ekterya.com

बेटा या बेटी के साथ अपने रिश्ते को कैसे तय करें, जो आपसे बात नहीं करते

अपने आप को अपने वयस्क बेटे या बेटी से दूर करना बहुत दर्दनाक हो सकता है रिश्ते की व्यवस्था की जा सकती है, लेकिन इसके लिए समय और धैर्य की आवश्यकता है अपने पिता की तरह, आपको यह अवश्य समझना चाहिए कि रिश्ते को ठीक करने के लिए पहला कदम आपको पर निर्भर करेगा, क्योंकि आपको संचार शुरू करना होगा, भले ही आप यह सोचें कि आपने कुछ बुरा किया है जिससे दूर के कारण हुआ है। उन सीमाओं का सम्मान करें जो आपके वयस्क बच्चे ने अपने रिश्ते के लिए स्थापित किए हैं और उनसे अधिक नहीं है, और उसी समय कुछ सीमाएं स्थापित करें। वह अपने वयस्क बेटे को स्वीकार करने के लिए जानें कि वह कौन है, और अपनी स्वतंत्रता और अपने फैसले लेने की योग्यता को पहचानें।

चरणों

विधि 1
अपने बच्चे के साथ संवाद करें

Video: अगर शादी में हो रही हो रूकावट तो शीघ्र विवाह के लिए करें ये सरल उपाय

आपकी बेटी को खराब बुखापे से बाहर निकालने में सहायता शीर्षक वाला चित्र चरण 4
1
यह स्पष्ट करता है कि गलत क्या हुआ है अपने बच्चे के साथ फिर से लिंक करने की कोशिश करने से पहले, पता लगाना उपयोगी हो सकता है कि आपका वयस्क बच्चा आपके साथ परेशान क्यों है शायद आप सीधे अपने बच्चे के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, या आपको किसी दूसरे व्यक्ति के बारे में जानने की जरूरत हो सकती है जो स्थिति को जानता है। रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए, पहले पता करें कि समस्या क्या है
  • क्या गलत है की एक धारणा के बाद, आप के लिए अगले कदम आप ले जाएगा के बारे में सोचने के लिए समय होगा, और क्या आप अपने बेटे या बेटी को क्या कहना होगा
  • अपने वयस्क बच्चे पर जाएं और उससे पूछें आप "रेने की तरह कुछ कह सकते हैं, मुझे पता है कि आप अभी मुझसे बात नहीं करना चाहते हैं, और मैं जानना चाहूंगा कि मैंने तुम्हें क्या चोट पहुंचाई है। क्या आप कृपया मुझे बता सकते हैं? कोई समस्या नहीं अगर आप मुझसे बात नहीं करना चाहते हैं, लेकिन मुझे लिखकर या मुझे ईमेल भेजें यदि मैं नहीं जानता कि क्या समस्या है तो मैं इस समस्या को हल नहीं कर सकता हूं। "
  • अगर आपको अपने बेटे या बेटी से कोई जवाब नहीं मिलता है, तो आप किसी दूसरे परिवार के सदस्य या दोस्त के साथ संवाद कर सकते हैं जो कि हो रहा है, यह जान सकता है। आप कुछ कह सकते हैं "जैक, क्या आपने हाल ही में अपने भाई से बात की है? वह मुझसे बात नहीं करना चाहता है और मुझे पता नहीं है कि समस्या क्या है क्या आपको पता है कि क्या होता है? "
  • दूर के लिए कारण खोजना सबसे अच्छा होगा, लेकिन ध्यान रखें कि आप शायद यह पता नहीं कर पाएंगे। हालांकि, यह आपको अपने बच्चे के साथ एक बंधन पुन: स्थापित करने से रोक नहीं सकता।
  • इमेज का शीर्षक, अपने सबसे अच्छे दोस्त बताओ आप निराश हैं चरण 3
    2
    थोड़ा सा प्रतिबिंबित करें अपमान के कारणों के बारे में सोचने में कुछ समय व्यतीत करें। क्या यह अतीत से कुछ के कारण है? क्या आपके जीवन में हाल ही में एक बड़ा बदलाव हुआ है, जिसने विवाद का कारण हो सकता है (जैसे कि रिश्तेदार की मृत्यु या किसी बच्चे का जन्म)? शायद आपने कुछ समय के लिए अपने बेटे से संवाद करने से इनकार कर दिया है, और अब आप देख रहे हैं कि आपका बेटा आपके साथ बात करने के लिए तैयार नहीं है।
  • ध्यान रखें कि कई वयस्क बच्चे अपने माता-पिता से खुद को दूर करते हैं, यदि बाद का तलाक। तलाकशुदा माता-पिता के बच्चे एक ऐसे हालात से गुज़रते हैं, जिसमें उनके माता-पिता बच्चे की जरूरतों के मुताबिक अपनी खुशी को प्राथमिकता देते हैं (तलाक का सबसे अच्छा विकल्प भी हो सकता है)। तलाकशुदा माता-पिता के वयस्क बच्चे महसूस कर सकते हैं कि उनके माता-पिता उन्हें कम प्राथमिकता देते हैं।
  • आपकी बेटी को बुरी ख़राब होने पर सहायता शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    फैसला करें भले ही आपने कुछ गड़बड़ी कर ली है या नहीं, माता-पिता आम तौर पर ऐसे हैं जिन्हें एक दूर के बच्चे के साथ सामंजस्य करने के लिए पहला कदम उठाना चाहिए। भूलें कि समस्या कितनी अनुचित है और अपने अहंकार को पीछे छोड़ दें। यदि आप अपने बच्चे के साथ एक लिंक पुन: स्थापित करना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि आपको संचार का आरंभकर्ता होना होगा, और आपको इसे बनाए रखना होगा।
  • भले ही आपका बच्चा 14 या 40 साल पुराना है या नहीं, वह अभी भी जानना चाहता है कि उसके माता-पिता उससे प्यार करते हैं और उसे मानते हैं। अपने प्यार और मूल्य को दिखाने का एक तरीका यह है कि आप अपने रिश्ते के लिए लड़ने को तैयार हैं। इसे ध्यान में रखें यदि आपको अनुचित और कठिनाई के साथ काम करना है जो पुनः लिंक करने के लिए आवश्यक है।
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या चरण 28 के चेतावनी के संकेतों को पहचानें
    4
    अपने बच्चे के साथ संवाद करें आप तुरंत अपने बेटे या बेटी से मिलना चाह सकते हैं - हालांकि, यदि आप फोन, ईमेल या पत्र द्वारा संवाद करते हैं - तो वे आपको कम आक्रामक विचार करेंगे। दूरी की उनकी ज़रूरत का सम्मान करें और उन्हें जब भी चाहें तो जवाब देने का मौका दें। धीरज रखो और आपको अपना जवाब देने के लिए कुछ दिन दे।
  • फ़ोन द्वारा कॉल करने से पहले आप क्या कहना चाहते हैं उसका अभ्यास करें। इसके अलावा, एक वॉइसमेल छोड़ने के लिए साइन अप करें आप "टॉमी" की तरह कुछ कह सकते हैं, मुझे लगता है कि आप क्या महसूस करते हैं, इसके बारे में बात करने के लिए बहुत कुछ चाहते हैं। क्या आप मेरे साथ कुछ बिंदु पर मिलना चाहते हैं? "
  • एक ईमेल या टेक्स्ट संदेश भेजें आप कुछ ऐसा लिख ​​सकते हैं जैसे "मैं समझता हूं कि आप अभी बहुत दर्द से निपट रहे हैं, और मुझे बहुत दुख है कि मैंने तुम्हें चोट पहुंचाई है। जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो मैं आशा करता हूँ कि आप इसके बारे में बात करने के लिए मुझसे मिलने के लिए तैयार हैं। मुझे बताएं कि आप कब हैं मैं तुमसे प्यार करता हूं और मैं आपको याद करता हूं। "
  • पर्यावरण को बचाने के लिए सहायता शीर्षक छवि 56
    5
    एक पत्र लिखें शायद आपका बेटा आपके साथ मिलना नहीं चाहता है। यदि हां, तो आप उसे एक पत्र लिख सकते हैं। आपके द्वारा किए गए दर्द के लिए क्षमा करें, और स्वीकार करें कि आप समझते हैं कि वह इस तरह से क्यों महसूस करता है।
  • यदि आप एक पत्र लिखते हैं, तो यह आपके लिए चिकित्सीय भी हो सकता है यह आपकी भावनाओं को स्पष्ट करेगा और आपकी भावनाओं को नियंत्रित करने में आपकी सहायता करेगा। इसके अतिरिक्त, आप जितनी चाहें अपने शब्दों को अपनी इच्छा के अनुसार ऑर्डर करने के लिए हर समय ले सकते हैं।
  • सुझाव दें कि जब आप तैयार हों तब मिलें। आप कुछ लिख सकते हैं जैसे "मुझे पता है कि आप अभी परेशान हैं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि भविष्य में हम इसके बारे में मिलकर बात कर सकते हैं। मेरे दरवाजे हमेशा खुले होंगे। "
  • एक असफल रिश्ते की चलो जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    आपके द्वारा निर्धारित की जाने वाली सीमाएं स्वीकार करें शायद आपका वयस्क बच्चा आपके साथ संवाद करने के लिए तैयार है, लेकिन वह व्यक्ति (और कभी नहीं हो) में मिलने के लिए तैयार नहीं है। आप शायद फोन पर आपको एक ईमेल भेजना चाहते हैं या बात कर सकते हैं। उसे दोषी महसूस न करें और उसी समय भविष्य में होने वाले मुठभेड़ों के लिए दरवाजा खोलें।
  • यदि आपके वयस्क बच्चे और आपके पास एक रिश्ते हैं, जिसमें वे केवल ईमेल द्वारा संवाद करते हैं, तो आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं जैसे "मैं बहुत खुश हूं कि हम इन दिनों ईमेल द्वारा संवाद करते हैं मुझे आशा है कि आप उस बिंदु तक पहुंच सकते हैं जहां हम दोनों के बीच एक लिंक को फिर से स्थापित करने में सहज महसूस करते हैं, लेकिन मैं आपको दबाव नहीं देना चाहता। "
  • विधि 2
    पहली बातचीत करें

    इमेज का शीर्षक Raise Money Online चरण 11
    1
    एक बैठक को व्यवस्थित करें यदि आपका वयस्क बच्चा आपके साथ व्यक्ति में बात करने के लिए तैयार है, तो खाने के लिए किसी सार्वजनिक स्थान में मिलें यह एक अच्छा विचार होगा कि वे सार्वजनिक रूप से एक साथ खाना खाएं, क्योंकि वे अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की अधिक संभावना रखेंगे। इसके अलावा, किसी के साथ भोजन साझा करना एक ऐसा कार्य है जो आपको एक समुदाय विकसित करने की अनुमति देता है।
    • केवल दो को मिलना चाहिए आपसे समर्थन करने के लिए अपने पति या किसी अन्य व्यक्ति को मत लें यह आपके बच्चे को महसूस कर सकता है कि वे उसे एक समूह के रूप में हमला कर रहे हैं।
  • टॉक आपकी माँ में कह रहे हां चरण 1
    2
    अपने वयस्क बेटे को बातचीत का नेतृत्व करने दें उनके खिलाफ बहस न करें या रक्षात्मक होने के बिना अपने बच्चों की चिंताओं को सुनो। आप भी आपकी मीटिंग में एक तत्काल माफी की उम्मीद के लिए आने की संभावना है। अगर आपको लगता है कि ऐसा होगा, माफी मांगें
  • आपके वयस्क बच्चे को बताने के लिए माफी के साथ अपनी बैठक शुरू करना उपयोगी हो सकता है जिसे आप समझते हैं कि आपको दर्द होता है, और यह महसूस करते हैं कि "उन्होंने खेल मैदान को समतल किया है।" माफी मांगने के बाद, आप उससे पूछ सकते हैं कि वह क्या महसूस कर रही है।
  • छवि शीर्षक वाला दृष्टिकोण महिला कहीं भी चरण 1 9
    3
    उसे पहचानने के बिना अपने बेटे को सुनो। ध्यान रखें कि आपका दृष्टिकोण सही है, भले ही आप इसके साथ असहमत हों। वसूली तब हो सकती है जब व्यक्ति को लगता है कि उन्होंने इसे सुना और समझ लिया है, और यह कि आप उनके परिप्रेक्ष्य में ग्रहणशील रहें।
  • निर्णय या बचाव के बिना सुनना व्यक्ति को अपने जवाब के साथ ईमानदार होने की अनुमति देता है आप जो सुनते हैं वह आपके लिए बहुत दर्दनाक हो सकता है, लेकिन आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपके बच्चे को शायद यह कहने की जरूरत है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहिए।
  • आप कह सकते हैं, "आपको ऐसा महसूस करने के लिए मुझे बहुत बुरा लगता है, और मैं आपको समझना चाहता हूं। क्या आप मुझे और अधिक बता सकते हैं? "
  • इमेज का शीर्षक बदलना किशोर डायपर स्टेप 18
    4
    दोष का अपना हिस्सा लें ध्यान रखें कि यदि आप उस समस्या को नहीं पहचान पाते हैं जिससे आप समस्या में योगदान दे सकते हैं तो आप अपने सामंजस्य में बहुत दूर नहीं हो पाएंगे वयस्क बच्चे अपने माता-पिता को अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेना चाहते हैं आपको ऐसा करने के लिए तैयार रहना चाहिए, भले ही आपको लगता है कि आप गलत हैं या गलत हैं।
  • आप समझ नहीं सकते हैं कि आपका बेटा या बेटी आपके साथ परेशान क्यों है, लेकिन आपको यह स्वीकार करना होगा कि उन्हें ऐसा लगता है। अपने व्यवहार की रक्षा करने की कोशिश मत करो। इसके बजाय, उस दर्द का कारण होने के लिए सुनो और माफी मांगें।
  • समझने की कोशिश करें कि आपका बच्चा क्या महसूस करता है सहानुभूति दिखाएं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको व्यक्ति से सहमत होना है, लेकिन आप उनके परिप्रेक्ष्य को समझते हैं। अपने दृष्टिकोण को समझना एक संघर्ष को हल करने का एक महत्वपूर्ण अंग है
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं जानता हूं कि आपके विकास के दौरान मैं आपको बहुत कुछ कहता हूं मैं चाहता था कि तुम सफल हो हालांकि, मैं समझ सकता हूँ कि आप सोचेंगे कि मैं आपके साथ कभी खुश नहीं था। यह बिल्कुल मेरा इरादा नहीं था, और यह बिल्कुल सही नहीं है। फिर भी, मैं समझ सकता हूँ कि मेरा व्यवहार आपको ऐसा लगता है। "
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 12
    5
    दूरियों के बारे में अपनी भावनाओं के बारे में बात मत करो यह अनुचित लग सकता है, लेकिन यह आपके दुःखी और दर्द का उल्लेख करने का समय नहीं है, जो आपके बच्चे के साथ संवाद करने में सक्षम न होने के लिए आपको लगता है। वह जानता है कि उसकी भावनाओं से निपटने और चीजों को हल करने के लिए उन्हें थोड़ी सी जगह की जरूरत है। यदि आप उदासी, क्रोध और असंतोष की अपनी भावनाओं का उल्लेख करते हैं - यह आपके वयस्क बच्चे को महसूस कर सकता है कि आप उसे दोषी मानना ​​चाहते हैं, जिससे वह फिर से आपके साथ एक संबंध बनाने के लिए कम इच्छुक हो जाएगा।
  • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं आपके साथ बात करने से चूक गया, लेकिन मुझे पता है कि कभी-कभी आपको थोड़ी सी जगह की आवश्यकता होती है।"
  • कुछ कहना तरह या "तुम पीड़ा मैं तुम्हारे बारे में कुछ भी नहीं जानने के माध्यम से चले गए पता है?" "मैं बहुत उदास है क्योंकि आप मुझे फोन किया था नहीं था" मत करो।



  • आपकी बेटी को खराब बुडाप ओवर में सहायता करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    6
    क्षमा चाहते हैं। एक अच्छा माफी स्पष्ट रूप से आप गलत क्या किया है (ताकि फोन करने वाले आप समझ पता है) का उल्लेख है, पश्चाताप व्यक्त करने और समाधान के कुछ प्रकार की पेशकश करनी चाहिए। अपने बेटे या बेटी को दिल से माफी दो, जो आपके द्वारा उन्हें पैदा होने वाले दर्द को पहचानती है। अगर आपको लगता है कि आपके कार्य सही थे तो आपको माफी भी चाहिए। बिंदु अब आपके बच्चे का दर्द है, अगर आप में से कोई भी सही या गलत नहीं है
  • आप "टीना की तरह कुछ कह सकते हैं, मुझे खेद है मैं आपको इतना दुख देता हूँ मुझे पता है कि जब आप पिया पिया तो आपको बहुत से निपटना पड़ा। अपने बचपन में कई गलतियों को करने के लिए मुझे बहुत बुरा लगता है। मैं समझता हूं कि आप मुझसे दूर रहना चाहते हैं, लेकिन मुझे आशा है कि हम इसे हल कर सकते हैं। "
  • जब आप माफी मांगते हैं तो कभी भी अपने कार्यों का औचित्य सिद्ध करने की कोशिश न करें, भले ही आपको लगता है कि आपके पास वैध बहाना है उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि "मुझे माफ़ करना है कि मैंने 5 साल पहले मारा था, लेकिन मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आपने मुझे जवाब दिया", यह माफी नहीं होगी और दूसरे व्यक्ति को रक्षात्मक बना देगा
  • ध्यान रखें कि एक प्रामाणिक और प्रभावी माफी आपके कार्यों के लिए माफी मांग रही है, अन्य व्यक्ति की प्रतिक्रिया के बजाय। उदाहरण के लिए, "मुझे खेद है कि मेरे व्यवहार ने आपको चोट पहुंचाई है" एक प्रभावी माफी है- "मुझे खेद है अगर यह आपको चोट पहुँचाता है" नहीं है। माफी में "if" शब्द का कभी इस्तेमाल न करें
  • आपकी बेटी को खराब बुडाप में मदद करने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 12
    7
    खाता पारिवारिक चिकित्सा में शामिल करें यदि आपका वयस्क बच्चा ऐसा करने के लिए तैयार है, तो वे एक प्रशिक्षित पेशेवर की उपस्थिति में अपनी भावनाओं पर चर्चा करने के लिए परिवार के साथ-साथ चिकित्सा में जा सकते हैं। एक विवाह और परिवार चिकित्सक एक समस्या को बेकार परिवार व्यवहार की पहचान करने और अपने स्वयं के समाधान विकसित करने के परिवार के सदस्यों को मार्गदर्शन करेंगे। पारिवारिक चिकित्सा परिवार के सदस्यों को एक-दूसरे के साथ लिंक्स की पहचान और सुधार करने की अनुमति देता है
  • सामान्य तौर पर, परिवार चिकित्सा अल्पावधि में होती है और उस समस्या पर केंद्रित होती है जो परिवार को प्रभावित करती है। यह संभावना है कि आपके बच्चे को या आपको अलग-अलग चिंताओं पर ध्यान देने के लिए एक अलग चिकित्सक के पास जाने की सलाह दी जाती है।
  • एक परिवार और शादी के चिकित्सक को खोजने के लिए, आप एक सामान्य चिकित्सक को कुछ सलाह देने, एक सामुदायिक संसाधन केंद्र या स्वास्थ्य विभाग से परामर्श करने, या एक आस-पास के इंटरनेट के लिए खोज करने के लिए कह सकते हैं।
  • विधि 3
    सम्मान और सीमा स्थापित करें

    आपके जन्मदिन के चरण 23 के बारे में फैसला करें
    1
    धीरे से शुरू करो जल्दी में रिश्ते को फिर से शुरू करने की आवश्यकता का विरोध करें। सामान्य तौर पर, एक टूटे हुए रिश्ते को रात भर हल नहीं किया जाएगा। इसमें "सामान्य" पर लौटने के लिए सप्ताह, महीनों या साल भी लग सकते हैं, जो दूरी के मुख्य कारण की गंभीरता पर निर्भर करेगा। इसके अलावा, वे सामान्य पर वापस लौट सकते हैं लेकिन एक नए तरीके से।
    • ध्यान रखें कि आपको अपमान के बारे में बहुत मुश्किल बातचीत करना पड़ सकता है क्योंकि आप दोनों ही अपनी भावनाओं को समझते हैं। यह संभावना नहीं है कि उनके पास केवल एक वार्तालाप होगा और फिर सब कुछ सामान्य हो जाएगा, जैसे पहले
    • संपर्क थोड़ा कम करके बढ़ाएं सबसे पहले, केवल सार्वजनिक स्थानों पर अपने बच्चे के साथ मिलें उसे भीड़-भाड़ वाली परिवार की घटनाओं (जैसे छुट्टी पार्टियों) के लिए आमंत्रित न करें, जब तक वह तैयार न हो और उपस्थित होने को तैयार न हों
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "धन्यवाद हम पर आपके साथ आने के लिए हम चाहते हैं, लेकिन मैं निश्चित रूप से समझता हूं कि यदि आप भाग नहीं लेना चाहते हैं यदि आप चाहें तो हम आपके खिलाफ कोई शिकायत नहीं करेंगे, मुझे पता है कि आपको अपना समय लेने की आवश्यकता है। "
  • अधिक पारिवारिक उन्मुख कदम 3 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहचान लें कि आपका बच्चा वयस्क है आपका बेटा अब एक वयस्क है जो अपने निर्णय लेने में सक्षम है। आप उनके कुछ फैसले से सहमत नहीं हो सकते हैं - हालांकि, आपको उन्हें स्वतंत्र रहने और अपने स्वयं के जीवन जीने की जरूरत है। अपने वयस्क बच्चे के जीवन में जा कर उसे आप से खुद दूर कर सकता था
  • आपको सलाह नहीं दीजिए कि आपसे पूछा नहीं गया है। अपने बच्चे के जीवन को ठीक करने की आवश्यकता का विरोध करें और उसे अपनी गलतियों को बनाने दें।
  • इमेज का शीर्षक बदलें किशोर डायपर चरण 20
    3
    पितृत्व सलाह न दें माता-पिता आसानी से अन्य लोगों की सलाह के द्वारा परेशान हो सकते हैं, भले ही उनके पास अच्छे इरादे हों या नहीं। अपनी राय न दें यदि वे इसके लिए नहीं पूछते हैं आपने अपने बच्चों को उठाया है, अब अगली पीढ़ी को अपनी खुद की वृद्धि करने का मौका दें।
  • अपने बेटे को बताइए कि आप सम्मान करेंगे, और अपने मूल्यों और पितृत्व से संबंधित इच्छाओं को दे देंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपके पोते की टेलीविज़न देखने के लिए एक दिन में एक घंटे की सीमा होती है, तो उसके माता-पिता को बताएं कि आप इस नियम को घर पर भी पालन करेंगे, या पहले उन्हें पूछें कि क्या नियम समाप्त किया जाना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 12

    Video: मामा भांजी की अजब प्यार की गजब कहानी, थाने जाकर कर ली शादी

    4
    आपके लिए खोज चिकित्सा एक अलग बच्चे के साथ व्यवहार करना आपके जीवन में बहुत ही दर्दनाक और तनावपूर्ण घटना हो सकता है। यह एक पेशेवर प्रशिक्षित मानसिक स्वास्थ्य आप अपनी भावनाओं के साथ सौदा करने में मदद और संवाद और समस्याओं से निपटने के प्रभावी रणनीति विकसित कर सकते हैं कि करने के लिए देख लायक हो सकता है।
  • आप एक परामर्शदाता खोज सकते हैं जो परिवार की समस्याओं में विशेषज्ञ है हालांकि, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि यदि आप एक परामर्शदाता की उपस्थिति में अपनी समस्याओं को हल करने के लिए अपने व्यक्तिगत चिकित्सक को एक अलग चिकित्सक के पास भेज सकते हैं। यह परामर्शदाता को उद्देश्य बनाए रखने की अनुमति देगा।
  • इसके अलावा, शायद आप ऑनलाइन सहायता समूह मंचों में मदद पा सकते हैं आप ऐसे अन्य लोगों को ढूंढ सकते हैं जो समान समस्याओं का सामना करते हैं, और आप अपनी समस्याओं और सफलता की कहानियों के बारे में बात कर सकते हैं।
  • सही तलाक के वकील का चयन करें शीर्षक पृष्ठ 9 शीर्षक
    5
    लगातार रहें, लेकिन प्रमुख नहीं अगर आपका बेटा या बेटी संवाद करने के अपने प्रयासों का जवाब देने से इनकार करते हैं, तो कोशिश कर रहें उसे कार्ड भेजें, उसे ईमेल लिखें या उसे वॉइसमेल छोड़ दें, जो उसे दिखाएगा कि आप उसके बारे में सोचेंगे और बात करना चाहते हैं।
  • हालांकि, आपको व्यक्ति को थोड़ी सी जगह देना चाहिए और गोपनीयता और दूरी की उनकी ज़रूरत का सम्मान करना चाहिए। उसे एक सप्ताह में अधिकतम एक बार संपर्क करें, और संपर्क कम हो जाती है, तो अपने वयस्क बच्चे आक्रामक माना खोज, लेकिन अभी भी उसके साथ संवाद।
  • आप "हाय मारिसा की तरह कुछ कह सकते हैं, मैं सिर्फ नमस्ते कहना चाहता हूं और आपको बताता हूं कि मैं तुम्हारे बारे में सोच रहा था। मुझे आशा है कि आप अच्छे हैं मैं तुम्हें याद करता हूँ आप जानते हैं कि जब भी आप बात करना चाहते हैं तब आप मेरे पास आ सकते हैं। मैं आपको प्यार करता हूँ। "
  • इसे न देखें अपनी सीमाओं को पहचानें और कम आक्रामक संचार के तरीके बनाए रखें।
  • छवि शीर्षक से आत्मसमर्पण करने के लिए स्वयं को नकारना चरण 2

    Video: जब माधवराव सिंधिया और सोनिया गाँधी एक साथ कार में आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ें गए!

    6
    इसे भूल जाओ यदि आवश्यक हो आपका वयस्क बच्चे यह विचार कर सकता है कि आपके साथ संवाद करने के लिए आपके कम से कम आक्रामक प्रयास भी आपकी सीमाओं से अधिक है और आप से अधिक है। हो सकता है कि मैं अभी भी आप से नहीं सुनना चाहता, भले ही आपने माफी माँगी और आपके कार्यों को स्वीकार किया हो। इस मामले में, शायद अपने स्वयं के मानसिक स्वास्थ्य के लिए इसे स्वीकार करना सबसे अच्छा है, और रिश्ते की तलाश करना बंद कर दें।
  • अपने बच्चे को निर्णय लेने दें एक नोट भेजें या वॉइसमेल छोड़ें जैसे "पीटर, मैं समझता हूं कि आप चाहते हैं कि मैं आपके साथ संचार करना बंद कर दूं। यद्यपि मैं दुखी हूं, मैं इसे सम्मान दूंगा और इस संदेश के बाद आपके साथ संवाद नहीं करेगा। यदि आप कभी भी मेरे साथ एक लिंक बनाना चाहते हैं, तो मैं यहां होगा, लेकिन मैं आपकी इच्छाओं का सम्मान करेगा और फिर से आपके साथ बातचीत नहीं करेगा। मैं आपको प्यार करता हूँ। "
  • ध्यान रखें कि मादक द्रव्यों के सेवन, मानसिक बीमारी या विवाह में एक अस्वास्थ्यकर संबंध या आपके बच्चे की प्रतिबद्धता (जैसे, अगर आपका बच्चा एक नियंत्रित साथी से शादी कर रहा है) के मामले में सामंजस्य करना मुश्किल हो सकता है। शायद आपका अपमान केवल इन समस्याओं के कारण होता है, लेकिन आप इसके बारे में कुछ भी करने में सक्षम नहीं हो सकते, जब तक आपका बच्चा इन अंतर्निहित समस्याओं को नहीं बताता है
  • यदि आपका बच्चा आपको पूछता है कि आप उसके साथ संवाद न करें, तो आप अपने दुःख को दूर करने में मदद करने के लिए एक चिकित्सक खोज सकते हैं। यह एक कठिन विकल्प है, और आपको अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता हो सकती है
  • विधि 4
    अपनी पहचान स्वीकार करें

    छवि शीर्षक प्रभावी ढंग से चरण 8
    1
    स्वीकार करें कि आपका बच्चा अलग-अलग दृष्टिकोण से जीवन को देखता है। वे शायद एक ही घर में रहते थे और उनके एक साथ दिन, लेकिन अभी भी एक स्थिति पर एक व्यक्ति के नजरिए के सबसे बिताया है दूसरे से पूरी तरह से अलग हो सकता है। पहचानें कि आपके वयस्क बच्चे की यादें या परिप्रेक्ष्य आपके जैसे ही मान्य हैं।
    • स्थिति के बारे में किसी व्यक्ति के दृष्टिकोण को देखने के लिए उम्र, शक्ति गतिशीलता या रिश्तों के निकटता के अनुसार पूरी तरह से अलग हो सकता है। उदाहरण के लिए, किसी दूसरे शहर में जाने से आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता था, लेकिन संभवत: आपके बच्चों को मुश्किलें पड़ती हैं क्योंकि उनका पालन करने के लिए उनके पास कोई विकल्प नहीं था।
    • पारिवारिक जीवन विभिन्न वास्तविकताओं से बना है उदाहरण के लिए, जब आप एक बच्चा थे, तो आपके माता-पिता आपको संग्रहालय में ले जा सकते थे दिन की आपकी यादें दिलचस्प प्रदर्शन और एक मजेदार परिवार सैर हो सकती हैं। शायद आपको याद है कि आप अपनी जैकेट से बहुत गर्म थे और डायनासोर के कंकाल आपको डरा रहे थे। न तो आपकी यादें और न ही आपके माता-पिता के ये भी अमान्य हैं, वे केवल अलग-अलग दृश्यों के दृश्य हैं
  • शीर्षक वाली छवि आत्महत्या के चेतावनी के संकेतों को पहचानें चरण 14
    2

    Video: सावधान 'वो' करने के बाद पार्टनर को न करें इग्नोर लेने के देने पड़ जाएंगे !

    अन्य के मतभेदों को स्वीकार करें शायद वे खुद को दूर कर चुके हैं क्योंकि एक या दोनों आप दूसरे के जीवन में फैसले को स्वीकार नहीं करते हैं हो सकता है कि आप अपने बच्चे के रुख के संबंध में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते, लेकिन आप उसे दिखा सकते हैं कि आप उसे स्वीकार करते हैं कि वह कौन है, कोई बात नहीं क्या।
  • अपने बच्चे को अपने दिमाग में परिवर्तन दिखाने के लिए कदम उठाएं उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा समलैंगिक है और आप एक रूढ़िवादी कलीसिया से संबंधित हैं, तो उस मंडली की तलाश करें जो कि अधिक उदार और ग्रहणशील है।
  • आप अपने बच्चे को बता सकते हैं कि आप अपनी दृष्टि से समझने की कोशिश करने के लिए एक किताब पढ़ रहे हैं।
  • यदि आपका बच्चा आपसे बात नहीं करता है क्योंकि वह आपके जीवन के फैसले को अस्वीकार करता है, तो स्थिति अधिक कठिन होगी अपने बारे में दृढ़ और सुरक्षित रहें और उसे दिखाते रहें कि आप उससे प्यार करते हैं। उसके साथ संवाद करने और उसे देखने के लिए अवसरों की तलाश करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक प्रत्येक दिन का आनंद लें चरण 15
    3
    आपके साथ असहमत होने का आपका अधिकार का आदर करना आपको अपनी राय या विश्वास बदलने की ज़रूरत नहीं है, बस उनकी अवहेलना न करें। आप किसी के साथ असहमत हो सकते हैं और अब भी उन्हें सम्मान और प्यार करते हैं। हर कोई एक ही बात कहने के लिए नहीं है
  • अपने विभिन्न विचारों का सम्मान करें जितना आप कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं और आपका वयस्क बच्चा नास्तिक है, तो आप उस सप्ताह के अंत में चर्च में नहीं जाना चुन सकते हैं जो आपको मिलना है।
  • वार्तालाप के विषय ढूंढें जो विवादास्पद मुद्दों पर नहीं हैं। यदि आपका वयस्क बच्चे उन मुद्दों के बारे में बात करना शुरू करता है जो उन्हें अतीत में बहस करने के कारण होता है, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "विल, यह स्वीकार करते हैं कि इस समय हम इस मुद्दे पर असहमत हैं। मुझे लगता है कि जब हम इसके बारे में बात करते हैं तो हम एक-दूसरे को परेशान करने के लिए ही करते हैं। "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com