ekterya.com

लोगों को मुफ्त में कैसे मिलेगा

कभी-कभी समय और शर्म की कमी आपको अधिक लोगों से मिलने से रोक सकती है। अपने एजेंडा या अपने व्यक्तित्व को अपने सामाजिक जीवन में बाधा डाल देने के बजाय पहल करें और अधिक लोगों से मिलें।

चरणों

विधि 1
उन स्थानों में लोगों से मिलो जिन्हें आप पहले से ही अक्सर देखते हैं

छवि शीर्षक के लिए निःशुल्क लोगों के लिए खोजें चरण 1
1
जब आप कामों के लिए जाते हैं तो लोगों के करीब आएँ आपकी साप्ताहिक काम सूची में संभवतः किराने की दुकान में जाने, अपनी कार टैंक भरने, या फ़ार्मेसी जाने में शामिल होगा। यद्यपि इन कार्यों को नियमित लग सकता है, वे नए और दिलचस्प लोगों के साथ बात करने के लिए उत्कृष्ट स्थान प्रदान कर सकते हैं। अगली बार जब आप एक लाइन बनाते हैं या किसी अन्य व्यक्ति के साथ एक ही गलियारे में होते हैं, तो खुश रहें और उससे बात करें
  • इसे एक निश्चित संख्या के लोगों से बात करने का लक्ष्य बनाएं, जिन्हें आप हर बार बाहर जाने के बारे में नहीं जानते। उदाहरण के लिए, प्रत्येक बार जब आप काम करने के लिए जाते हैं तो तीन नए लोगों को कम से कम "हैलो" कहने का प्रयास करें
  • लंबे समय तक बातचीत करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें, बस एक नए व्यक्ति को बधाई और बुनियादी सवालों से पूछना शुरू करें यदि व्यक्ति आपके बारे में उत्सुक है और आप जानते हैं कि कैसे स्थिति को संभालना है, तो वार्तालाप स्वाभाविक रूप से प्रवाह होगा।
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें मुफ्त के लिए लोगों को खोजें चरण 2
    2
    सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें काम या स्कूल में जाना आपको अनिवार्य रूप से करना है, इसलिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करके एक पक्षी के साथ दो पक्षियों को मारना होगा। बस, ट्रेन या मेट्रो पर बैठे व्यक्ति के बगल में बैठे या खड़े रहना बोलना शुरू करने का एक उत्कृष्ट बहाना है। इसके अलावा, यदि आप वास्तव में किसी को ढूंढते हैं, तो यह संभावना है कि यह व्यक्ति एक ही सार्वजनिक परिवहन का उपयोग नियमित रूप से करता है इसका अर्थ है कि आपको उसे अक्सर देखने का अवसर मिलेगा।
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें मुफ्त के लिए लोगों को खोजें चरण 3
    3
    घर से दूर काम करें अगर आपको अध्ययन करना है या क्या करना है, या आप केवल एक किताब पढ़ना चाहते हैं, तो घर के बजाय सार्वजनिक स्थान पर ऐसा करने का प्रयास करें। एक सार्वजनिक पार्क या स्थानों पर जाएं और अन्य लोगों के साथ समय बिताएं जो एक ही करते हैं। अगर आपके पास अज्ञात लोगों के साथ आम में एक गतिविधि है, जो आस-पास हैं, आगे बढ़ें और इसके बारे में बातचीत शुरू करें
  • शीर्षक छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 4 खोजें
    4
    अजनबियों को जानें जिन्हें आप अक्सर देखते हैं क्या आप अकसर एक ही व्यक्ति को एक वर्ग या काम पर देखते हैं लेकिन आपने उनसे कभी बात नहीं की है? इसलिए यह आपके लिए एक महान अवसर है जो आपके जीवन में स्वयं प्रकट हुआ है। उस व्यक्ति से संपर्क करें और उससे बात करना शुरू करें और उस बाधा को पार करें, जो तब तक `अजनबियों` को बनाये।
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें मुफ्त के लिए लोगों को खोजें चरण 5
    5
    बैठकों में नए लोगों से बात करें यदि आप किसी दोस्त या रिश्तेदार द्वारा आयोजित मीटिंग या पार्टी में जाने की योजना बनाते हैं, तो पार्टी का शर्मीली न होना निर्णय करें। यद्यपि आप बैठक में अधिकांश लोगों को जान सकते हैं, अपनी छाती को छोड़ दें और उन लोगों से बात करें जिन्हें आप नहीं जानते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए मुफ्त लोगों के लिए खोजें चरण 6
    6
    नए स्थानों पर जाने का प्रयास करें यदि आप टहलने, दौड़ या साइकिल के लिए जाते हैं, तो आप इसे उन जगहों पर कर सकते हैं जिन्हें आप नहीं जानते। अपने शहर में एक पार्क में चलने के लिए अपने कुत्ते को लेने का सरल कार्य लोगों से मिलने का अवसर है। अधिक सार्वजनिक स्थानों पर व्यायाम करें ताकि आप ऐसे अन्य लोगों से मिल सकें जो समान कार्य करते हैं।
  • Video: Modi सरकार के इस Plan से मुफ्त में मिलेगी बिजली, जानिये कैसे पा सकते हैं लाभ

    विधि 2
    अपनी दिनचर्या से बाहर निकलें और अन्य लोगों से मिलें

    छवि शीर्षक के लिए नि: शुल्क चरण 7 ढूंढिए
    1
    एक लाइब्रेरी या बुकस्टोर पर जाएं किताबों के उसी खंड में पुस्तकों की तलाश में अन्य लोगों से मिलते वक्त बातचीत शुरू करने से बेहतर कुछ नहीं। यदि आप किताबें पसंद करते हैं और पुस्तकालयों और किताबों की दुकानों में जाते हैं, तो कुछ नई किताबें लाने और लोगों से मिलना
  • छवि शीर्षक के लिए मुफ्त लोगों के लिए खोजें चरण 8
    2
    एक मुफ्त संगीत कार्यक्रम पर जाएं कई शहरों उत्कृष्ट बैंड द्वारा मुफ्त संगीत कार्यक्रम प्रदान करते हैं अगर आप संगीत से प्यार करते हैं, तो आप अन्य लोगों को समान हितों के साथ मिल सकते हैं जब संगीत समारोह मुक्त हो जायेंगे थोड़ा जल्दी पहुंचें और थोड़ी देर बाद रहें ताकि आप अन्य संगीत प्रशंसकों के साथ चैट को देखने के लिए बातचीत कर सकें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक के लिए लोगों को खोजें चरण 9



    3
    एक समूह में स्वयंसेवक जो आपको पसंद है यदि आप एक निश्चित गतिविधि या संगठन से प्यार करते हैं, तो अपने समुदाय की सहायता करने और समान हितों वाले नए लोगों से मिलने के लिए एक डबल कार्य करें नियमित रूप से स्थानीय कार्यक्रमों के लिए स्वयंसेवी और आप कई लोगों को मुफ्त में मिलेंगे
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें मुफ्त के लिए लोगों को खोजें चरण 10
    4
    एक क्लब में शामिल हों यहां तक ​​कि अगर आप कभी भी ऐसे लोग नहीं होते हैं जो हाई स्कूल या कॉलेज में क्लब के हैं, तो अब आपको कुछ नहीं रोकना है। एक क्लब में शामिल हों जो आपके शहर में आपकी रुचि रखता है - धावक, साहित्यिक हितों, एक स्पोर्ट्स क्लब का एक क्लब, सामान्य तौर पर किसी भी क्लब में आपका ध्यान कैच करता है। इन बैठकों में लोगों से भरे हुए हैं जिनके साथ आप कुछ समान होंगे, जिससे बातचीत शुरू करना आसान हो जाएगा।
  • शीर्षक छवि शीर्षक के लिए मुफ्त लोगों के लिए खोजें चरण 11
    5
    अपने इलाके में खेल आयोजनों पर जाएं चाहे यह एक स्कूल टीम या एक वयस्क लीग का खेल है, खेल की घटनाएं नए लोगों से भरे हुए हैं खेल पर चर्चा करना एक बातचीत शुरू करने का एक सरल बहाना है।
  • छवि शीर्षक के लिए निःशुल्क लोगों के लिए खोजें चरण 12
    6

    Video: प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में आवेदन कैसे करें

    स्थानीय टीमों में शामिल हों अगर खेल खेल देखना आपके लिए पर्याप्त नहीं है, तो आप अपने क्षेत्र में मिश्रित खेल टीम में शामिल हो सकते हैं। आप व्यायाम कर सकते हैं, मज़े करना और यह आपको दोनों लिंगों के लोगों से मिलने के लिए मजबूर कर देगा। पता लगाएं कि कौन सी टीम आपके क्षेत्र में खिलाड़ियों की भर्ती कर रही है और खेलना शुरू कर रहा है।
  • छवि शीर्षक के लिए निशुल्क 13 लोगों के लिए खोजें
    7
    एक मुक्त संगोष्ठी पर जाएं सेमिनार विभिन्न कारणों से उत्कृष्ट होते हैं, वे आपको बहुत अधिक उपयोगी जानकारी प्रदान करते हैं, वे पूरी तरह से स्वतंत्र हैं और आपको लोगों के हितों के साथ मिलने का मौका भी देते हैं। खोजें यदि आपके क्षेत्र में किसी दुकान, विश्वविद्यालय या व्यवसाय सेमिनारों की पेशकश की जाएगी जो आपको रुचि दे सकती है घटना के अंत के बाद कुछ समय पहले से नए लोगों से मिलना एक शानदार विकल्प है।
  • छवि शीर्षक के लिए मुफ्त लोगों के लिए खोजें चरण 14
    8
    एक धार्मिक बैठक में जाएं यदि आप एक आध्यात्मिक व्यक्ति हैं या धार्मिक समूह से हैं, तो इसका लाभ उठाएं। अपने इलाके में एक नए चर्च या मंदिर या किसी नजदीक के पास एक बड़ी सभा में जाएं। अन्य लोगों के साथ विश्वास साझा करना आपको उन लोगों तक पहुंचने में अधिक सहज महसूस करेगा जो आप नहीं जानते हैं। इसके अलावा, आपको पता चल जाएगा कि सड़क पर किसी भी अजनबी के मुकाबले आप उस जगह के लोगों के साथ थोड़ी अधिक संगत हैं।
  • शीर्षक के लिए छवि खोजें मुफ्त के लिए लोगों को खोजें चरण 15
    9
    नृत्य की कोशिश करो नि: शुल्क नृत्य सबक वर्तमान में बहुत लोकप्रिय हैं, और कई लोग इन घटनाओं में भाग लेते हैं। अपने इलाके में स्विंग या स्क्वायर जैसे कुछ मुफ्त नृत्य सबक में भाग लें या एक क्लब पर जाएं जहां लोग नृत्य करेंगे। यदि आप अन्य लोगों के सामने नृत्य करने के लिए पर्याप्त बोल्ड हैं, तो आपके पास अन्य लोगों से मिलने के लिए पर्याप्त साहस होगा जिनके साथ आप नृत्य करते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए मुफ्त लोगों के लिए खोजें चरण 16
    10

    Video: देश भर में इन 8.5 करोड़ लोगों को मिलेगा मुफ्त कर्ज|Must Watch!!!

    एक पार्टी में जाएं क्या आपको पता चला कि कोई मित्र या परिचित पार्टी का आयोजन कर रहा है? इस घटना में भाग लेने और मज़ा में शामिल होने से संकोच न करें दलों, खासकर जहां बहुत से लोग हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं, लोगों से मिलना बहुत अच्छा है इसके अलावा, आमतौर पर आपके दोस्तों द्वारा व्यवस्थित पार्टियां स्वतंत्र हैं, इसलिए आप हर तरह से कमाएँगे।
  • चित्र शीर्षक के लिए लोगों को खोजें चरण 17
    11
    अपने दोस्तों के साथ बात करें अगर आप नए लोगों की तलाश कर रहे हैं, तो क्यों नहीं सबसे आसान के लिए चुनते हैं और अपने दोस्तों से पूछें कि वे आपको नए लोगों से मिलें? ऐसी घटनाओं को व्यवस्थित करें जहां आपके दोस्तों को किसी नए को लाने या दोस्त के साथ चलने के लिए जाना है और किसी को पता नहीं है और आप ऐसा नहीं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: मोदी जी की मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना जानिए कैसे मिलेगा ? whatsapp viral message खुलासा 2018

    • यदि आप नए लोगों से मिलने के लिए तैयार हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप प्रस्तुतीकरण और तैयार हैं। तैयार हो जाओ, अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता का ख्याल रखें और फिट हो ताकि आप नए लोगों से मिल सकें।
    • कई प्रश्न पूछें यदि आप एक नए व्यक्ति के साथ वार्तालाप की शुरुआत कर रहे हैं, तो उस व्यक्ति को मत बनो जिसे वार्तालाप का प्रवाह करना है यह सोचते हुए कि व्यक्ति दिलचस्पी है, वे विषयों को रास्ता देंगे जो वार्तालाप का प्रवाह करते हैं, लेकिन शुरू करने के लिए सब कुछ आप पर निर्भर करता है।
    • अपने आप को कुछ स्थानों पर सीमित न करें आप नए लोगों से बिल्कुल कहीं भी मिल सकते हैं अपने रास्ते में आने वाले हर अवसर का लाभ उठाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com