ekterya.com

अपने बच्चे के लिए एक स्विमिंग सूट कैसे खरीदें

तैराकी अपने बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास है और उन गर्म गर्मी के दिनों में छोटे लोगों को मनोरंजन करने का एक बहुत अच्छा तरीका है। डाइविंग से पहले, आपके बच्चे को एक अच्छी गुणवत्ता वाले स्विमिंग सूट की आवश्यकता होगी जो अच्छी तरह से फिट बैठती है और आरामदायक है, साथ ही स्टाइलिश भी है। अपने बच्चे के लिए एक स्विमिंग सूट खरीदना जो इन सभी विशेषताओं को पूरा करता है सिर दर्द हो सकता है ऐसी कई प्रकार की शैलियों और रंग उपलब्ध हैं, ताकि कई विकल्पों से अभिभूत होना आसान हो। माता-पिता अपने बच्चे के लिए आदर्श स्विमिंग सूट खोजने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1

सुनिश्चित करें कि स्विमिंग सूट अच्छी तरह से फिट बैठता है और अच्छी सामग्री से बना है

एक अच्छा स्विमिंग सूट चुनने पर फिट बहुत महत्वपूर्ण है सही सामग्री चुनना यह सुनिश्चित करने में भी मदद करता है कि स्विमिंग सूट आपके बच्चे के लिए आरामदायक और सुरक्षित है।

एक बच्चे की स्नान सूट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि स्विमिंग सूट आपके बच्चे के आकार और आकार के लिए सही है। जब एक स्विमिंग सूट बहुत छोटा है, यह बहुत परेशानी पैदा कर सकता है और लोचदार तंग है अगर एक दाने उत्पन्न कर सकता है। दूसरी ओर, जब एक स्विमिंग सूट बहुत बड़ा है, यह आपके बच्चे को तैराकी या कोई जलीय गतिविधि कर रही है, तो बड़ी मुश्किल हो सकती है।
  • कुछ लड़कियां स्विमिंग सूट के साथ सामान्य पट्टियों के साथ और अधिक आरामदायक महसूस करती हैं, जहां से गर्दन के चारों ओर पट्टियां बंधी जाती हैं। जब सूट गर्दन के चारों ओर बंधा हुआ है, पट्टियां त्वचा के खिलाफ दबा सकती हैं, जिससे कुछ लड़कियों के लिए यह असहज महसूस हो रहा है।
  • बच्चों को अधिक आराम से पहने हुए स्विमिंग सूट लग सकता है जो घुटने के ठीक नीचे शॉर्ट्स हैं और छोटे से नहीं हैं।
  • Video: MYSTERY ROAD TRIP TO ???? | We Are The Davises

    एक बच्चे की स्नान सूट खरीदें
    2
    अपने बच्चे के स्नान सूट के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्री चुनें। स्विमिंग सूट के लिए विभिन्न प्रकार की सामग्रियां हैं, और जो प्रकार आप चुनते हैं वह उस प्रकार की गतिविधि पर निर्भर करेगा जो आपके बच्चे स्विमिंग सूट का उपयोग करते समय करेंगे कुछ लोगों में मुलायम सामग्री होती है जो आपके बच्चे को सहज रखती है, और उन्हें दाने के कारण नहीं बनाया जाता है। ऐसी सामग्री से बने स्विमिंग सूट जो जल्दी से सूख जाती हैं और अपने बच्चे को सहज भी रखती हैं। लाइक्रा और एलिस्टेन का एक संयोजन त्वरित सुखाने के लिए सर्वोत्तम सामग्री है।
  • एक बच्चे की स्नान सूट खरीदें
    3

    Video: बच्चों की बाइक

    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुनी गई सामग्री आपके बच्चे को सूरज से बचाने में मदद करती है कुछ सामग्रियां हैं जो स्विमिंग सूट पहनते समय बच्चे की त्वचा पर यूवी किरणों के प्रभाव को कम करने में मदद करती हैं। स्विमिंग सूट में इस्तेमाल की गई सभी सामग्रियों की समीक्षा करना भी महत्वपूर्ण है, ताकि आप जान सकें कि आपका बच्चा किसी भी सामग्री से एलर्जी है या नहीं।
  • एक बच्चे की स्नान सूट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    डायपरिंग की सुविधा प्रदान करने वाली स्विमिंग सूट खरीदने की संभावना को ध्यान में रखें। जब शिशुओं और बच्चों के पूल में खेल रहे हैं शौचालय का उपयोग करने के लिए उन्हें बाहर निकालने के लिए मुश्किल हो सकता है, तब भी जब वे डायपर का उपयोग बंद करने की प्रक्रिया में हैं। यदि आप एक सूट खरीदते हैं जो अक्सर डायपर परिवर्तन की सुविधा देता है, तो आप पूल में शर्मनाक दुर्घटनाओं से बचना सकते हैं।
  • विधि 2

    अपने बच्चे की सुरक्षा और निजी शैली को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें

    एक स्विमिंग सूट खरीदने के दौरान आपके बच्चे की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण होनी चाहिए। हालांकि, यह आपकी व्यक्तिगत शैली को ध्यान में रखना भी महत्वपूर्ण है, ताकि आप आराम से और अच्छा लगे जब आप स्विमिंग सूट का उपयोग करें।

    एक बच्चे की स्नान सूट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 5



    1
    आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि स्विमिंग सूट में तैराकी या कोई जलीय गतिविधि करते समय आपकी सुरक्षा को खतरे में डालता है।
    • एक लंबे स्विमिंग सूट या स्कर्ट पूल के किनारे पर या पूल चरणों के रेल पर फंस सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि स्विमिंग सूट का कमर तंग नहीं है, क्योंकि यह त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है एक तरीका यह सुनिश्चित करना है कि बिकनी सही सेटिंग चुना गया है लोचदार के साथ एक स्विमिंग सूट जो बच्चे की कमर (क) के अनुसार समायोजित किया जा सकता का चयन करने के लिए है।
  • एक बच्चे की स्नान सूट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    अपने स्विमिंग सूट का चयन करते समय अपने बच्चे की शैली को ध्यान में रखें जैसे ही आप एक स्विमिंग सूट पहनते समय असहज महसूस करते हैं, जो आपकी शैली नहीं है, और यह आपके लिए फिट नहीं है, आपका बच्चा अपने स्विमिंग सूट के बारे में उसी तरह महसूस करेगा।
  • दोनों लड़कों और लड़कियों को उनके शरीर के बारे में पता हो सकता है और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वे क्या उपयोग कर रहे हैं, इसके बारे में अच्छा महसूस करते हैं और यह फैशनेबल है।
  • ध्यान दें कि यदि आप एक हल्के रंग का बिकनी खरीदते हैं, तो आप सूर्य, क्लोरीन और समुद्री नमक के कारण बहुत जल्दी रंग खो देंगे। इससे स्विमिसुएट पुराने लग जाएंगे और पहना जाएगा। यह एक अच्छा विचार है कि चमकीले रंगों का चयन करना जो कि स्विमिंग सूट के जीवन को लम्बा खींचते हैं।
  • विधि 3

    ध्यान रखें कि एक बच्चे को एक अलग तरह के स्विमिंग सूट की जरूरत है

    बड़े बच्चों के विपरीत, बच्चों को तैरने के लिए डायपर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है जब वे पूल में हों यहां तक ​​कि अगर माता-पिता ने उन्हें अपने हाथों में एक फ्लोट पर डालने के बजाय बच्चे को ले जाने का फैसला किया, तो हम एक स्विमिंग सूट की सलाह देते हैं जिसमें फ्लोट को अतिरिक्त एहतियात के रूप में शामिल किया गया है।

    एक बच्चे की स्नान सूट खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र 7
    1
    तैरना डायपर के विभिन्न प्रकारों को जानें स्विमिंग डायपर में मूत्र रखने के लिए सामान्य डायपर की तुलना में एक मजबूत लोचदार बैंड होता है, जबकि बच्चे पूल में हैं
    • आप डिस्पोजेबल तैरने वाले डायपर खरीद सकते हैं, जिनका इस्तेमाल एक बार और बाद में किया जाता है।
    • यदि आप डिस्पोजेबल तैरने वाले डायपर नहीं खरीदना चाहते हैं, तो अधिकतर बेबी स्टोर्स में उपलब्ध पुन: प्रयोज्य तैरने वाले डायपर हैं पुन: प्रयोज्य तैरने वाले डायपर को कई बार उपयोग किया जा सकता है जैसा कि आप ठीक से धोया जाने के बाद करना चाहते हैं। यद्यपि डिस्पोजल के रूप में व्यावहारिक नहीं है, जो हटाया जा सकता है और हटाया जा सकता है, पुन: प्रयोज्य आपको कुछ पैसे बचा सकते हैं क्योंकि जब भी आप अपने बच्चे को पूल में लेते हैं, तब से आपको हर बार तैरने की डायपर खरीदने की ज़रूरत नहीं होगी।
    • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि तैराकी डायपर फैल नहीं रोकते हैं, वे केवल थोड़े समय के लिए मूत्र को पकड़ने में मदद करते हैं आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका बच्चा पूल से बाहर निकल जाए और अपने डायपर को हर बार जांच लें।
  • एक बच्चे की स्नान सूट खरीदें
    2
    अपने बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए, आपको पूल के लिए एक अच्छा फ्लोट खरीदने पर विचार करना चाहिए। अंदर फ्लोट के साथ स्विमिंग सूट एक सुविधाजनक और बहुत महंगा विकल्प नहीं है। ये तैराकी के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करते हैं
  • स्विमिंग सूट के साथ-साथ कई प्रकार की शैली होती है, जिसमें हूप्स होते हैं जो मध्य के चारों ओर बढ़ते हैं, और अन्य आंतरिक ट्यूबों के साथ होते हैं जो बच्चे को फ्लोटिंग रखने में मदद करते हैं।
  • कई माता पिता एक फ्लोट के साथ स्विमिंग सूट खरीदना पसंद करते हैं, जबकि पानी में एक फ्लोट पर बच्चे को रखने के अलावा।
  • बच्चों के लिए सबसे अच्छी तैराकी यह है कि बच्चा पर बैठने के लिए एक स्थान है। इन प्रकार के फ्लोटों में से अधिकांश एक लेख है जो बच्चे को छाया में रखता है, जो आपके बच्चे को सनबर्न नहीं भुगतना पड़ेगा
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने बच्चे के लिए स्विमिंग सूट खरीदने के लिए जाते हैं तो अपना बजट ध्यान में रखें। यह आवश्यक नहीं है कि आप एक अच्छी गुणवत्ता के स्विमिंग सूट के लिए इतना खर्च करें जिससे आपकी सभी जरूरतें पूरी हो जाएं।
    • जब आप अपने स्विमिंग सूट खरीदने के लिए जाते हैं तो अपने बच्चे के लिए सही सामान खरीदने के लिए मत भूलना आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपनी नाजुक आंखों की रक्षा के लिए एक अच्छा सनस्क्रीन और धूप का चश्मा की अच्छी जोड़ी खरीद लें। अपने बच्चे के लिए अच्छी टोपी में निवेश करने पर विचार करें, खासकर यदि यह बच्चा या छोटा बच्चा है

    चेतावनी

    • स्विमिंग सूट को फ्लोट के साथ या फ्लोट के ऊपर पहने हुए भी, कभी भी अपने बच्चे को अकेले पूल में नहीं छोड़ें। शिशुओं के आसपास घुसने और फ्लोट अपनी जगह से बाहर कर सकते हैं अपने बच्चे को हमेशा अपने हथियारों के करीब रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com