ekterya.com

कैसे एक शांत घर बनाने के लिए

बच्चों को हर जगह चल रहा है? क्या टीवी सर्वश्रेष्ठ ध्वनि देती है, और वीडियो गेम के पिंग-पिंग आपको पागल कर रहे हैं? उन सभी निरंतर झगड़े जो आप दरवाज़े से सुन सकते हैं, जैसे वे अपने सिर को उड़ाने के लिए जा रहे हैं। इस बीच, पड़ोसी और रिश्तेदार यात्रा करने आ रहे हैं, और आपका पति नीचे बाथरूम में छिपा रहा है, शांति की प्रतीक्षा कर रहा है ... क्या यह बहुत परिचित नहीं है? अगर जवाब हाँ है, तो घर में कुछ शांति स्थापित करने का समय हो सकता है, और एक शांत जीवन को एक साथ मिलाने का प्रयास करें। 

चरणों

एक कैमलर घरेलू चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
सीमा निर्धारित करने के लिए तैयार रहें और सुनिश्चित करें कि उनका अनुसरण किया गया है। यह पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात है जो आप कर सकते हैं। इसका मतलब अनुसूची, शोर और गतिविधि के स्तर और बिस्तर पर जाने के लिए समय सीमा है। माता-पिता के लिए, अगर बच्चों को हर सुबह स्कूल में ले जाने के लिए माता-पिता को बिस्तर से बाहर खींचना पड़ता है यह आसानी से अपने बच्चों के साथ ही बिस्तर पर जाकर बचा जा सकता है - आपकी नींद महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर आप को बच्चों को स्कूल में लेना है तो उन्हें सोने की उम्मीद नहीं है।
  • एक कैमर घरेलू चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    एक शांत घर की कल्पना करें तुम क्या देख रहे हो? उन चीजों को लिखें जिन्हें आप कल्पना करते हैं और उन्हें प्राप्त करने के लक्ष्य में परिवर्तित करते हैं। अपने अवचेतन में, आप जिस घर में आप live- और यह हमेशा धीरे-धीरे इसे प्राप्त करने के काम करता है रखना चाहते हैं की सच्ची तस्वीर की खोज करेंगे।
  • एक कैमर घरेलू चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    नीचे बैठो और उन चीजों की एक सूची लिखें, जो आपके घर में सबसे अधिक शोर और जल्दबाजी उत्पन्न करते हैं। ये पहली चीजें हैं जो आप सीमाओं के साथ इंगित करेंगे इन बातों पर विचार करें जब आप आगंतुकों को प्राप्त करने के लिए तैयार हों, टीवी शोर के स्तर और कंप्यूटर का उपयोग सीमित करें। और यह घर के अंदर चलने पर रोक लगाता है।
  • बच्चों को खिलौने और मनोरंजन की जरूरत है, लेकिन इसका मतलब टीवी और वीडियो गेम नहीं है। वीडियो गेम के बजाय शतरंज, माहजोंग, बैकगैमोन चलायें बोर्ड गेम में निवेश हर समय टीवी या गेम कंसोल से सस्ता हो सकता है
  • Video: पितृदोष शांत करने का प्रभावशाली उपाय Pitrdosh Shant Karne ka Prabhavshali Upay

    एक कैमलर घरेलू चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    कार्य चार्ट लिखें यह तालिका घरेलू के सभी सदस्यों पर लागू होनी चाहिए, और इसमें दिन और समय-सीमाएं होनी चाहिए। जितना बड़ा काम, उतना ही समय होगा जब उसे शांत दृष्टिकोण तक पहुंचने में समय लगेगा - यह बहुत कम हो जाएगा और एक ही बार में कई चीजें करने के लिए नहीं चलेंगे।
  • एक कैमलर घरेलू चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: ग्रह को पल में सुधारने और घर में सबका गुस्सा शांत करने वाले अचूक उपाय | Family Guru

    विकार का आदेश दें विकार तनाव की भावना, परेशानी, और अच्छी तरह से सोचने में असमर्थता को बढ़ाता है रास्ते में कम चीजें हैं, आप को और अधिक आराम से महसूस होगा उल्लेख नहीं करने के लिए हमें कम साफ करना होगा अगर बच्चों को "बहुत सारे खिलौने, किताबें और वीडियो गेम रखने की ज़रूरत होती है, तो वे एक समझौते पर पहुंच जाते हैं। उन्हें भंडारण स्थान में संग्रहित किया जा सकता है, लेकिन यदि आप उन्हें एक पंक्ति में तीन बार से अधिक मंजिल पर झूठ पाते हैं, तो उन्हें दान में दान दिया जाएगा। आप इसे इरादे से कह सकते हैं, और इसे पूरा करने के लिए तैयार रहें, जिससे कि यह अल्टीमेटम का प्रभाव हो।
  • एक कैमर घरेलू चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र



    6
    बनाने के दौरान साफ ​​करें पाक कला कम गड़बड़ बनाता है यदि आप चीजों को धोने के दौरान, धोने के समय के दौरान उपयोग कर सकते हैं वही किसी भी चीज़ के लिए उपयोग किया जाता है, इसे उपयोग करने के बाद इसे वापस रखने के लिए हर किसी से पूछो। लेबल के साथ भंडारण टोकरी खरीदें, क्योंकि यह हर किसी को सही काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा
  • एक कैमर घरेलू चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    7
    भोजन की योजना बनाएं यदि आप कभी भी नहीं जानते कि भोजन के साथ क्या करना है, भोजन योजना लिखने के लिए सप्ताह में आधे घंटे एक सप्ताह खर्च करें (आमतौर पर रविवार का समय अच्छा है) यह के रूप में यह प्रक्रिया और सहजता भोजन ऊब अविश्वसनीय रूप से विशिष्ट होने की जरूरत नहीं है, लेकिन वह कम से कम लिखते हैं, "लुन - पास्ता", "मार्च - Bife", "बुध - पिज्जा", "जुए-सुशी", "Vier - तैयार भोजन। "इस तरह आपको मुख्य भोजन का एक विचार मिलेगा और आप तय कर सकते हैं कि रात में क्या शैली और जायके होंगे, मुख्य तत्वों को हाथ में लिया जाएगा।
  • एक कैमलर घरेलू चरण 8 बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: बस एक उपाय करेगा सभी ग्रहों को शांत Bas ek Upay Karega Sabhi Grahon ko Shant

    8
    आगंतुकों को अपनी सीमाओं का सम्मान करने के लिए कहें दोस्तों, परिवार, बच्चों, कुत्ते और अन्य मेहमानों को जो आमतौर पर आते हैं और अपने घर से जाना, उन्हें कब जाना चाहिए इसके अलावा, आप यात्रा के लिए कुछ घंटे सेट कर सकते हैं, जैसे रविवार को परिवार के लंच। इससे आपके परिवार के लिए अन्य बाहरी रुकावटों के बिना भोजन या विशेष गतिविधि से जुड़ना आसान हो जाएगा। इसमें फोन को अनप्लग करने और ईमेल एप्लिकेशन को बंद करना शामिल है।
  • एक कैमलर घरेलू कदम 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    9
    आर्किवाल्लो या पेर्डेरलो! जैसे ही मेल आता है, ब्रीफकेस या बैकपैक, उनकी देखभाल करें लिफाफे खोलें और उन्हें तुरंत फेंक दो। पत्र, चालान या नोट पढ़ें, और इसे फ़ाइल करें। एक हफ्ते में एक बार बिलों का भुगतान करें, और फाइलिंग कैबिनेट के साथ एक ठोस तरीके से प्रभारी लेने के लिए बैठकर, और एक बार में एक। आप स्कूल से नोटों है, तो आप जब अपने बच्चे के साथ इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए है, तो fírmalas बैठते हैं और फिर उन्हें बैग में डाल करने के लिए निर्णय लेते हैं, और यदि आप पैसे के लिए पूछते हैं, जब चाहें चेक लिखते हैं और यह बैग में वापस डाल दिया। इन कार्यों में कुछ मिनट लगेंगे, लेकिन स्कूल और बच्चों के मुद्दों पर अधिक समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है।
  • एक कैमलर घरेलू चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: काम बनाने और मन को शांत करने के लिए अत्यंत प्रभावशाली भगवती स्तुति | Durlabh Samgri

    10
    एक शांत समय आरक्षित करें एक महीने में कम से कम एक बार, और अधिमानतः एक बार एक बार, अपने लिए शांत का एक क्षण आरक्षित करें, जिसमें आप बाकी के अलावा कुछ भी नहीं करते हैं और अपने आसपास की चीजों को भूल जाते हैं। आखिरकार, वह परिवार के अन्य सदस्यों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता है घर में एक कोने में या कमरे चुनें, और इस उद्देश्य के लिए तैयार नरम कुशन और पर्दे के साथ, और "कोने छूट मॉम" या "परिवार बाकी क्षेत्र" की तरह, यह एक अच्छा नाम दें। हर जगह इस स्थान को जानें, जिससे परिवार के किसी भी सदस्य दिन या रात के किसी भी समय आराम करने के लिए उपयोग कर सकें। आपको टीवी, संगीत या शोर और विकर्षण के अन्य स्रोतों से दूर होना चाहिए। शांति एक गुण है, और हमारे व्यस्त जीवन में इसे प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, कई सरल तरीके हैं जिन्हें हमने छोड़ दिया है, और हमें अपने दैनिक जीवन में लाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • रात में मौसम का पूर्वानुमान ढूंढना, सुबह में कपड़े चुनने पर बहुत समय बचा सकता है। यह विशेष रूप से मदद करता है अगर आपके पास कई बच्चे हैं जो स्कूल जाते हैं
    • कॉफी बनाने के लिए तैयार होने के समय कॉफी बनाने के लिए तैयार होने से आपको दिन शुरू करना बेहतर होता है।
    • एक सप्ताह टीवी एक दिन प्रतिबंधित करना, और भरने के बाहरी गतिविधियों, खेल या अन्य गैर इलेक्ट्रॉनिक गतिविधियों के साथ दिन एक बहुत बढ़िया तरीका तत्काल शांत बनाने के लिए है और परिवार के संबंधों बनाता है।
    • अपने बच्चों की उम्र के आधार पर, आपके घर के घर के काम अलग-अलग होते हैं ताकि वे बहुत ज्यादा नहीं दिखते: एक हफ्ते, कपड़े धोएं- दूसरे हफ्ते, कचरा निकाल कर - एक और सप्ताह, बाथरूम धो लें, आदि। वे दिनचर्या बदलती हैं और कई अलग-अलग कार्य भी सीखते हैं, जिन्हें बाद में उनके जीवन में ज़रूरत होगी।
    • यदि रसोईघर एक बैठक का स्थान है, तो एक मेज और बड़े साइडबोर्ड में निवेश करें, जो प्रत्येक व्यक्ति लाता है प्रत्येक व्यक्ति के नाम के साथ एक दरवाजा रखो, और उन्हें कबाड़ में हमेशा अपनी चीजों और उपकरणों को छोड़ने के लिए कहें, और रसोई घर के चारों ओर न जाए
    • अपने बच्चों को पढ़ें लाइब्रेरी से पुस्तकों को पाने में कुछ भी नहीं है उन्हें एक पैराग्राफ या पृष्ठ को जोर से पढ़ने के लिए ले जाने दें। अकेले पढ़ने के लिए अधिक पुस्तकें प्राप्त करें पुस्तक विक्रेता उपयुक्त पुस्तकों की सिफारिश कर सकता है निप्पल के लिए बहुत बड़ा बच्चा भी शांत समय की आवश्यकता है दैनिक पढ़ने का समय निर्धारित करें, भले ही केवल 20 मिनट। टीवी, कंप्यूटर, फोन आदि बंद करें
    • जब आप खाना बनाते हैं, तो अधिक तैयार करें। इसे बाद में एक गार्निश, प्रविष्टि या अतिरिक्त घटक के रूप में शामिल करें यदि आप पर्याप्त अतिरिक्त भोजन करते हैं, तो आप सभी को अवशेषों के साथ खिला सकते हैं और पकाने के लिए नहीं।
    • हर किसी के साथ बहस करने के बजाय कि वे क्या खा रहे हैं, आपको बहस के बिना स्वस्थ भोजन तैयार करना चाहिए। आखिरकार हर कोई आपकी तारीफ करेगा और खाएगा जो आप तैयार करते हैं।
    • चीनी, कैफीन, उच्च फ्रुक्टोस कॉर्न सिरप आदि। वे सभी उत्तेजक हैं उन अवयवों से बचें, और आप स्पाइक्स से बचेंगे और चीनी बूंदों से आपके घर में पागलपन आ जाएगा।
    • परिवर्तन। एक शांत घर प्राप्त करने के लिए, आपको समस्याओं के आधार पर शुरू करना होगा एक परिवार का आधार माता-पिता में है उन्हें अपने परिवार और बुरी परिस्थितियों की ज़िम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए एक स्थिति 10% कार्रवाई और 90% प्रतिक्रिया है। आप जिस तरह से प्रतिक्रिया करते हैं, वह जीवन है - अपराधों के साथ अपने बच्चों को कभी चीख, हिट या धमकाना नहीं है। चिल्ला और हिटिंग अल्पावधि काम कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने बच्चों को अच्छी तरह से बढ़ा, केवल आप ही पैदा करेगा एक अस्थिर बच्चे स्कूल में सामाजिक समस्याओं होगा, अन्य बच्चों के साथ बहुत ही आक्रामक हो या जीवन त्याग और दवाओं का उपयोग खुश होने के लिए। अनावश्यक धमकियां जिन्हें आप नहीं बनाए रख सकते हैं और बनाए नहीं रहेंगे केवल आपके शब्द को कोई महत्व नहीं देंगे आपको अपने बच्चों को अपने व्यवहार को ठीक करने या उचित कुछ खोने के लिए अवसर देना चाहिए।
    • मतभेदों की स्थापना आप और आपके पति के साथ नहीं मिलता है, वहाँ तीन विकल्प हैं: तलाक, उनके जीवन या अपने बच्चों के बचपन के बाकी लड़ रखने (अनुशंसित नहीं) या मतभेद की स्थापना की और उत्पादक के बजाय विनाशकारी हो सकता है। माता-पिता जो लड़ते हैं, वे सबसे ज्यादा एक घर को नष्ट करते हैं। इसे बदलिए, अन्यथा यह कुछ भी नहीं बदलेगा।
    • बच्चों को अक्सर घर छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें यदि वे अत्यधिक सक्रिय हैं, तो बाहर जाकर और अपने दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलना उन्हें आधे दिन से बाहर रखेगा, और वे दूसरे आधे से थका रहे होंगे।
    • यदि आपका परिवार लड़ने को खत्म करता है, तो यह धैर्य और आत्म-नियंत्रण में पालन करने के लिए माता-पिता की जिम्मेदारी है। अगर आपको लगता है कि आप विस्फोट के बारे में हैं, तो दस की गणना करें
    • सांस लेते हैं। प्रतिबिंबित करने के लिए एक क्षण ले लो एक गहरी साँस लें और आप वास्तव में शांत हो जाएंगे और अपने विचारों को स्पष्ट करेंगे

    चेतावनी

    • तत्काल परिवर्तन की अपेक्षा न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com