ekterya.com

ऑटिस्टिक बच्चों के लिए खिलौने कैसे चुनें

खेल में ऑटिस्टिक बच्चों को शामिल करना गैर-ऑटिस्टिक बच्चों की तुलना में अधिक कठिन हो सकता है। असल में, खेल को इस बात को प्रतिबिंबित करना होगा कि बच्चों का आनंद लेना और विशिष्ट व्यक्तित्व लक्षणों और उत्तरजीविता तंत्र के विकास में योगदान करना चाहिए।

चरणों

1
अपने इंद्रियों को प्रोत्साहित करने वाले खिलौनों को देखें आत्मकेंद्रित के कई बच्चे संवेदी समस्याएं हैं, खासकर उनके स्पर्श रक्षा रवैये एक बुद्धिमान और गैर-धमकाने वाले रास्ते में टिकात्मक उत्तेजना पैदा करने के लिए खिलौने एक शानदार तरीका हो सकते हैं। उन्हें उपयोग करने, ले जाने, खाने के लिए (पाईक से ग्रस्त बच्चों को छोड़कर), या खिलौने सुनने की ज़रूरत नहीं है और यह बहुत अच्छा हो सकता है, जब तक वे तत्वों को अपने तरीके से और अपने समय में तलाशते हैं। उपयुक्त खिलौने शामिल किया जा सकता है।
  • कपड़े, कागज, धागा, आदि के साथ पुस्तकें, उन पर फंसे, आप अपना खुद का भी बना सकते हैं।
  • राहत या पत्रों के साथ पत्रों के साथ ब्लॉक (यह भी आदेश की आवश्यकता को अपील करता है)
  • गड्ढे, त्वचा, उठाए हुए तत्वों और crests के साथ खिलौने, आदि
  • संगीत खिलौने और खिलौने जो ध्वनियां बनाते हैं
  • टूटने की संभावना वाले बच्चों के लिए हार्ड कार्डबोर्ड की पुस्तकों, जो उन्हें कागज को जिस तरह से चाहते हैं, उसमें आंसू दे देते हैं।
  • 2
    ऐसे खिलौने चुनें, जो सामाजिक संपर्क को विकसित करने में सहायता करते हैं। खिलौनों के माध्यम से सभी बच्चों को सहयोग देना उनके विकास के लिए महत्वपूर्ण है। ऑटिस्टिक बच्चों के लिए इंटरेक्टिव खिलौने हैं जो शेष दुनिया के साथ बातचीत करते समय उत्तरजीविता तंत्र विकसित करने में उनकी मदद करने के लिए और भी महत्वपूर्ण हैं। बोर्ड खेल इस के लिए महान है, खासकर जब पूरे परिवार खेल सकते हैं। विशेष रूप से मुड़ें विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करने और हारने के लिए तनाव नहीं मिल रहा है। सभी बच्चों को इन कौशलों को सीखना है, लेकिन हताशा एक ऐसा तत्व है जो ऑटिस्टिक बच्चों के लिए बहुत तीव्र हो सकता है।
  • 3

    Video: बच्चों के लिए मजेदार बच्चों की कार की मरम्मत के खिलौने नर्सरी गाया जाता है

    ऐसे खिलौने खोजें, जो मोटर कौशल विकसित कर सकते हैं। यह वास्तव में बच्चों की जरूरतों से बिल्कुल अलग नहीं है, लेकिन उन्हें संभवतः सामंजस्यपूर्ण बचाव, संतुलन, भय, आदि की अक्षमता का सामना करना होगा। चित्रकारी और ड्राइंग अच्छा विकल्प हैं, हालांकि रंग कुछ ऑटिस्टिक बच्चों को परेशान कर सकता है अगर यह उनके शरीर पर डाल दिया जाता है, तो यह ब्रश का उपयोग करना और उंगली रंग से बचने के लिए बेहतर होगा। यदि बच्चा एक त्रयी साइकिल या साइकिल की सवारी करने से इनकार करता है तो विकास संतुलन जटिल हो सकता है बहुत उत्साह और धैर्य जरूरी होगा, साथ ही यह समझने की कि यह कभी नहीं हो सकता। Trampolines उत्कृष्ट हैं लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमेशा उपस्थित रहें।
  • 4
    आप हमेशा आत्मकेंद्रित स्तर के साथ विचार किया जाना चाहिए. कम जटिल खिलौने उन बच्चों के लिए बेहतर होंगे जो ऑटिज़्म के निम्न स्तर हैं - सरल खुला-बंद बटन सबसे अच्छे खिलौने हैं I ऑटिज्म के एक उच्च स्तर के लिए, खिलौने बनाने, बनाने, पता लगाना, कनेक्ट करना, आदि, आमतौर पर ठीक हैं। कुछ ऑटिस्टिक बच्चों के लिए जो एक हित के लिए एक स्पष्ट वरीयता प्रकट करते हैं, इस प्रकार के हितों को प्रदर्शित करने वाले खिलौने प्रदान किए जाने चाहिए। यह उससे समझौता करेगा एकमात्र जोखिम यह है कि आप अपने व्यक्तिगत हितों पर बहुत अधिक निर्भर कर सकते हैं और आप उन अन्य क्षेत्रों में भाग लेने की कोशिश की चुनौती का सामना नहीं करते हैं जो आपके हित में नहीं हैं
  • 5



    कार्यात्मक खेल का अधिक से अधिक न करें कुछ समय होते हैं, जिसके दौरान बच्चे को खिलौने की एक पंक्ति का आनंद लेना अच्छा होता है जो कि शुद्ध मजेदार है। जब बच्चा बाकी पर इस लाइन को पसंद करता है, तो समस्या तब होती है, इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए कि कोई नशे की लत प्राथमिकताएं
  • नरम खिलौने 215 के उभरते गुणों का शीर्षक चित्र
    6
    मात्रा पर गुणवत्ता का चयन करें. कई खिलौने हमेशा बहुत सारे खिलौने होंगे ऑटिस्टिक बच्चों के लिए यह भारी हो सकता है और संचय हो सकता है। सस्ता लोगों से बेहतर गुणवत्ता में से एक को चुनना बेहतर होता है, जो केवल एक बड़ी गलती पैदा करेगा। यदि आप सही तरीके से चुनते हैं, तो यह खिलौना बहुत मज़ा के कई घंटे प्रदान करेगा।
  • 7
    ऑनलाइन खोज करें ऐसे कई स्टोर हैं जो ऑटिस्टिक बच्चों के खिलौने की आपूर्ति करते हैं, वे सलाह और अच्छे विचार भी देते हैं। ऑटिस्टिक बच्चों के खिलौने पाने के लिए कई गाइड भी हैं। जानकारी और विचारों के लिए अच्छी रीडिंग जो बच्चे के अनुकूल होने के लिए उचित रूप से लागू किया जा सकता है, प्रत्येक बच्चे अलग है और प्रत्येक स्वरुप आत्मकेंद्रित अलग है और आप जान लेंगे कि बच्चे के हितों और जरूरतों की तुलना किसी और की तुलना में बेहतर है।
  • 8
    बच्चे को तुम्हारे पास आने दो मेरा भाई ऑटिस्टिक है, और जब हम क्रिसमस पर खरीदारी करते हैं, तो हम उसे पसंद खिलौने चुनते हैं, और यहां तक ​​कि कभी-कभी उसके शब्दों का उपयोग भी करते हैं- "मुझे एक आग ट्रक चाहिए।"
  • युक्तियाँ

    Video: खिलौना शो - ट्रैक्टर खिलौने

    • जो लोग आत्मकेंद्रित नहीं समझते, वे उम्र के लिए उचित उपहार देते हैं। ऑटिस्टिक बच्चे एक अलग दर से विकसित होते हैं और इन प्रकार के उपहारों को प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं हो सकते। इसके बारे में परेशान न करें - लोग अपने सबसे अच्छे और एकमात्र परिवार को करने की कोशिश करते हैं और अच्छे दोस्त को विकास के चरणों के बारे में जागरूक होने की आवश्यकता के बारे में सूचित किया जाना चाहिए। बाकी सभी के लिए, अपने उपहार को सिर्फ भंडारण में रख दें जब तक कि बच्चे तैयार न हो। यदि खिलौना बहुत अपर्याप्त है, जैसे कभी इस्तेमाल नहीं किया जाए, तो इसे सावधानी से देखें
    • सभी बच्चों के साथ, एक गेम डिवाइस के रूप में टेलीविजन का उपयोग करने से बचें। मॉडरेशन सभी बच्चों के लिए महत्वपूर्ण है
    • ध्यान दें कि कुछ ऑटिस्टिक बच्चे उत्तेजना के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं, जबकि अन्य विपरीत होते हैं, और उनकी उंगलियों से पेंट करना पसंद करते हैं और उछल और रोलिंग के साथ प्रेरित हो सकते हैं।
    • ऑटिस्टिक बच्चों के माता-पिता से पूछने में डरना मत करें कि उचित उपहार क्या हो सकते हैं। वे अक्सर आपको बता सकते हैं कि खिलौने की आयु सीमा क्या है जो उनकी वर्तमान आयु के लिए उपयुक्त हो सकती है।

    चेतावनी

    • स्पिनिंग खिलौने ऑटिस्टिक बच्चों के लिए बहुत ही आकर्षक हो सकती हैं, लेकिन वे बच्चे को निकालने के लिए नशे की लत और मुश्किल भी हो सकते हैं - इसका मतलब यह है कि अन्य कताई के खिलौने को प्राथमिकता के साथ नहीं खेला जाता है।
    • कभी भी ऐसी वस्तुएं न दें जो टूटने पर टूट जाती हैं न केवल यह खतरनाक है, लेकिन इसका नतीजा बच्चे को परेशान और परेशान करना है, जो इसके लायक नहीं है।
    • यदि आप कोई उपहार देते हैं, तो अगर आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो आपको नाराज़ मत करना। दुनिया के बच्चों के अनुभवों में आपका अनुभव अलग-अलग होता है, जो उनके लिए शानदार लग सकता है बच्चे के लिए कठोर, शोर, बहुत उज्ज्वल या बहुत असुविधाजनक लग सकता है। यह बच्चों के लिए सभी उपहारों में उसे याद रखना है, उनका व्यक्तित्व आपके जैसी नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com