ekterya.com

पशु चिकित्सक के लिए एक सफल यात्रा कैसे करें

एक नियमित परामर्श के लिए पशुचिकित्सा या आपके पालतू जानवर की किसी भी स्वास्थ्य समस्या के लिए एक बहुत ही मुश्किल समय हो सकता है कि क्या हो सकता है की लगातार चिंता का कारण बन सकता है। कुछ जानवरों को यह पता चलता है कि वे अपने तनाव या उन सुरागों को देखकर जहां वे पिंजरे या वाहक लेते हैं, देखकर बस जायेंगे। नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन करके, आप दोनों और आपके पालतू जानवरों के लिए पशु चिकित्सक का दौरा आसान बना सकते हैं।

चरणों

वेट चरण 1 के लिए एक सफल यात्रा का शीर्षक है
1

Video: गाय और भैंस का बुखार है या नहीं कैसे मालूम करें

अपने पालतू जानवर को पालतू बनाना पसंद करें, इसलिए यह उससे ज्यादा परेशान नहीं करता है जब पशुचिकित्सा करता है यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पालतू का उपयोग पूंछ को ले जाने के लिए किया जाता है, पैरों और नाखूनों को छूने और लोड और स्थानांतरित करने के लिए। इसी तरह, कार पर जाने के साथ युवा उम्र से उसे परिचित करना बहुत महत्वपूर्ण है। चारों ओर घूमने और अपने आप को एक स्थान से दूसरे स्थानांतरित करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, आपके पालतू जानवर के तनाव को बहुत राहत देगा और आप और पशुचिकित्सक के लिए स्वास्थ्य समस्याओं और दवाओं का प्रबंधन करना आसान होगा।
  • चित्र शीर्षक से चित्रिका के चरण 2 के लिए एक सफल यात्रा है
    2
    अपने पालतू को बांधा या बंद रखें। जब आप उसे कार में ले जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह आपके कल्याण और आपके परिवार के द्वारा ठीक से समर्थित है। एक कन्वेयर पिंजरे बिल्लियों, खरगोशों, कृन्तकों, छोटे कुत्ते, आदि के लिए उपयुक्त है। बड़े कुत्तों के लिए, आपको सुरक्षा बेल्ट या विशेष डिब्बों की ज़रूरत होती है जो कार के पीछे जाते हैं। एक बार जब आप पशु चिकित्सक में हों, तो अपने पालतू जानवरों को स्वतंत्र रूप से चलने न दें। इस जगह में आप अपने पालतू जानवरों के साथ कई अन्य लोगों को मिलेंगे, इसलिए कुत्तों के लिए एक दूसरे का सामना करने के लिए यह बहुत आसान होगा, जिससे एक बेकाबू स्थिति हो सकती है। कई पशु चिकित्सकों की उम्मीद है कि आप अपने पालतू जानवर को अपने पिंजरे में रखें या पट्टा पर रखें
  • Video: गौ सेवा या गौ पूजन के लाभ - Gau Mata ki sewa aur pujan ke labh in hindi

    चित्र शीर्षक से डॉक्टर के पास एक सफल यात्रा चरण 3
    3
    ध्यान दें: यदि आप अपने पालतू जानवरों के बारे में चिंतित हैं, तो आपकी टिप्पणियों को ध्यान में रखना बहुत उपयोगी है, जैसे भूख की कमी, घूमना, उल्टी, अजीब आवाज का उत्सर्जन, आपके शरीर का एक हिस्सा काटने, आदि। इससे आपको पशुचिकित्सा में समस्या की व्याख्या करने में मदद मिलेगी और आप उन्हें अपने पालतू पशुओं में सटीक लक्षण, अवधि और प्रतिक्रियाओं के बारे में बता सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से चित्रित करने के लिए एक सफल यात्रा है
    4
    अपॉइंटमेंट से पहले कुछ सिफारिशों के बारे में पशु चिकित्सा रिसेप्शनिस्ट से परामर्श करें समस्या का एक छोटा सा स्पष्टीकरण दें और पूछें कि क्या आपको मूत्र या मल नमूना लेने की ज़रूरत है, तो अपने पेट को खाली पेट या कुछ विशेष रूप से ले लो
  • वेट चरण 5 में एक सफल विज़िट है I
    5
    सक्रिय रूप से अपने पालतू जानवरों की परीक्षा में सहयोग करें कभी-कभी, हम अपने पालतू जानवरों की शर्तों के बारे में इतनी चिंता करते हैं कि हम घर पर हमारे कुछ प्रश्न पूछने को भूल जाते हैं। इससे बचने के लिए, जैसे ही वे आपके दिमाग में आते हैं, उन्हें लिखकर नीचे ले जाएं और जब आप पशु चिकित्सक के पास जाते हैं तो उन्हें अपने साथ ले जाएं। अगर कोई भी विश्वसनीय संदर्भ हैं जो आप इंटरनेट पर उपयोग कर सकते हैं तो उससे परामर्श करें जिन विषयों पर आप परामर्श कर सकते हैं उनमें से निम्नलिखित हैं:
  • अपने पालतू खाने की आदतों के बारे में बात करें आपके आहार के बारे में बात करना हमेशा उपयोगी होता है, खासकर आपकी नियमित जांच में। कई पशु चिकित्सक शायद आपसे पूछते हैं, लेकिन यदि वे नहीं करते हैं, तो विषय को स्पर्श करें। जैसे आपका पालतू बढ़ता है, आपको अलग-अलग पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है और यदि आप इसके बारे में निश्चित नहीं हैं, तो इसे देखें। अगर आपका पालतू कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त है, तो अपने आहार को संशोधित करने के लिए आवश्यक है।
  • दंत समस्याओं पर परामर्श एक अच्छा आहार रखने के बारे में, हम अक्सर पालतू जानवरों की दांतों की ज़रूरतों को ध्यान में नहीं रखते हैं। खाने की आदतों से बेहतर दांतों को बढ़ावा देने के बारे में पूछना महत्वपूर्ण है ध्यान रखें कि किसी जानवर के दांत को साफ करने के लिए आम तौर पर सामान्य संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है, इसलिए शुरू करने से पहले तैयार करना महत्वपूर्ण है।
  • अपने पालतू जानवरों को तैयार करते समय उठने वाली कठिनाइयों के बारे में बात करें यदि आपके पालतू जानवर के लंबे बालों में समस्याएं हो रही हैं, तो पशुचिकित्सा से पूछें कि आप क्या कदम उठा सकते हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि हम क्या कर सकते हैं, चूंकि बहुत गड़बड़ी वाले बाल वाले पालतू को बालों को निकालने के लिए सामान्य संवेदनाहट से गुजरना पड़ सकता है
  • चित्र शीर्षक से पेटी 6 के लिए एक सफल यात्रा है
    6



    टीके का रिकॉर्ड रखें यहां तक ​​कि अगर आपको भरोसा है कि पशु चिकित्सक नियंत्रण में है, तो यह आपके लिए भी अच्छा है। हर बार जब आप पशु चिकित्सक के पास जाते हैं, तो अपना रिकॉर्ड लें और नोट्स ले लो यह आपको याद रखेगा कि आपने क्या किया है और अगली टीकाएं कब हैं - यह पालतू परिवर्तनों के मामले में भी उपयोगी होगा।
  • चित्र शीर्षक से चित्रित किया गया वेट 7 का एक सफल दौरा है
    7
    दवा की आपूर्ति करने के तरीके के प्रदर्शन के बारे में पूछें। अपने पालतू जानवरों को दवाइयां देने के लिए पशुचिकित्सक से पूछने से डरो मत। वे ऐसा करने में बहुत खुश हैं और आश्वस्त होंगे कि आप पूरी तरह से समझ सकते हैं कि क्या किया जाना चाहिए। यदि आप पशु चिकित्सा के लिए आपको दवा देने के लिए पसंद करते हैं, जैसे कि एंटीपारैसिटिक गोलियां, तो यह भी ठीक है, जब तक आप लगातार दौरा कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से चित्रकथा चरण 8 के लिए एक सफल यात्रा है
    8
    यदि कुत्ते बेचैन या डरे हुए हैं, तो इसे पालतू मत करो या कहें "यह ठीक है" यह आपके घबराहट के लिए एक दुर्व्यवहार के रूप में इनाम के रूप में ले जाएगा और इसे उस व्यवहार के रूप में संयोजित करेगा जिसे आप चाहते हैं कि यह करना है। "यह ठीक है" के बजाय "नहीं" कहें यदि आपके कुत्ते को इंजेक्शन की ज़रूरत है, तो डॉक्टर को मदद करने के लिए उसे पकड़ लें। इसे पकड़ो मत, बस इसे स्थिर रखें, लेकिन शांतिपूर्वक अपनी जगह पर।
  • चित्र शीर्षक से चित्रित किया गया वेट 9 का एक सफल दौरा है
    9
    यदि आपके कुत्ते ने कुछ खाया हो, तो रैप को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। ध्यान रखें कि आपको पता होना चाहिए कि आपने क्या खाया, कितना, आदि
  • चित्र शीर्षक से चित्रित करने के लिए एक सफल यात्रा है 10 पद
    10
    पशुचिकित्सा को अपने पालतू जानवरों के लक्षण बताएं - अगर आप रोक नहीं सकते हैं या यदि आप उल्टी कर रहे हैं कुछ भी मत छोड़ो, यदि आप सभी लक्षणों को नहीं बताते हैं जो आप गलत निदान पर पहुंचेंगे और ऐसा होने की संभावना है कि वे आपकी सहायता नहीं कर सकते हैं जैसा आपको करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपका पालतू बुनियादी आदेशों को समझता है जैसे "बैठो," "शांत," "नीचे," और "नहीं" का अर्थ। इससे इसमें शामिल सभी लोगों के लिए चीजें आसान हो जाएंगी
    • सुनिश्चित करें कि आपका पालतू रखा और साफ है अधिकांश पालतू जानवरों को कम से कम एक नाखून क्लिप, एक स्नान और एक कान की आवश्यकता होती है जो हर 6 से 8 सप्ताह की होती है। अन्य, जैसे लंबे बाल वाले और घर पर ब्रश नहीं करते हैं, अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है सुनिश्चित करें कि आप अपने पालतू जानवर को कम से कम एक या दो दिन पहले भ्रमण करें।
    • तकनीशियनों द्वारा दी गई सभी लेखों और सेवाओं का विश्लेषण करना सुनिश्चित करें कुछ आइटम सस्ता ऑनलाइन या स्थगित हो सकते हैं, जबकि कुछ अन्य आपको लंबे समय तक पैसा बचा सकते हैं। हालांकि, आप ऑनलाइन खरीदने वाली दवाओं से सावधान रहें, क्योंकि आपकी भंडारण की स्थिति एक पशुचिकित्सा के समान नहीं हो सकती है
    • उपरोक्त उल्लिखित कई ऑनलाइन दवाइयां उन कंपनियों द्वारा गारंटी नहीं दी जाती हैं जो उन्हें हासिल करने या उन्हें प्राप्त करने के तरीके के कारण निर्माण करती हैं। जबकि कई दवाएं सस्ता हैं, पशुचिकित्सा से पूछें और उत्पाद की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए कीमत की एक प्रति ले लो और यदि वे ऑनलाइन प्रदान करते हैं तो वे मिलते हैं
    • यदि आपके पालतू ने उल्टी, दस्त या मूत्र के साथ समस्याओं को प्रस्तुत किया है, तो एक नमूना ले लो और अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास लेने से पहले खुद को राहत दी है।
    • यदि आपका पालतू थोड़ा परेशान हो रहा है या पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए एक घोटाले पैदा करता है, तो उसे जांचना शुरू करने से पहले उसे शांत करने के बारे में सोचें उदाहरण के लिए: एक चबाना खिलौना, एक भरवां खिलौना आदि।
    • यदि आप अपने प्रश्नों को भूल जाते हैं, तो अपने सेल फ़ोन कैलेंडर में कोई ईवेंट शेड्यूल करें जो कि आपके पास कोई भी प्रश्न पूछने की याद दिलाता है।
    • जब आपके बिल्ली के बच्चे और पिल्लों टीकाकरण कार्यक्रम से शुरू होते हैं, तो कम से कम 3 विज़िट बनाने और प्रत्येक एक पर करीब 100 डॉलर खर्च करने के लिए तैयार रहें।

    चेतावनी

    • उन सभी प्रक्रियाओं की लागतों की जांच करें जिनसे आप प्रदर्शन करने जा रहे हैं, जिसमें देखभाल शामिल है जिसे बाद में लिया जाना चाहिए। प्रत्येक को प्रारंभिक गणना से कई सैकड़ों अधिक खर्च हो सकता है, जिसमें प्रथम चरण के बाद आवश्यक पशु चिकित्सा देखभाल शामिल है इस तरह, आप आगे की योजना बना सकते हैं और आवश्यकतानुसार अपने वित्त का ऑर्डर कर सकते हैं।
    • यदि आप एक्स-रे परीक्षण पर विचार करते हैं, तो अपने पालतू फ़ीड न करें। कभी-कभी पेट में खाना पेट, आंतों और मूत्राशय जैसे अंगों की दृश्यता को रोक सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवरों को पशु चिकित्सक के पास ले जाने से पहले fleas नहीं है। कई अन्य पालतू जानवर उस स्थान पर पहुंचते हैं और पिस्सू तेजी से फैल जाते हैं, खासकर बंद स्थानों पर। इसके लिए, अपने पालतू जानवर को एक विरोधी पिस्पा शैम्पू के साथ स्नान। सूखी होने पर उत्पाद को लागू करें जो कि मासिक आधार पर एडवांटेक्स और फ्रन्टलाइन जैसे fleas और टिक्स को रोकता है। अपने पालतू चादरें धोएं और घर से फ्लाईस को खत्म करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रश्नों की सूची
    • कन्वेयर पिंजरे या बांधनेवाला
    • अपने पालतू जानवरों के लिए पसंदीदा काट खिलौना
    • अच्छा व्यवहार के लिए कैरस
    • एक आरामदायक पट्टा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com