ekterya.com

कैसे व्हेल को रोकने में मदद करने के लिए

व्हीलिंग एक क्रूर अभ्यास है जो पर्यावरण और संरक्षित प्रजातियों को नष्ट कर देता है। नीले व्हेल सहित व्हेल की कुछ प्रजातियों, शिकार प्रथाओं के कारण विलुप्त होने का गंभीर खतरा है। हालांकि कुछ विरोधी विरोधी कानून पारित किए गए हैं, फिर भी कुछ देशों ने अभी भी इन समुद्री स्तनधारियों के शिकार और हत्या में भाग लिया है। पता करें कि आप इन प्राणियों की रक्षा के लिए क्या कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
जानकारी इकट्ठा करें और व्हेलिंग के बारे में जानें

Video: नील गाय से फसल को बचाएं | ये उपाय करिए, फसल के पास भी नहीं फटकेगी नीलगाय

सहायता स्टॉप व्हालिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सरकारी वेबसाइटों पर व्हेल से संबंधित कानूनों का शोध करें अक्सर, सरकार और विश्वविद्यालय की वेबसाइटों में पशु संरक्षण कानूनों पर जानकारी होती है।
  • मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी की एक उत्कृष्ट वेबसाइट है जो संयुक्त राज्य के समुद्री कानूनों की रिपोर्ट करती है। इसमें विशेष पशु संरक्षण कानूनों, जैसे कि समुद्री समुद्री स्तनधारियों के संरक्षण पर कानून और लुप्तप्राय प्रजातियों पर कानून के बारे में जानकारी शामिल है।
  • राष्ट्रीय समुद्री और वायुमंडलीय प्रशासन की वेबसाइट में समुद्री कानूनों के बारे में बहुत ज्ञान है यह संगठन टिकाऊ जलीय कृषि के लिए काम करता है यह समुदाय के लिए शोध और आउटरीच के संदर्भ में बहुत सक्रिय है।
  • संयुक्त राज्य मछली और वन्यजीव सेवा (एफडब्ल्यूएस) पर्यावरण की सुरक्षा पर केंद्रित है। वेबसाइट में जानवरों की रक्षा के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए अमेरिकी रिवाज़ और कानूनों के बारे में जानकारी शामिल है। इसमें कानूनों के लिखित सारांश और उपयोगी शैक्षणिक सामग्रियां उपलब्ध हैं, जैसे कुछ ब्रोशर
  • सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    बल में कानूनों की समीक्षा करें कुछ देशों में व्हीलिंग बंद हो गया है 1 9 86 में, इंटरनेशनल व्हेलिंग कमीशन ने कुछ विशिष्ट कानूनों और प्रतिबंधों को पारित करके व्हेल प्रजातियों के संरक्षण की कोशिश की। यहां तक ​​कि 2010 में, संयुक्त राज्य अमेरिका के अध्यक्ष अमेरिका, ओबामा, समुद्री संरक्षण से संबंधित मंजूरी मंजूरी
  • प्रगति में कानूनों को जानें हालांकि कुछ कानूनों को पहले ही मंजूरी दे दी गई है, लेकिन आपको अपने तर्कों को बेहतर तरीके से व्यक्त करने के लिए स्वीकृति प्रक्रिया में शामिल कानूनों के बारे में पता होना चाहिए। इससे आपको व्हेलिंग रोकने में मदद करने पर ध्यान देने में मदद मिल सकती है।
  • Whaling एक वैश्विक चर्चा का हिस्सा है 2014 में, संयुक्त राष्ट्र ने अंटार्कटिका के निकट व्हील को रोकने के लिए जापान को आदेश दिया। जैसा कि whaling पर बहस जारी है, अधिक से अधिक देशों कार्रवाई कर रहे हैं और इन समुद्री स्तनधारियों की रक्षा के लिए आवश्यक कानून पारित कर रहे हैं।
  • सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रतिष्ठित वेबसाइटों की जांच करें दुर्भाग्य से, इंटरनेट पर सभी वेबसाइटों को उसी तरीके से नहीं बनाया जाता है। तथ्यों की जांच करते समय, प्रतिष्ठित वेबसाइटों को देखें जो तथ्यों पर आधारित जानकारी रखते हैं इनमें से कुछ साइट गैर-लाभकारी संस्थाएं और सरकारी साइटें हैं URL आमतौर पर .org या .gov से समाप्त होता है
  • विधि 2
    माप लें

    सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ अक्षर लिखें स्थानीय सरकार के प्रतिनिधियों सहित अपने संदेश को सुनने के लिए कुछ शक्तिशाली लोगों को लिखें यदि आप अमरीका के नागरिक हैं यूयू।, आप अपने राज्य के प्रतिनिधि या राष्ट्रीय सरकार के लोगों को भी लिख सकते हैं। आप व्हेलिंग के साथ अपने रिश्ते के लिए जाने वाले संगठनों से भी संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा, आप उन संगठनों से संपर्क कर सकते हैं जो व्हेल की सुरक्षा के लिए समर्पित हैं, ताकि यह पता लगा सके कि आप कैसे मदद कर सकते हैं।
  • सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ अनुरोधों पर हस्ताक्षर करें शायद आपकी आवाज और आपके हस्ताक्षर कानूनों के अनुमोदन से सहयोग करने के लिए एक शक्तिशाली टूल हैं संगठनों में पता लगाएं जो व्हेल को बचाने के लिए अगर उनके पास सक्रिय याचिकाओं हैं एक याचिका पर हस्ताक्षर करना कानूनों को बदलने या नए लोगों को बनाने में सहायक हो सकता है। यदि आप अमरीका के नागरिक हैं यूयू।, खुले अनुरोधों की राष्ट्रीय सरकार के पृष्ठ पर एक नज़र डालें।
  • सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    कुछ संगठनों में शामिल हों ऐसे शानदार संगठन हैं जो व्हेल को बचाने के लिए समर्पित हैं और जो लगातार सक्रिय सदस्यों की तलाश में हैं। विश्व फेडरेशन फॉर नेचर और द व्हेल ऑफ द पैसिफ़िक फाउंडेशन जैसे संगठन सक्रिय समर्थक हैं जो हमेशा नए प्रतिभागियों की तलाश में हैं उनके पास प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से जुड़ने के लिए सदस्य बनने के अवसर हैं।
  • सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    4
    एक व्हेल को अपनाना सीधे शामिल होने के लिए, आप वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फेडरेशन (डब्ल्यूडब्ल्यूएफ) के माध्यम से एक व्हेल को अपनाना कर सकते हैं। आपकी दान सीधे प्रजातियों की सुरक्षा के लिए संगठनों की सहायता करेगी।
  • सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    पैसे का दान करें यदि आप अप्रत्यक्ष रूप से मदद करना चाहते हैं, तो आप उन संगठनों को धन दान कर सकते हैं जो कि वेलिंग समाप्त करने के लिए समर्पित हैं। सौंपने या भेजने से पहले सावधान रहें और जांच करें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह कोई घोटाला नहीं है और यह धन ईमानदार जांच में उपयोग किया जाता है।
  • सहायता स्टोल व्हेलिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: Finding Dory Toy Haul - Part 2

    6
    स्वयंसेवी। यदि आप भौगोलिक दृष्टि से एक जगह पर हैं जहां आप ऐसा कर सकते हैं, अपना समय स्वयंसेवा करें आप कुछ घटनाओं में शब्द फैलाने में मदद कर सकते हैं। आप कुछ जानकारी ब्रोशर वितरित कर सकते हैं आप अपना खुद का आयोजन भी कर सकते हैं! ऐसे कारणों में शामिल हो जाएं जो आपको रूचि रखते हैं
  • सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    7
    उन कंपनियों के उत्पादों का बहिष्कार करते हैं जो व्हेल में शामिल होते हैं। बहिष्कार उन कंपनियों को दिखाने का एक शानदार तरीका है जो विरोध गंभीर है उत्पादों को खरीदने से, आप आपूर्ति और मांग को रोक देते हैं। यह विरोध करने का एक शानदार तरीका है क्योंकि यह नकारात्मक कंपनियों के मुख्य प्रेरणा को प्रभावित करता है: उनकी आय।
  • आप उन कंपनियों का बहिष्कार भी कर सकते हैं जो व्हेलिंग के खिलाफ एक रवैया नहीं अपनाते हैं। उदाहरण के लिए, 2008 में, एक जापानी कैमरा कंपनी का बहिष्कार किया गया क्योंकि व्हेलिंग के बारे में उसका सार्वजनिक दृष्टिकोण था।
  • विधि 3
    दूसरों को शामिल करें

    सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने दोस्तों को बताएं यदि आप इस मुद्दे के बारे में दृढ़ महसूस करते हैं, तो जागरूकता फैलाने का एक बेहतरीन तरीका है कि आपके प्रियजनों को शामिल करना है यदि आपके मित्र और परिवार इस विषय के लिए अपनी जुनून देख सकते हैं, तो वे आपके प्रयासों में शामिल हो सकते हैं
  • सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    विरोध में शामिल हों अक्सर, मार्च या सक्रिय विरोध प्रदर्शन whaling के खिलाफ आयोजित कर रहे हैं। यदि आप ऐसे क्षेत्र में हैं जहां आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप को दिखाने के लिए कि क्या आपने व्हेल के बारे में सीखा है, आप एक मार्च या पिकेट में शामिल हो सकते हैं।
  • सहायता स्टॉप व्हेलिंग चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    आरंभ करें या चर्चा में शामिल हों ऑनलाइन या अपनी चिंताओं के बारे में एक समाचार पत्र या पत्रिका में लिखें जितना अधिक आप इसके बारे में बात करेंगे, उतना ही आपकी राय सुनाई जाएगी। व्हेल को खत्म करने और अधिक शामिल होने के बारे में वार्तालाप प्रारंभ करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com