ekterya.com

आपके व्यवसाय की उत्पादकता में सुधार कैसे करें

व्यापार के क्षेत्र में, सब कुछ सीखने और सुधार करने के बारे में है, लेकिन पुरस्कारों काटना करने के लिए सक्रिय भागीदारी भी महत्वपूर्ण है। व्यवसाय उत्पादकता बढ़ाने के लिए संगठन के अंदर और बाहर उठने वाली समस्याओं को पहचानना और हल करना महत्वपूर्ण है। यदि आप निवेश पर अपनी मार्केटिंग रिटर्न को बेहतर बनाने का इरादा रखते हैं, तो आपको ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने और बाजार की स्थितियों को बदलने के लिए उन्हें नई रणनीतियां लागू करने और उन्हें अपडेट करने की आवश्यकता होगी। रणनीतियाँ जो पुरानी और अक्षम हैं, वे व्यवसाय को आगे बढ़ने नहीं देंगे, और साथ ही आपके समग्र उत्पादन में कमी आ जाएगी। इसलिए, आपको अलग-अलग रणनीति लागू करने की जरूरत है जो आपके व्यवसाय के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी हैं।

चरणों

इंप्रेशन ऑफ बिज़नेस बिज़नेस उत्पादकता चरण 1
1
ग्राहकों के साथ उचित संपर्क बनाए रखें यह आपको सबसे पहले करना चाहिए और आपके व्यवसाय के उत्पादन में सुधार करना आवश्यक है। यदि आप अपने संभावित ग्राहकों को बनाए रखना चाहते हैं और नए ग्राहकों को जीतना चाहते हैं, तो आपको अपने विज़िटर को कैप्चर करने के लिए कई रणनीतियों का विकास करना चाहिए। आपको स्पष्ट रूप से और समय पर अपने ग्राहकों के ईमेल का जवाब देना चाहिए अनावश्यक विवादों से बचने के लिए और अपने ग्राहकों को खोने से बचने के लिए उनकी राय सुनें। इसके अलावा, आपकी राय आपके उत्पादों और सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार करने में भी आपकी सहायता करेगी।
  • इम्प्रेशर आपका मोस्ट ओल्ड बॉस चरण 6
    2
    अपने ग्राहकों के संपर्क में रखने के लिए मासिक न्यूज़लेटर्स बनाएं। आपको कुछ उपयोगी टिप्स देना चाहिए, जैसे कि पैसे बचाने के लिए और अपने ग्राहकों को इस माध्यम के माध्यम से बाजार का वर्तमान विश्लेषण भी करें। यह आपको ग्राहकों के साथ एक मजबूत संबंध बनाने की अनुमति देगा
  • इंप्रुर आपका बिज़नेस उत्पादकता चरण 3
    3
    अपने संगठन की प्रगति की जांच के लिए समय-समय पर अपने स्थान की निगरानी करें। यह अक्सर विश्लेषण आपको छोटी समस्याओं का समाधान करने में मदद करेगा जो कि बहुत जटिल हो जाने से पहले विभिन्न क्षेत्रों में उत्पन्न हो सकते हैं। इसके अलावा, आप उन रणनीतियों की पहचान भी कर सकते हैं जो अक्षम हैं और उन्हें नई रणनीतियां बनाते हैं जो अंततः आपके व्यवसाय के उत्पादन में वृद्धि करेंगे।
  • इंप्रूव आपका बिज़नेस उत्पादकता चरण 4



    4

    Video: Remote Work Interview with Designer, Ran Segall

    अपने कर्मचारियों के प्रदर्शन की जांच करें, साथ ही साथ उनके नुकसान और आवश्यकताएं भी देखें। यदि आप केवल अपने ग्राहकों से संपर्क करते हैं तो आप अपने संगठन के भीतर प्रदर्शन को कम कर देंगे, इसलिए आपको अपने कर्मचारियों की दक्षता और समस्याओं के बारे में भी जागरूक होना चाहिए। यदि आप उन्हें उनके लिए पर्याप्त चिंता नहीं दिखाते हैं तो कर्मचारी इस्तीफा देना शुरू कर सकते हैं। इसलिए, आपको अपने कर्मचारियों की समस्याओं की पहचान करने और उन्हें बिना देरी के हल करने की आवश्यकता है। अपने समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए उन्हें अक्सर पुरस्कार दें, जो अंत में अपने प्रदर्शन को बढ़ावा देगा और अपने प्रबंधन के साथ एक अच्छी छाप बनायेगा।
  • Video: Tony Robbins's Top 10 Rules For Success (@TonyRobbins)

    इंप्रेशन ऑफ बिज़नेस बिजनेस उत्पादकता चरण 5
    5
    कर्मचारी प्रदर्शन में सुधार के लिए प्रत्यक्ष प्रशिक्षण सत्र यह प्रशिक्षण आपको अपने कर्मचारियों को नए उपकरणों के प्रबंधन और बेहतर कार्य प्रदर्शन के लिए सीखने में मदद करने की अनुमति देगा।
  • इंप्रुर आपका बिज़नेस उत्पादकता चरण 6
    6
    यह कार्यभार को कम करने और विभिन्न क्षेत्रों में समग्र प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए एक निर्णय समर्थन प्रणाली के रूप में कुशल व्यावसायिक विकास उपकरण को शामिल करता है। अपने व्यापार को सुचारू रूप से आगे बढ़ने के लिए आपको लगातार संपर्क में रहना होगा, बाजार की स्थितियों को बदलना होगा।
  • जीवन में एक कैरियर का पीछा करते हुए छवि चरण 1
    7
    कर्मचारियों के बीच उत्पन्न होने वाली समस्याओं की पहचान करने के लिए संगठन के साथ पर्याप्त संचार चैनल बनाएं। यह व्यवस्थित दृष्टिकोण कर्मचारियों को बिना किसी कठिनाई के अपने व्यक्तिगत विचार साझा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com