ekterya.com

कैसे संपर्क जगमगाहट में शुरू करने के लिए

संपर्क जगिंग एक या अधिक गेंदों के हेरफेर की एक शैली है, जिसे डायनेमिक मैनिपुलेशन या गेम ऑफ़ गेम भी कहा जाता है, जिसे फिल्म में बार-बार देखा जाता है "भूलभुलैया"। एक अनुभवी बाजीगर संपर्क करें अंत में, रोल, स्पिन सफल होने फेंक और गेंद पर स्पिन और एक सुंदर नृत्य में उसकी उंगलियों, हथेलियों, पीठ, हाथ और शरीर के अन्य भागों की युक्तियों पर कूद पारित करेंगे।

चरणों

Video: The Great Gildersleeve: Christmas Eve Program / New Year's Eve / Gildy Is Sued

1
CJcradle.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

Video: शारदा माई आई गइले - Sharda Mai Aai Gaile - Abhisek Premi - Saraswati Bhajan

पालनापालना हथेली के साथ अपने हाथ का हाथ पकड़ो और उंगलियों को स्पर्श करना। गेंद के लिए एक पालना बनाने के लिए अपनी विस्तारित मध्यम उंगली को थोड़ा ढका दें। अपने सूचकांक, मध्य और अंगूठी उंगलियों के दूसरे पोर के पास अपनी उंगलियों पर गेंद को रखें और छोड़ दें। इसे आप के लिए इस्तेमाल करने के लिए कई मिनट के लिए इसे रखो। जड़ता की स्थिति को समायोजित करते हुए गेंद पालना में है, जबकि अपना हाथ ले जाएँ। इस के लिए अपने दो हाथों में बिंदु खोजें और इसे वहां होने के लिए इस्तेमाल करें। संपर्क जगलिंग के लिए यह अनिवार्य है
  • 2
    किनारे से पालना करने के लिए पाम (स्थानांतरण) अपनी खुली हथेली में गेंद को पकड़ो, तीसरे और दूसरी अंगुली के बीच मांसल भाग पर। अब, अपनी उंगलियों को एक साथ और सीधे (लेकिन नहीं तंग) रखने, थोड़ा गेंद लिफ्टों और इतना है कि यह पालने की स्थिति पर अपनी तर्जनी और लैंडिंग के बाहरी छोर पर रोल अपने हाथ खुला आवक गेंद के नीचे बारी अपने हाथ कुछ क्षण पकड़ो अब अपने हाथ को विपरीत दिशा में बदल दें, यदि आवश्यक हो तो अपने हाथ का विमान कम करें जब तक गेंद आपके हाथ में चलती है, तब तक जितना संभव हो उतना छोटा नहीं चलता। आखिरकार आपको सटीक बिंदु मिल जाएगा कि आप आंदोलन को सहज और आसानी से कैसे कर सकते हैं।
  • 3
    उंगलियों के सुझावों (स्थानांतरण) द्वारा पालना करने के लिए पाम फिर, अपनी हथेली पर गेंद को चरण 2 में रखें, लेकिन इस समय, सूचक उंगली के किनारे के बजाय अपनी उंगलियों के सुझावों पर इसे रोल करें अंगुलियों को एक साथ 10 बजे ओर इशारा करते हुए (यदि छोड़ दिया) के साथ अपने खुली हथेली या 2 बजे के (यदि सही) पर गेंद जगह है, जो हाथ पर निर्भर करता है आप के साथ है शुरू (और साथ ही अपने हाथ का उपयोग करें) , एक गति में आप की ओर खुली हथेली बारी के रूप में यदि आप एक विंडशील्ड की सफाई कर रहे थे, एक धनुष बनाने और (अपनी हथेलियों पालने स्थिति के लिए (सिर्फ तर्जनी और बीच के बीच) की गेंदों पर गेंद रोल जाने में हाथ के ऊपर) गेंद को पालना में टटोलने के बाद, अपनी बांह को उसी चाप में वापस मूल स्थिति में बदल दें और गेंद को अपनी उंगलियों के सुझावों से हथेली तक पहुंचा दें। गेंद को अपनी उंगलियों से गुजरने का प्रबंधन करना चाहिए, बिना उन्हें अलग करना, लेकिन आप उन्हें अलग कर सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो उनके लिए रास्ता बना सकते हैं। आप पहले यह पालना स्थिति में गेंद के साथ इस हस्तांतरण का प्रयास कर सकते हैं और इसे हथेली पर खड़ा कर सकते हैं।



  • 4

    Video: 9 - Jesus Rescues His People

    तितली यह उंगलियों द्वारा ताल की ओर से हथेली से चक्कर लगाया जाता है ताकि गेंद एक तरल पदार्थ आंदोलन में आठ या स्वच्छ पवनचक्की के रूप में आती है जब आने और जाने पर। फर्क सिर्फ इतना है कि आपके कोहनी में तरल आंदोलन की अनुमति देने के लिए पर्याप्त स्वतंत्रता होनी चाहिए। आठ की एक अच्छी तरह से आकृति प्राप्त करने के लिए, गेंद को अपनी हथेली से एक छोटी सी वक्र में उठाएं, जबकि गेंद इसे पालना में वापस भेजती है। धीरे धीरे शुरू करो ताकि आप आंदोलन के लिए उपयोग करें और इसे देखें। जब आप इसे सुरक्षित रूप से पालन करते हैं तो तितली बेहतर दिखता है एक बार जब आप वास्तव में मास्टर करते हैं, तो आंकड़े के अर्थ को उलटने की कोशिश करें।
  • आप आंदोलन तितली कर जब कर रहे हैं बाहर की ओर (जब गेंद हथेली की ओर रोल) यकीन नहीं कप हाथ या रोल से पहले गेंद को पकड़ने के लिए इसे वापस पालना करने के लिए। यहां तक ​​कि जब यह हथेली में है, तो भी गेंद दिखाई देनी चाहिए।
  • तितली को माहिर आपको अधिक रोचक मध्यवर्ती आंदोलनों बनाने का अवसर देता है, जैसे शीर्ष से ऊपर तक तितली के कदम।
  • 5
    परे। कई स्थानान्तरण और अधिक गुजरता है, और अलग-अलग आंदोलनों भी हैं: गेंद को एक निश्चित स्थान पर रखो, जबकि हाथ लेता है, रखता है और इशारों बनाता है जो इसे गेंद की तैरता दिखता है। हाथ से रोल भी है, उन्हें कोहनी में रखें, छाती द्वारा उन्हें रोल करें और (वास्तव में प्रतिभाशाली लोगों के लिए) सिर, गर्दन, पीठ और कंधे अनुभवी संपर्क जॉगलर कई प्रकार के हथेली मोड़ करते हैं, जो कई गेंदों को उनके हाथों में घूमते हैं। सूची आगे बढ़ती है - अगर आप इसकी कल्पना कर सकते हैं, यह संभवतः किया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • पूरे हाथ का प्रयोग करें! केवल अपने हाथ और संपर्क करतब दिखाने के लिए बांह की कलाई की ताकत का प्रयोग करें, अपने कलाई आप अक्सर विफल हो जाएगा, और गेंद trasferirse को पोर धनुष: लापरवाह प्रभाव। यह आपके कोहनी, ट्राइप्स, कंधे और कंधे के ब्लेड को स्थानांतरित करने और छोटे तितलियों में भी आवश्यक व्यवस्था और संतुलन प्रदान करने के लिए व्यवस्थित करता है।
    • द्रव आंदोलनों को समय लगता है चाल की शुरुआत में लापरवाह प्रभाव के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें। उन्हें कुछ हफ्तों के लिए अभ्यास करना पर्याप्त है - बस दोहराते रहें। इसमें महीनों लग सकते हैं, लेकिन झुर्रियां खुद को लोहे और लालित्य तदनुसार पहुंचेंगी। आपकी बैलेंस और सजगता के बावजूद, मांसपेशी मेमोरी अनिवार्य रूप से आपके हाथों और बाहों में व्यवस्थित हो जाएगी, आपकी प्रतिक्रियाओं में काफी सुधार होगा।
    • सीखने के लिए कामयाब होना कुछ लोगों को गेंद को हथेली से थोड़ी सी लिफ्ट देने में आसान लगता है और फिर नीचे के पालना की स्थिति है ताकि यह शुरुआत में गिर जाए। सीखने के लिए यह ठीक है, जब तक कि जब तक आप गेंद को त्वचा पर घूमने तक नहीं रोकते,
    • उंगलियों संपर्क जॉगलर की उंगलियों को शांत होना चाहिए, स्पर्श करना चाहिए और बिना कड़े या कठोर होने के संभवतः सीधे होना चाहिए। कुछ गुजरता के लिए, वे भ्रम को बर्बाद किए बिना थोड़ा अलग हो सकते हैं (विशेषकर बड़ी गेंदों के साथ) लगातार अलग उंगलियां खराब होती हैं, जैसे कराटे की कठोर थप्पड़ें।
    • अजीब हाथ आपका गैर-प्रभावी हाथ आमतौर पर पहले से ही देरी हो गया है और आपके हाथों की तुलना में कम संतुलन, अनुग्रह और चपलता है निराशा मत करो हालांकि कई बार यह धीमी और अजीब लग सकता है, आपको उस पर काम करना जारी रखना चाहिए। यह एकमात्र तरीका है जिससे वह सुधार करेगा, इसलिए उसे आवश्यक समय दें उस पर फोकस करें और उसे अपने प्रमुख हाथ को अधिक काम करने की अनुमति न दें। याद रखें, दोहराव से मांसपेशी मेमोरी पैदा होगी
    • विशेष लिखित या सामान्य रूप से वेब पर संपर्क जगिंग वीडियो के साथ संयोजन के साथ इस लिखित वर्णन का उपयोग करें, कृपया। यह वाकई एक ऐसा कौशल है जिसे नेत्रहीन रूप से सीख लिया गया है और आपको चरणों के वीडियो देखकर इस गाइड से अधिक लाभ मिलेगा।
    • अपने आप को बचाने के लिए गेंदों को गिरने से बचने के लिए, आप अपने बिस्तर पर अभ्यास कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • दूसरों से अपना दूरी रखें कोशिश न करें "स्थानांतरण" अपने होंठ, नाक या माथे को गेंद और ऐक्रेलिक के साथ शुरू नहीं करते, यह कांच की तरह नाजुक नहीं है और फर्श टाइल्स, एक्वैरियम और हड्डियों को तोड़ने से पहले टूट जाएगा।
    • ऐक्रेलिक गेंदों प्रकाश बढ़ाना ताकि वे जला कर सकें। सूर्य से अवगत होने वाले पारदर्शी (या पारभासी) संपर्क गेंद को मत छोड़ें या आप जो कुछ भी गेंद पर थे, जलने लग सकते हैं।
    • ऐसे जॉगलर्स के समुदाय में कुछ हैं जो कई कारणों से इस कला को खारिज करते हैं। आप चारों ओर की नैतिक बहस के बारे में जागरूक होने के लिए वेब पर कुछ और खोज सकते हैं
    • यदि आप क्रॉस-लेग वाले बैठा का अभ्यास कर रहे हैं, तो अतिरिक्त अंगूठियां या सॉक्स के साथ अपने टखनों को कवर करें, क्योंकि आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं यदि आप दुर्घटना से गेंद को छोड़ देते हैं।
    • अपने कंप्यूटर के पास अभ्यास करें और आपको इसे पछतावा होगा। यदि यह आप पर पड़ता है, तो यह स्क्रीन या आवरण को तोड़ देगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुनिश्चित करें कि आपके आस-पास अनंत धैर्य का एक एन्डाउमेंट है।
    • द बॉल: एक अच्छा दौर नारंगी, एक हल्की लकड़ी की गेंद या एक मंच गेंद (3"/7.6 सेमी से 4"/10.2 सेमी चौड़ा) फिर से और फिर से गिरने से डरो मत। बिस्तर पर या घास पर अभ्यास करें फिर, जब आप इतने नीचे नहीं गिरते हैं, तो एक ऐक्रेलिक गेंद अच्छी तरह से काम करती है (3"/7.6 सेमी या 4"सबसे अधिक के लिए / 10.2 सेमी) आप आसानी से गेंदों को वेब पर ढूंढ सकते हैं "जिगिंग से संपर्क करें"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com