ekterya.com

कैसे पता है कि एक बकरी गर्भवती है

यदि आप बकरियों का नस्ल करते हैं, तो आमतौर पर यह जानना संभव नहीं है कि क्या एक महिला गर्भवती है या उसे देखकर गर्भवती नहीं है। कुछ बकरियां बहुत अधिक वजन नहीं दिखाती हैं, इसलिए वजन बढ़ाने की कोशिश सरल समाधान नहीं है यह पता चला है कि गर्भवती बकरी के पोषण की जरूरत, में वृद्धि होगी विशेष रूप से तीसरी तिमाही के दौरान महत्वपूर्ण है, और कुछ मामलों में उचित पोषण की कमी मौत का कारण बन अगर आप ketosis विकसित कर सकते हैं। यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि डेयरी बकरी की दुग्ध अपने बच्चों के पैदा होने के लगभग दो महीने पहले खत्म हो जाएंगे।

चरणों

भाग 1

गर्भावस्था के लक्षणों की जांच करें
उदय और नस्ल दूध गोट्स चरण 6 नामक छवि
1
एक महिला की गर्भ अवधि के बारे में जागरूक रहें आमतौर पर, एक बकरी की गर्भावस्था की अवधि में पांच महीने सामान्य गर्भावस्था अवधि लगभग 145 से 155 दिन है।
  • वॉश ए बोट चरण 1 नामक छवि
    2
    महिला के आकार को देखो ध्यान रखें कि यह अवलोकन परीक्षण सभी बकरियों के साथ काम नहीं करता है, और वास्तव में, कुछ और अधिक व्यापक और इसलिए गर्भवती हो सकते हैं, और वास्तव में गर्भवती नहीं हो सकते हालांकि, कुछ मामलों में, बकरी का आकार इंगित करेगा कि गर्भावस्था सही रास्ते पर है और अन्य लक्षणों के साथ, गर्भावस्था की पुष्टि की जा सकती है।
  • ध्यान रखें कि गर्भावस्था के लगभग तीन महीने तक एक महिला का पेट आमतौर पर अब तक नहीं दिखता है।
  • धमाकेदार एक गोट चरण 5 नामक छवि
    3
    "वुल्वा टेस्ट" बनाएं यह आकार में परिवर्तन देखने के लिए योनी और गुदा के क्षेत्र की जांच करने के लिए संदर्भित करता है। इसे चेक करने के लिए बकरी की पूंछ उठाएं। तो आप जानते हैं कि "सामान्य" है और एक तुलना छवि है यह गर्भावस्था से पहले या पहले महीने के दौरान इस क्षेत्र को संशोधित कर के लिए सहायक है (हाँ, एक तस्वीर आपके स्मार्ट फोन के साथ मदद करने के लिए लेने के लिए)। गर्भधारण के दो या तीन महीने के बाद, फिर से क्षेत्र की जांच करें। अगर एक बकरी गर्भवती होती है, तो वर्ष पूंछ क्षेत्र को छोड़ देगा और योनी एक आंसू की तरह लंबे समय तक दिखाई देगा। हालांकि, साथ ही बकरी के पेट के आकार को देखते हुए, यह व्यक्तिपरक है और अच्छा अवलोकन कौशल पर आधारित है।
  • पिग्मी गोम्स के चरण 18 के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    पशु चिकित्सक के पास जाओ या बेहतर कहा, डॉक्टर अपने खेत का दौरा करें। बकरी की गर्भावस्था को सत्यापित करने के लिए पशुचिकित्सा रक्त परीक्षण कर सकता है। हालांकि, बकरियां एक झूठी सकारात्मक दिखा सकती हैं और यह पेट में वृद्धि के साथ हो सकती है। यदि आप पूर्ण निश्चितता चाहते हैं, तो पशुचिकित्सा से पूछें कि क्या यह अल्ट्रासाउंड करना संभव है क्योंकि यह बहुत महंगा है, कई बकरी प्रजनकों का अनुरोध नहीं जब तक कि बिल्कुल आवश्यक नहीं।
  • भाग 2

    परिश्रम के पास
    ट्रेन का शीर्षक: ट्रेन ए राइडिंग बकरी चरण 1
    1
    मूड परिवर्तनों की जांच करें महिला कार्य कर सकती है और क्रोधी या चिड़चिड़ा देख सकती है वह डिलीवरी की तारीख के करीब है।
  • उदय और नस्ल दूध गोट्स चरण 8 नामक छवि
    2

    Video: 10 Ways to Identify Goat Pregnancy।। बकरी गाभिन है या नही कैसे जाने ।। 2018

    अगर रेशेदार बलगम है तो जांचें कुछ महिलाएं इसका उत्पादन करती हैं, दूसरों को नहीं। यदि आप इसे महिला के पीछे से आते देखते हैं, तो इससे पता चलता है कि कुछ घंटों के भीतर किसी भी समय श्रम किसी भी समय हो सकता है।
  • मिल्क एक बकरी द्वारा हाथ चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    3
    आलू की जाँच करें यह डिलीवरी के समय के आकार के आकार में बढ़ोतरी करता है। बकरी के एक व्यक्ति के रूप में और इसकी नस्ल के आधार पर आप वितरण से पहले ही कई घंटे पहले ही कर सकते हैं। जब आपके बच्चे आ रहे हैं, तो लेज़र बहुत ही ठोस और उज्ज्वल दिख सकता है।
  • मिल्क एक बकरी के हाथ से कदम शीर्षक 22 छवि
    4
    रोना और खोजों पर ध्यान दें यह युवा या संतानों की तलाश करने के लिए एक सहज कार्रवाई है, भले ही वे अभी तक पैदा नहीं हुए हों। यदि महिला को धीरे-धीरे या दृढ़ता से शिकायत करने के लिए भटकते हैं और कुछ की तलाश में है, तो उसे डिलीवरी के लिए तैयार करने का समय है।
  • ध्यान रखें कि एकल बछड़ा के विपरीत, जुड़वा जुड़ना सामान्य है
  • भाग 3

    एक गर्भवती महिला के लिए देखभाल
    मिल्क एक बकरी द्वारा हाथ चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि गर्भवती महिला का अच्छी तरह से देखभाल है। एक गर्भवती महिला को बल नहीं देना चाहिए। यदि आप तनाव का अनुभव करते हैं, तो आप संतृप्ति को समाप्त कर सकते हैं
  • मिल्क एक बकरी द्वारा हाथ चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    बकरी को ठीक से फ़ीड करें
  • पहले तीन महीनों के दौरान: रखरखाव राशन ठीक हैं।
  • पूर्ण अवधि के करीब: भोजन फिर से आधा भोजन।
  • अतिरिक्त ऊर्जा प्राप्त करने के लिए एक पशुचिकित्सा द्वारा अनुमोदित ध्यान दें, खासकर यदि बकरी को गर्म रहने की जरूरत होती है
  • उदय और नस्ल दूध गोट्स चरण 4 नामक छवि

    Video: बकरी की हिट का पता कैसे लगाए??

    3
    सुनिश्चित करें कि उसकी गर्भावस्था के दौरान महिला को आश्रय में पर्याप्त पहुंच हो। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर यह सर्दियों है
  • न्यूबिअन गोट्स के चरण 15 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    महिला के आंतरिक परजीवी से छुटकारा पाएं पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित पेस्ट या डीवर्मिंग फ़ॉर्मूला का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • यदि बकरी की नस्ल की एक गर्भवती मादा कैलींग से पहले चमकता है, तो आपको इसे गर्म रखना चाहिए कर्तन के कम से कम तीन सप्ताह के लिए, सुनिश्चित करें कि यह गर्म रहता है इसका अर्थ आश्रय में उसकी सुरक्षा करना या कंबल के साथ उसे कवर करना हो सकता है।
    • आप प्रसव से पहले एक महिला को खिलाने की कोशिश कर सकते हैं। आपको भूख लग सकती है या आपको कोई भूख नहीं है, लेकिन यह एक कोशिश के लायक है वह अपने आप को पता चलेगी
    • अधिकांश जन्म जटिलताओं को पेश नहीं करते हैं
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com