ekterya.com

अपनी पत्नी या पति को कैसे साबित करने के लिए कि आप उससे प्यार करते हैं

एक नए रोमांस के उत्साह के साथ, दूसरे व्यक्ति के लिए अपने प्रेम को व्यक्त करने के लिए यह आसान और स्वाभाविक लगता है शादी करने के बाद, हालांकि, कई दंपतियों ने एक नियमानुसार स्थापित किया है जिसमें एक या दोनों पत्नियों को लगता है जैसे कि उन्हें दी गई मंजूरी के लिए लिया गया हो। अपने पति या पत्नी के लिए प्यार को मजबूत करने के बिना एक और दिन न आने दें। अपने पार्टनर को आप वास्तव में उन्हें कितना प्यार करते हैं यह दिखाने के लिए इन चरणों का पालन करें

चरणों

भाग 1
कार्यों के माध्यम से प्यार दिखा रहा है

Video: पति पत्नी का रिश्ता कैसे निभाएं - Be a Good Husband and Wife - अच्छे पति और पत्नी बने - Monica Gupta

अपनी पत्नी या पति को दिखाएं कि आप वास्तव में उनसे प्यार करते हैं चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1

Video: ii पति को पराई स्त्री दूर करने का उपाय ii

कुछ छोटे से शुरू करें यदि आप थोड़ा सोचा और उन में महसूस कर रहे हैं तो छोटी चीजें एक बड़ा फर्क पड़े आपकी पत्नी या पति, सब के बाद, यह जानना चाहता है कि दिन के अंत में, आप उसके बारे में सोच रहे हैं आप सभी को निम्न या कम पैसे के लिए कर सकते हैं।
  • रात के खाने के बाद पड़ोस के आसपास चलने का सुझाव दें
  • एक कमरे में एक डांस फ्लोर खोलें और अपने पति को नृत्य करने के लिए आमंत्रित करें।
  • अपने पिछवाड़े में शिविर
  • उसे बिस्तर पर पढ़ें (मजेदार टिप्पणी के साथ या बिना)
  • जिम में एक साथ जाओ (कुछ जोड़ों कसम खाती है कि सेक्स बाद में शानदार है)।
  • रोमांटिक अवकाश के लिए विचारों के बारे में बात करें और बाद में उन्हें बचाएं
  • अपनी पत्नी या पति को दिखाएं कि आप वास्तव में उनसे प्यार करते हैं चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    बड़े काम धीरे-धीरे करो सबसे बड़ा और सबसे महत्त्वपूर्ण लोगों के साथ सबसे छोटी और सबसे सांसारिक क्रियाओं को मिलाकर करना अच्छा है। इन्हें थोड़ी अधिक काम की आवश्यकता होती है और कुछ पैसे की लागत होती है, हालांकि बहुत ज्यादा नहीं - लेकिन वे अपने पति या पत्नी को भावनाओं से चीखने या आनन्द के साथ हिचकते देखने के लिए इसके लायक होंगे।
  • अपनी शादी की रात का एक वीडियो असेंबल बनाएं
  • अपने ससुराल वालों से संपर्क करें और आश्चर्यजनक जन्मदिन पार्टी की योजना बनाएं।
  • अपनी पहली तारीख, अपने पहले चुंबन या अपनी पहली लड़ाई को फिर से तैयार करें
  • एक प्रेम गीत लिखें और उसे रिकॉर्ड करें (यह गंभीर या मजाकिया स्वर में हो सकता है)।
  • एक कहानी पुस्तक बनाएं जो आपके रिश्ते की शुरुआत को कैप्चर करता है
  • छवि को दिखाएं अपनी पत्नी या पति को दिखाएं कि आप वास्तव में उनसे प्यार करते हैं चरण 3
    3
    विचारशील कार्यों के माध्यम से अपना प्यार दिखाएं वे एक टब में स्नान की तैयारी करना, मालिश देने, व्यंजन धोने या कविता लिखने जैसी सरल चीजें हो सकती हैं एक ऐसी कार्रवाई चुनें जिसे आप जानते हैं कि आपका साथी सराहना करेगा। याद रखें, आपको नकारने का मतलब यह नहीं है कि चीजें अनिच्छा से कर रही हैं यदि आप स्नेह दिखाते हैं, लेकिन आप पथ के साथ फेरबदल करके ऐसा करते हैं, तो यह बेहतर नहीं है कि ऐसा न करें।
  • जब आप जानते हैं तो उसके लिए कुछ खरीदें (या उसके) विशेष रूप से कि वह इसे चाहता है यदि वह उपकरण का एक सेट चाहता है, या यदि वह एक डिजाइनर बैग चाहता है, तो वह उसे कुछ समान बनाने के लिए आपके अच्छे इरादतन प्रयास से परेशान हो सकता है।
  • जब आप अपना प्रयास दिखाने का प्रयास करें तो अपने साथी के लिए कुछ करें। यह आपके पति या पत्नी को खरीदने के लिए काफी प्रयास नहीं करता है जो आपको पता है कि वह चाहता है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक कविता के बारे में सोचने, इसे लिखने और इसे फ्रेम करने के लिए प्रयास करता है। यह एक वास्तविक प्रतिबद्धता दिखाता है
  • बहुत छोटे इशारों एक बड़ा एक से अधिक आसान है अगर आपने सोचा था कि आप मार्च को प्रबंधित कर सकते हैं और अपनी लापरवाही के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं, तो हमें खेद है: आपके बिशप की मौत के लिए एक महान इशारा बनाने के बजाय नियमित अंतराल पर अपने पति के लिए छोटी चीज़ों को करना बहुत आसान है एक छोटे पैमाने पर अभ्यास और लगातार
  • अपनी पत्नी या पति को दिखाएं कि आप वास्तव में उनसे प्यार करते हैं चरण 4
    4
    अपने साथी के साथ समय व्यतीत करें। (यह अक्सर कम से कम इस्तेमाल होता है, लेकिन प्यार का सबसे शक्तिशाली तरीका)। अपना फोन, टीवी, कंप्यूटर और रेडियो बंद करें और एक साथ बैठो, जिससे आप एक दूसरे का अनुभव कर सकें। जाहिर है, अपने पति या पत्नी के साथ उपस्थित होने से आपको सेवा करने का मौका मिलता है, इसलिए आपको अपने पति से प्रेम करने के लिए उपलब्ध होना चाहिए।
  • एक महीने में कम से कम एक बार नियुक्ति पर जाएं बच्चों, व्यस्त कार्यक्रम और उदासीनता हस्तक्षेप कर सकती हैं, लेकिन एक महीने में कम से कम एक बार खाने या खाने के लिए दोनों को ही बनाया जाना चाहिए। ये क्षण वास्तव में वैवाहिक लौ को पुनर्जन्म करने में मदद कर सकते हैं।
  • संदेह के मामले में, पूछें लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं, और आपके पति का कोई अपवाद नहीं है। "हाँ" या "नहीं" जवाब को शामिल करने वाले प्रश्न पूछने के बजाय, "कैसे", "क्या" या "कब" जैसे प्रश्नों के साथ उसे बाँध सकते हैं बड़ी बातचीत बड़े प्रश्नों पर निर्भर करती है। एक विशेषज्ञ बनें
  • वह वास्तव में अपने अतीत को जानना चाहता है कुछ पत्नियों को अपने साथी के अतीत के दैनिक विवरण के कई सालों के बाद, सीखने में आश्चर्य हुआ है। अपने अतीत में दिलचस्पी दिखा रहा है, आपको पता चलता है कि आप वास्तव में इसका क्या महत्व देते हैं।
  • भाग 2
    शब्दों के माध्यम से प्यार दिखा रहा है

    अपनी पत्नी या पति को दिखाएं जिसका शीर्षक आप वास्तव में प्यार करते हैं चरण 5
    1
    अपने पति को बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं स्पष्ट संचार आपको यह बताएगा कि आप उससे कितना प्यार करते हैं। अपने अनुभवों के आधार पर बोलना खोलने का एक तरीका है, इसलिए आपका साथी आपको सुन सकता है। आप कह सकते हैं, "जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं तो मेरा दिल गति बढ़ाता है" या "मैं आपको पूरे दिन सोचता हूं, और हर बार मैं करता हूं, मैं मुस्कुराता हूं।" जो भी आप कहते हैं वह सच होना चाहिए।
    • अपने पति की प्रतिभा और उपलब्धियों को बढ़ाएं डिस्कवर, यदि आपने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो आपके साथी का मानना ​​है कि वह चीजें जो उसे अद्वितीय या प्रतिष्ठित बनाती हैं उन गुणों को मजबूत करने के लिए समय निकालें यदि आपका पति खुद को बौद्धिक के रूप में सोचता है, तो उसकी खुफिया की प्रशंसा करता है - अगर आपकी पत्नी एक पैदा करती है फैशनस्टा, उसकी शैली की प्रशंसा करता है
    • अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए इस्तेमाल हो जाओ भावनाओं के बारे में बात करने से बचें जो आप महसूस करते हैं आपके साथी की भावनाओं के बारे में बात करें यहां तक ​​कि सबसे तुच्छ चीजों को भी साझा करें, जो पूरे दिन आपके साथ हो चुके हैं, क्योंकि इससे आपके साथी को आपके जीवन में अधिक गहराई से शामिल होना चाहिए।



  • अपनी पत्नी या पति को दिखाएं कि आप वास्तव में उनसे प्यार करते हैं चरण 6
    2
    सच्चाई बताओ सच्चाई को प्यार करने का एक कार्य है, क्योंकि यह आत्मविश्वास और सम्मान दिखाता है। सच्चाई को सार्थक बनने के लिए सकारात्मक होना जरूरी नहीं है, यह सच होना चाहिए। उसे बिना शर्त प्यार दिखाएं, लेकिन बिना शर्त स्वीकृति आप हमेशा अपने पति या पत्नी के सुधार को स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • अपनी आवाज़ बढ़ाएं, हानिकारक शब्दों का उपयोग न करें, या "हमेशा" या "निरंतर" जैसे शब्दों का उपयोग करने के लिए सामान्य करें ये सच्चाई से ज़्यादा ज़्यादा चोट लगी है।
  • सांस्कृतिक धारणा है कि प्यार किसी को बेहतर होने में मदद करने की कोशिश कभी नहीं में पकड़े मत हो विश्वास है कि आपका बेहतर आधा सचमुच चाहता है कि आप उसे सच बताएं। लोगों को और रिश्ते के रूप में सुधार करने के लिए उन्हें एक-दूसरे को प्रोत्साहित करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • अपनी कमजोरियों को इंगित करने के लिए दयालु शब्दों का उपयोग करें और उन चीज़ों को सुधारने के लिए रचनात्मक सुझाव दें। यदि आपका पति विशेष रूप से संवेदनशील है, तो प्रशंसा के साथ संतुलन की आलोचना करें। इसका उद्देश्य यह है कि आपको पता है कि आपको सुधार करने की क्या जरूरत है। न सिर्फ उसके साथ झूठ बोलो और उसे बताएं कि जिस तरीके से वह उसे सुधारने की जरूरत है, उसी तरह वह सही है। संक्षेप में, उसे सकारात्मक तरीके से बेहतर बनाने में मदद करें
  • छवि को दिखाएं अपनी पत्नी या पति को दिखाएं कि आप वास्तव में उनसे प्यार करते हैं चरण 7
    3
    अपने पति या पत्नी की पसंदीदा "प्रेम भाषा" की खोज करें क्या आप जानते हैं कि जब आप प्यार के शब्दों का प्रयोग करते हैं तो आप उससे प्यार करते हैं? या हो सकता है कि आप अपने कार्य के कार्य से प्यार करें? कुछ लोगों को छोटे उपहार प्राप्त करने से प्यार होता है, दूसरों को बर्ताव के माध्यम से प्यार करता है सच्चा प्यार आपकी वरीयताओं पर आधारित नहीं है, बल्कि आपके साथी की पर आधारित है।
  • चीजें हैं जो पुरुष महिलाओं को विचार कर सकते हैं: थोड़ा भौतिक स्नेह बहुत कुछ कर सकता है पुरुष आमतौर पर शारीरिक स्नेह नहीं दिखाते हैं, और कभी-कभी गर्दन पर चुम्बन की तरह इशारा या सहज आलिंगन सिर्फ उसी की जरूरत होती है इसे अपने प्यार की पुष्टी के रूप में नहीं सोचें, लेकिन संपर्क के एक संकेत के रूप में
  • ऐसी चीजें हैं जो महिलाओं को पुरुषों पर विचार कर सकती हैं: पुरुष, कभी-कभी, अनावश्यक या यहां तक ​​कि क्लोयिंग के रूप में शारीरिक स्नेह के बारे में सोचें। इसका मतलब यह नहीं है कि वह अपने प्यार को नहीं दिखा सकता है, आपको यह जानना होगा कि उसके लिए यह इतना महत्वपूर्ण नहीं है। उसे अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने के लिए समय दें, और यदि वह नहीं कर सकता, तो उसे सज़ा न दें।
  • भाग 3
    विश्वास के माध्यम से प्यार दिखा रहा है

    छवि को दिखाएं अपनी पत्नी या पति को दिखाएं कि आप वास्तव में उनसे प्यार करते हैं चरण 8
    1
    याद रखें कि कार्रवाई आम तौर पर शब्दों से अधिक बोलती है। कुछ मत कहो, कुछ करो। कभी-कभी आपका पति भी परेशान होता है कि आप लगातार कहते हैं कि आप कुछ करने जा रहे हैं, लेकिन आप कभी भी ऐसा नहीं करते हैं। जब आपके शब्दों की उनके पीछे कोई पहल नहीं होती, तो वे अपने प्रभाव को खोना शुरू करते हैं और आपके पति आपको कम पर भरोसा करना शुरू कर सकते हैं।
    • बहाने मत बनो बहाने आपके लिए वास्तविक हो सकते हैं, लेकिन आपके पति बहाने के जैसा लगता है। अपनी पिछली गलतियों को अपने नए रिश्ते को मत लाना - यह भी एक बहाना के रूप में देखा जाता है हालात के बावजूद (दुरुपयोग, दर्द, वित्तीय पीड़ा, इत्यादि), उन मुद्दों को नहीं छूना। कुछ भी दूर किया जा सकता है और संचार के साथ हल किया जा सकता है बहुत बहादुर रहो और जब आप कोई गलती करते हैं तो स्वीकार करें, और अगली बार सुधारने का प्रयास करें। आपके पति को नोटिस होगा
  • अपनी पत्नी या पति को दिखाएं कि आप वास्तव में उनसे प्यार करते हैं
    2
    विश्वास करें कि आपका साथी आपके प्रयासों को पहचानता है प्यार एक प्रतियोगिता नहीं है यह गुणों को पहचानने या अपने पति या पत्नी के साथ हाथ में होने के बारे में नहीं है विश्वास है कि आपका साथी जान लेता है कि आपको कितना खुश होना चाहिए।
  • हमेशा पुष्टि के लिए मत पूछो पुष्टिकरण महत्वपूर्ण है, लेकिन इसके बिना जीना सीखें, तब भी जब आप सख्त चाहते हैं आपने अपने पति को एक शानदार उपहार दिया हो, और जो भी कारण से, वह विशेष रूप से आभारी नहीं है, वह भरोसा करता है कि वह वास्तव में आपके प्रयास और उपहार की सराहना करता है, और पुष्टि की कमी पर ध्यान नहीं देता।
  • जब आप अकेले हों तो अपने साथी को विश्वास करें जब तक कि बेवफाई का कोई इतिहास नहीं है, भरोसा करने की कोशिश करें कि आपका साथी आपकी अनुपस्थिति में जिम्मेदार और प्रेमपूर्ण निर्णय करेगा। यदि आप अपने दोस्तों के साथ बियर पीने के लिए जाते हैं, या किसी बैचलरेट पार्टी में, तो उसे (या उसकी) पर भरोसा करें वे आश्चर्यजनक रूप से अपने विश्वास का सम्मान करने के लिए प्रवण हो अगर आप वास्तव में उन्हें उन्हें दे देंगे।
  • अपनी पत्नी या पति को दिखाएं कि आप वास्तव में उनसे प्यार करते हैं। चरण 10

    Video: अगर लड़की आपसे प्यार ना करती हो तो उससे हां कैसे करवाए ??

    3
    याद रखें प्रेम क्या है प्रेम इच्छा का एक कार्य है, एक गर्म महसूस या अनुभव का एक बुद्धिमान अभिव्यक्ति नहीं। हालांकि प्रत्येक व्यक्ति के लिए प्यार अलग है, और प्रत्येक व्यक्ति इसे अलग तरह से दिखाता है, प्यार को अक्सर अपने प्रियजनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको पृष्ठभूमि में रखना पड़ता है
  • आखिरकार अपने पति या पत्नी ने आपको हंसी के बारे में सोचो। वह आपको पृथ्वी के चेहरे पर सबसे खुशी वाले व्यक्ति की तरह महसूस करने के लिए क्या करता है? क्या ऐसा कुछ भी है जिससे आप उसे उसी तरह महसूस कर सकते हैं?
  • अपने पति या पत्नी के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करें आधुनिक दुनिया हमें व्यस्त लोगों में बदल गई है, हम लगातार काम कर रहे हैं और ऐसा लगता है कि हम उन्हें करने के लिए पर्याप्त समय नहीं था। क्या आप अपने पति या पत्नी को कुछ करने की ज़रूरत के लिए अतिरिक्त मील में जा सकते हैं, क्या करना पसंद नहीं है या कुछ ऐसी चीजें जो वे सराहना करेंगे?
  • तेल को अपनी कार में बदलें, काम पर या साक्षात्कार के लिए एक महत्वपूर्ण दिन के लिए अपनी शर्ट लोह करें, या जब आप काम से वापस आते हैं तो कॉकटेल तैयार करें
  • उसे नाश्ता करने के लिए बिस्तर पर ले आओ, उसे उपहार प्रमाण पत्र खरीदें और उसे अपने दोस्तों के साथ शॉपिंग करने, घास में कटौती, फुटपाथ को साफ करने या पेड़ों काटना करने के लिए निर्देश देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप प्यार में गलतियाँ कर सकते हैं, इसलिए माफी आपकी शादी का महत्वपूर्ण हिस्सा है। यदि आप क्षमा कर रहे हैं, तो आपको माफ करने की अधिक संभावना है।
    • अपने साथी को खाने, फिल्मों या छुट्टियों जैसे विभिन्न स्थानों पर ले जाएं।
    • विवाह के लिए काम करना आवश्यक है अपने पति या पत्नी को सुनो, वह क्या कहते हैं, बीच में नहीं है या खारिज नहीं करें। सुनने का मतलब वास्तव में आप क्या कह रहे हैं internalizing। यदि आप मानसिक रूप से यह सोचते हैं कि आप बाद में क्या कह रहे हैं, तो आप सुन नहीं रहे हैं।
    • याद रखें: सेवा और प्यार आंतरिक रूप से जुड़ा हुआ है। यदि आप जानते हैं कि आपके साथी को कुछ चाहिए, तो यही वह है जिसे आपसे प्यार करना चाहिए। जिस समय आप चीजें अपना रास्ता या आप जो चाहें कर रहे हैं पर जोर देना शुरू करते हैं, तो आप अपने पति से प्यार दिखाना बंद कर देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com