ekterya.com

प्रयुक्त खाना पकाने के तेल से छुटकारा पाने के लिए

कुछ सर्वोत्तम पकवान खाना पकाने के तेल (पकौड़ी, फ्रांसीसी फ्राइज़, बेकन, आदि) के साथ तैयार किए जाते हैं। हालांकि, हालांकि यह कुछ सबसे स्वादिष्ट भोजन बनाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, हालांकि इसे से छुटकारा पाने के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। एक बात जो आपको दुनिया में किसी भी चीज़ के लिए नहीं करनी चाहिए, उसे नाली में डाल देना है (जब तक कि आप ड्रेरर फिल्म से बाहर निकलने के लिए नाले की तरह दिखाना चाहते हैं)। सौभाग्य से, wikiHow आपकी मदद करने के लिए यहाँ है ठीक से खाना पकाने के तेल से छुटकारा पाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें (आप उपयोग किए गए तेल के साथ कुछ मजेदार चालें सीख सकते हैं)

चरणों

भाग 1
खाना पकाने के तेल से छुटकारा पायें

मेकअप Momos-चरणीय-15Bullet1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">मेकमोओस चरण 15 बुलेटलेट 1 नामक छवि
1

Video: काढ़ा बनाने की सही विधि और इसके नियम

पैन को शांत करने दें आप जो भी खाना पकाने के उपकरण का उपयोग कर रहे हैं, उससे आपको हटाने से पहले तेल को ठंडा करने की अनुमति देनी चाहिए। जब आप इसे शांत करने का फैसला करते हैं, तो आप पर निर्भर होता है (आप इसे एक घंटे, रात भर, आदि के लिए छोड़ सकते हैं)। यदि आप गलती से गर्म खाना पकाने का तेल अपने आप, एक दोस्त या अपने कुत्ते पर फैलते हैं, तो इससे गंभीर जलता हो सकता है।
  • यदि आपके पैन में केवल कुछ ही खाना पकाने के तेल छोड़े गए हैं, तो बस इसे शांत करें और फिर इसे एक कागज तौलिया के साथ पोंछ दें रसोई में नाली के माध्यम से तेल डालना कभी नहीं।
  • पाक कला तेल चरण 2 के निपटान शीर्षक छवि
    2
    तेल के लिए सही कंटेनर चुनें आपको एक अटूट और अधिमानतः साफ कंटेनर का उपयोग करना चाहिए। उस प्लास्टिक के कंटेनर के लिए ग्लास जार से बेहतर काम करते हैं क्योंकि (प्लास्टिक बनाम ग्लास के किसी भी तर्क के साथ) गिलास टूट जाता है अगर यह गिर जाता है उसने कहा, गेंद जार अच्छी तरह से काम करते हैं यदि आप उन पर गर्म तेल डालना चाहते हैं, क्योंकि उनके पास उत्कृष्ट वायुरोधी ढक्कन है। प्लास्टिक की तरफ, मूंगफली का मक्खन जार तेल भंडारण के लिए उत्कृष्ट कंटेनर हैं।
  • यदि आप अपने तेल का दान करने या इसे पुन: उपयोग करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो आप एक बीयर के ऊपर काट भी कर सकते हैं और इसमें तेल डाल सकते हैं।
  • पाक कला तेल चरण 3 के निपटान शीर्षक छवि
    3
    कंटेनर में डालने के दौरान तेल को दबाएं। अगर आप अपने खाना पकाने के तेल का इस्तेमाल करने या फिर दान करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो ऐसा करना जरूरी नहीं है तेल का दबाव सुनिश्चित करता है कि भोजन का कोई छोटा कण तेल कंटेनर में प्रवेश नहीं करता है, जिससे मोल्ड का विकास होता है।
  • पाक कला तेल चरण 4 के निपटान शीर्षक छवि
    4
    अपना खाना पकाने के तेल का दान करें हालांकि यह अजीब लग सकता है, कई शहरों अब अपने निवासियों से अपने स्वयं के खाना पकाने के तेल दान करने के लिए कह रहे हैं बदले में, शहर आपके तेल को क्लीनर जलाकर बायोडीजल में बदल देगा। बायोडीजेल एक गैर विषैले और बायोडिग्रेडेबल ईंधन है जो आपकी कार के इंजन को प्रज्वलित कर सकता है और साथ ही साथ पर्यावरण की मदद कर सकता है। सैन फ्रांसिस्को (संयुक्त राज्य) में भी कुछ खाना पकाने के तेल का उपयोग इसके कुछ बस सिस्टमों को सत्ता में करने के लिए किया जाता है
  • नामित संग्रह स्थान हैं जहां आप अपने तेल का दान कर सकते हैं। अपने क्षेत्र के करीब खोजने के लिए, "रसोई का तेल दान (प्लस आपके शहर का नाम)" टाइप करके एक इंटरनेट खोज करें।
  • पाक कला तेल कदम 5 के निपटान शीर्षक छवि
    5
    कचरा में तेल फेंको अगर उसे कचरे में फेंकना एकमात्र विकल्प होता है, तो उसके कंटेनर में ठंडा होने दें। सुनिश्चित करें कि ढक्कन कसकर बंद हो गया और फिर उसे फेंक दें।
  • भाग 2
    खाना पकाने के तेल का पुन: उपयोग करें

    पाक कला तेल कदम 6 के निपटान शीर्षक छवि
    1
    अपने खाना पकाने के तेल को रुकें एक कंटेनर में तेल डाल देने के बाद, आप इसे फ्रीज कर सकते हैं। इसका दो उद्देश्य हैं: खाना पकाने के तेल से छुटकारा पाना आसान है, और एक बार जब आप इसे छील कर देते हैं, तो आप इसका पुन: उपयोग कर सकते हैं।
  • पाक कला तेल कदम 7 के निपटान शीर्षक छवि
    2
    दूसरे भोजन के लिए खाना पकाने का तेल फिर से करें आप कई बार तलना करने के लिए तेल का उपयोग कर सकते हैं, जब तक आप इसे प्रत्येक उपयोग के बीच फ़िल्टर करते हैं (जिसका मतलब है कि यह सभी खाद्य अपशिष्टों को खत्म करने के लिए तनाव, अन्य बातों के अलावा)।
  • Video: अगर पतला हो गया है आपका वीर्य तो ये रामबाण उपाय शीघ्रपतन नपुंसकता को दूर करने का विशेष नुस्खा

    पाक कला तेल कदम 8 के निपटान शीर्षक छवि
    3

    Video: सर्दी में शुष्क और रूखी त्वचा को कोमल बनाने का आसान घरेलु तरीका। Dry Skin Solution




    बर्फ के फावड़ियों पर रगड़ने के लिए थोड़ा रक्षित करें जब आप बर्फ के फावड़ियों पर तेलों को रगड़ते हैं, तो बर्फ के टुकड़े पर छड़ी करने के लिए यह कठिन होगा (आप के लिए यह मुश्किल भी होगा यदि आप तेल में ढके कुछ पकड़ने की कोशिश कर रहे थे)। चिकनी आलू के समान चिपचिपा बर्फ से निपटने के लिए यह सही समाधान है जो अक्सर वसंत में दिखाई देता है।
  • पाक कला तेल चरण 9 के निपटान शीर्षक छवि

    Video: C EST L HERBE LA PLUS PUISSANTE QUI EXISTE ,PEU DE GENS LE SAVENT ET NE PROFITENT DE SES BIENFAITS!

    4
    एक बनाने पर विचार करें तेल दीपक. जब बिजली का अतिक्रमण होता है तो तेल के दीपक बहुत उपयोगी होते हैं और आप अपने आप को एक दिन और रात के लिए परेशान अंधेरे में फंस जाते हैं।
  • निपटान के-पाक कला तेल कदम-10-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    पाक कला तेल चरण 10 के निपटान शीर्षक छवि
    5
    एक करें लावा दीपक. जैसा लगता है कि आश्चर्य की बात है, आप इस्तेमाल किए गए खाना पकाने के तेल के साथ लावा लैंप कर सकते हैं। यद्यपि वे नियमित तेल के लैंप के रूप में उपयोगी नहीं हैं, लावा लैंप अभी भी अद्भुत हैं यह एक मजेदार परियोजना है जिसे बच्चों और वयस्कों द्वारा साझा किया जा सकता है, साथ ही खाना पकाने के तेल से छुटकारा पाने के लिए एक बुद्धिमान तरीका भी है
  • पाक कला तेल चरण 11 के निपटान का शीर्षक
    6
    दाढ़ी करने के लिए तेल का उपयोग करें वाणिज्यिक शेविंग क्रीम और लोशन में रसायनों से बचें जो खाना पकाने के तेल का उपयोग करके आपकी त्वचा को सूखा या परेशान कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि आपको पंपों से पीड़ित होने की प्रवृत्ति है, तो शायद आपको ऐसा नहीं करना चाहिए।
  • पाक कला तेल कदम 12 के निपटान शीर्षक छवि
    7
    जाँच करें कि क्या कोई स्थानीय रीसाइक्लिंग केंद्र है जो आपके लिए तेल का ख्याल रखेगा।
  • पाक कला तेल कदम 13 के निपटान शीर्षक छवि
    8
    एक स्थानीय रेस्तरां में बड़ी मात्रा में तेल ले लो कभी-कभी उनके पास तेल या वसा के कंटेनर होते हैं जहां आप अपने तेल को फेंक सकते हैं, अगर आप उन्हें एक अच्छी तरह से पूछें
  • पाक कला तेल चरण 14 के निपटान शीर्षक छवि
    9
    इसे अपने पशुओं को समय-समय पर दें। कठिन रोटी, दिन के चावल या अनाज पर आधारित किसी भी उत्पाद के साथ खाना पकाने के तेल को मिलाएं और इसे अपने सूअर या मुर्गियों को दें। ये लगभग सब कुछ खाते हैं यदि आपके पास जानवर नहीं हैं, तो उन्हें एक किसान के पास ले जाएं जिसे आप जानते हैं।
  • पाक कला तेल चरण 15 के निपटान शीर्षक छवि
    10
    घर का साबुन बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें आप केवल यह कर सकते हैं अगर कंटेनर में केवल एक प्रकार का तेल होता है सुनिश्चित करें कि "स्वच्छ" पानी से भरा सॉस पैन में इस्तेमाल और ठंडा तेल डालकर तेल। कम गर्मी (मध्यम से कम गर्मी) पर पानी उबाल लें और पानी के साथ तेल को धीरे से हलचल दें। तेल (जैसे खाद्य मलबे) को दूषित करने वाले कुछ भी तेल परत से पानी की परत तक गिरना चाहिए। तेल निकालने के लिए, समाधान को शांत करने की अनुमति दें और यदि आवश्यक हो, तो इसे फ्रीजर में रखें जब तक कि तेल की परत ठोस न हो। का पालन करें "यह सफाई" जब तक आप अब किसी भी भोजन या अन्य प्रदूषक नहीं देखते हैं
  • युक्तियाँ

    • उर्वरक के ढेर के लिए खाना पकाने के तेल को जोड़ने से उर्वरक गठन प्रक्रिया पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, जब तक कि यह बहुत छोटी राशि न हो।
    • एक बार जब तेल और वसा कठोर हो जाए, तो उन्हें मूंगफली के मक्खन और पोल्ट्री बीज के साथ मिश्रण करें। फिर, पक्षियों को इस मिश्रण के साथ भोजन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com