ekterya.com

अपने परिवार के साथ सप्ताहांत में मुफ्त चीजें कैसे बनाएं

पुरानी कहावत कहती है- "जीवन में सबसे अच्छी चीजें स्वतंत्र हैं- लेकिन हम बिना भुगतान किए क्या कर सकते हैं और ये वास्तव में ... ईएमएम ... नि: शुल्क है?" यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं, जिनके बारे में आप अपने परिवार के साथ मज़ा कर सकते हैं।

चरणों

सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर चरण 1 के लिए फ्री फ्री टूिंग खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
सामुदायिक घटनाक्रम के लिए समाचार पत्र की जाँच करें कस्बों, शहरों, पुस्तकालयों, स्कूलों, मनोरंजन केंद्रों आदि में हमेशा से मुक्त कार्यक्रम होते हैं। अपने स्थानीय संग्रहालयों, पार्कों और ऐसी चीजों पर जाएं जहां मुफ्त प्रवेश कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) चरण 2 पर फ्री फ्री टूिंग्स खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अद्भुत प्रकृति का अन्वेषण करें पार्क, वन और अन्य समान स्थान लगभग हमेशा नि: शुल्क हैं और कई मजेदार क्रियाएं जैसे कि तैराकी, लंबी पैदल यात्रा, कैंपिंग, पतंग उड़ना, दूसरों के बीच में। विशेष आयोजनों जैसे कि कार्यशालाएं, निर्देशित पर्यटन, सितारों के नीचे खगोल विज्ञान कक्षाएं और अधिक देखने के लिए सुनिश्चित करें।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) के लिए निशुल्क चीजें खोजें शीर्षक पृष्ठ 3 चरण
    3
    कुक एक साथ। आपको खाना पकाना है - क्यों नहीं इसे एक साथ करें? एक परिवार रसोई परियोजना: चॉकलेट चिप कुकीज़, भुना हुआ बीफ़, स्क्रैप अंडे, सेबसोस, किफायती और मजेदार है। बच्चों के लिए, ऐसी कुकिंग परियोजनाएं हैं जो आप शायद पसंद करेंगे, जैसे चमकीले चावल या पास्ता बनाना या फलों के साथ सुशी बनाना।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर चरण 4 के लिए निशुल्क चीजें खोजें शीर्षक छवि
    4
    सब एक साथ खेलते हैं पिछली बार जब आप अपने पिता के साथ गेंद खेली थी? या क्या आप अपनी माँ के साथ शतरंज खेलते हैं? और कैसे कुछ सरल की तरह के बारे में "पत्थर, कागज या कैंची" या बस बिल्ली खेलते हैं?
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक साथ विश्वास करो किसी प्रोजेक्ट में अपने परिवार को शामिल करें, जैसे लकड़ी के साथ पेड़ के घर का निर्माण करना, या कमरे को पेंट करना, परिवार के स्क्रैपबुक बनाना और अधिक
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) के लिए फ्री फ्री टूिंग्स खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6

    Video: शत्रु को सबक सिखाने का चमत्कारिक यन्त्र | घर बैठे ही करे शत्रु पर टोटका | शत्रु वशीकरण मंत्र यन्त्र

    6
    एक फिल्म की रात है प्रत्येक सदस्य जो कि चुनने के लिए काफी बड़ा है, रात भर में इसे एक साथ देखने के लिए एक फिल्म चुन लेगा। (सुनिश्चित करें कि यह पूरे परिवार के लिए उपयुक्त है)। आप शायद भूल गए हैं कि आपको अपनी बहन ने "यह विज़ार्ड ऑफ ओज़" कितना पसंद किया?
  • आपके पास शायद बहुत सारे वीडियो और डीवीडी हैं जो आपने लंबे समय तक नहीं देखा है, आप अपने रिकॉर्डर के साथ अपनी फिल्में रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • पुस्तकालयों में आमतौर पर मुफ़्त फिल्मों की एक विस्तृत विविधता है
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर 7 नि: शुल्क चीजें खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    एक किताब को एक साथ पढ़ें। "शार्लोट्स वेब", "एलिस इन वंडरलैंड" और कई अन्य जैसे क्लासिक्स पूरे परिवार के साथ आनंद उठा सकते हैं
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर डूवर फ्री फ्री टूिंग्स शीर्षक वाली छवि चरण 8



    8
    कुछ के बारे में सोचो जो आपने लंबे समय तक नहीं किया है क्या कुछ है जिसे आप या आपके माता-पिता मजा करने के लिए करते थे, आपने हाल ही में नहीं किया है?
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    कोठरी में कितना है? हो सकता है कि आपके पास खेल उपकरण, बोर्ड गेम, कलात्मक प्रोजेक्ट और कई चीजें हैं जो अब आप अपने अटारी, कोठरी, गेराज, शेड आदि में नहीं करते हैं। हो सकता है कि अब उन स्केट्स को फिर से डाल दिया जाए, या यार्ड में टेलीस्कोप स्थापित करें, क्रोकेट खेलें, या अपने चाचा के डोंगी में चलने के लिए जाएं।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    स्वयंसेवकों के रूप में प्रस्ताव कई संगठन इस तथ्य की सराहना करते हैं कि परिवार उन्हें मदद करते हैं। संगठनों के लिए अपना समय दान करना मज़ेदार, शैक्षिक हो सकता है, और एक ऐसा अनुभव है जो बहुत सारे परिवार एकजुटता प्रदान करता है।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर निशुल्क चीज़ों को ढूंढें चित्र 11
    11
    छात्रवृत्ति के लिए देखो कई बार संगठन परिवारों को मुफ्त पास दे देते हैं, यदि वे आर्थिक कठिनाइयों को दिखाते हैं। साथ ही, स्वयंसेवक होने के नाते आप उन्हें संग्रहालयों, घटनाओं, कक्षाएं और बहुत कुछ के लिए मुफ्त प्रवेश दे सकते हैं।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर डूवर फ्री फ्री टूिंग्स शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    एक जादू शो बनाओ परिवार के प्रत्येक सदस्य को कुछ जादू की चालें मिलें और करें।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 13
    13
    ऐसा कुछ करो जो आपने कभी नहीं किया है यह बहस करना आसान है, "ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है ..." और क्या होगा अगर आप वास्तव में कुछ नया करने की तलाश कर रहे हैं ... क्या आपको लगता है कि यह मजेदार होगा या नहीं। उदाहरण के लिए, आप अखबार में पा सकते हैं कि अफ्रीकी नृत्य का नि: शुल्क प्रदर्शन होगा। क्या यह मजेदार होगा? कौन जानता है - लेकिन कोशिश करो यह।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टिंग शीर्षक वाली छवि चरण 14

    Video: 8 Ways I Make Money on YouTube

    14
    परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए एक खास दिन बनाओ यह हर किसी का मनोरंजन करने का एक चौकस और मनोरंजक तरीका हो सकता है रोटेशन द्वारा, प्रत्येक व्यक्ति का एक दिन होगा जिसमें वह "विशेष व्यक्ति" होगा और हर कोई इस व्यक्ति के लिए चौकस होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके पिता गोल्फ पसंद करते हैं (भले ही आप नहीं करते) आप बगीचे में एक गोल्फ कोर्स कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • परिवार के रूप में उन्होंने जो कुछ भी किया है, वह सभी बेहतरीन कार्यक्रम नहीं होंगे-यह ठीक है। एक अच्छा समय रखने की कोशिश करता है, और निराश होने पर भी कोशिश कर रहें।
    • इस पर बहुत पैसा खर्च करने से बचने के लिए भोजन और नाश्ते पैक करें
    • याद रखें: परिवार के समय महंगी छुट्टियों के रूप में मज़ेदार नहीं लग सकते हैं, लेकिन मज़ा के लिए अलग समय सेट करना हर किसी के लिए अच्छा होगा

    चेतावनी

    • कुछ मुफ्त गतिविधियां हमेशा मुफ़्त में नहीं होती हैं ऐसी घटनाओं से सावधान रहें, जिसमें आप उपहार, भोजन, खेल आदि पर बहुत अधिक खर्च करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com