ekterya.com

अपनी किशोर बेटी गर्भवती होने के साथ सामना करने के लिए कैसे

यह समझते हुए कि आपकी किशोर बेटी गर्भवती हो सकती है बहुत ही भारी है। शायद आपको खुशी, गुस्सा, आश्चर्य, चिंतित, घबराहट या परेशान महसूस होती है - आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि पहले आप ऐसा हो सकता था या ऐसा होने से रोका। आप इस अनुभव में उसकी सहायता कैसे कर सकते हैं जिससे उसका जीवन बदल जाएगा?

चरणों

आपकी किशोर गर्भवती गर्भवती चरण 1 जब सहल शीर्षक छवि
1

Video: बालवीर सीरियल की मेहर अब दिखती है ऐसी

इसका समर्थन करें आप जो भी महसूस करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह आपके और पूरे परिवार के लिए मुश्किल होगा। अधिकांश किशोर गर्भवती होने का इरादा नहीं करते हैं, यदि ऐसा होता है, तो यह सभी के लिए, विशेष रूप से उसके लिए एक भयानक आश्चर्य है तुम्हें क्या एहसास होना चाहिए कि आपकी बेटी को पहले से कहीं ज्यादा प्यार और सहायता की ज़रूरत है।
  • आपकी किशोर गर्भवती गर्भवती चरण 2 में कॉप शीर्षक वाली छवि
    2
    सोचें कि वह अब कैसा महसूस कर रही है हाल ही में, उनकी प्राथमिकताओं को स्कूल में स्वीकार किया जा रहा था और परीक्षाओं के लिए अध्ययन कर रहा था - लेकिन अब उनका जीवन पूरी तरह बदल चुका है। दरअसल, उसे आपके से बहुत बुरा महसूस करना चाहिए।
  • Video: KAYLA'S 13TH BIRTHDAY | We Are The Davises

    आपकी किशोर गर्भवती गर्भवती चरण 3 में कॉप शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी बेटी अपने विकल्पों को जानता है छोड़ने, बच्चे को गोद लेने या उसके साथ रहने के लिए पेशेवर और विपक्ष है। अपनी बेटी को उसके विकल्पों की जांच में मदद करें ताकि वह यह तय कर सके कि उसके लिए क्या सबसे अच्छा है, लेकिन ध्यान रखें कि इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए
  • आपकी किशोर गर्भवती गर्भवती चरण 4 में कॉप शीर्षक वाली छवि
    4
    इसे वास्तविकता के लिए तैयार करें यदि आपकी बेटी बच्चे के साथ रहती है तो इसका मतलब है कि कई चीजें उसके लिए और आपके जीवन में सभी के लिए, आपके सहित, बदलेगी। उसे समझना चाहिए कि एक बच्चा होने के लिए एक आजीवन प्रतिबद्धता है, और इसे ऊपर उठाना हमेशा मज़ेदार और खेल नहीं है।



  • आपकी किशोर गर्भवती गर्भवती चरण 5 में कॉप शीर्षक छवि
    5

    Video: Instant Moong Dal Halwa | मूंग की दाल का हलवा बिना दाल भिगोये झटपट बनाये

    पता करें कि बच्चे के पिता के साथ स्थिति कैसे है यदि वह एक ऐसा व्यक्ति है जो आपकी बेटी और पोते की जिंदगी का दुरुपयोग कर सकता है या किसी अन्य तरीके से उन्हें नाखुश कर सकता है, तो उसे छोड़ना चाहिए अगर वह ऐसा नहीं करना चाहती है या इसके बारे में बुरा लगता है, तो उसे याद दिलाएं कि दुनिया में बेहतर पुरुष हैं
  • आपकी किशोर गर्भवती गर्भवती चरण 6 में कॉप नाम वाली छवि

    Video: लड़कियों को जवान होते ही उनके शरीर में आते हैं ये 4 बदलाव

    6
    सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ रहें आपकी बेटी को स्वस्थ गर्भावस्था सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखना चाहिए, खासकर यदि वह एक किशोरी है सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह खा रहे हैं और विशेष देखभाल करें - सुनिश्चित करें कि आप हानिकारक व्यवहार (उदाहरण के लिए, शराब पीने, धूम्रपान, ड्रग्स लेने, अतिरिक्त कैफीन पीने, जोखिम भरा यौन व्यवहार आदि) में शामिल नहीं हैं।
  • आपकी किशोर गर्भवती गर्भवती चरण 7 में कॉप शीर्षक वाली छवि
    7
    अपनी बेटी को उसके बेटे के लिए और साथ ही संभव के लिए तैयार करने में मदद करें कई जगहें हैं जहां आप बहुत कम कीमत पर कपड़े और बच्चे के फर्नीचर पा सकते हैं, आप फ़ार्मेसियों में बहुत सस्ते आपूर्ति भी खरीद सकते हैं।
  • आपकी किशोर गर्भवती गर्भवती चरण 8 में कॉप शीर्षक वाली छवि
    8
    याद रखें कि दादा होने के नाते बुरा नहीं है वास्तव में यह पुरस्कृत है, इसका मज़ा आया है और यह मजेदार हो सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि शुरुआत से आपकी भूमिका पर सीमा निर्धारित करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी बेटी एक बच्चे को गंभीरता से और प्रतिबद्धता के साथ बढ़ाने के लिए जिम्मेदार ठहराए। सुनिश्चित करें कि वह कड़ी मेहनत करती है और अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए अलग समय सेट करती है।
  • युक्तियाँ

    • किशोर गर्भावस्था आम है हर साल, लाखों एकल किशोर लड़कियां दुनिया भर के विकसित देशों में जन्म देती हैं।
    • बच्चे की पैदा होने से पहले और बाद में अपनी बेटी को बिना शर्त प्यार और भावनात्मक समर्थन देने का प्रयास करें। आपको गुस्सा या निराश महसूस करने का अधिकार है, लेकिन यदि आप किसी अतिरंजित तरीके से प्रतिक्रिया करते हैं तो आप किसी के लिए चीजों में सुधार नहीं करेंगे।
    • समाचार देने के पहले दिन अविश्वसनीय रूप से कठिन हैं: यदि संभव हो तो अपने आप को एक छोटा स्थान दें, यदि आवश्यक हो तो अपनी बेटी से बात करने से बचें, जबकि आप अभी भी प्रभावित हैं। जब आपका गुस्सा, निराशा और दर्द आपकी भावनाओं को बनाते हैं, तो आपका साथी, पिता या सबसे अच्छा दोस्त आपके द्वारा किए गए टिप्पणियों को भूल जाएंगे - आपकी बेटी या बच्चे का पिता इसे समझ नहीं सकता है।
    • निर्णय लेने के लिए अपनी बेटी पर दबाव डालना न करें यह तुम्हारा शरीर है, आपका बच्चा उसे खुद का फैसला करना चाहिए कि उसे क्या करना चाहिए, हालांकि आपका समर्थन और सलाह उसे पछतावा से बचने में मदद कर सकता है।
    • सकारात्मक और आशावादी होने की कोशिश करें नकारात्मकता की स्थिति में सुधार नहीं होगा।
    • 70% युवा महिलाओं, जो किशोर के रूप में गर्भवती होती हैं, उच्च विद्यालय समाप्त नहीं करते हैं, और कम प्रतिशत उच्च शिक्षा के साथ जारी रखते हैं। यद्यपि संभावनाएं अच्छी नहीं हैं, अपनी बेटी को स्कूल खत्म करने के लिए प्रेरित करें ताकि वह अपने और अपने बेटे के लिए बेहतर जीवन पा सकें।
    • आपकी बेटी माता-पिता की कक्षाएं लेना चाह सकती है क्योंकि वे वास्तव में सहायक हैं इस तरह, वह एक बच्चे को ऊपर उठाने की मूल बातें और प्रक्रिया में क्या उम्मीद की जानी होगी।
    • ऐसे कई समर्थन समूह हैं जो किशोरावस्था को इस तरह की परिस्थितियों में सहायता करने के लिए समर्पित हैं - आपकी बेटी एक से संबंधित होने से फायदा हो सकती है
    • यदि आपकी बेटी को पिता के साथ एक रिश्ता कायम करना है, तो सुनिश्चित करें कि वह ऐसा इसलिए करती है क्योंकि रिश्ते स्वस्थ हैं और वे दोनों वास्तव में एक दूसरे से प्यार करते हैं उसे उसके साथ रहने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए क्योंकि वह अपने बेटे के पास जा रहा है।
    • यद्यपि आप शायद चाहते हैं कि आपने अपना जीवन शुरू करने के लिए सबसे बुद्धिमान फैसले किए हों, जो सबसे अच्छा हो सकता है कि वे क्या कर सकते हैं, जो कुछ हुआ है, अतीत से सीखें और दृढ़ रहें। आत्मविश्वास और आशावाद के साथ आगे बढ़ें, सभी के लिए बेहतर भविष्य बन जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com