ekterya.com

मुफ्त चीजें कैसे प्राप्त करें

हर कोई सस्ते लग रहा है, और क्या कुछ भी मुफ्त से बेहतर सौदा? नि: शुल्क नमूने, मुफ्त भोजन और मुफ्त मनोरंजन उन लोगों के लिए उपलब्ध हैं जो सही जगहों पर कैसे खोज रहे हैं। उन चीजों के लिए अनावश्यक कीमतों का भुगतान करना बंद करो जो आप अन्यत्र मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं। सही जगहों पर विचार करना शुरू करें और कम खर्च करें

चरणों

विधि 1
मुफ्त नमूने प्राप्त करें

छवि शीर्षक वाला निःशुल्क सामग्री चरण 1 प्राप्त करें
1
निःशुल्क प्रचार प्राप्त करने के लिए मेलिंग सूचियों के लिए साइन अप करें यदि आप अपनी पसंदीदा कंपनियों या खुदरा दुकानों से नए उत्पादों के नि: शुल्क नमूने प्राप्त करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कभी भी कुछ भी याद नहीं करें अपनी मेलिंग सूची के लिए साइन अप करना है। उपयोगी अनुस्मारकों के बिना सभी उपलब्ध उत्पादों की निगरानी करना मुश्किल है, इसलिए ऑनलाइन मेलिंग सूची में नवीनतम ऑफ़र और सस्ते दामों को बनाए रखने में मदद मिलती है जो कंपनियों उपभोक्ताओं को हुकाने की कोशिश करते हैं।
  • आम तौर पर, आप एक मुफ्त कूपन या एक कोड प्राप्त कर सकते हैं जो आपको नए उत्पाद के एक निःशुल्क नमूने के लिए इसका आदान-प्रदान करने की अनुमति देगा। वे आपसे कई चीजों की मांग कर सकते हैं, लेकिन आप सभी के अंत में मुफ्त में कुछ प्राप्त करेंगे।
  • निःशुल्क फ्री स्ट्रिप चरण 2 प्राप्त करने वाली छवि
    2
    आचरण ऑनलाइन सर्वेक्षण। तेजी से, नए ऑनलाइन व्यवसाय और अन्य कंपनियां उपभोक्ता डेटा के मूल्य को जानते हैं, और इसके लिए पुरस्कार और नकद मुआवजे के साथ भुगतान करने को तैयार हैं। मुफ्त सामान प्राप्त करने का एक बढ़िया तरीका नया ऑनलाइन सर्वेक्षण करने के लिए है जो आपके समय का थोड़ा समय लगेगा, आपको क्या लगता है और आपको अंत में मुफ्त सामान प्रदान करता है, आमतौर पर कंपनी से उपहार कार्ड या अन्य मुक्त व्यापार के रूप में।
  • छवि शीर्षक मुक्त सामग्री चरण 3 प्राप्त करें
    3
    कूपन को सचेत रहें खोज कूपन "1 खरीदें, 2 लें" या सुपरमार्केट, खुदरा दुकानों और अन्य स्थानों के साप्ताहिक विज्ञापन में पूरी तरह से मुफ्त चीजों के लिए कूपन मुफ्त चीजें अर्जित करने का एक शानदार तरीका है। मुफ्त मदों के लिए कूपन कट करें और उन्हें अलग-अलग लिफाफे में रखें ताकि समाप्ति की तारीख के अनुसार चिह्नित किया जा सके ताकि आप संभव के रूप में कई मुफ्त उत्पादों को रिडीम कर सकें। यह उपभोक्ताओं के लिए नए उत्पादों को बेचने का एक सामान्य तरीका है। क्यों नहीं इसका फायदा उठाएं?
  • निशुल्क सामग्री चरण 4 प्राप्त करने वाला छवि
    4
    किसी उत्पाद के बारे में शिकायत करें हालांकि इसके लिए कुछ कार्रवाई की आवश्यकता हो सकती है, मुफ्त में चीजें पाने के लिए सबसे पुराना तरीकों में से एक यह है कि किसी को चार्ज करने के लिए शिकायत करना है ज्यादातर समय, क्रोधी ग्राहकों या ऑफर रिटर्न के साथ तर्क करने की कोशिश करने के बजाय, ज्यादातर रिटेल प्रबंधकों को कुछ मुफ्त सामान प्रदान करने और समस्या गायब होने के लिए इंतजार करना बेहतर होता है। यदि आप सही अजनबियों से शिकायत करने को तैयार हैं, तो आपको मुफ्त में कुछ पाने का एक अच्छा मौका है।
  • यदि आप किसी दुकान में हैं, तो प्रबंधक से बात करने के लिए पूछिए और एक अच्छा कारण खोज लें कि आपका उत्पाद स्वीकार्य क्यों नहीं था या शायद यह खतरनाक भी था। "मुझे यह पसंद नहीं आया" या "मैं नहीं रहा" यह एक अच्छा पर्याप्त कारण नहीं है यदि यह भोजन है, तो उत्पाद में कीट या बालों के मार्ग को लेने के लिए हमेशा बेहतर होता है। स्वास्थ्य निरीक्षक को फोन करने की संभावना उठाइए आपके पास इतने सारे उपहार कार्ड होंगे कि आपको एक और वॉलेट की आवश्यकता होगी।
  • यदि आपके पास एक ऐसा उत्पाद है जिसे आप वास्तव में घर से मिलने के साथ असंतुष्ट हैं, तो कंपनी के लिए ग्राहक सेवा नंबर पर कॉल करें या सीधे स्टोर को कॉल करें और प्रबंधक से बात करने के लिए कहें। उत्पाद के साथ अपनी समस्या समझाएं और अधिक समय के लिए आपको इसके लिए पूछने के बिना इनाम की पेशकश की जाएगी।
  • निशुल्क सामग्री चरण 5 प्राप्त करने वाला छवि
    5
    बस पूछो यदि आप दुकान में हैं और किसी भोजन, इत्र या किसी अन्य प्रकार के उत्पाद का एक नमूना चाहते हैं, तो ज्यादातर खुदरा विक्रेताओं उन्हें पेश करने में प्रसन्नता होगी, खासकर यदि आप पहले से ही खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं एक विक्रेता ढूंढें और उन्हें पता करें कि आप किसी विशेष उत्पाद में रुचि रखते हैं, और पूछें कि क्या आप एक नमूने का प्रयास कर सकते हैं सबसे अच्छे स्टोर खुले तौर पर नमूनों की पेशकश करेंगे, लेकिन आप हमेशा पूछ सकते हैं
  • याद रखें, सिर्फ इसलिए कि आप एक नमूना प्राप्त कर चुके हैं, इसलिए आपको खरीदारी करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है आपको एक परेशान ग्राहक माना जा सकता है, लेकिन यह आपका पैसा है
  • विधि 2
    मुफ्त भोजन प्राप्त करें




    मुक्त शीर्षक वाला छवि चरण 6 प्राप्त करें
    1
    बैंक में मुफ्त कॉफी प्राप्त करें मुफ्त भोजन और पेय कभी-कभी सबसे अधिक संभावना वाले स्थानों में उपलब्ध होते हैं। ज्यादातर बैंक लॉबी में निःशुल्क कॉफ़ी पेश करते हैं, जिससे आप जल्दी से प्राप्त कर सकते हैं और वहां से बाहर निकल सकते हैं। यदि कोई आपको पूछता है कि आपको मदद की ज़रूरत है, तो कहें कि आपके पास एक अलग बैंक से एक चेक है जिसे आपको जमा करना होगा और आप जानना चाहते हैं कि आप इसे वहां जमा कर सकते हैं। जब कर्मचारी आपको पूछता है कि क्या आप एक सदस्य हैं, तो न कहना लेनदेन आवश्यक नहीं है
    • आप अपने पुरस्कार कार्यक्रमों के लिए साइन अप करके स्टारबक्स और डंकिन डोनट्स पर मुफ्त कॉफी भी प्राप्त कर सकते हैं, जो कि निःशुल्क हैं साइन अप करें, कूपन को प्रिंट करें और उसे घर में कॉफी की सौजन्यता के लिए दुकान में बदले।
  • छवि का शीर्षक मुक्त सामग्री चरण 7 प्राप्त करें
    2
    महाद्वीपीय नाश्ते के साथ इस यात्रा को लेकर जाएं "अन्य" मेहमानों के। फिर से अपने आकाशीय कौशल को धूल करने का समय। अपने क्षेत्र में होटल की एक अच्छी श्रृंखला खोजें और महाद्वीपीय नाश्ता कमरे का पता लगाएं, जहां आप भाग्यशाली हो, एक फ्री कप फलों या फलों का एक टुकड़ा या शायद एक वफ़ल प्राप्त करें। जबकि कुछ होटल एक कमरे में नाश्ता प्रदान करते हैं, जिसमें आपको कार्ड के साथ प्रवेश करना होगा, आम क्षेत्रों में सबसे अधिक नाश्ता प्रदान करता है, जो इसे किसी भी व्यक्ति के लिए आसानी से उपलब्ध कराता है, जो वहां मौजूद हैं।
  • पकड़े जाने के बारे में ज्यादा चिंता मत करो क्योंकि अधिकांश मेहमान एक दिन से ज्यादा नहीं रहते हैं और सामने वाले डेस्क क्लर्क हर सुबह बदलते हैं, वे आपको पकड़ने की संभावना नहीं रखते। हालांकि यह गैरकानूनी नहीं है, अगर कोई आपको पकड़ता है और पुलिस को फोन करने की धमकी देता है तो चुपचाप जाने के लिए बेहतर होगा इसमें अंतर है "कानून के खिलाफ" और "कॉर्पोरेट नियमों के खिलाफ"। वैसे भी, एक दृश्य नहीं बनाते हैं।
  • छवि शीर्षक से मुक्त सामग्री चरण 8 प्राप्त करें
    3
    किसानों के बाजार पर जाने से पहले ही बंद हो जाता है उत्पादक बाजार के बारे में सबसे बड़ा रहस्य यह है कि ज्यादातर बिकने वालों को सब कुछ छुटकारा पाने के लिए मरना पड़ता है, इससे पहले कि वे सब कुछ खत्म हो जाएं और घर लौट जाएं। बाजार को जल्दी से इकट्ठा करने के लिए क्या अच्छा लग रहा है, तो दिन के अंत से पहले 10 या 15 मिनट तक किसी भी मंडप से संपर्क करने तक प्रतीक्षा करें। कम उत्पाद विक्रेताओं को वापस खींचना होगा, बेहतर होगा एक की कीमत के लिए दो की पेशकश के लिए पूछें या यदि आपके पास बहुत परिपक्व उत्पाद हैं जो आप से छुटकारा चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से मुक्त सामग्री चरण 9 प्राप्त करें
    4
    नमूनों की तलाश में एक सड़क त्योहार पर जाएं सड़क मेले और अन्य त्यौहार आमतौर पर पैदल चलने वालों को हुकाने की कोशिश करने के लिए नि: शुल्क नमूनों की पेशकश करते हैं, और ये जगह एक ऊर्जा पेय, ऊर्जा बार या अन्य निशुल्क नए उत्पादों के लिए भी बढ़िया हैं। कंपनियां अक्सर अपने कर्मचारियों को उत्पादों में रुचि को प्रोत्साहित करने के लिए चीजों को दूर करने के लिए भेजती हैं। उन लोगों की तलाश करें जो रेड बुल या अन्य समान ब्रांडों से भरा बैकपैक्स लेते हैं।
  • छवि शीर्षक से मुक्त सामग्री चरण 10 प्राप्त करें
    5
    नि: शुल्क परीक्षण करें। खुदरा दुकानों में शराब, बीयर, चॉकलेट, ताजे कृषि उत्पादों और कई अन्य प्रकार के बेहतर गुणवत्ता वाले सामान को आमतौर पर बिना किसी कीमत पर नमूने दिए जाते हैं। धारणा यह है कि आप इसे इतना पसंद करेंगे कि आप काफी मूल्य के लिए कुछ खरीद लेंगे, लेकिन इसमें कोई अनुबंध नहीं है और आपको शर्म महसूस नहीं करना चाहिए। सबकुछ जांचें और उन्हें बताएं कि आप इसके बारे में सोचेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला फ्री स्ट्रेट चरण 11 प्राप्त करें
    6

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com