13 कदम से इनकार करते हैं

    Video: The Great Gildersleeve: A Motor for Leroy's Bike / Katie Lee Visits / Bronco Wants to Build a Wall

    1
    इस तथ्य का निर्धारण करें कि बच्चे की पितृत्व चर्चा के अधीन है। यह प्रक्रिया अप्रत्याशित, भावनात्मक और अस्थिर हो सकती है। स्पष्ट मन के साथ आगे बढ़ना और प्रक्रिया के निहितार्थ को समझना बेहतर है।
    • यदि बच्चा अभी तक पैदा नहीं हुआ है, तो आपकी स्थिति आसान हो सकती है। अधिकांश राज्यों को जोड़ों को अस्पताल में पितृत्व स्वीकृति फॉर्म को पूरा करने की आवश्यकता होती है, जिसे बाद में जन्म प्रमाणपत्र के साथ सिविल रजिस्ट्री के कार्यालय के साथ दायर किया जाना चाहिए। फॉर्म पर हस्ताक्षर करने, अगर आप अगर आप बच्चे के पिता हैं निश्चित रूप से पता नहीं है से पहले, आप, के बाद बच्चे के जन्म के अस्पताल में एक परीक्षण के लिए आवेदन कर सकते हैं या तो गर्भनाल रक्त या रगड़ का एक नमूना लेने के द्वारा गाल के अंदर हाइसस्प
    • प्रसवोत्तर परीक्षण करना संभव है यदि आप जन्म प्रमाण पत्र में शामिल हैं लेकिन आपको अपने पितृत्व के बारे में संदेह है या यदि आपको लगता है कि आप पिता हैं, लेकिन उस दस्तावेज में ऐसे आंकड़े हैं।
    • यदि बच्चा पहले से ही पैदा हुआ है और जन्म प्रमाण पत्र जारी कर लिया गया है, तो ऐसे हालात भी हो सकते हैं, जो आपके बच्चे की जैविक पितृत्व में प्रश्न रखता है। उस स्थिति में, आपको क्या संदेह करना है कि बच्चा जैविक रूप से तुम्हारा है?
    • अन्य स्थितियों में, आप यह मान सकते हैं कि आप एक बच्चे के जैविक पिता हैं, लेकिन मां आपको इस तरह के रूप में नहीं पहचानती। उस स्थिति में, आपको क्या विश्वास करना है कि बच्चा जैविक रूप से तुम्हारा है?
  • जब माता ने चरण 14 से इनकार किया हो
    2
    याद रखें कि एक निश्चित महीने में अधिकतर महिलाएं केवल 6 दिन उपजाऊ होती हैं। हालांकि यह सीमा भिन्न हो सकती है, हालांकि ज्यादातर में 28-दिवसीय चक्र होता है (जिसमें दिन 1 मासिक धर्म का पहला दिन होता है)। इसका मतलब यह है कि वे केवल 10 से 17 के दिनों के दौरान उपजाऊ हैं।
  • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि प्रजनन क्षमता के बारे में सख्त नियमों में हमेशा अपवाद होता है और बच्चों को किसी महीने की किसी भी समय अप्रत्याशित रूप से गर्भवती होती है, यहां तक ​​कि किसी महिला की अवधि के दौरान।
  • यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि जन्म नियंत्रण की गोलियां, कंडोम या अन्य निवारक उपाय हमेशा सफल नहीं होते हैं इन विधियों का उपयोग करने का तथ्य यह गारंटी नहीं देता है कि गर्भावस्था उत्पन्न नहीं होती है, साथ ही उनका उपयोग नहीं करना यह गारंटी नहीं देता कि यह घटित होगा।
  • जब माता ने चरण 15 मना कर दिया
    3
    ध्यान रखें कि महिलाएं पितृत्व को प्रकट नहीं कर सकती हैं, इसके कई कारण हैं। ये कारण आपकी खुद की हितों पर आधारित हो सकते हैं, आपके हितों की पहचान आपके बच्चे के लिए या किसी और की भावनाओं के संरक्षण के लिए होती है। अपने इरादों को समझने से आपको उसे परीक्षण के लिए सहमति देने की अनुमति मिल सकती है।
  • मां को पता नहीं हो सकता कि पिता कौन है और शर्मिंदा महसूस कर सकता है, डरता है या उस जानकारी का खुलासा करने के लिए अनिच्छुक। यह कई कारणों के कारण हो सकता है, जिसमें सार्वजनिक जांच के डर, गोपनीयता के विषय में मामलों या स्वयं की सुरक्षा के लिए चिंताओं भी शामिल हैं। विशेष रूप से यौन शोषण के मामलों में, यह संभव है कि एक महिला को पता नहीं है या नहीं जानना चाहता है कि उसके बच्चे का पिता कौन है
  • आप डर सकते हैं कि पितृत्व से खुलासा एक मौजूदा रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है उदाहरण के लिए, ऐसा हो सकता है कि आप अपने साथी हो लेकिन आपके बच्चे के पिता नहीं। इसके अलावा, यदि आप अपने साथी नहीं हैं, लेकिन बच्चे के जैविक पिता हैं, तो उसे डर है कि उसके वर्तमान साथी को नाराज है कि यह वह पिता नहीं है।
  • जब माता ने चरण 16 मना कर दिया
    4
    पितृत्व परीक्षण के लाभों के बारे में पता करें भले ही अभिभावक के बारे में आपकी चिंताओं को अच्छी तरह से स्थापित किया गया हो, भले ही संदेह हो, यह सुनिश्चित करने के लिए आमतौर पर सबसे अच्छी बात है पिता, मां और बच्चे के लिए पितृत्व का निर्धारण फायदेमंद होगा
  • मातृत्व परीक्षण माता-पिता के अधिकारों को सुनिश्चित कर सकते हैं यदि कोई बच्चा तुम्हारा है, तो अधिकतर समय आप अपने जीवन में भाग लेने का अधिकार सुनिश्चित कर सकते हैं (यात्रा, रखरखाव या, कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि हिरासत के माध्यम से)।
  • पितृत्व परीक्षण भी बच्चे की ज़िम्मेदारी से बचने में आपकी सहायता कर सकते हैं यदि यह आपकी नहीं है। एक महिला का कहना है कि आप पिता हैं, लेकिन एक प्रमाण प्रदान नहीं करता है, इस परीक्षण है कि क्या "नहीं" आप कर रहे हैं, क्या आप दायित्व से छूट दी रखने या अपने माता पिता का कर्तव्यों को पूरा करने साबित करने के लिए एक ही रास्ता है।
  • पितृत्व की पुष्टि से बच्चे को भी लाभ होगा यह, एक माता पिता और एक बच्चे के बीच संबंधों को मजबूत कर सकते हैं, सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा के एक नेटवर्क उपलब्ध कराने के बच्चे (जैसे विरासत अधिकार) को कानूनी लाभ प्रदान करते हैं और सही चिकित्सा के इतिहास करता है।
  • जब माता ने चरण 17 से इनकार किया तो एक पितृत्व का परीक्षण करें
    5
    पितृत्व परीक्षणों के मनोवैज्ञानिक असर के लिए तैयार हो जाओ पितृत्व का निर्धारण करते समय आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प होता है, यह अभी भी बहुत ही वास्तविक और स्थायी मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक प्रभाव हो सकता है। ये जानते हुए कि वे जो भी हो सकते हैं, वे पैदा होने पर आपको उनसे निपटने की अनुमति देगा।
  • भले ही बच्चा तुम्हारा है या नहीं, इस परीक्षा के परिणाम आपके जीवन के बाकी हिस्सों में परिवर्तन करेंगे। सुनिश्चित करें कि आपके पास टेस्ट के परिणामों से निपटने में सहायता करने के लिए सहायता प्रणाली (दोस्तों, परिवार, विश्वसनीय सलाहकार या सलाहकार) हैं, भले ही उन्हें उम्मीद थी या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • यदि बच्चे की मां ने अपने कानूनी कार्यों को ले लिया है, जैसे कि उसके वर्तमान पति को बच्चे के गोद लेने के लिए याचिका देने की इजाजत देता है, तो इसका मतलब है कि उसने शपथ ली है कि वह नहीं जानती कि जैविक पिता कहां हैं या वह कौन है। आप डीएएनए टेस्ट का अनुरोध करने के लिए पितृत्व सूट दर्ज कर सकते हैं और निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप बच्चे के वास्तविक पिता हैं।

    चेतावनी

    • यदि पितृत्व परीक्षण यह पुष्टि करता है कि आप जैविक पिता हैं, तो आपको अपने जन्म के क्षण से अपने रखरखाव का ख्याल रखना चाहिए जब तक आप 18 को नहीं बदलते। इसमें कोई गारंटी नहीं है कि आप यात्रा का अधिकार प्राप्त करेंगे, क्योंकि इसके लिए आपको अलग न्यायालय आदेश की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com