ekterya.com

बिल्ली के बच्चे की देखभाल कैसे करें

घर में बिल्ली के बच्चे होने के नाते एक रोमांचक एपिसोड होता है, लेकिन उन्हें खिलाने के लिए पर्याप्त नहीं है और जो वे पीछे छोड़ते हैं उन्हें साफ करने के लिए पर्याप्त नहीं है। जिस तरह से आप शुरुआती उम्र में बिल्ली के बच्चे के साथ बातचीत करते हैं, वे परिभाषित करते हैं कि वे वयस्क कैसे हो सकते हैं। जब नवजात शिशुओं को ऊपर उठाना होता है, तो माँ भारी उठाने पर काम करेगी, अगर सब ठीक हो जाए दुर्भाग्य से, ऐसी चीजें हैं जो हो सकती हैं और संभवत: आपको संतानों का ख्याल रखना चाहिए, या तो क्योंकि उनकी मां उनकी देखभाल नहीं कर सकती या क्योंकि उन्होंने उन्हें अस्वीकार कर दिया है। यह मार्गदर्शिका आपको उनके स्वास्थ्य देखभाल, भोजन और समाजीकरण में बढ़ती किटनों की जरूरतों को समझने में मदद करेगी।

चरणों

विधि 1

जन्म देने और नवजात शिशुओं की देखभाल करने के लिए बिल्ली की सहायता करें (0 से 4 सप्ताह तक)
लेक केअर केट्स स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
जन्म देने के लिए एक शांत स्थान प्रदान करें बिल्ली वह जगह चुनती है जहां उसे जन्म देने के लिए सुरक्षित लगता है। एक बड़े कार्डबोर्ड बॉक्स प्रदान करने के लिए बिल्कुल जरूरी है, जिसे आपको अपने पक्ष में रखना चाहिए और रजाई गर्म और सूखे बिस्तर के साथ करना चाहिए। अगर बिल्ली कुछ और पसंद करती है तो निराश मत हो इंस्टिंक्ट आपको बताता है कि छिपे हुए और सुरक्षित जगह की तलाश है, जैसे बिस्तर के नीचे, सोफे के पीछे या एक बिल्ली घर के अंदर।
  • बिल्ली को जन्म देने में मदद करने के बारे में थोड़ा और जानने के लिए, चेक करें इस अनुच्छेद.
  • लेक केयर केट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    डिलीवरी या पहले दिन के दौरान उसे परेशान मत करो। मां के लिए पहले 48 घंटों के लिए महत्वपूर्ण हैं कि बिल्ली के बच्चों के साथ लिंक स्थापित करें, इसलिए उसे परेशान न करें यदि आप बिस्तर के नीचे रुकते हैं, तो उसे वहां छोड़ दें। बिल्ली के बच्चे को आगे बढ़ाना, माँ पर दबाव डालेगा, और सबसे बुरी स्थिति में, उन्हें उसे अस्वीकार कर सकता है। एक बार जब आप एक ठोस लिंक बनाते हैं, चौथे या पांचवें दिन के आसपास और यदि आपको लगता है कि यह जरूरी है, तो बिल्ली के बच्चे ले जाएं
  • लेक केयर केट्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    कमरे में पानी, भोजन और बिल्ली कूड़ेदान छोड़ें माँ जीवन के पहले दो हफ्तों में लंबे समय तक बिल्ली के बच्चे छोड़ना नहीं चाहती। हमेशा पानी और इसके आस-पास खाना डालें और यदि संभव हो तो, एक ही कमरे में एक कूड़े का डिब्बा खोलें ताकि आप इसे इस्तेमाल करते हुए बिल्ली के बच्चे देख सकें और सुन सकें।
  • यदि भोजन दूसरे कमरे में है, तो कुछ माताओं को यह पता लगाने के लिए नवजात बिल्ली के बच्चे छोड़ने के बजाय भूखे जाना पसंद करते हैं।
  • लेक केयर के बच्चों के देखभाल के चरण 4
    4
    बिल्ली का खाना खाने के साथ मां को खाना बिल्ली के बच्चों के लिए दूध बनाने के लिए आपको अतिरिक्त कैलोरी चाहिए।
  • लेक केयर के बच्चों के देखभाल के चरण 5
    5
    माँ को सफाई का अधिकांश काम करने दो। इन्स्टिंक्ट की मदद से माँ को जन्म स्थल को साफ रखना चाहिए। नवजात बिल्ली के बच्चे अपने आप पर पेशाब या शौच नहीं करते हैं, इसलिए मां को उत्सर्जन को उत्तेजित करने से पहले और बाद में उसके गधे को चाटना चाहिए। इस तरह, यह जगह को साफ रखता है डिलीवरी की जगह को हेरफेर न करें जब भी संभव हो।
  • अगर गंदगी बिस्तर में गर्भवती होती है, तो माँ को बाथरूम में ले जाने के लिए इंतजार करें और इसे एक नया करें।
  • लेक कैरेंट्स ऑफ केटेंट्स स्टेप 6
    6
    जाँच करें कि बिल्ली के बच्चे लैक्टन हैं अगर मां मौजूद है, तो बच्चे के जन्म के तुरंत बाद बिल्ली के बच्चे को स्तनपान करनी चाहिए। नवजात किटान अपने ज्यादातर समय में सोते हैं और हर दो या तीन घंटे स्तनपान करने के लिए जागते रहते हैं। यदि वे नर्स नहीं लगते हैं या बाकी की मां से मां के बच्चों को दूर ले जाते हैं, तो वे भाग 2 में बताए अनुसार बोतलबंद भोजन के साथ अपने भोजन को पूरक करते हैं।
  • लेक केयर ऑफ पिट्सन्स चरण 7
    7
    मां को स्टरलाइज़ करने पर विचार करें मां के स्टरलाइज़िंग (गर्भाशय को निकालने के बाद) बिल्ली के बच्चे के बच्चे के बाद बहुत ही पशु चिकित्सकों और मानव संगठनों द्वारा अनुशंसित है यह बेघर कुत्तों की पीड़ा से बचने में मदद करता है और निष्फल मां के लिए कुछ स्वास्थ्य लाभ भी पेश करता है
  • लेक केयर केट्स स्टेप्स 8
    8
    अब से बिल्ली के बच्चे को डीवर्मिंग के बारे में सोचें यदि आवश्यक हो तो यह दो सप्ताह के बाद भी किया जा सकता है। दवाइयों और उपयुक्त खुराक को जानने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
  • विधि 2

    अनाथ लड़के (0 से 4 सप्ताह) की देखभाल करें
    लेक केयर ऑफ पिट्सन्स चरण 9
    1
    दूध के विकल्प के साथ बिल्ली के बच्चे फ़ीड डेमी विकल्प, जैसे कि सिमिकैट, पशु चिकित्सा क्लीनिकों पर, बड़े पालतू दुकानों या इंटरनेट पर खरीदा जा सकता है। यह बच्चे के फार्मूले के समान है, मां संरचना के समान रचना के साथ। डेयरी विकल्प प्रत्येक भोजन पर सही मात्रा का संचालन करने के निर्देश के साथ आता है।
    • चूहे के गाय का दूध न दें, क्योंकि यह संभव है कि लैक्टोज आपके पेट को बदल देगा। यदि आपके पास डेयरी विकल्प नहीं है लेकिन एक भूख बिल्ली का बच्चा है, तो एक बूंद या सिरिंज में ठंडे उबला हुआ पानी की पेशकश करें जब तक आप पशु चिकित्सा क्लिनिक या पालतू जानवर की दुकान में नहीं जा सकते। पानी बिल्ली के बच्चे को हाइड्रेटेड रखता है और पेट को परेशान नहीं करता है।
  • लेक केयर ऑफ पिट्सन्स स्टेप 10 नामक छवि
    2
    विशेष रूप से इन जानवरों के लिए तैयार की गई बोतल के साथ बिल्ली के बच्चे के लिए एक बोतल का प्रयोग करें आप एक पशु चिकित्सा क्लिनिक, एक बड़े पालतू स्टोर या इंटरनेट पर खरीद सकते हैं। किसी आपात स्थिति में, बिल्ली के मुँह में दूध के विकल्प का प्रशासन करने के लिए एक ड्रॉपर या छोटे सिरिंज का उपयोग करें
  • लेक केयर केटेंट्स स्टेप 11 नामक छवि
    3
    प्रत्येक भोजन के बाद बिल्ली के बछड़े को बनाओ। क्या यह एक बच्चे के साथ की तरह है: अपने कंधे के खिलाफ सीधे बिल्ली का बच्चा पकड़ो या अपने पेट के नीचे हाथ रखो। उसकी पीठ पर रगड़ या टैप करें
  • लेक कैरेंट ऑफ किटन्स स्टेप 12
    4
    बिल्ली के उत्सर्जन को उत्तेजित करता है प्रत्येक भोजन से पहले और बाद में, एक कागज तौलिया या गर्म पानी में भिगोने वाले धुंध पैड के साथ बिल्ली के पीछे को साफ करें। यह बिल्ली के उत्सर्जन को उत्तेजित करता है, जो अन्यथा नहीं होता। लिटिर बॉक्स पर बिल्ली का बच्चा पकड़ो और प्रत्येक भोजन के बाद जननांगों और गुदा क्षेत्र को रगड़ने के लिए तौलिया का उपयोग करें। जब तक आप पेशाब और शौच को खत्म नहीं करते तब तक जारी रखें (जब इसे बाहर नहीं आता)।
  • केवल एक ही दिशा में रगड़ें इसे पीछे से करना परेशान है।
  • सूती गेंदों के उपयोग की सिफारिश नहीं की जाती क्योंकि वे विभाजित होते हैं।
  • लेक केअर केट्स के चरण 13
    5
    स्वस्थ उत्सर्जन के लक्षणों के लिए देखो मूत्र को पीला और बिना गंध दिखना चाहिए, जबकि मल पीले ब्राउन होना चाहिए, छोटे ब्लॉकों में विभाजित होना चाहिए। अंधेरे, तीक्ष्ण मूत्र निर्जलीकरण का संकेत है। ग्रीन मल का अर्थ अत्यधिक आहार का मतलब हो सकता है, जबकि सफेद मल कमजोर अवशोषण का संकेत कर सकते हैं, जो एक गंभीर समस्या है। पशु चिकित्सक को कॉल करें यदि आप इनमें से किसी भी कारक के बारे में चिंतित हैं।
  • यदि बिल्ली का बच्चा 12 घंटों के लिए पेशाब नहीं करता है, तो इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं।
  • अधिकांश बिल्ली के बच्चे दिन में केवल एक बार शौच करते हैं, लेकिन यह भिन्न हो सकता है। पशु चिकित्सक को बिल्ली का बच्चा ले लो अगर वह दो दिन से अधिक में नहीं defecated है।
  • लेक केट ऑफ किटन्स स्टेप 14 नामक छवि
    6
    बिल्ली का बच्चा के भोजन कार्यक्रम का पालन करें। बिल्ली के जीवन के पहले दो हफ्तों में, उन्हें घड़ी के हर दो या तीन घंटे फ़ीड। बिल्ली का बच्चा आपको बताएगा कि क्या आप भूखे रो रही हैं और रगड़ते हैं जैसे एक निप्पल की तलाश में। एक संतुष्ट बिल्ली का बच्चा स्तन के दौरान सो जाता है और एक गोल पेट है। दो सप्ताह के बाद, भोजन हर तीन या चार घंटे तक नियंत्रित किया जा सकता है, रात में छह घंटे की जगह के साथ।
  • लेक केयर के बच्चों के देखभाल के चरण 15
    7
    एक गर्म लेपित सेकेंड के साथ बिल्ली के बच्चे गर्म रखें नवजात बिल्ली के बच्चे (2 सप्ताह से कम उम्र के) अपने शरीर के तापमान को विनियमित नहीं कर सकते हैं और उनकी मां में गर्म cuddling रह सकते हैं। आप इस स्थिति को पिल्लों या बिल्ली के बच्चे के लिए तैयार किए गए गर्म संकुचन पर रखकर उन्हें उत्तेजित कर सकते हैं। उन्हें संपीड़न के साथ सीधे संपर्क में डालने से बचें हालांकि, इनमें से अधिकतर पैड ऊन के साथ कवर किए गए हैं, इसलिए यह समस्या नहीं होनी चाहिए, सिवाय इसके कि आप इसे धोने के लिए कवर को हटा दें, इस स्थिति में आपको विकल्प के रूप में एक तौलिया का उपयोग करना होगा।
  • जैसे कि बिल्ली का बच्चा बढ़ता है (दो सप्ताह बाद), अगर तापमान बहुत अधिक है तो गर्मी से दूर हो जाएगा।
  • लेक केयर केटेंट्स स्टेर 16 नामक छवि
    8
    एक ठंड बिल्ली का बच्चा कभी नहीं फ़ीड यदि बिल्ली का शरीर ठंडा लगता है, तो आपको इसे गर्म करना चाहिए धीरे-धीरे। एक बिल्ली का बच्चा ठंडा है अगर उसके कान या पैड स्पर्श करने के लिए ठंडा है। अपने मुंह में अपनी उंगली रखो: यदि वह ठंड महसूस करता है, तो बिल्ली का शरीर का तापमान बहुत कम है, जो उसके जीवन को खतरा पैदा कर सकता है। धीरे-धीरे इसे ऊनी कंबल में लपेटकर गर्म करके इसे अपने पास रखकर धीरे से अपने हाथों से एक घंटे या दो घंटे के लिए रगड़ें।
  • लेक केयर केटेंट्स स्टेप 17



    9
    अनाथ लड़कों की देखभाल के बारे में और जानें। आप के साथ शुरू कर सकते हैं इस अनुच्छेद. जानकारी और निर्देश प्राप्त करने के लिए एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें पशुचिकित्सा भी आम बीमारियों के खिलाफ टीके प्रदान कर सकते हैं और बिल्ली के बच्चे को डीवर्मिंग कर सकते हैं।
  • अनाथ कुत्तों को दो सप्ताह के बाद कीटाणु बन सकता है और स्थिति के आधार पर दो से आठ सप्ताह के बीच टीका लगाया जा सकता है। उनके पास कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली हो सकती है, क्योंकि अन्य बिल्ली के बच्चे के विपरीत, वे मां के दूध से एंटीबॉडी प्राप्त नहीं करते हैं।
  • विधि 3

    खरपतवार और बिल्ली के बच्चे सामंजस्य (4 से 8 सप्ताह)
    लेक केयर केट्स के चरण 18
    1
    अतिरिक्त बिल्ली का बच्चा भोजन छोड़ना शुरू करें यदि मां बंद हो गई है, स्तनपान कराने की प्रक्रिया (स्तनपान से ठोस भोजन में परिवर्तन) स्वाभाविक रूप से चार सप्ताह के बाद होता है इस बिंदु पर, मां अपने निपल्स चबाने वाले बिल्ली के बच्चे से थक जाती है और समय बिताने के लिए शुरू होती है। बदले में, भूख बिल्ली के बच्चे उनके आसपास के भोजन विकल्पों की जांच करते हैं और आम तौर पर माँ के भोजन की खोज करते हैं।
    • जब बिल्ली के बच्चे भोजन के काटने लगते हैं, तो दूध पिलाने की प्रक्रिया शुरू होती है।
  • लेक केयर केट्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें पानी दो। बिल्ली के बच्चे को जब तक वे छुड़ाना नहीं पड़ते तब तक पानी की ज़रूरत नहीं होती है, चार हफ्ते के आसपास। हालांकि, पुराने बिल्ली के बच्चे को पानी से भरा कटोरा तक निरंतर पहुंच होनी चाहिए। जब पानी गंदे हो जाता है, तब पानी बदलें, क्योंकि कटोरे कटोरे में खड़े होते हैं या शौच करते हैं।
  • लेक केयर के बच्चों के देखभाल के चरण 20
    3
    अनाथ कुत्तों के लिए भोजन रखें। यदि आप एक बोतल के साथ बिल्ली के बच्चे खिला रहे हैं, weaning प्रक्रिया समान है। आप एक तश्तरी में दूध का विकल्प रख सकते हैं और अपनी उंगली को सतह पर बस रख सकते हैं ताकि कुत्ते को पहली बार चाटना सीख सकें। उसके बाद, आपको बिल्ली के लिए भोजन का एक प्यूरी बनाना होगा और यह चाटना चाहता हूँ। जैसा कि आप चाल को समझते हैं, आप प्यूरी को मोटा कर सकते हैं जब तक आप ठोस रूप में आवश्यक कैलोरी नहीं खाते।
  • लेक केयर के नाम से छवियाँ
    4
    उन्हें नई चीजें दिखाकर बिल्ली के बच्चे का संगम करना। तीसरे और नौवें सप्ताह के बीच समाजीकरण महत्वपूर्ण है तीन सप्ताह की उम्र से, बिल्ली के बच्चे को हर दिन में जितना हो सके में हेरफेर करें। उन्हें अलग-अलग परिदृश्य और ध्वनियां दिखाएं, जैसे कि वैक्यूम क्लीनर, हेयर ड्रायर, दाढ़ी वाले बच्चे, बच्चों और जो भी आप सोच सकते हैं छह हफ्तों की खिड़की वह अवधि है जिसमें बिल्ली का बच्चा नए अनुभवों के लिए अधिक खुला है और जो अब वह पाता है उसे बिना किसी हिचकिचाहट के एक वयस्क के रूप में स्वीकार होगा। इस तरह वह एक खुश, अनुकूलनीय और मिलनसार बिल्ली बन जाएगा।
  • बिल्ली के खिलौने, गेंदों या अन्य वस्तुओं का उपयोग बिल्ली के बच्चे के साथ खेलने के लिए, लेकिन पर्याप्त नहीं निगल करने के लिए छोटे। ध्यान रखें कि बिल्ली के बच्चे और बिल्लियों ऊन खा सकते हैं अगर पहुंच से बाहर रहें, तो इसका उपयोग केवल तब ही करें जब वे बातचीत करते हैं, क्योंकि यह डूबने का खतरा बन जाता है।
  • कुत्तों को न पढ़िए कि मानव उंगलियां और हाथ खिलौने हैं या वे जब बड़े होते हैं तब उन्हें काटने और खरोंच करना जारी रख सकते हैं
  • लेक केट्स ऑफ केटन्स स्टेप 22
    5
    बिल्ली कूड़ेदान प्रदान करता है जो ढेर नहीं होता है कूड़े की बॉक्स के लिए एक जगह चुनें, क्योंकि एक बार बिल्ली का बच्चा उसके लिए इस्तेमाल हो जाता है, वह हमेशा उस जगह का इस्तेमाल करेगा। आप खुद के लिए कमरे का उपयोग करने के लिए बिल्ली के बच्चे को प्रशिक्षित है, तो बस उन्हें अंदर प्रत्येक भोजन के बाद जगह या मोड़ और शौच के लिए तैयारी में मिट्टी खुरच जब वे शुरू करते हैं। लिटिर बॉक्स को कम से कम दिन में एक बार साफ़ करें या बिल्ली के बच्चे इसे इस्तेमाल करना बंद कर दें।
  • कम किनारों के साथ एक बॉक्स चुनें ताकि बिल्ली का बच्चा आसानी से प्रवेश कर बाहर निकल सके।
  • चूहे से बचें, क्योंकि बिल्लियों गांठों को खा सकते हैं, अपने पाचन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • लेक कैरेंट्स ऑफ केटन्स स्टेप 23
    6
    जब तक आपके पास सभी शॉट नहीं हो जाते, तब तक बिल्ली को घर में रखें। एक बार पशु चिकित्सक इसे अनुमति देता है, तो आप बिल्ली को तलाश कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि जब तक आपको यकीन न हो कि वह घर कैसे जाना है
  • बिल्ली कुछ हद तक भूख लगी है जब उसे बाहर आने दो। उसे अपना नाम कहकर और उसे खाना दिखाकर लौटने के लिए प्रोत्साहित करें इससे बिल्ली को याद दिलाया जायेगा, जबकि यह मजेदार है, लेकिन अंतिम गंतव्य हमेशा आपका घर होगा।
  • लेक केट्स ऑफ केटटेन स्टेप्स 24
    7
    बिल्ली के बच्चे की ज़िम्मेदारी दो। यदि आप बिल्ली के बच्चे बेचते हैं या दे रहे हैं, तो आपको उनके पास कम से कम आठ सप्ताह तक इंतजार करना चाहिए, हालांकि सिफारिश की गई बार बारह सप्ताह हैं। उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाओ और उनकी टीके से पहले ही छोड़ दें। हमेशा नए मालिकों का ट्रैक रखने के लिए सुनिश्चित करें कि बिल्ली का बच्चा अपनी टीकों को प्राप्त करता है और अनुसूचित नसबंदी भी करता है। नए मालिकों के साथ एक्सचेंज टेलीफोन नंबर यह पुष्टि करने के लिए कि बिल्ली का बच्चा अच्छा हाथों में है या अगर वे इसे वापस करना चाहते हैं कम से कम आप उसे नए घर लाने में मदद कर सकते हैं
  • विधि 4

    एक अपात्र बिल्ली का ख्याल रखना (8 सप्ताह या अधिक)
    लेक केयर केट्स स्टेप 25 नामक छवि
    1
    एक कंबल के लिए ब्रीडर या आश्रय से पूछें जो बिल्ली के मां और भाई-बहनों की तरह खुशबू आ रही है। ये स्केन्ट बिल्ली के बच्चे को आराम देते हैं क्योंकि यह नए घर के लिए अनुकूल है
  • लेक केयर ऑफ पिट्सन्स स्टेप 26
    2
    पूछो कि किस प्रकार का खाना खाया गया है? पहले कुछ ही दिन दें ताकि आप एक बार में बहुत अधिक बदलाव न करें। जब बिल्ली का बच्चा स्थापित होता है, तो वह आपके लिए आपके द्वारा चुने जाने वाले भोजन पर जाने का मौका होता है। हालांकि, आपको इसे धीरे-धीरे करना चाहिए: नए के साथ अपने पुराने भोजन की एक छोटी राशि की जगह, सप्ताह के दौरान राशि बढ़ती है।
  • यदि बिल्ली का बच्चा फ़ीड खा गया है, तो कटोरा पूरे दिन छोड़ दें। यदि आप गीले भोजन खा रहे हैं, तो हर छह घंटे में एक छोटी राशि दें
  • उसे बिल्ली का भोजन देते रहो, वयस्कों के लिए नहीं, जब तक वह एक साल का हो।
  • लेक कैरेंट्स ऑफ केटेंट्स स्टेप 27
    3
    पानी प्रदान करें चार हफ़्ते पुरानी उम्र के बच्चों के लिए बिल्ली के बच्चे, इसलिए आपको हर समय स्वच्छ पानी मुहैया कराया जाना चाहिए।
  • बिल्लियाँ पानी की तुलना में अधिक रुचि रखते हैं यह भोजन के कटोरे के बगल में नहीं है घर में अलग-अलग जगहों पर कटोरे रखकर पानी का सेवन उत्तेजित करता है।
  • लेक केयर केटेंट्स स्टेप 28 नामक छवि
    4
    बिल्ली को धीरे-धीरे घर दिखाएं प्रारंभ में, केवल एक कमरे में बिल्ली का बच्चा का पर्दाफाश करें: पूरे घर में पहले दिन बहुत भारी होगा। कमरे के एक कोने में पानी और भोजन के साथ एक बेड (अधिमानतः एक पक्ष और एक छत जिसकी बिल्ली को सुरक्षित महसूस करने के लिए सुरक्षित है) स्थापित करें और विपरीत कोने में एक सैंडबॉक्स करें। बिल्ली का बच्चा दिखाओ जहां बाथरूम है और उसे अकेले आराम करो। यह बिल्ली का बच्चा के लिए एक लंबा दिन रहा है, तो इसे कुछ घंटों के लिए समायोजित करें और सोएं।
  • लेज़र केट्स ऑफ किटन्स स्टेप 2 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    बिल्ली का बच्चा जितना संभव हो उतना ध्यान दें। जब तक आप सौंदर्य, खेलना, बेवकूफ बनाना और बिल्ली के बच्चे के साथ बातचीत कर सकते हैं, उतना समय व्यतीत करें। इससे उसे एक दोस्ताना और मिलनसार वयस्क बनने में सहायता मिलती है।
  • लेक कैरेंट्स ऑफ केटेंस स्टेप 30 नामक छवि
    6
    बिल्ली का बच्चा रखें और अपनी संपत्ति सुरक्षित रखें चबाने से बचने के लिए केबल्स की पहुंच से केबल और विद्युत उपकरणों को रखें। यदि आपके पास विशेष रूप से उत्सुक एक बिल्ली का बच्चा है बच्चों के खिलाफ बीमा एक स्मार्ट निवेश है
  • लेक कैरेंट्स ऑफ केटेंट्स स्टेप 31
    7
    पशुचिकित्सा के लिए एक यात्रा की अनुसूची नौ सप्ताह की उम्र में, बिल्ली का बच्चा अपनी पहली टीका प्राप्त कर सकते हैं यह पशुचिकित्सा के लिए यह जांच करने के लिए आदर्श समय है, इसे डिवर्म करें और टीके शुरू करें बिल्ली के बच्चे के लिए मूल टीका में बिल्ली के समान इन्फ्लूएंजा और संक्रामक आंतों के खिलाफ संरक्षण शामिल है। बिल्ली के समान ल्यूकेमिया के खिलाफ टीका लगाने का विकल्प भी है।
  • युक्तियाँ

    • बिल्ली को धीरे-धीरे घर दिखाएं दो हफ़्ते से कम उम्र के किट्स को अन्य पालतू जानवरों से दूर रहना चाहिए, मां को छोड़कर यदि मौजूद हो, और यदि आवश्यक हो तो केवल हेरफेर करें। पुराने बिल्ली के बच्चे को घर पर छोड़ दिया जाना चाहिए और एक ही समय में केवल एक ही व्यक्ति के साथ संपर्क करना चाहिए जब तक कि वे शांत न हों और दूसरों से छिपाए न जाएं
    • किसी अन्य पालतू जानवर के साथ बिल्ली का बच्चा पेश करते समय, इसे अपनी बाहों में पकड़ कर रखो और दूसरे जानवर को पकड़ लेना चाहिए। अन्य जानवर को बिल्ली या बिल्ली को सूँघना या फिर चलो छिपाना अगर वह चाहता है छिपाने दो
    • हमेशा आठ हफ्तों से कम उम्र के बिल्ली काटने से पहले और बाद में साबुन और पानी (कोई अन्य उत्पाद) के साथ अपने हाथ धो नहीं। इस उम्र से पहले, यह है कि एक बिल्ली का बच्चा, विशेष रूप से एक आश्रय से बचाया, रोगों है कि आप और एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है कि गंदे हाथों से बैक्टीरिया एकत्र कर सकते हैं करने के लिए प्रेषित किया जा सकता है की संभावना है।
    • बिल्ली को पकड़ते समय, अपने सभी पैरों का समर्थन करना सुनिश्चित करें। अंततः, आप सीखना होगा प्रत्येक बिल्ली इसे बनाए रखने के लिए एक पसंदीदा तरीका है, लेकिन शुरू में चार पैर का शासन, बिल्लियों और बिल्ली के बच्चे शांत बने रहते हैं ताकि वहाँ कम खरोंच और आतंक की संभावना है।
    • खरोंच को एक ट्रंक प्रदान करता है बिल्लियों पंजे से प्यार करते हैं और आप एक कटा हुआ सोफे की तुलना में खरोंच को खरोंच करने के लिए एक ट्रंक पसंद कर सकते हैं। आप अपने खेल क्षेत्र में एक पुराने गलीचा स्थान रख सकते हैं या उसे एक ऊर्ध्वाधर तालिका से लटका सकते हैं।
    • बिल्ली कभी नहीं मारा यह डराने और उसे चोट भी सकता है इसके बजाय, अच्छे व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें। उसे पुरस्कार दें और उसकी प्रशंसा करें जब वह कुछ अच्छा करता है, जैसे कि ट्रंक को खरोंच के प्रयोग से।
    • यदि आप बिल्ली के बच्चे को बाहर कर देते हैं, तो यह अकेले एक उच्च बाड़ से घिरे इलाके में करें और उन्हें पर्यवेक्षण के अधीन रखें मौसम को ध्यान में रखें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप बिल्लियों को लथपथ, ठंडा या डरे हुए होने का नहीं चाहते।

    चेतावनी

    Video: Billi बिल्ली के यह संकेत बना सकते हैं करोड़पति - Cat Signal

    • यदि आप बिल्लियों या बिल्ली के बच्चे के लिए एलर्जी है, तो यह अत्यधिक अनुशंसित है कि एक के साथ नहीं रहना चाहिए बिल्लियों के साथ जीवित रहने से आपकी एलर्जी खराब हो सकती है या अस्थमा हो सकती है।
    • इस लेख में दी गई जानकारी को किसी भी परिस्थिति में पशुचिकित्सा के पेशेवर सलाह की जगह नहीं लेनी चाहिए। जब आप संदेह करते हैं, पशु चिकित्सक को बुलाओ!
    • बिल्ली के बच्चे लगभग कुछ के साथ खेलते हैं तेज या आसानी से निगल वस्तुओं को दूर रखना सुनिश्चित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: भारतीय प्यारा बिल्ली के बच्चे | बिल्ली के बच्चे की देखभाल करना

    • सैंडबॉक्स
    • रेत का थैला जो ढेर नहीं होता
    • बिल्ली के लिए खिलौने
    • पानी के कटोरे और भोजन
    • बिल्ली के बच्चे के लिए फॉर्मूला
    • बिल्ली के बच्चे के लिए बेबी की बोतल (या एक ड्रपर या सिरिंज)
    • बिल्ली के बच्चे के लिए भोजन (गीला, सूखे या दोनों)
    • पेपर तौलिए
    • बिल्ली बिस्तर
    • बालों का ब्रश (यदि यह लंबी बालों वाली बिल्ली है)
    • खरोंच करने के लिए ट्रंक
    • स्वच्छ और ताज़ा पानी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com