ekterya.com

एस्प्रेसो कॉफी कैसे पीयें

एक स्वादिष्ट गेवर और जंग लाल रंग से, चिपचिपा और मख़मली, सही एस्प्रेसो दुनिया के लगभग हर कैफे में वेटर्स और प्रशंसकों की पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती है। लेकिन सही कप क्या है और यह नशे में कैसे है?

हो सकता है कि आप एस्प्रेसो कॉफ़ी कैसे बनाएं

चरणों

विधि 1
एस्प्रेसो कॉफी पीने

पियो एस्प्रेसो चरण 1 नामक छवि
1
अपनी पसंद की विधि का पालन करें एस्प्रेसो aficionados अनुष्ठानों का पालन करना पसंद करते हैं जब वे इसे पीते हैं और चर्चा करते हैं कि किस पद्धति का सबसे अच्छा है नीचे हम कई आम विचारों और तरीकों का विस्तार करते हैं, लेकिन विशेषज्ञ भी उस पर सहमत नहीं होते हैं "सबसे अच्छा"।
  • यदि आप कई तरीकों से एक बार कोशिश करना चाहते हैं, तो प्रत्येक ताल से पहले अपने तालू को पानी से साफ करें।
  • 2
    एस्प्रेसो को गंध लें कप को अपनी नाक में लाओ और धीरे धीरे सुगंध में श्वास लें और थोड़ी देर लीजिए। सुगंध स्वाद का एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटक है।
  • Video: SprudgeTip # 4: एस्प्रेसो पीने के लिए कैसे

    3
    क्रीम की कोशिश करो प्रकाश ब्राउन फोम परत कहा जाता है "क्रीम" और यह पेय का दलिया हिस्सा है, इसलिए एस्प्रेसो पीने "शुरुआती" अक्सर वे सीधे इसे स्वाद नहीं करना चाहते यहां कुछ तरीके हैं, जिनमें से सभी का उपयोग कम से कम कुछ मदिरा करते हैं "विशेषज्ञों":
  • एक चम्मच के साथ क्रीम मिलाएं या एक मंडल में कप को स्थानांतरित करें ताकि यह एस्प्रेसो के बाकी हिस्सों के साथ मिक्स हो जाए (यदि आप क्रीम के कड़वा स्वाद को सीधे स्वाद नहीं लेना चाहते हैं तो चम्मच चाटना नहीं)।
  • कड़वाहट के विस्फोट के साथ शुरू करने के लिए क्रीम डुबकी कुछ लोग क्रीम के बाकी हिस्सों को मिलाते हैं, लेकिन अधिकांश लोग अभी भी अलग-अलग क्रीम के साथ एस्प्रेसो के बचे हुए पीते रहे हैं।
  • क्रीम निकालें और उसे फेंक दो। यह विकल्प कुछ पारंपरिकवादियों को उलझा सकता है, लेकिन कुछ शेफ हल्का, मीठा और अधिक बनावट को भी पसंद करते हैं जो यह करने से परिणाम निकालते हैं।
  • 4
    की विधि पर विचार करें "पेय से पीओ"। एस्प्रेसो का स्वाद बदलना शुरू हो जाता है (कुछ लोग कह सकते हैं कि यह खराब होता है) इसकी निकासी के 15 से 30 सेकंड के बाद और क्रीम कप में विघटित होने लगती है एक या दो पेयों में कप पीने का प्रयास करना एक बार भी होता है, यह अनुभव करने के लिए कि स्वाद कैसे बदलता है, लेकिन बेहद गहन पेय के लिए तैयार रहें।
  • ऐसा करने से पहले पेय पदार्थ का तापमान जांचें
  • अलग स्वाद से शुरू करने के लिए क्रीम या क्रीम का एक अन्य तरल के साथ सोप करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है
  • 5
    चोंच के लिए इसे पीने का प्रयास करें एक एस्प्रेसो कप के साथ स्वाद की बदलती बारीकियों को खोजने के लिए, यह बिना मिक्स किए पेय पीते हैं। एक अधिक सुसंगत स्वाद प्राप्त करने के लिए, इसे पिघलने से पहले मिश्रण करें किसी भी तरह से, एस्प्रेसो को खत्म करने से पहले इसे शांत करने का प्रयास करें। शीतलक एस्प्रेसो का स्वाद बदलता है या उसके कुछ स्वाद के नोट्स को आसानी से माना जाता है, लेकिन एक बार पेय पदार्थ के कमरे के तापमान पर पहुंच जाता है, तो परिणाम लगभग हमेशा नकारात्मक होता है।
  • मिश्रण और एक पीना कोशिश करें ऊपरी और निचले परतों के बीच एक भिन्न संतुलन प्राप्त करने के लिए एस्प्रेसो डोपियो, जो कि एक डबल एस्प्रेसो है
  • 6
    इसे चीनी के साथ आज़माएं यह कदम जानबूझकर पिछले विधियों के बाद रखा गया है, क्योंकि एक्सप्रेस के अधिकांश प्रशंसकों को इस पेय में सामग्री जोड़ने की पसंद नहीं है। कम गुणवत्ता के एस्प्रेसो कॉफी में मिठास का स्पर्श जोड़ने की कोशिश करें या जब आप एस्प्रेसो की दुनिया में शुरू कर रहे हैं और मधुर कॉफी पीने के साथ स्वाद के अंतर में इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी मदद की आवश्यकता है।
  • 7
    थोड़ा कार्बोनेटेड पानी के साथ एस्प्रेसो कॉफी परोसें। कुछ कॉफी कार्बोनेटेड पानी के एक छोटे गिलास के साथ एस्प्रेसो की सेवा करते हैं। एस्प्रेसो पीने से पहले अपने तालू को साफ करने के लिए थोड़ा सा पानी चूसो एस्प्रेसो के बाद पानी पीने से अगर आपको स्वाद पसंद नहीं है और उस व्यक्ति के सामने मत करो जो इसे आपके लिए तैयार किया है।
  • हाल ही में, कुछ स्थानों की तैयारी शुरू हो गई है "कार्बोनेटेड कॉफी", लेकिन अगर आप इस पेय को दोहराने की कोशिश करते हैं, तो आश्चर्य की आशंका प्राप्त करने के लिए तैयार रहें



  • पियो एस्प्रेसो चरण 8 नामक छवि
    8
    चॉकलेट के साथ इसे परोसें इतालवी कॉफी कभी कभी चॉकलेट के एक टुकड़े के साथ एस्प्रेसो कॉफी की सेवा करते हैं एक मजबूत स्वाद, विशेष रूप से बन्स या कुकीज़ के साथ अन्य सहयोगियों से बचें। बेशक, एस्प्रेसो आमतौर पर अकेले सेवा की जाती है
  • एस्प्रेसो चखने के सत्रों के लिए, अनगिनत कुकीज़ को कैफ़े के बीच अपने तालू को साफ करने के लिए सेवा प्रदान करें।
  • पिक्चर एस्प्रेसो चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    9
    शराब या भोजन के साथ मिलाएं अपने एस्प्रेसो के लिए वेनिला आइसक्रीम का एक स्कूप जोड़ें जिससे कि ए affogato। वोडका या कॉफी लिकर के साथ तीव्रता जोड़ें या तत्काल संस्करण का उपयोग करने के बजाय कॉफी केक नुस्खा में एस्प्रेसो कॉफी जोड़ें। बेशक, आप कॉफ़ी की दुनिया में अधिक जटिल प्रकार एस्प्रेसो के साथ रह सकते हैं, जैसे कि दूध, मोचा या कैप्पुकिनो के साथ कॉफी।
  • विधि 2
    गुणवत्ता एक्सप्रेस को पहचानें

    पीईटी एस्प्रेसो चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    जानें कि एस्प्रेसो कैसे तैयार है एक्सप्रेस गर्म पानी को ताज़ी ग्राउंड कॉफ़ी के माध्यम से बहुत अधिक दबाव के माध्यम से पारित करने के लिए मजबूर करता है, जिसके परिणामस्वरूप एक छोटी सी तरल तरल होती है, जो 22 से 44 मिलीलीटर के बीच होती है। एक अच्छा एस्प्रेसो कॉफी के साथ तैयार किया गया है जो कि मध्यम या अधिक अंधेरे बिंदु तक भुना हुआ है, अच्छी तरह से जमीन जब तक यह एक अच्छा स्थिरता नहीं है और एस्प्रेसो के लिए टोकरी में समान रूप से रखा जाता है। हालांकि एस्प्रेसो से संबंधित वरीयताओं और परंपराओं की एक अंतहीन विविधता है, ये बुनियादी गुण आपके पेय को परिभाषित करते हैं। अगर आपका पेय एक नियमित कप कॉफी भरता है, यह जमीन की कॉफी से बड़े टुकड़ों में बनाया गया था या सामान्य कॉफी फिल्टर के माध्यम से पारित किया गया था, यह एक विशिष्ट एस्प्रेसो नहीं है
    • एक एस्प्रेसो मैककीआटो में पेय पर दूध या दूध फोम की एक छोटी मात्रा को जोड़ने के होते हैं।
  • पीईटी एस्प्रेसो चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    क्रीम के रंग और मोटाई पर ध्यान दें। एक फ्राइड, हल्का भूरा परत एक अच्छी तरह तैयार एस्प्रेसो की सतह पर मुकुट करता है। यह एक "क्रीम" कॉफी का एक यौगिक है और कॉफ़ी के ठोस पदार्थ हैं जो जल्दी से वाष्पन करते हैं और ये कॉफी पर आधारित अन्य पेय में नहीं मिलते हैं। अगर क्रीम तांबे या काले सोने के छल्ले के साथ विशेष रूप से मोटे और लाल है, इसका अर्थ है कि एस्प्रेसो पूर्णता के लिए तैयार था। तैयारी के तुरंत बाद क्रीम जल्दी ही घुलता है, इसलिए एक एस्प्रेसो क्रीम के बिना काम करता है, इसका मतलब यह हो सकता है कि इसे वापस लाने के लिए बहुत समय लगा है या यह दबाव के अच्छे स्तर तक नहीं पहुंच पाया है।
  • 3
    एस्प्रेसो का गहरा तरल गंध और स्वाद लेता है "शव" क्रीम के नीचे तरल पदार्थ का एक अंधेरे और मोटी परत है यह एक सामान्य कप कॉफी की तुलना में अधिक तीव्र है और पीने के बाद यह आपके तालु पर कड़वा, मीठा, अम्लीय और यहां तक ​​कि मलाईदार जायके के संयोजन को छोड़ देना चाहिए। अगर इसमें केवल कड़वा स्वाद और कोई सूक्ष्मता नहीं है, तो आप कॉफी बीन्स को बहुत ज्यादा प्यारे होंगे। किसी और कैफे पर जाएं या किसी अन्य घर की विधि की कोशिश करें और आपको एस्प्रेसो का बेहतर व्याख्या मिलेगी।
  • 4
    एक्सप्रेस के अंत का मूल्यांकन करें एस्प्रेसो की गहरीतम परत सतह से दिखाई नहीं दे रही है, मोटा और मीठा है, लगभग एक सिरप की तरह। यदि आप इसे अकेला पीते हैं, तो आप इसे आनंद ले सकते हैं या नहीं, वास्तव में कई लोग परतों को मिलाते हुए पसंद करते हैं, लेकिन एक अनमिक्ड कप जिस पर एक मोटी आधार नहीं है, खराब ख़राब एस्प्रेसो से ज्यादा कुछ नहीं है।
  • एस्प्रेसो में कम या कोई कॉफी बीन कण होना चाहिए, लेकिन यदि आप एस्प्रेसो इन मानकों (यदि कॉफी बीन्स एक पाउडर स्थिरता के लिए मैदान में हैं और अपने दांतों के माध्यम से कप पी सकते हैं वे कप में जानबूझकर सेवा करते हैं, आप पी रहे हैं "तुर्की कॉफी")।
  • युक्तियाँ

    • इटली और अन्य सीमावर्ती देशों में, वे आम तौर पर सुबह एस्प्रेसो कॉफी पीते हैं, हालांकि बहुत से लोग दिन के दौरान एक सामाजिक गतिविधि के रूप में अधिक कप पीते हैं। जब आप एक्सप्रेस के लिए पूछते हैं, तो काउंटर के सामने खड़े होकर बैठें और आपको कम कीमत मिलेगी।

    चेतावनी

    Video: पियो कैसे एस्प्रेसो - चखने एस्प्रेसो पर मेरा इतालवी गाइड - 에스프레소 마시는 법

    • एस्प्रेसो में नियमित कॉफी की तुलना में कैफीन का अधिक केंद्रित स्तर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com