ekterya.com

बिल्लियों में तीसरे पलक झिल्ली का निदान कैसे करें

तीसरी पलक एक आंतरिक पलक है जो बिल्लियों की आँखों के अंदरूनी कोने में स्थित है। यह न केवल चोटों की आंखों की रक्षा करता है, बल्कि आँसू के उत्पादन के साथ कॉर्निया नम (आंखों पर पारदर्शी आवरण) रखने और आँसू की एक शीट के साथ उन्हें स्वस्थ रखता है। आमतौर पर, तीसरी पलकें दिखाई नहीं देती हैं - हालांकि, यह कई कारणों से फैल सकता है (और इस तरह से रहें), जिनमें काफी वजन घटाने और तंत्रिका क्षति शामिल है। यदि आपकी बिल्ली की तीसरी पलकें असामान्य रूप से फैलती हैं, तो आपको इसे और अधिक गहन परीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में लेना होगा।

चरणों

भाग 1
अपनी बिल्ली की आँखें जांचें

बिल्लियों में तीसरा पक्षियों का निदान निदान शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने बिल्ली के कॉर्निया की जांच करें यदि आपकी बिल्ली की तीसरी पलकें निकलती हैं, तो आप देखेंगे कि यह कॉर्निया के कम से कम हिस्से को शामिल करता है। सौभाग्य से, तीसरे पलक झिल्ली आपके बिल्ली के दर्शन को स्वचालित रूप से प्रभावित नहीं करेगा। वह अपेक्षाकृत अच्छी तरह से देख सकते हैं, जब तक कि तीसरे पलक को कॉर्निया के 50% से कम में शामिल नहीं किया जाता है।
  • यदि आपकी बिल्ली की आंख की चोट है, तो प्रभावित आंख की तीसरी पलक आंखों के तीसरे पलक से अच्छी स्थिति में कॉर्निया के एक भाग को कवर करेंगे।
  • Video: मेलानी मार्टिनेज - एक लाख पुरुषों

    बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना निदान शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    बिल्ली की आंखों में एक अंडाकार गुलाबी द्रव्यमान रखें। तीसरी पलक की अपनी लसीरामल ग्रंथि होती है, जो कॉर्निया नम को रखने के लिए ऊपरी और निचले पलकों के साथ संयोजन में काम करती है। एक बीमारी बुलाया है चेरी आंख, जो फर्म यूनियन बनाता है जो जगह लोशन में अश्रु ग्रंथि रखता है। इससे गुलाबी ग्रंथि को तीसरे पलक से फैलाना पड़ता है। चेरी आंख एक या दोनों आँखों में पैदा हो सकती है।
  • यदि आप बिल्ली की आंख के कोने में एक गुलाबी द्रव्यमान को देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप चेरी आंख से पीड़ित हो सकते हैं।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय छेड़छाड़ का निदान शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    तीसरी पलक की लाल रंग की पहचान करें। एक स्वस्थ तीसरी पलक का सफेद या हल्का गुलाबी रंग होगा। अगर आपको परेशान किया जाता है तो यह लाल हो जाएगा। चेरी की आंख हवा में धूल या मलबे के कारण होने वाली चिड़चिड़ापन के कारण फैलाने वाले अश्रु ग्रंथि को लाल रंग में कर सकते हैं।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना का निदान शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आपके बिल्ली की आंखों से आने वाले डाउनलोड की जांच करें बिल्लियों में चेरी की आँख एक तरल निर्वहन उत्पन्न कर सकती है, जिसका निरंतरता बीमारी के मूल कारण के अनुसार भिन्न होगा। यदि कारण एक संक्रमण है, तो निर्वहन मोटी हो जाएगा और बलगम की तरह दिखेंगे। अश्रु ग्रंथि के संघ के कमजोर कारण एक तरल और पारदर्शी निर्वहन होता है।
  • अपने दम पर तीसरे पलक का फलाव (अश्रु ग्रंथि के फैलाव के बिना) निर्वहन उत्पन्न नहीं कर सकता है।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय उत्तेजना निदान शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: मेलानी मार्टिनेज - एक लाख पुरुषों (Traducida अल Español)




    पल की ओर ध्यान दें जब आप तीसरी पलक की फांसी पर ध्यान दें। तीसरी पलक की फसल के सभी मामलों में असामान्य नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिल्ली नींद से सो रही है या आँख की चोट के खतरे को मानती है, तो उसकी तीसरी पलक आंख को कवर करने के लिए दिखाई देगा। इन मामलों में, तीसरी पलक अपने सामान्य स्थिति में वापस ले जाएगा हालांकि, यदि आप देखते हैं कि तीसरी पलक प्रतीत होती है लेकिन अपनी सामान्य स्थिति में वापस नहीं आती है, तो यह एक ऐसी समस्या की उपस्थिति को इंगित करता है जिसे पशु चिकित्सा उपचार की आवश्यकता हो सकती है।
  • भाग 2
    एक पशु चिकित्सा निदान प्राप्त करें

    बिल्लियों में तीसरे पक्षीय छेड़छाड़ का निदान शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    पशु चिकित्सक के लिए अपनी बिल्ली ले लो। एक फैलाने वाली तीसरी पलक आसानी से देखी जा सकती है, लेकिन यह महत्वपूर्ण होगा कि आप इसकी पहचान करें फैलाव के कारण, जो पशुचिकित्सक का ख्याल रख सकते हैं। नहीं अपनी नियुक्ति से पहले अपनी बिल्ली को कोई ओवर-द-काउंटर नेत्र दवा (जैसे विसने®) न दें। यह बिल्लियों में बहुत प्रभावी नहीं हैं और तीसरे पलक की फलाव का निदान अधिक कठिन बना सकते हैं।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय रोकथाम का निदान शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    अपने बिल्ली के इतिहास के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें निदान करने के लिए, संपूर्ण नैदानिक ​​इतिहास को जानने में हमेशा महत्वपूर्ण होता है नियुक्ति के दौरान, अपने बिल्ली के पिछले और वर्तमान बीमारियों के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिल्ली ने हाल ही में एक आंतों का संक्रमण किया है, तो इसके कारण होने वाली सूजन तीसरी पलक की गति को नियंत्रित करने वाले तंत्रिका को घायल हो सकती है, जिससे फैलाव हो सकता है।
  • पशुचिकित्सा को बताएं जब पहली बार आप फलाव देखने लगे थे।
  • यदि आपकी बिल्ली ने बहुत अधिक वजन खो दिया है, तो उसके आहार का वर्णन करें।
  • यदि पशुचिकित्सा पहले से ही आपके बिल्ली के चिकित्सा इतिहास को जानता है, तो वह फैलाने के कुछ संभावित कारणों की पहचान करने के लिए अपने मेडिकल रिकॉर्ड की समीक्षा करने में सक्षम हो सकता है।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय छेड़छाड़ का निदान शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    पशुचिकित्सक को अपनी बिल्ली की आंखें जांचें एक शारीरिक परीक्षा करने के अलावा, पशुचिकित्सा आपके बिल्ली की आँखों की संपूर्ण जांच करेगा कई नेत्र नैदानिक ​​परीक्षण हैं, जिनमें से हमारे पास निम्नलिखित हैं:
  • छोटी संदंश के साथ तीसरी पलकें निकलती हैं। पशुचिकित्सा पहले पलक पर एक संवेदनाहारी का प्रशासन करेगा।
  • पपड़ी प्रतिवर्तन यह उस तरीके को निर्धारित करेगा जिसमें विद्यार्थियों को प्रकाश की प्रतिक्रिया होगी। विद्यार्थियों को छोटा होना चाहिए जब पशुचिकित्सा आपके बिल्ली की आंखों में रोशनी रोता है
  • शीलर टेस्ट यह आपके आँखों की मात्रा को मापता है जो आपके बिल्ली के अश्रु ग्रंथियों का उत्पादन करते हैं। एक पतली परीक्षण पट्टी 1 मिनट के लिए तीसरे पलक क्षेत्र पर रखा जाएगा। आंसू के रूप में पट्टी को गीला होगा।
  • फ्लोरोसिसिन के साथ कॉर्नियल धुंधला यह कॉर्नियल चोट को देखने में मदद करता है। फ्लोरोससिन हरा है पशुचिकित्सा आपके बिल्ली के कॉर्निया को दाग देगा और फ्लोरोसेंट स्थान को देखने के लिए रोशनी को बंद कर देगा।
  • यदि आपकी बिल्ली की तीसरी पलकों में से केवल एक फैल रहा है, तो पशुचिकित्सक उस एक की जांच करेगा जो यह निर्धारित करने के लिए प्रभावित नहीं है कि क्या ऐसा लगता है कि यह फैलाना शुरू कर सकता है।
  • बिल्लियों में तीसरे पक्षीय प्रक्षेपण निदान शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    पशु चिकित्सक को अन्य नैदानिक ​​परीक्षण करने दें अपनी बिल्ली की आँखों को अच्छी तरह से जांचने के बाद, पशुचिकित्सा के लिए तीसरे पलक झिल्ली के कारण की पहचान करने के लिए अन्य नैदानिक ​​विधियों का उपयोग करना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए, एक न्यूरोलॉजिकल परीक्षा उपयोगी होगी यदि पशुचिकित्सक को संदेह है कि समस्या में एक स्नायविक कारण है। खोपड़ी एक्स-रे पशुचिकित्सक को यह निर्धारित करने में मदद करेंगे कि आंख की हड्डी की गुहा के साथ कोई समस्या है या नहीं। रक्त परीक्षण सामान्य स्वास्थ्य स्थिति और एक संक्रमण की उपस्थिति प्रकट कर सकते हैं।
  • यदि आपकी बिल्ली एक सक्रिय श्वसन संक्रमण से ग्रस्त है, तो पशुचिकित्सक द्रव का नमूना लेगा (जैसे कि आंखों या नाक से मुक्ति) और एक माइक्रोस्कोप के तहत इसका विश्लेषण करें
  • युक्तियाँ

    Video: एक लाख पुरुषों मेलानी मार्टिनेज 2

    • तीसरी पलकें आंखों के लिए विंडशील्ड वाइपर के रूप में कार्य करेगी। यह कॉर्निया की बर्बादी को हटा देगा और इसमें आँसू पुन: वितरित करेगा।
    • आँख के पीछे एक छोटी पेशी बिल्लियों में तीसरी पलक की गति को नियंत्रित करती है। नज़र जो आंखों में हैं वो भी इस आंदोलन को नियंत्रित करते हैं।
    • तीसरी पलक की द्विपक्षीय आक्षेप (जो दोनों आँखों में होता है) आम तौर पर 3 वर्ष से कम आयु के बिल्लियों को प्रभावित करता है, और आम तौर पर आंत की समस्या के कारण होता है।
    • चेरी आंख फ़ारसी और बर्मा की बिल्लियों में आम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com