ekterya.com

एक अमेरिकी बुलडॉग कैसे बढ़ाएं

अमेरिकी बुलडॉग एक वफादार, सुरक्षात्मक, जोरदार और सुरक्षित नस्ल का कुत्ता है। इन कुत्तों को एक मजबूत इच्छा के लिए जाना जाता है, और उनके मालिक रिश्ते में एक प्रमुख छवि स्थापित करने के लिए उनके साथ काम करने के लिए तैयार होना चाहिए। ये कुत्ते परिवार के साथ बेहतर रहने के लिए लोकप्रिय हैं, और वे हर किसी के साथ बहुत अनुकूल होंगे, यदि वे लोगों, कुत्तों और बिल्लियों के साथ ठीक से सामाजिक हो तो। अगर एक अमेरिकी बुलडॉग आपके लिए सम्मान महसूस करता है और आपको खुश करने की इच्छा करता है, तो आपके पास एक बहुत ही वफादार कुत्ते होगा आपके अमेरिकी बुलडॉग के व्यक्तित्व के बावजूद, यह नस्ल काफी सुरक्षात्मक है और लगभग निश्चित रूप से आपके घर और आपके परिवार के लिए एक उत्कृष्ट सुरक्षा व्यवस्था होगी।

चरणों

विधि 1
अपने अमेरिकी बुलडॉग के स्वास्थ्य पर गौर करें

Video: सीटी - अमेरिकन बुलडॉग पिल्ला - 3 सप्ताह आवासीय कुत्ता प्रशिक्षण किशोरों में कुत्तों पर

इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को सभी आवश्यक प्रतिरक्षण टीकों को प्राप्त हुआ है। अमेरिकी कुत्तों सहित हर कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए टीके आवश्यक हैं कुत्तों के लिए मानक टीकाकरण टीकों में रेबीज टीकाकरण शामिल है, जो कि 12 या उससे अधिक सप्ताह की उम्र में और फिर हर 1 से 3 वर्ष तक स्थानीय कानूनों और पशुचिकित्सा सिफारिशों के अनुसार दिखाया गया है। सामान्य तौर पर, व्यथा, परोवॉइरस, हेपेटाइटिस, और पेरेनफ्लुएंजा के लिए टीके को एक साथ दिया जाता है।
  • कुत्तों को हर तीन हफ्ते में चार इंजेक्शन दिए जाने चाहिए, जो छह सप्ताह की आयु से शुरू होता है, और फिर वर्ष में एक बार जब वे बड़े होते हैं, तो फिर पशुचिकित्सा की सिफारिशों के बाद।
  • पशुचिकित्सा वर्ष के समय और उस क्षेत्र पर आधारित होगा जहां आप डायोफिलेरिया अस्वास्थ्यम की रोकथाम, पिस्सू और टिकों की रोकथाम और परजीवी के उन्मूलन के लिए मासिक प्रक्रियाओं की सिफारिश करने के लिए रहते हैं। सामान्य शारीरिक परीक्षा (जैसे मल परीक्षण, डाइरोफिलेरिया अस्वास्थ्यम के लिए परीक्षण, और नियमित रक्त परीक्षण) किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं की पहचान करने में सहायक होंगे जो आपके अमेरिकी बुलडॉग को अच्छी हालत में सुनिश्चित करने के लिए संबोधित किए जाने की आवश्यकता होगी।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 2
    2
    उन्हें अपने अमेरिकी बुलडॉग को बाँझ बनाना या शूट करना है नसबंदी और जाति प्रक्रियाएं जो अवांछित गर्भधारण को रोकती हैं और जो कई स्वास्थ्य और व्यवहार समस्याओं के उपचार में उपयोगी हो सकती हैं कास्टिंग टेस्टीकुलर कैंसर, प्रोस्टेट की समस्याओं, मूत्र अंकन और पुरुषों में कुछ आक्रामक व्यवहार को रोक सकता है। मादा को कुचलकर, स्तन ट्यूमर के विकास की संभावना बहुत कम हो जाएगी और गर्भाशय में संक्रमण या गर्भाशय के कैंसर की कोई संभावना नहीं होगी।
  • आदर्श रूप से, आपको लगभग 6 महीने की उम्र में अपने अमेरिकी बुलडॉग पिल्ला पर इस प्रक्रिया को करना चाहिए। अपने पिल्ला के लिए नियमित परामर्श के दौरान या पहले परामर्श में पशुचिकित्सा के साथ इस पर चर्चा करें यदि आपने वयस्क कुत्ते को अपना लिया है
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog Step 3
    3
    ध्यान रखें कि अमेरिकी बुलडॉग के पास कुछ बीमारियों से ग्रस्त होने की स्थिति है सबसे आम में, हमारे पास ब्राचियोसेफेलिक सिंड्रोम, लेरिंजल पक्षाघात, हिप डिस्प्लाशिया, बहरापन, हाइपोथायरायडिज्म, एंपटिओशन और तीसरे पलक की आगे बढ़ना है। इनमें से अधिकांश स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज किया जा सकता है कुछ को केवल दवाओं के साथ इलाज किया जाता है, लेकिन दूसरों को सर्जरी प्रक्रिया की आवश्यकता हो सकती है
  • यदि आपके अमेरिकी बुलडॉग के स्वास्थ्य के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो पशुचिकित्सक से पूछें यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ते इन बीमारियों में से किसी भी लक्षण के लक्षण दिखाता है (जैसे, यदि आपको लगता है कि वह आपको सुन नहीं सकता है या अगर वह घूमने पर दर्द महसूस करता है, जो हिप डिस्प्लासिआ का संकेत है), यह पशु चिकित्सक के लिए बेहतर है समीक्षा।
  • एक तरह से आप इन समस्याओं में से कई से बच सकते हैं एक अमेरिकी बुलडॉग पिल्ला है कि ठीक से reproduced किया गया है मिल रहा है। अनुभव के साथ अच्छे प्रजनन सुनिश्चित करते हैं कि वे कुत्तों को ठीक से पुन: पेश करते हैं ताकि वे इन रोगों को विकसित करने की संभावना कम न हो। हालांकि, कुत्तों जो एक छोटे समूह में प्रजनन करते हैं, आनुवंशिक रोगों के अनुबंध के अधिक जोखिम होते हैं।
  • विधि 2
    अपने अमेरिकी बुलडॉग फ़ीड और दुल्हन

    इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog Step 4
    1
    अपने अमेरिकी बुलडॉग पिल्ला को एक अच्छी गुणवत्ता वाला पिल्ला भोजन दें जो विशेष रूप से बड़े नस्ल पिल्लों के लिए बनाया गया है यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी होगा कि आपकी हड्डियां और जोड़ पूरे अपने विकास के दौरान स्वस्थ रहें। पिल्ला को इन खाद्य पदार्थों का उपभोग तब तक करना चाहिए जब तक कि वे लगभग 18 महीने की उम्र तक नहीं रहें। फिर आप उसे एक वयस्क के रूप में इलाज कर सकते हैं और वयस्कों के लिए एक करके अपने भोजन को धीरे-धीरे बदल सकते हैं।
  • Video: अमेरिकन बुलडॉग प्राकृतिक संरक्षक

    इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 5
    2
    एक अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन की खोज करें, जिसका लेबल इंगित करता है कि इसकी मुख्य सामग्री मांस है। इससे अमेरिकी बुलडॉग को आवश्यक प्रोटीन मिलेगा और उनके कार्बोहाइड्रेट सेवन को सीमित कर दिया जाएगा। क्रूड प्रोटीन में कम से कम 30% - और कच्चे वसा, 20% शामिल होना चाहिए। फाइबर सामग्री 4% या उससे कम होनी चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 6
    3
    गैस्ट्रिक टॉर्सियन-फैलाव (भी पेट की सूजन के रूप में जाना जाता है) के अपने जोखिम को कम करने के लिए अपने आहार को संशोधित करें। अमेरिकी बुलडॉग बड़े नस्ल कुत्ते हैं, इसलिए वे इस सिंड्रोम से ग्रस्त हैं। यह एक घातक बीमारी है और तत्काल पशु चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है। आप भोजन से संबंधित कई उपायों को अपनाने के द्वारा इस रोग को रोका जा सकता है। अपने कुत्ते को एक दिन में दो छोटे, वसा रहित भोजन दें, उन्हें ऊपरी कटोरे में न रखें और सूखे भोजन और पानी का मिश्रण न करें।
  • इसके अलावा, अपने कुत्ते की गतिविधि को कम से कम खाने के बाद घंटे के दौरान सीमित करें और एक समय में बहुत अधिक मात्रा में पानी पीना न करें।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 7
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास हर समय पानी की पहुंच है यह हमेशा महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते को स्वच्छ, ताजे पानी तक पहुंच है। इस नस्ल के कुत्तों को वे चाहते सभी पानी पीना होगा। यह एक हाथ तौलिया है जो कि अधिक से अधिक कीचड़ को साफ करने के लिए तैयार है, दुर्भाग्य से, आमतौर पर इस नस्ल के कुत्तों में होता है।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 8
    5
    अपने अमेरिकी बुलडॉग को केवल तभी स्नान करें यदि आपको इसकी आवश्यकता है इन कुत्तों में आमतौर पर एक नरम, छोटा कोट होता है, जिसे अक्सर स्नान करने की आवश्यकता नहीं होती है। सामान्य तौर पर, अपने फर की देखभाल करना आसान है। बस अपने पिल्ला स्नान अगर यह कुछ बदबूदार के साथ लिप्त हो जाता है या यदि उसका शरीर गंदे है
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 9
    6
    अपने अमेरिकी बुलडॉग को अक्सर ब्रश करें अमेरिकी बुलडॉग के पास आपके बालों की तुलना में अधिक कल्पना होती है। यदि इससे आपको समस्या आती है, तो अपने फर्नीचर और आपके कपड़े से लिंट को हटाने के लिए ब्रश लें।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 10
    7
    अक्सर अपने अमेरिकी बुलडॉग के चेहरे की त्वचा की परतों को साफ करें अमेरिकी बुलडोगों में छोटे स्नूट हैं (जो उनके चेहरों को सपाट दिखते हैं) - इसलिए, कुछ लोगों में उनकी आंखों और नाक के बीच त्वचा की अधिक मात्रा होती है। गंदगी और नमी इन चेहरे की परतों में आसानी से जमा होती है, जिससे जलन और बुरी गंध आती है। आपको एक कागज तौलिया या नम कपड़े का उपयोग करके अक्सर त्वचा की परतों को साफ करना चाहिए, और हल्का साबुन।
  • सुनिश्चित करें कि साबुन आपके कुत्ते की आंखों में नहीं मिल रहा है यदि ऐसा होता है, तो स्वच्छ आँखों के साथ अच्छी तरह से अपनी आँखों को कुल्ला।
  • ज्यादातर पशु चिकित्सकों में विशेष रूप से अपने कुत्ते की आंखों के निकट चेहरे और क्षेत्र साफ करने के लिए तैयार किए गए कपड़ा हैं।
  • जब आप कुत्ते के चेहरे की परतों के बीच सफाई करते हैं, तो एक साफ कागज तौलिया या कपड़ा लेते हैं और क्षेत्र सूखते हैं। यह अत्यधिक नमी को रोकने के लिए उपयोगी होगा जिससे गर्भाशय के जिल्द की सूजन हो सकती है, जो एक ऐसी बीमारी है जो त्वचा को परेशान करती है।
  • विधि 3
    अपने अमेरिकी बुलडॉग को प्रशिक्षित करें और उसे सामाजिक बनाएं

    इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 11
    1
    अपने अमेरिकी बुलडॉग को अपनी जवानी में लोगों और अन्य जानवरों के साथ मेल-जोल करें। क्या चाहता है अपने कुत्ते को दिखाने के लिए कि वह सभी लोगों और पालतू जानवरों को एक शांत और सम्मानजनक ढंग से व्यवहार करना चाहिए। उसे सार्वजनिक क्षेत्रों में ले जाओ, और कुछ अजनबी उसे लाड़ और उसके साथ खेलना है। यह नस्ल बहुत प्रभावशाली है - इसलिए, आपको इसे जितना संभव हो उतना ही व्यवहार से बचने के लिए प्रारंभिक चरण में सामूहीकरण करना होगा। यदि आप अपने कुत्ते को सामूहीकरण करते हैं, तो आप उसे स्थिर स्वभाव विकसित करने में मदद करेंगे।
    • यह अमेरिकी बुलडॉग को बढ़ाने का एक अनिवार्य हिस्सा है यदि आप अपना नया कुत्ता सामाजिक बनाना नहीं करते हैं, तो आप सभी नए लोगों और जानवरों पर संदेह कर सकते हैं, जो अवांछित व्यवहार उत्पन्न कर सकते हैं, जैसे कि काटने
    • आप अपने कुत्ते को सार्वजनिक क्षेत्रों में ले जाकर और नए लोगों और पालतू जानवरों के साथ सकारात्मक परिस्थितियों का अनुभव करने की अनुमति दे सकते हैं। यदि आप उसे एक कुत्ता पार्क में ले जाते हैं, उसे अपने पट्टा पर रखें और उसे धीरे-धीरे कुत्तों और आपके पास के लोगों को जानने दें। अगर आपका कुत्ता मित्रतापूर्ण, सहज और बातचीत के प्रति ग्रहणशील दिखता है, तो उसे अपने अच्छे व्यवहार के लिए बधाई दीजिए और उसे पट्टा के बिना और अधिक व्यापक क्षेत्रों में धीरे-धीरे बातचीत करने दें।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog Step 12



    2
    एक पिल्ला चुनें जो पहले से ही सामूहीकरण करता है यदि आप हैचरी में पिल्ला का चयन करने जा रहे हैं, तो कुछ विशिष्ट पहलुओं को आपको ध्यान रखना चाहिए और यह संकेत दे सकता है कि पिल्ला ने पहले से ही सामूहीकरण करना शुरू कर दिया है सत्यापित करें कि आप कूड़े में और उनके माता-पिता के साथ अन्य पिल्लों के साथ कैसे बातचीत करते हैं ऐसा लगता है कि एक शर्मीली, अंतर्मुखी या अत्यधिक सतर्क पिल्ला ठीक से सामाजिक नहीं है और कई अलग-अलग परिस्थितियों में इसका खुलासा नहीं किया गया है। कुत्तों को जो अच्छी तरह से सोसाइटीकृत किया गया है, उन्हें विभिन्न आवाज़ों और कार्यों के लिए उपयोग किया जाता है जो उनके पर्यावरण में होते हैं, और आपकी उपस्थिति में उन्हें बहुत आश्चर्यचकित नहीं किया जाएगा एक पिल्ला जिसकी कम समालेयता है, वह एक पालतू जानवर होगा, जिसकी वजह से ऐसा नहीं किया गया है, आप इसे केवल लंबे समय तक प्रशिक्षित कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि यदि आप एक कुत्ता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको खराब प्रजनन जैसी जगहों पर नहीं जाना चाहिए, जैसे कि कुत्ते के खेतों अनैतिक प्रजनक अपने कुत्ते को अमानवीय परिस्थितियों में रखते हैं और अक्सर उन्हें छोटे समूहों में पुन: पेश करते हैं। इसके अलावा, वे उन्हें प्रशिक्षित नहीं करते हैं या उन्हें प्रारंभिक अवस्था में सामूहीकरण करते हैं, जो एक अच्छी तरह से अनुकूलित कुत्ते को बढ़ाने के लिए आवश्यक है।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 13
    3
    अपने कुत्ते को अपनी गति से समरूप बनाना प्रत्येक कुत्ते अपने सामाजिक कौशल को अपनी गति से विकसित करेंगे, इसलिए आवश्यक रूप से शांति से जाएं। आप देखेंगे कि आपका कुत्ता सामान्य रूप से बेहतर स्वभाव का विकास करेगा क्योंकि वह अधिक सामंजस्य करता है और नई चीजों के साथ अधिक सहज महसूस करता है।
  • अपने कुत्ते को बिल्लियों, बच्चों और सब कुछ जिसे आप जानना चाहते हैं और अपने साथ सहज महसूस करना चाहते हैं। प्रस्तुतीकरण शांति से ले लो!
  • यदि आप एक बिल्ली पेश करने जा रहे हैं, तो उन्हें तुरंत एक दूसरे को देखने न दें उन्हें अलग कमरे में छोड़ दें और उन्हें बंद दरवाजे के नीचे सूंघने की अनुमति दें। एक बार जब वे दूसरे की गंध के आदी हो जाते हैं, तो उन्हें दूर से देखा जाना चाहिए। कई दिनों के दौरान उन्हें एक-दूसरे के करीब आने की अनुमति दें, लेकिन उन्हें अच्छी तरह से रखें।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 14
    4
    अपने अमेरिकी बुलडॉग को पट्टा पर रखें यदि आप उसे अपने पड़ोसियों की तरह नए लोगों के साथ पेश करने जा रहे हैं। इसके अलावा, ध्यान रखें कि कुछ क्षेत्रों में इस विशेष नस्ल के कुत्तों के मालिकों के लिए कानूनी दायित्व हैं। ऐसे मामले भी होते हैं जिनमें मालिकों के लिए बीमा पॉलिसी खारिज कर दी गई थी- इसके अलावा, कुछ क्षेत्रों में यह इस नस्ल के कुत्ते को मना कर दिया गया है। पता करें कि अमेरिकी बुलडॉग को अपनाने से पहले आपके क्षेत्र में स्थितियां क्या हैं
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 15
    5
    जितनी जल्दी हो सके अपनी आज्ञाकारी प्रशिक्षण शुरू करें अमेरिकी बुलडॉग बहुत बुद्धिमान हैं, उनके पास एक मजबूत इच्छा है और वे हठीली होती हैं। इससे उन्हें प्रशिक्षित करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि यह पहला कुत्ता है जिसे आपने अपनाना है। उन्हें यह जानना होगा कि आप एक हैं जो रिश्ते पर हावी है, और आपको उसे प्रशिक्षित करने के लिए बहुत समर्पण और धैर्य की आवश्यकता होगी।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog Step 16
    6
    उसे मौखिक आज्ञाओं और हाथों से प्रशिक्षित करें आपका पिल्ला और यदि आपको मौखिक आदेशों के साथ उसे प्रशिक्षित करने और उसके हाथों से हस्ताक्षर करने पर आपको लाभ होगा इन दो प्रकार के आदेशों के साथ प्रशिक्षण का लाभ यह है कि यदि आप सुन नहीं सकते हैं, तो आप देख सकते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं और तदनुसार प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 17
    7
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते समय सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें इस नस्ल के कुत्तों के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण बहुत उपयोगी है, क्योंकि वे अपने मालिकों को खुश करना पसंद करते हैं। वे उन लोगों का ध्यान प्राप्त करना चाहते हैं जिनके पास उनके पास एक लिंक है - इसलिए, यदि आप उन्हें अनदेखा करते हैं, जब वे बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, यह कुछ अन्य अनुशासनात्मक कार्रवाई से बेहतर होगा
  • यदि आप एक अमेरिकी बुलडॉग को अच्छी तरह प्रशिक्षित करते हैं और उसे ठीक से समूहीकृत करते हैं, तो उसे पता चल जाएगा कि एक स्थिति का मूल्यांकन कैसे किया जाए और यह निर्धारित किया जाए कि सबकुछ ठीक है या अगर उसे अपने प्राकृतिक सुरक्षात्मक प्रेरणा का पालन करना पड़ सकता है
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 18
    8
    अगर आपको अपने अमेरिकी बुलडॉग के साथ कठिनाइयां हैं, तो एक पेशेवर ट्रेनर या कुत्ते व्यवहार विशेषज्ञ से बात करें। यदि आप किसी भी तरह के प्रशिक्षण के दौरान अभिभूत महसूस करते हैं, या आपके कुत्ते को उचित गति से सीखना नहीं लगता है, तो एक पेशेवर से परामर्श करें वह प्रक्रिया या आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीकों के बारे में आपके पास किसी भी प्रश्न या चिंताओं का जवाब दे पाएगा।
  • आज्ञाकारी स्कूल प्रारंभ से एक अच्छा विकल्प हो सकता है, या आप अवांछित व्यवहार को सही करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 4
    अपने अमेरिकी बुलडॉग को व्यायाम करें

    इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 1 9
    1
    अपने अमेरिकन बुलडॉग व्यायाम रोजाना बनाओ, लगातार इस नस्ल के कुत्ते आमतौर पर जोरदार और पुष्ट होते हैं, और यदि वे पर्याप्त व्यायाम करते हैं तो वे अधिक स्थिर स्वभाव दिखाते हैं। यदि आप अपने कुत्ते का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो वह ऊब सकता है और विनाशकारी बन सकता है।
    • दैनिक अभ्यास में 30 से 40 मिनट की विभिन्न गतिविधियों का होना चाहिए। उनमें से कुछ चलने, लंबी पैदल यात्रा, तैराकी, वजन खींच सकते हैं और चपलता व्यायाम कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog Step 20
    2
    ध्यान रखें कि आपके बुलडॉग को दूसरी जाति के किसी भी अन्य कुत्ते की तुलना में अधिक कठिनाई श्वास है। इसका "चपटे" चेहरे इस नस्ल के चेहरे की संरचना के कारण है, और उन्हें संकीर्ण नाक के कारण बनाता है। अन्य नस्लों की तुलना में, यह अमेरिकी बुलडॉग को सांस लेने और शांत रहने में अधिक मुश्किल बना सकता है। इसे ध्यान में रखें यदि आप एक दिन अपने कुत्ते को व्यायाम करने जा रहे हैं, जब यह बहुत गर्म है या यदि आप इसे लंबे समय तक कर रहे हैं उसे पानी पीने और ठंडा करने के लिए बहुत सारे ब्रेक दें।
  • अगर आपको लगता है कि आपके अमेरिकन बुलडॉग को शर्मिंदा है या उसकी सांस नहीं मिल सकती है, तो यह एक आपातकालीन स्थिति हो सकती है जिसे पशु चिकित्सकीय ध्यान देने की आवश्यकता है
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog चरण 21
    3
    यदि आप एक आलसी कुत्ते चाहते हैं, तो ध्यान से सोचें कि यदि एक अमेरिकी बुलडॉग आपके लिए सही है। एक बुलडॉग अगर वह सारा दिन कसरत किए बिना सोफे पर झूठ बोलता है तो वह खुश नहीं होगा। इन मामलों में, अमेरिकी बुलडॉग तेजी से अधिक वजन हासिल करते हैं, जिससे कई स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि मधुमेह और घुटनों और कूल्हे की चोट।
  • इमेज का शीर्षक Raise a American Bulldog Step 22
    4
    ध्यान रखें कि अमेरिकी बुलडॉग अचानक खेलना पसंद करते हैं प्रकृति से, वे अचानक खेलना पसंद करते हैं, इसलिए आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए, यदि आपका पालतू नाटकों और फ्रोलिक्स सख्ती से, और समय-समय पर, या यहां तक ​​कि लोगों को फहराए। व्यायाम करते समय अपने पिल्ला के साथ मज़े करो, लेकिन बहुत सावधान रहें!
  • युक्तियाँ

    • यह ज्ञात है कि अमेरिकी बुलडॉग 8 से 15 वर्ष के बीच रह सकते हैं, और 55 और 86.4 सेमी (22 और 34 इंच) के बीच का आंकलन कर सकते हैं। एक वयस्क अमेरिकी बुलडॉग का औसत वजन पुरुषों में 45 से 68 किलो (100 से 150 एलबी) और महिलाओं में 2 9 से 40 किलो (65 से 90 एलबी) है।

    चेतावनी

    • अमेरिकी बुलडॉग किसी भी घर के अद्भुत और प्यारे सदस्य हो सकते हैं हालांकि, अपने आकार, ऊर्जा के स्तर और रूढ़िवाइयों के कारण, बहुत सी बातें हैं जिन्हें आप करना चाहिए और नहीं करना चाहिए। अमेरिकी बुलडॉग पिल्ला घर लेने से पहले अनुसंधान आपके पास बहुत काम करना होगा, लेकिन आपके पास एक वफादार और समर्पित दोस्त होगा जिसके साथ आप अपना घर और अपना जीवन साझा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com