ekterya.com

छुट्टियों के दौरान अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा कैसे करें

छुट्टियों के दौरान अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करना कई चुनौतियां पेश कर सकती है निर्णय लेने से पहले कि आप क्या करेंगे, आपको अपने पालतू जानवरों के लिए शारीरिक और भावनात्मक जोखिमों पर विचार करना होगा। यदि आप इसे छुट्टियों के लिए अपनी यात्रा पर लेने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप यात्रा के पहले और दौरान आवश्यक सावधानी बरतें ताकि आप खुश, स्वस्थ और सुरक्षित हों।

चरणों

विधि 1

अपने पालतू जानवर के साथ कार से यात्रा करें
अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाली छवि 1
1
एक मानवीय साथी लो। अपने पालतू जानवर के साथ कार से यात्रा करना बहुत आसान होगा यदि आप अकेले ऐसा नहीं करते हैं यदि संभव हो, पार्टियों के माध्यम से अपनी यात्रा पर किसी मित्र या परिवार के सदस्य को ले जाएं यह व्यक्ति आपको उठने वाली समस्याओं के साथ आपकी मदद करेगा और यदि आवश्यक हो तो पीछे की सीट में अपने पालतू कंपनी को रख सकते हैं।
  • अपने पालतू कदम के साथ हैंडल हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने पालतू जानवर को वाहन के अंदर आसानी से चलने की अनुमति न दें अगर आप इसे अपनी कार की यात्रा पर ले जा रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि ड्राइविंग के दौरान आप नि: शुल्क नहीं जाते। अन्यथा, एक दुर्घटना हो सकती है। उदाहरण के लिए, अगर एयरबैग सक्रिय हो जाता है और आपका पालतू सामने की सीट पर है, तो उसे चोट लगी हो सकती है इसके बजाय, सुनिश्चित करें कि आप पूरी यात्रा के लिए एक पिंजरे या टोकरी में रहते हैं।
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाली छवि, चरण 3
    3

    Video: NEW Young Gushu Pu Erh Tea 2018 - TEA TASTING

    सुनिश्चित करें कि आपका पालतू वाहन के अंदर अपना सिर है यदि आप कार में अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप हर वक्त कार में अपना सिर रखें। उसे ऐसा करने की अनुमति देकर खतरनाक हो सकता है, क्योंकि कुछ चीज आंख या ठंडी हवा में फेफड़ों में घुस सकती है
  • अपने पालतू कदम के साथ हैंडल हॉलिडे ट्रैस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आराम करने के लिए कई स्टॉप बनाएं जब आप अपने पालतू जानवर के साथ कार यात्रा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप कई स्टॉप बनाते हैं यह एक पल के बाहर जाने, अपने पैरों को फैलाने और बाथरूम में जाने की आवश्यकता होगी। यह विशेष रूप से जानवरों के साथ जरूरी है, जो बहुत चिंतित हैं या शारीरिक समस्याएं हैं जो उन्हें अपने मूत्राशय को नियंत्रित करने से रोकती हैं।
  • अपने पालतू कदम के साथ हैंडल अवकाश यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कार में अकेले अपने पालतू को मत छोड़ो किसी भी परिस्थिति में आपको वाहन में एक पशु को छोड़ देना चाहिए। आंतरिक तापमान तेजी से बढ़ सकता है या गिरा सकता है, अपने पालतू को चोट या यहां तक ​​कि मौत के खतरे में डाल सकता है। इसलिए, जब उसके साथ यात्रा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप हमेशा उसे अपने साथ ले जाएं जब आप कार से बाहर निकलते हैं
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे हॉलिडे यात्रा शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    कभी भी अपने पालतू जानवर को एक कार्गो वैन के पीछे नहीं ले जाएँ जब तक ट्रंक के केबिन और हीटिंग नहीं होते हैं, आपको इसे वहां नहीं ले जाना चाहिए यह आपको खतरे में डाल सकता है, उदाहरण के लिए, अपनी आंखों, कानों और नाक पर चोट लगने से इसके अलावा, पशु ट्रक के पीछे से उड़ सकता है इसके अलावा, बूट में यात्रा करने से यह कूदने का खतरा बढ़ सकता है, जिससे बहुत गंभीर चोट लग सकती है या मृत्यु भी हो सकती है।
  • विधि 2

    अपने पालतू जानवर के साथ विमान से यात्रा करें
    अपने पालतू कदम 7 के साथ हेंडल हॉलिडे ट्रैस्ट नाम वाली छवि

    Video: MYSTERY ROAD TRIP TO ???? | We Are The Davises

    1
    हवा से यात्रा के जोखिम को समझें तय करने से पहले कि आप अपने पालतू जानवर के साथ विमान से यात्रा करेंगे, यह यात्रा के इस विधा के जोखिमों पर विचार करना महत्वपूर्ण है। फ्लाइंग जानवरों के लिए भयानक हो सकता है और वे कई साल की मौत का कारण होने वाली चरम स्थितियों के कारण हो सकते हैं। अच्छी तरह से जांच करें और अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा न करें।
  • अपने पालतू कदम के साथ हैंडल अवकाश यात्रा शीर्षक वाली छवि 8
    2
    आवश्यक स्वास्थ्य प्रमाणपत्र प्राप्त करें कई एयरलाइनों और देशों के लिए यह आवश्यक है कि यात्रा करने से पहले जानवरों के पास कुछ स्वास्थ्य प्रमाण पत्र और परमिट हों। कई बार, इसमें स्वास्थ्य प्रमाणपत्र और टीकाकरण कार्ड शामिल हैं एयरलाइन, मूल और गंतव्य देश के अनुसार आपके पालतू जानवरों के लिए आवश्यक आवश्यकताओं की जांच करें। एक बार जब आप पता लगा लें, तो यात्रा के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र आपके पास सुनिश्चित करने के लिए पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करें।
  • अपने पालतू कदम के साथ संभाल हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाली छवि 9
    3
    अधिमानतः, यदि संभव हो तो केबिन में जाने के लिए अपने पालतू जानवर का चयन करें यदि आप विमान से यात्रा करेंगे, तो आपको उन सभी खर्चों से बचना चाहिए, जो आपके पालतू कार्गो पकड़ में हैं। चरम तापमान, दबाव के अभाव और उच्च तनाव के कारण सालाना पकड़ में आने वाले पालतू जानवरों की बड़ी संख्या में मृत्यु होती है। इसके बजाय, एक एयरलाइन की तलाश करें जो आपको इसे केबिन में लेने की अनुमति देता है।
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिल ट्रैवल शीर्षक वाली छवि शीर्षक 10
    4
    यदि आपका पालतू सामान कार्गो पकड़ में जाता है, तो आवश्यक सावधानी बरतें आप बेहतर सीधा उड़ान ले लेते हैं और सुनिश्चित करें कि आप उसी विमान पर यात्रा करें जितनी उसे। इसमें एक हार होना चाहिए जो यात्रा की टोकरी में फंस नहीं पाए और टोकरी में आपकी जानकारी के साथ एक यात्रा टैग होना चाहिए। इसके अलावा, आपको केबिन क्रू से संवाद करना होगा कि आपका पालतू कार्गो पकड़ में जाता है और इसके बारे में एक वर्तमान तस्वीर लेता है।



  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे हॉलिडे यात्रा शीर्षक वाली छवि 11
    5
    उड़ान से 4 से 6 घंटे पहले अपने पालतू फ़ीड न करें। यदि आप छुट्टियों के लिए अपने साथ यात्रा कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उड़ान से पहले घंटों में कुछ नहीं खाएं। इस तरह, यदि आप चक्कर आते हैं तो आप यात्रा के दौरान उल्टी से बचना चाहेगा इसके अलावा, यह सड़क पर बाथरूम में जाने की आपकी आवश्यकता को कम कर देगा।
  • अपने पालतू कदम के साथ हेंडल हॉलिडे ट्रैस्ट शीर्षक वाली छवि 12
    6
    विमान से यात्रा करने से पहले अपने पालतू जानवरों के नाखूनों को ट्रिम करें यदि आप हवा से यात्रा करने जा रहे हैं, तो आपका पालतू हर समय अपनी यात्रा की टोकरी के अंदर रहना होगा। आपको आखिरी चीज की ज़रूरत है क्योंकि आपके पैर टोकरी में फंस गए हैं क्योंकि आपके पास लंबे नाखून हैं इसलिए, जाने से पहले उन्हें ट्रिम करने में कुछ समय दें।
  • आपके पालतू जानवर के कदम 13 के साथ हॉलिल ट्रैवल शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने पालतू जानवरों को शांत करने वालों को न दें। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक विमान यात्रा से पहले या दौरान दर्द दवाएं न दें इस समय सीमा में भगदड़ किसी भी परिस्थिति में सुरक्षित नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दबाव कक्ष में जब यह अत्यधिक प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है। इसके अलावा, उसे फंसाने से उसकी मृत्यु हो सकती है।
  • विधि 3

    अपने पालतू जानवरों को अपने यात्रा गंतव्य में अच्छी तरह से व्यवहार करें
    अपने पालतू कदम 14 के साथ हैंडल अवकाश यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    अन्य मेहमानों का सम्मान करें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी यात्रा के गंतव्य में अन्य लोगों का सम्मान करें। इसका मतलब है कि आपको अपने पालतू जानवरों को उधार देना चाहिए और हर समय उनके व्यवहार के बारे में पता होना चाहिए। यदि उसे छाती, मयोज़ या पाई, तो उसे बर्बाद करने के अलावा उसे रोकना होगा कभी भी अपने होटल के कमरे में अपने पालतू जानवरों को छोड़ दें न छोड़ें यदि आपको कहीं जाना है जहां जानवरों की अनुमति नहीं है, तो आपको अपने प्रस्थान की अवधि के लिए इसे आश्रय में छोड़ना होगा।
  • अपने पालतू जानवर के साथ हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाली छवि 15
    2
    अपने पालतू बिस्तर को आप के साथ ले लें यदि संभव हो तो, अपने पालतू जानवरों के बिस्तर को अपने यात्रा गंतव्य स्थान पर ले जाना सबसे अच्छा है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि छुट्टियों के दौरान घर पर आप महसूस करते हैं, और यह करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने बिस्तर को नए या अजीब जगह में होने की चिंता को कम करने के लिए ले जाएं। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, कम से कम एक परिचित वस्तु, जैसे कंबल, को लाने का ध्यान रखें, जहां आप यात्रा के दौरान आराम कर सकते हैं।
  • अपने पालतू कदम 16 के साथ हेंडल हॉलिडे ट्रैस्ट नाम वाली छवि
    3

    Video: क्या आप जानते है की कबूतर भी आपको धनवान बना सकते है?

    कुछ खिलौने ले लो आपका पालतू एक ऐसी जगह पर होगा जो छुट्टी के दौरान आपके घर नहीं है। इससे चिंता, बेचैनी या अत्यधिक ऊर्जा हो सकती है अपने पसंदीदा खिलौना को चलाने से तनाव को दूर करने और पार्टियों के लिए कार या हवाई जहाज़ की यात्रा के दौरान जमा होने वाली ऊर्जा का हिस्सा इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी।
  • Video: PLAYING IN A FLOATING TENT | We Are The Davises

    आपके पालतू जानवर के चरण 17 के साथ हॉलिल ट्रैवल शीर्षक वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त भोजन और पुरस्कार लाएंगे। अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करते समय, पूरे प्रवास के लिए भोजन और पुरस्कार लेना महत्वपूर्ण है। जब आप वहां जाते हैं तो पालतू भोजन खरीदने की कोशिश करना एक अच्छा विचार नहीं है इसका कारण यह है कि जब आप पहले से ही भ्रमित होते हैं, तो आप आमतौर पर खरीदते हुए और अपने आहार को बदलने वाले ब्रांड को अचानक पाचन और आपके भावनात्मक स्थिरता को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • विधि 4

    अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने पर पुनर्विचार करना
    अपने पालतू कदम 18 के साथ हेंडल हॉलिडे ट्रैवल शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य पर विचार करें निर्णय लेने से पहले कि आप पार्टियों के माध्यम से अपनी यात्रा पर अपने पालतू जानवर ले जा रहे हैं, तो आपको यह विचार करना होगा कि आप यात्रा को संभालने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं या नहीं। अगर आपको एक पुरानी बीमारी से पीड़ित है, तो घर पर इसे छोड़ना बेहतर होगा। सुनिश्चित करें कि आप यात्रा करने के लिए स्वस्थ हैं सुनिश्चित करने के लिए पशुचिकित्सा में एक नियुक्ति करें
  • अपने पालतू कदम के साथ हेंडल हॉलिडे ट्रैस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    अपने पालतू जानवरों की भावनात्मक जरूरतों के बारे में सोचो यह समझ में आता है कि छुट्टियों के दौरान आप अपने मैकाटा से खुद को अलग नहीं करना चाहते। हालांकि, यात्रा जानवरों के लिए बेहद तनावपूर्ण अनुभव हो सकता है। यह विशेष रूप से सच है अगर आप अपने पालतू जानवरों के साथ यात्रा करने पर विचार कर रहे हैं, या यदि आप अपने यात्रा के गंतव्य में छुट्टियों का आनंद लेने के लिए जाते हैं, तो आपको अजीब होटल के कमरे में या पिंजरे में छोड़ना होगा। इन स्थितियों में बहुत अधिक भावनात्मक तनाव पैदा हो सकते हैं।
  • अपने पालतू जानवर के चरण 20 के साथ हैंडल अवकाश यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    घर पर अपने पालतू छोड़ने पर विचार करें यदि संभव हो, तो अपने पालतू जानवरों के लिए एक देखभालकर्ता को भर्ती करना इस स्थिति को संभालने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है। हालांकि छुट्टियों के दौरान आप उससे दूर नहीं रह सकते हैं, लेकिन अगर वह घर पर रहती है, तो वह अधिक खुश और कम तनाव में रह सकती है। छुट्टियों के दौरान एक जिम्मेदार देखभालकर्ता, एक मित्र या रिश्तेदार को छोड़ने का प्रयास करें
  • और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com