ekterya.com

एक त्वरित और आसान तलाक कैसे प्राप्त करें

जिस गति से एक जोड़े को तलाक कर सकते हैं, पहले, उम्मीद की अवधि है कि अपने राज्य या चूक है कि इस से पहले अदालत दी व्यक्ति तलाक के लिए दाखिल करने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए आवश्यक है कि आप की आवश्यकता पर निर्भर करते हैं। कुछ राज्यों में प्रतीक्षा अवधि नहीं है, जबकि अन्य में प्रतीक्षा अवधि दो वर्ष तक होती है। यह निर्धारित करने के लिए कि आपके राज्य में प्रतीक्षा अवधि क्या है, अगर आप संयुक्त राज्य में हैं, तो जांचें यह ग्राफिक

तलाक के सुधार के लिए अमेरिकी (तलाक के सुधार के लिए अमेरिकियों) द्वारा तैयार किए गए अपने राज्य के अनुरूप `बिना कारण के तलाक के इंतजार की प्रतीक्षा अवधि` का स्तंभ। जो दंपति तलाक ले जाएंगे वह भी इस बात पर निर्भर करेगा कि पार्टियां कितनी जल्दी एक समझौते पर पहुंच सकती हैं और तलाक की प्रक्रिया पूरी कर सकती है।

चरणों

भाग 1
तलाक की प्रक्रिया शुरू करें

एक त्वरित और आसान तलाक चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
एक प्रशस्ति पत्र भरें तलाक लेने का पहला कदम यह है कि अदालत को यह बताने के लिए कि आप अपनी शादी को भंग करना चाहते हैं। इस प्रक्रिया का विवरण आपके राज्य और आपकी काउंटी पर निर्भर करेगा, इसलिए सही दस्तावेज प्राप्त करने के लिए स्थानीय अदालत के संपर्क में रहें।
  • आपके रिश्ते के बारे में विवाह याचिका, एक संपत्ति घोषणा या अन्य बयानों जैसे अतिरिक्त फॉर्म हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन सभी रूपों को खोजते हैं जो आपके राज्य में आवेदन जमा करने के लिए आवश्यक हैं।
  • कंप्यूटर पर दस्तावेजों को पूरा करें, या नीले या काली स्याही का प्रयोग करें, जितनी संभव हो सके। अगर फॉर्म आपके लिए संभालना कठिन होता है, तो आप किसी को आपकी मदद करने के लिए भर्ती करने पर विचार कर सकते हैं।
  • आप और आपके पति या पत्नी सौहार्दपूर्ण विभाजित हैं तो इसलिए कि न्यायिक कार्यवाही आम तौर पर एक वादी और प्रतिवादी (या वादी और प्रतिवादी) है जो दो की प्रक्रिया शुरू हो जाएगा पर सहमत हैं। हालांकि यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं है, शायद वादी के पास कुछ और करना है।
  • सरलतम मामलों के लिए, कुछ राज्य आपको एक संयुक्त आवेदन प्रस्तुत करने की अनुमति देते हैं। यदि आपके पास बच्चे और आपके पति या पत्नी नहीं हैं और आप कुछ संपत्ति साझा करते हैं, तो यह देखने के लिए जांचें कि क्या स्थानीय अदालत में उपलब्ध किसी भी विघटन पैकेज हैं।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें विघटन के रूपों की समीक्षा करें कई राज्य परिवार अदालतों में नि: शुल्क कानूनी सलाह देते हैं, अगर आपके पास यह लाभ है तो इसका लाभ उठाएं।
  • आप कानूनी सलाह को भर्ती करने की संभावना का मूल्यांकन भी कर सकते हैं ताकि प्रक्रिया सुचारू रूप से चल सके। कुछ वकीलों आप उन्हें रख सकता है केवल कुछ कार्यों के साथ मदद करने के लिए और, कुछ मामलों में, आप एक paralegal किराया प्रपत्र भरने के लिए कर सकता है, तो आप के रूप में महंगा के रूप में आप सोच सकते हैं होने की जरूरत नहीं है।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    अतिरिक्त प्रतियां बनाएं अपने लिए प्रशस्ति पत्र की एक प्रति रखें। आपको अपने पति या पत्नी के प्रति भी एक प्रति की आवश्यकता होगी मूल अदालत में प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    दस्तावेज प्रस्तुत करें आपको काउंटी क्लर्क के लिए मूल और प्रतियां दोनों को वितरित करना होगा। वे आपके दस्तावेज़ों की समीक्षा करेंगे, और यदि सबकुछ क्रम में है, तो वे "प्राप्त" डाक टिकट पोस्ट करेंगे
  • अदालत तलाक प्रक्रिया की आधिकारिक शुरुआत करने के लिए मूल प्रशस्ति पत्र और किसी भी अन्य दस्तावेज़ का उपयोग करेगा और प्रतियां मुद्रित दोनों पार्टियों को वापस कर देगा "प्राप्त"।
  • उस मुहर का मतलब होगा कि आपका तलाक आधिकारिक तौर पर प्रगति पर है
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने पति को सूचित करें चाहे आप इस प्रक्रिया के दौरान अपने साथी के संपर्क में रहे हों या नहीं, अदालत को यह जानना होगा कि क्या आपकी पत्नी को आधिकारिक तौर पर सूचित किया गया है कि तलाक एक न्यायिक मामला है
  • आपके पति आपको अपने 18 साल की आयु से अधिक किसी भी व्यक्ति से दस्तावेजों की आपकी प्रति प्राप्त कर पाएंगे। यह एक मित्र या रिश्तेदार या पेशेवर नोटिफायर हो सकता है। अभियोगी दस्तावेजों को वितरित नहीं कर सकता
  • कई राज्यों में आप प्रमाणित मेल के ज़रिए दस्तावेज भी वितरित कर सकते हैं, जब तक अन्य पार्टी एक पावती भरने के लिए तैयार होती है।
  • उदाहरण के लिए, मिशिगन में नोटिफ़ायर प्रमाणित मेल द्वारा दस्तावेजों को भेज सकता है - फिर भी, अभियोगी को ऐसा करने की अनुमति नहीं है या तो
  • हालांकि, वॉशिंगटन डीसी में वादी को प्रमाणित मेल द्वारा दस्तावेजों को सूचित करने की अनुमति है।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    6
    पावती जमा करें यदि कोई व्यक्तिगत नोटिफ़ायर आपके पति या पत्नी को फॉर्म देता है, तो उसे आपको एक मान्यता फॉर्म देना होगा ताकि आप इसे अदालत में पेश कर सकें।
  • यदि आपके पति को मेल द्वारा नोटिस प्राप्त हुआ है, तो अदालत को रसीद की पावती प्रस्तुत करने की जिम्मेदारी आपकी होगी।
  • भाग 2
    एक समझौते तक पहुंचें

    एक त्वरित और आसान तलाक चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पति या पत्नी के साथ एक समझौते तक पहुंचने का निर्णय करें किसी भी राज्य में, एक त्वरित और आसान तलाक पाने के लिए, अपने पति या पत्नी और आपको सभी विवादास्पद बिंदुओं के संबंध में समझौता करना होगा। यदि वे भावनात्मक रूप से असहमत होते हैं या फिर, व्यवहार में, वे उसी तरह होते हैं, जैसे वे शुरुआत में थे, उनके लिए उन विवरणों को हल करना मुश्किल होगा।
    • कई मामलों में, आपकी मदद करने के लिए एक सलाहकार को किराए पर लेना उपयोगी हो सकता है, तब भी जब चीजें सरल लगती हों कंसिलियेटर एक कानूनी पेशेवर है जो दोनों पत्नियों के लिए काम करेगा
    • क्या आपके बच्चे हैं या यदि अपने वित्त जटिल हैं, आप भी तलाक निपटान को आकर्षित करने के एक वकील को काम पर रखने पर विचार करना है, भले ही आप और आपके पति या पत्नी आम तौर पर सहमत चाहते हो सकता है। सही वकील हो जाएगा नहीं क्यों तलाक लड़ाई है, लेकिन वह इन दस्तावेजों को आपके हित के पक्ष में हैं सुनिश्चित करेगा। यदि वे वकील को किराए पर लेते हैं, तो प्रत्येक पार्टी को अपना होना चाहिए - इसके बावजूद, वे अभी भी सुखद ढंग से काम कर सकते हैं
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 8 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    यह संपत्ति के वितरण पर एक समझौते पर पहुंचता है आपको यह तय करना होगा कि कौन से प्रत्येक अच्छा और प्रत्येक संपत्ति रखेगी जो आपके पति या पत्नी दोनों या आपके पास हैं।
  • इसमें शामिल हैं, लेकिन विशेष रूप से, बैंक और निवेश खातों, वाहनों और रियल एस्टेट किसी भी संपत्ति जिसका स्वामित्व कानूनी तौर पर निर्धारित कर सकते हैं आसान हो जाएगा विभाजित करने के लिए, आधा या जो मालिक हालांकि, विवाहित जोड़ों कभी कभी, चिंता एक संभव तलाक के लिए एक दृश्य के साथ एक संपत्ति पर उनके नाम रजिस्टर नहीं है के रूप में सूचीबद्ध है। जिस तरह से शादी के दौरान संपत्ति की कल्पना की गई थी, उस बारे में उचित होगा।
  • इसमें व्यक्तिगत सामान, फर्नीचर, उपहार, कला और यादों का काम भी शामिल होगा।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 9 प्राप्त करें

    Video: Rescuing Tulip for Adelaide Drubman (Quest: Friendly Skies) | Far Cry 5 Episode 58

    3
    समान रूप से किसी भी ऋण को विभाजित करें आपके पति और आपको शादी के दौरान जमा हुए ऋणों को विभाजित करना चाहिए, क्योंकि इसे ध्यान में रखना चाहिए कि किसने कर्ज का निर्माण किया, प्रत्येक पार्टी का भुगतान करने की क्षमता और प्रत्येक पार्टी को प्राप्त होने वाली माल की मात्रा।
  • अक्सर, बंधक को विभाजित करने के लिए सबसे जटिल ऋणों में से एक है। हम घर को बेचने सकता है, केवल आप धन के विभाजन के बारे में एक समझौते तक पहुंचने के लिए होता है, लेकिन एक पार्टी घर रखने के लिए चाहता है, यह भी ऋण की जरूरत है और बैंक इसे स्वीकार करना चाहिए। कुछ मामलों में, आप घर बेचने के लिए होगा, लेकिन यह है कि मूल योजना नहीं है, बस क्योंकि अकेले एक पार्टी बंधक कल्पना नहीं कर सकते।
  • क्रेडिट कार्ड ऋण को अलग होने के समय विभाजित किया जाना चाहिए, भले ही यह अन्य क्रेडिट कार्डों में से एक है। अपनी वित्तीय स्थिति में फंसने की कोशिश न करें कुछ राज्यों में आप अपने पति या पत्नी ने क्रेडिट के साथ, शादी के दौरान, उस ऋण के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं, भले ही वह आपके नाम पर न हो।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 10 प्राप्त करें

    Video: JUST GOOFING AROUND - Kayla Style | We Are The Davises

    Video: मुकदमा जीतने के लिये || Tips For Winning Court Case

    4
    रखरखाव या भोजन भत्ता पर विचार करें। भत्ते या रखरखाव की गारंटी दी जाएगी यदि आपके पति या पत्नी आप अपने बच्चों को उठाने, एक रिश्तेदार की देखभाल या विकलांगता के कारण काम करना बंद कर देते हैं।
  • भत्ते या बच्चे के समर्थन का भुगतान करने के लिए सहमत होने पर सावधान रहें, क्योंकि उस समझौते को संशोधित नहीं किया जा सकता है।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 11 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र



    5
    यह हिरासत और यात्रा के अधिकारों पर एक समझौते पर पहुंचता है यदि आपके पास बच्चे हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि बच्चों में से किन पार्टियों के साथ रहेंगे (कस्टोडियल पेरेंट) और कब और कितनी बार, वे दूसरी पार्टी (गैर-संरक्षक माता-पिता) को देखेंगे।
  • अधिकांश राज्यों में इस मुद्दे पर एक समझौते तक जोड़े को मदद करने के लिए योजनाएं या टोकन हैं। उदाहरण के लिए, इंडियाना ऑफर करती है "यात्राओं पर दिशानिर्देश" जो विशिष्ट समय निर्दिष्ट करते हैं जिसमें गैर-संरक्षक माता-पिता अपने बच्चों को जाना चाहिए या उनके साथ समय बिताना चाहिए।
  • कुछ राज्यों ने इस समस्या को और अधिक खुला छोड़ दिया है, लेकिन फिर भी निर्णय लेने के लिए सहायता प्रदान करते हैं, जिससे बच्चे को सबसे अधिक लाभ मिलता है। जांचें कि आपके राज्य में कानूनी आवश्यकताएं क्या हैं।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 12 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    6
    यह बच्चों के रखरखाव के संबंध में एक समझौते तक पहुंचता है। सभी राज्यों में ऐसे कानून हैं जो मानते हैं कि गैर-संरक्षक माता-पिता को हिरासत में माता-पिता को बाल सहायता का भुगतान करना होगा। आप अपने बच्चों के समर्थन के लिए कितना भुगतान करना चाहिए, यह गणना करने के लिए, अपने कैलकुलेटर या आपके राज्य के वेब पेज पर टेम्पलेट देखें।
  • संयुक्त राज्य में, आप अपने राज्य की वेबसाइट को उपयुक्त लिंक के माध्यम से, आंतरिक राजस्व सेवा में खोज सकते हैं ("आईआरएस")।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 13 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    7
    समझौता लिखें जैसे ही आप निर्णय लेते हैं, उन्हें लिखित रूप में लिखते हैं और जब सब कुछ कवर किया जाता है, तो एक आधिकारिक समझौता लिखता है जो दोनों को संतुष्ट करता है, दोनों अपने लेखन और विवरण के स्तर पर।
  • स्थानीय अदालत से परामर्श करें यदि आपको दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने की ज़रूरत होती है और इसे नोटरी द्वारा प्रमाणित किया गया है या यदि आधिकारिक न्यायालय रूपों को भरने के संदर्भ में इसका इस्तेमाल किया जाएगा।
  • भाग 3
    तलाक के दस्तावेज जमा करें

    एक त्वरित और आसान तलाक चरण 14 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    उचित रूपों का पता लगाएं कई राज्य गैर-विवादित या पारस्परिक रूप से सहमत तलाक के लिए स्वीकृत रूप प्रदान करते हैं। अन्य राज्य नहीं करते हैं, इसलिए आपको सही फॉर्म प्राप्त करने के लिए कुछ समय और पैसा निवेश करना पड़ सकता है। सही रूपों का पता लगाने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
    • आंतरिक राजस्व सेवा में, उचित स्थिति के माध्यम से, अपने राज्य की वेबसाइट पर जाएं ("आईआरएस")।
    • ट्रैक करने के लिए एक खोज इंजन का उपयोग करें "आपके राज्य से तलाक के रूप"। उदाहरण के लिए, यदि आप टेक्सास में रहते हैं, तो आपको देखना चाहिए "टेक्सास तलाक के रूपों"।
    • काउंटी क्लर्क के कार्यालय से संपर्क करें कॉल करें या वहां जाएं और उन फॉर्मों की एक प्रति के लिए पूछें जिनकी आपको ज़रूरत है अगर वे ऑनलाइन उपलब्ध नहीं हैं।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 15 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    रूपों को पूरा करें फॉर्म में शामिल सभी निर्देशों का पालन करें यदि आपको निर्देश प्राप्त नहीं होते हैं, तो सभी प्रश्नों का संक्षेप में जवाब देने की कोशिश करें, लेकिन बहुत विस्तार से।
  • फ़ॉर्म भरने के लिए, उन्हें नीले या काली स्याही के साथ टाइप करें या भरें। स्पष्ट रूप से लिखें और किसी अनुभाग को नहीं छोड़ें। अक्सर, तलाक के दस्तावेजों में कई शपथ पत्र या अस्पष्ट कानूनी रूप शामिल हैं, इसलिए कुछ समय के लिए चीजों को व्यवस्थित करने के लिए तैयार रहें।
  • आप मदद की जरूरत है, पता लगाने के लिए न्यायालय लिपिक या स्थानीय बार एसोसिएशन से पूछें कि पार्टियों एक वकील सहायता की पेशकश की है की जरूरत नहीं है कि करने के लिए अपने अधिकार क्षेत्र मुफ्त या कम लागत।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 16 प्राप्त करें
    3
    उपयुक्त अदालत से पहले दस्तावेज पेश करें आपको उस काउंटी में फ़ॉर्म सबमिट करनी चाहिए जहां आप या अन्य पार्टी रहती हैं यदि आप अदालत के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं जो आपके काउंटी में तलाक के साथ काम करता है, तो अदालत के क्लर्क के साथ जांच करें।
  • तुम बहुत, पहले प्रत्येक प्रपत्र और परिचय की दर के एक से अधिक प्रति प्रस्तुत, लिपिक के कार्यालय फोन और देखो कि कितने प्रत्येक दस्तावेज़ की प्रतियां प्रस्तुत करना होगा, तो आप उन्हें कैसे पेश करना चाहिए और स्वीकार किए जाते हैं भुगतान किस रूप हैं करना होगा।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 17 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    जितना आवश्यक हो उतना दर्शकों में भाग लें आमतौर पर, गैर मुकदमेबाज तलाक के मामलों में या आपसी सहमति से यह अदालत में पेश करने के लिए पार्टियों की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कुछ अधिकार क्षेत्र में यह है कि एक संक्षिप्त सुनवाई संभव है। किसी भी सुनवाई में भाग लेने के लिए सुनिश्चित करें कि अदालत ने सभी दस्तावेजों का अनुलेखन किया और अनुरोध किया।
  • यदि आप एक आधिकारिक सुनवाई के लिए निर्धारित हैं, समय पर हो यह सुनिश्चित करने के लिए अपने दिन की योजना बनाएं कि आप जल्दी पहुंचें
  • परंपरागत तरीके से तैयार करें यह आपके लिए एक सूट या एक नया खरीदने के लिए जरूरी नहीं होगा, बस एक साफ सेट, अच्छी तरह से फिट और जितना संभव सम्मानजनक होगा। बटन के साथ एक अच्छी शर्ट और कुछ फिट पैंट पर्याप्त होगा। एक आदमी एक टाई जोड़ सकता है और एक महिला एक लंबी स्कर्ट पसंद कर सकती है
  • अदालत में सम्मानित रहें न्यायाधीश के रूप में जाना "आपका सम्मान" और "श्री" या "महिला"। जब आप बोलते हैं और जब वे आपसे बात करते हैं तब खड़े हो जाओ
  • Video: गर्भधारण करने की सही पोजिशन और तरीके (2017)

    भाग 4
    तलाक समाप्त करें

    एक त्वरित और आसान तलाक चरण 18 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    सभी पाठ्यक्रमों, कक्षाएं या परीक्षणों को पूरा करें जो कि आवश्यक हैं। कई राज्यों में अभिभावकों और शैक्षिक पाठ्यक्रमों के लिए कक्षाएं होती हैं, जो तलाक की प्रक्रिया में कुछ या सभी माता-पिता को तलाक देने से पहले लेना चाहिए।
    • यदि कोई निर्देशक कोर्स है कि आप क्रम में लेना चाहिए तलाक पाने के लिए अदालत या एक वकील के साथ काउंटी क्लर्क के साथ परामर्श निर्धारित करने के लिए।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 1 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी लंबित प्रपत्र को प्राप्त करें और सबमिट करें जैसे ही प्रतीक्षा अवधि समाप्त हो जाती है, राज्य अंतिम निर्णय या विघटन के निर्णय जारी करेगा। शायद आपको यह डिक्री, साथ ही अन्य लंबित दस्तावेज भी पेश करना चाहिए, यह सुनिश्चित करने के एक तरीके के रूप में कि सब कुछ सही है और कोई संशोधन आवश्यक नहीं है।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपको अंतिम डिक्री के अलावा क्या जमा करना है, तो फॉर्म के साथ शामिल निर्देशों की समीक्षा करें या अदालती क्लर्क से परामर्श करें।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 20 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने डिक्री की प्रतिलिपि की प्रतीक्षा करें एक बार जब न्यायाधीश अंतिम डिक्री पर हस्ताक्षर करता है, अदालत डिक्री की एक प्रमाणित प्रतिलिपि भेज देंगे या बताए नोटिस आप इसे लेने के लिए तैयार हैं।
  • आप समय सीमा के लिए अपने राज्य के अधिकार क्षेत्र में स्थापित किया गया भीतर अदालत से कुछ भी प्राप्त नहीं होता है (आमतौर पर 30 दिन) अपने अंतिम दस्तावेज दाखिल करने, या अंतिम सुनवाई में उपस्थिति से गिना, अदालत और परामर्श कहते हैं। आम तौर पर, अदालत एक मानक अवधि देता है, जिसके दौरान दोनों पक्ष संशोधनों, सुधार या संशोधन जमा कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • ऑनलाइन सेवाएं जो कि सुनवाई में भाग लेने की आवश्यकता के बिना तेज़, सस्ते तलाक देते हैं, विश्वसनीय स्रोत नहीं हैं, न तो जानकारी की और सेवा की।
    • ऐसा कुछ करने से पहले आपको एक वकील से परामर्श करना चाहिए, जो आपके अधिकारों और आपकी कानूनी दायित्वों दोनों को प्रभावित कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com