ekterya.com

कार्लिन में नेत्र समस्याओं का इलाज कैसे करें

पग वे आराध्य पिल्लों हैं जो असाधारण व्यक्तित्व और विशाल आँखें हैं। हालांकि, ये आंखें (स्पष्ट रूप से बड़ी) विभिन्न प्रकार की समस्याओं को विकसित कर सकती हैं यद्यपि सभी कार्लिनोज ने आंख की समस्याएं विकसित नहीं की हैं, वे दूसरी समस्याओं के बीच मोतियाबिंद, तीसरी पलकें ग्रंथि के विस्तार, आंखों का सूखापन, से ग्रस्त हैं। क्योंकि इन समस्याओं में से कई के लक्षण बहुत समान हैं, आपको याद रखना चाहिए कि निदान और उचित उपचार के लिए पशुचिकित्सा के लिए अपने पालतू जानवरों को लेना महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1

मोतियाबिंद पहचानें और इलाज करें
पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
दूधिया आंखों की जांच करें आपके कैरिलिनो की आंखों के लेंस टरबाइड और नीच भूरे रंग के लग सकते हैं। समय के साथ, लेंस को कवर करने वाला मोतियाबिंद आपके पालतू को दृष्टि खो सकता है मोतियाबिंद टूटना या हिमपात का एक टुकड़ा की तरह लग सकता है
  • जेनेटिक गड़बड़ी, आघात, मधुमेह या अन्य बीमारियों के कारण मोतियाबिंद का गठन किया जा सकता है।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने पालतू जानवर के व्यवहार पर ध्यान दें यदि मोतियाबिंद आपके कुत्ते की आंखों को कवर करता है, तो यह अच्छी तरह से देखने के लिए समस्याओं को पेश करने की संभावना है। नतीजतन, यह और अधिक बेढ़ंगे और उसके परिवेश की कम सुरक्षित हो सकता है। इसके अलावा, आप अपने कुत्ते में निम्नलिखित व्यवहारों का पालन करेंगे:
  • यह चीजों के खिलाफ क्रैश करता है
  • यह लोगों को नहीं पहचानता
  • दूरी को गलत अनुमानित करें
  • Video: सेक्स समस्या का समाधान - सन्यासी आयुर्वेदा

    पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि स्टेप 3
    3
    क्या उन्हें अपने कार्लिनो की जांच करें जैसे ही आप दूधिया आंखें देखते हैं, आपको पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करना चाहिए। सामान्य तौर पर, पशुचिकित्सा पशु की आँखों को देखकर मोतियाबिंद का निदान कर सकता है
  • यदि आपका कुत्ता पुराना है, तो यह संभावना है कि उसका लेंस उम्र बढ़ना है। हालांकि, यह आपके दृष्टिकोण को बहुत अधिक प्रभावित नहीं करना चाहिए। पशुचिकित्सा को इस विवरण को सत्यापित करना चाहिए।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    उसे सर्जरी से गुजरना है प्रारंभिक अवस्था में, मोतियाबिंद आपकी दृष्टि को धुंधला हो सकता है। हालांकि, एक उन्नत मोतियाबिंद अंधापन पैदा कर सकता है, इसलिए यह संभावना है कि शल्य चिकित्सा द्वारा उसे निकाला जाना चाहिए। एक विशेषज्ञ सर्जन ने लेंस को निकालना होगा और इसे एक कृत्रिम एक के साथ बदलना होगा इसके अलावा, मोतियाबिंद एक लेजर के साथ फेकामोलासिफिकेशन के रूप में जाने वाली प्रक्रिया द्वारा विघटित हो सकता है।
  • यदि आप अपने कुत्ते को सर्जरी से गुजरना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि आपका दृष्टिकोण खराब हो जाए
  • भाग 2

    पहचान और entropion इलाज
    पग में इलाज आई समस्याएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    अपने कुत्ते की पलकें यदि आप देखते हैं कि आपकी पलकें लुढ़का गई हैं, तो संभवत: आपको एन्ट्रोपियन नामक एक शर्त है। पलक कैलिनो की आंखों पर प्रत्यक्ष रूप से मालिश करता है और कॉर्निया को खरोंच या चिढ़ सकता है यदि आपके कुत्ते को थोड़ी देर तक घुसपैठ किया गया है और इलाज नहीं मिल रहा है, तो आपकी आँख उस निशान ऊतक के कारण दूधिया या नीले रंग का हो सकता है जो उस पर बने होते हैं।
    • इसके अलावा, आंखें फुर्तीली कर सकती हैं अगर आंखों में अपने कुत्ते की नेत्रगोलक आंखों से निकलती है।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    जलन के संकेत का पता लगाता है ऐसा लगता है कि आपकी कार्लिनो आपको आंखों में परेशान करता है। आप देख सकते हैं कि वह अपनी आँखों की मालिश कर रहा है या उन्हें धक्का दे रहा है क्योंकि कॉर्निया के खिलाफ लुढ़का हुआ पलक रगड़ के झड़ने, आँखें बहुत फाड़ सकते हैं। इसके अलावा, आपका कुत्ता बहुत ज्यादा झपका सकता है या अपनी आँखें बंद रखने की कोशिश कर सकता है।
  • एन्ट्रोपियन एक दर्दनाक बीमारी है। यदि आपको संदेह है कि आपका पालतू उसकी आंखों में कुछ के कारण दर्द के लक्षण दिखाता है, तो आपको इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    निदान प्राप्त करें पशु चिकित्सक सावधानी से अपने कुत्ते की आँखों की जांच करेगा ताकि वे सममित हो सकें। इसके अलावा, आप इन के अंदर कॉर्निया की जांच करने के लिए देखेंगे और यह जांच लें कि क्या यह पलकें छू रही हैं। यदि पशुचिकित्सक नेत्र और पलक कॉइल पर दबाव लागू होता है, लेकिन दबाव को जारी करने के बाद अपनी स्थिति में वापस आ जाता है, तो यह निश्चित है कि आपके कुत्ते को घुसपैठ है
  • आप आंखों की जांच करने के लिए एक पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ से भी पूछ सकते हैं।
  • Video: सेक्स की समस्या को जड़ से ख़तम करने का श्रेष्ठ उपाय

    पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    उसे सर्जरी से गुजरना है पशुचिकित्सा कार्लिनो की आंखों के नीचे कुछ ऊतकों को निकाल देगा। यह पलक को ठीक से बैठने में मदद कर सकता है और इसे कॉर्निया को रगड़ने से रोक सकता है। यदि आपका कुत्ता छोटा है, तो पशुचिकित्सक आपको ऊपर या नीचे पलक को ठीक करने की सलाह दे सकता है ताकि यह सही ढंग से विकसित हो सके क्योंकि कार्लिनो बढ़ता है।
  • मस्तिष्क का इलाज करने के लिए सर्जरी महंगा हो सकता है
  • भाग 3

    तीसरे पलकत्व ग्रंथि के आगे बढ़ने को पहचानें और उसका इलाज करें
    पग में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    यह लालिमा और सूजन के संकेतों का पता लगाता है कार्लीनोज़ एक ऐसी दौड़ है जिसमें तीसरी पलक है। यह आंख के अंदरूनी हिस्से में स्थित है जहां यह कॉर्निया के साथ इसे बचाने के लिए चलाता है। आंख को एक अश्रु तरल द्वारा स्नेहनित किया जाता है जो तीसरी आंख में स्थित ग्रंथि से आता है। अगर ग्रंथियों में से एक आगे निकलता है, तो आप देखेंगे कि आंख के अंदर एक बड़े गोल आकार का आवरण है।
    • अक्सर, यह लाल द्रव्यमान एक चेरी जैसा दिखता है
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    एक मेडिकल परीक्षा लें अधिकांश कार्लीनो इस दौर के द्रव्यमान से परेशान नहीं हैं, क्योंकि यह मुख्य रूप से कॉस्मेटिक समस्या है। हालांकि, यदि आपका कुत्ते आपको परेशान करने लगता है या यदि आपको यह निश्चित नहीं है कि आपको वास्तव में यह समस्या है, तो आपको एक पशुचिकित्सा से निदान करना चाहिए यह संभावना है कि आपके कुत्ते की एक अलग आंख की स्थिति होती है अगर वह दर्द महसूस करता है।
  • ऐसा माना जाता है कि एक पालतू जानवर की आंखों की ग्रंथियां फैल सकती हैं, जब ग्रंथियों के आसपास संयोजी ऊतक कमजोर पड़ जाते हैं, हालांकि पशु चिकित्सकों को इस रोग के कारणों के बारे में निश्चित नहीं है।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    उसे सर्जरी से गुजरना है आप यह तय कर सकते हैं कि शल्य चिकित्सा द्वारा गोल जन को हटाने के लिए या नहीं। यदि आप इसे खत्म करना चाहते हैं, तो पशुचिकित्सक फिर से सही जगह पर ग्रंथि को जगह देगा और इसे सीवे लगाएगा ताकि यह बंद न हो। यह सर्जरी संज्ञाहरण के तहत किया जाता है
  • यदि आप सर्जरी से गुजरना नहीं चाहते हैं, तो आप गोल की उपेक्षा कर सकते हैं (जब तक कि आपके कुत्ते आपको परेशान न करें) या स्टेरॉयड मलहम का प्रयास करें।
  • भाग 4

    ओकुलर सूखापन को पहचानें और उसका इलाज करें
    पग में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक वाला चित्र, चरण 12
    1
    जांचें कि आपकी कार्लिन की आंखें सूखी हैं या नहीं यह संभावना है कि आँखें सुस्त, चिढ़ और लाल लगती हैं यदि आपके कुत्ते को शुष्क केरटोकोनजेंटिवैटिस (जिसे सूखी आंख सिंड्रोम भी कहा जाता है) है, तो आपकी आंखें पर्याप्त प्राकृतिक आंसू द्रव का उत्पादन नहीं करेंगे। इसके अलावा, एक मोटी, चिपचिपा निर्वहन आपकी आंखों से बाहर आने की संभावना है।
    • कार्लीनोस एक ऐसी दौड़ है जो इस सिंड्रोम को विकसित करने की संभावना है (जो पुराने कुत्तों की तुलना में मध्यम आयु वाले कुत्तों में भी अधिक आम है)।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि 13 चरण



    2
    अपने कुत्ते के व्यवहार पर ध्यान दें आपका पालतू गंदगी और अशुद्धियों को दूर करने की कोशिश करेंगे, जबकि उनकी आंखें चिकनाई करेंगे। हालांकि, यदि आपके पास सूखी आंखें हैं तो आप सफल नहीं होंगे। आप देखेंगे कि आपके कुत्ते अक्सर झपकी लेते हैं, उन्हें बंद कर देते हैं या उन्हें बंद रखते हैं।
  • खरोंच या संक्रमण शुष्क आँखें पैदा कर सकता है।
  • पग में चरण 14 में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक वाली छवि
    3
    क्या उन्हें अपने कार्लिनो की जांच करें क्योंकि सूखी आँखें संक्रमित हो सकती हैं, आपके कुत्ते को चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता है पशुचिकित्सा कुत्ते की आंखों की जांच करता है और आँसू के उत्पादन का परीक्षण करता है इसके अलावा, जानवर की आंख के कोने में एक विशेष पेपर डालें। यह प्रक्रिया आंसू फिल्म की मात्रा को दर्शाती है जो कि आपके कुत्ते का एक मिनट में उत्पादन होता है और पशु चिकित्सक निदान को पूरा करने के लिए इन परिणामों का उपयोग करता है।
  • ऐसी अन्य चीजें हैं जो ग्लोकोमा या कॉर्नियल अल्सर जैसी सूजन पैदा कर सकती हैं, इसलिए पशुचिकित्सा भी इन शर्तों का पता लगाना चाहिए।
  • पग में इलाज आइ समस्याएं शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4
    आई ड्रॉप या पर्चे वाली दवाओं का उपयोग करें अपने पालतू जानवरों की जरूरत है ओवर-द-काउंटर आई ड्रॉप या प्रिस्क्रिप्शन दवाएं ताकि उनकी आंखों को चिकना कर सकें। आपको सुझाए गए खुराकों का प्रबंध करना चाहिए हालांकि, यदि आप अधिक घना नज़र आती है तो आपको प्रति दिन हर घंटे या चार से छः गुना पतला कृत्रिम आँसू लागू करना पड़ सकता है। कुछ दवाओं के लिए कुछ दिन केवल कुछ अनुप्रयोगों की आवश्यकता होती है।
  • यह संभावना है कि पशुचिकित्सा को अपने कुत्ते की आंखों के बाद फिर से आँसू पैदा करने के बाद दवा के उपयोग को कम करना होगा। हालांकि, क्योंकि आंख की सूख एक पुरानी बीमारी है, यह संभव है कि आपके कुत्ते को जीवन के लिए कुछ स्नेहक का उपयोग करने की आवश्यकता हो।
  • भाग 5

    प्रगतिशील रेटिनल एरोप्रि को पहचानें और नियंत्रित करें
    पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि स्टेर 16
    1
    अपने कुत्ते की रात दृष्टि को नियंत्रित करें आप जिस तरह से अपने कुत्ते को कम रोशनी में काम करता है पर ध्यान देना चाहिए। यदि आप अपने परिवेश के साथ असुरक्षित या टकराने का पालन करते हैं, तो आपको अंधेरे में देखने में परेशानी होती है। निकतापोलिया प्रगतिशील रेटिनल एरोप्रि (एपीआर) का संकेत है
    • यह स्थिति दर्दनाक नहीं है, इसलिए आप अपनी कारिलिनों को अपनी आँखें, चक्कर या आँसू रगड़ नहीं देखेंगे। इसके बजाय, आप दिन के दौरान अपनी दृष्टि में धीरे-धीरे बिगड़ने देखेंगे (जो कुल अंधापन में बदल सकता है)
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 17
    2
    अपने कार्लिनो की आंखों में बदलाव का पता लगाएं कुछ मालिकों का दावा है कि उन्होंने देखा कि उनके कुत्तों की आँखें एपीआर के कारण चमकीला दिखती हैं। इस शर्त का एक अन्य संकेत है कि छात्र की असामान्य प्रतिक्रिया या फैलाव। आपके पालतू जानवर के विद्यार्थियों को हमेशा पतला दिख सकता है क्योंकि उनकी आँखें दृष्टि की कमी के लिए अधिक प्रकाश में जाने की कोशिश कर रही हैं
  • आप अपने कुत्ते की आँखों को प्रकाश में देखने की कोशिश कर सकते हैं कि वे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं। सामान्य तौर पर, आपके विद्यार्थियों को उतनी ही छोटी होनी चाहिए जितनी आप उन्हें हल्का करते हैं और जैसे-जैसे आप प्रकाश को हटाते हैं, उतनी ही बड़ी होनी चाहिए।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि स्टेप 18
    3
    उन्हें अपने कुत्ते की जांच करें पशुचिकित्सा अपने कुत्ते के स्वास्थ्य का पूरा परिवार इतिहास लिखेंगे क्योंकि एपीआर एक आनुवंशिक रोग है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या आपके कुत्ते को इस बीमारी के विकास के लिए आनुवंशिक प्रकृति है। इसके अतिरिक्त, पशुचिकित्सक रेटिनस में असामान्यताओं का पता लगाने के लिए एक भट्ठा दीपक का उपयोग करके आँखों के अंदर की जांच करेंगे।
  • पशुचिकित्सा भी जांचने के लिए खून और मूत्र परीक्षण करेंगे ताकि आपके कुत्ते की अन्य बीमारियां हो सकें।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    4
    एपीआर से निपटने के लिए अपने कुत्ते को मदद करें। दुर्भाग्य से, इस बीमारी के इलाज के लिए कोई दवाएं या शल्य-चिकित्सा नहीं है। ऐसा लगता है कि आपके पालतू जानवरों के आहार में सुधार के कारण दृष्टि का नुकसान कम हो सकता है (यदि एपीआर एक चयापचय रोग के कारण होता है) अन्यथा, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने कुत्ते को देखना चाहिए कि वह चोटों या हमलों से सुरक्षित है। आपको नियमित आंखों की परीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए जो विकास की प्रक्रिया में मोतियाबिंद या मोतियाबिंद का पता लगा सकते हैं। मत भूलो कि आपका कुत्ता दर्द महसूस नहीं करता है
  • यदि आप चाहें, तो आप अपने कुत्ते के आहार को एक सर्वव्यापी कम वसा (जो कि मांस भी शामिल हैं) में संशोधित कर सकते हैं।
  • यदि आपका कुत्ता एपीआर से ग्रस्त है, तो आपको उसे प्रजनन से रोकना चाहिए, क्योंकि यह रोग जीन के माध्यम से फैलता है।
  • भाग 6

    अन्य नेत्र समस्याओं को पहचानें और उसका इलाज करें
    पग में उपचार आंख की समस्याएं शीर्षक स्टेर 20

    Video: दो इलायची और बस ..... सारी समस्या का समाधान

    1
    कॉर्नियल अल्सर का इलाज करता है आपको संकुचित आँखें, घने स्राव, फाड़ या लालिमा का पता लगाना चाहिए। यह संभावना है कि आपका कुत्ता इस तरह कार्य करता है जैसे उसे दर्द हो। इसका कारण यह है कि आपके कॉर्निया बड़ी है और इसे आसानी से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है। यह संभावना है कि इस प्रकार के आघात से अल्सर हो सकते हैं जो संक्रमित हो सकते हैं।
    • अल्सर के इलाज के लिए, पशुचिकित्सा ने आँख की जांच की और एक संक्रमण परीक्षण किया अल्सर के कारण के आधार पर, यह संभव है कि आपके कुत्ते को सर्जरी, सामयिक दवाएं या कॉन्टैक्ट लेन्स (सर्जरी के बजाय) की आवश्यकता हो।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 21
    2
    एक्सपोजर कैराटाइटिस सिंड्रोम के लिए सावधान रहें इस स्थिति में कॉर्नियल अल्सर के रूप में बहुत से लक्षण हैं ऐसा लगता है कि आपके कुत्ते की तरह दिखता है जैसे उसके पास दर्द होता है, उसकी आंखें अपने पैरों से रगड़ते हुए, आँखों और लाल आँखें फाड़ते हैं। यदि आपके कुत्ते की इस स्थिति है, तो वह पूरी तरह से अपनी आँखें बंद करने में सक्षम नहीं होगा (सोते समय भी)। इससे कॉर्निया को नुकसान हो सकता है, क्योंकि यह सूख जाएगा।
  • इस समस्या का इलाज करने के लिए, पशुचिकित्सा पलक को सही करने के लिए सर्जरी की अनुशंसा कर सकता है। इस बीच, यह संभव है कि आपके कार्लीनो को कॉर्निया के नुकसान से बचने के लिए चिकनाई की आंखों की बूंदों की आवश्यकता होती है।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 22
    3
    डिस्टविकियास का पता लगाने के लिए अपने पालतू जानवरों की आँखों की जांच करें फिर, आपके पालतू जानवर की आँखें लाल, चिड़चिड़ाना, पानी या एक मोटी निर्वहन को निष्कासित कर सकते हैं। आपकी कार्लिन उसकी आँखों में कुछ की तरह दिख सकता है उसे परेशान करता है यह डिस्टिवियास होने की संभावना है, एक ऐसी बीमारी जिसमें आंखों के ग्रंथियों के नलिका में पलकें बढ़ती हैं (एक जगह जहां वे आमतौर पर विकसित नहीं होते हैं)। आंखों के झटके नेत्रगोलक रगड़ और परेशान कर सकते हैं।
  • पशुचिकित्सा शल्यचिकित्सा बाल follicles को नष्ट करने के द्वारा इस स्थिति का इलाज कर सकते हैं ताकि eyelashes वापस नहीं बढ़े। यदि आपके कुत्ते में केवल हल्के जलन होती है, तो पशुचिकित्सक उन्हें चिकनाई रखने के लिए आंखों की सूअर की सिफारिश कर सकते हैं।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि 23 चरण
    4
    यह आँखों में कैरेटाइटिस का पता लगाता है यदि आप अपनी आंखों को देखते हैं और असामान्य भूरे रंग के धब्बे या कॉर्निया को कवर करने वाले धूसर धुंध का पता लगाते हैं, तो यह कैरेटाइटिस का एक प्रकार होने की संभावना है। आंखों के लिए आघात का रोग वर्णक केराटाइटिस हो सकता है, जिससे भूरे रंग के धब्बे दिखाई पड़ते हैं। क्रोनिक सतही कैरेटाइटिस एक प्रकार की धूसर धुंध का कारण बन सकता है जब रक्त वाहिकाओं और ऊतक ने आंखों पर बढ़ते हुए होते हैं। यह एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया है जो ओक्यूलर सूजन का कारण बनता है।
  • क्योंकि केराइटिस का कारण दृष्टि हानि हो सकता है, यह महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते को चिकित्सा उपचार प्राप्त हो। इस स्थिति का इलाज करने के लिए, यह संभव है कि आपके बच्चे को अपने पूरे जीवन के लिए सामयिक स्टेरॉयड या विरोधी भड़काऊ आंख बूँदें लेने की आवश्यकता हो।
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स नाम वाली छवि स्टेप 24
    5
    आँखें उगाने से सावधान रहें (प्रपोटोस) यदि आपका कुत्ता सिर के चारों ओर आघात से ग्रस्त है या उसकी गर्दन पर बहुत ज्यादा दबाव डालता है, आँखें सचमुच अपनी कुर्सियां ​​से बाहर आ सकती हैं यदि आप इस विस्तार का पालन करते हैं, तो आपको एक आपातकालीन पशु चिकित्सा उपचार प्राप्त करना चाहिए क्योंकि यह दर्दनाक हो सकता है यह संभावना है कि पशुचिकित्सा ने आंख की चिकनाई करने और धीरे-धीरे इसे स्थान में ढंकने की कोशिश की होगी (जबकि कुत्ते को संज्ञाहरण में है) या आंख के शल्य चिकित्सा हटाने की सिफारिश करते हैं।
  • गर्दन का एक कार्लिनो कभी पकड़ न रखें, क्योंकि आप अप्टोसिस का कारण बन सकते हैं। आपको पैदल चलने के लिए कॉलर के बजाय दोहन का उपयोग करना चाहिए
  • पग में टेट आइ प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि चरण 25
    6
    अपने कार्लिनो की जांच करें आँख की समस्याओं के किसी भी लक्षण का पता लगाने के लिए आपको अपने कुत्ते को हर दिन जांचना चाहिए। यदि आपको कुछ असामान्य या संभव आंख की समस्या के बारे में कोई संदेह है, तो आपको जल्द से जल्द पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए। एक प्रारंभिक आंखों का उपचार आपकी आँखों को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है
  • आपको पशुचिकित्सा के आदेशों का पालन करना चाहिए इसका मतलब यह है कि आपको उसके द्वारा निर्धारित सभी दवाओं का प्रबंध करना होगा और पहले उसे परामर्श किए बिना एक दवा के प्रशासन में बाधा डालना चाहिए।
  • और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com