ekterya.com

रोटिसैरी का उपयोग कैसे करें

एक रोटिसरी एक ग्रिल के समान है, सिवाय शीर्ष पर ताप यंत्रणाएं उच्च तापमान पर भुना हुआ भोजन के लिए रोटीरियेरी का प्रयोग करें और भोजन के लिए जले हुए या चमकदार फिनिश दें। ग्रिल पर भोजन के लिए लागू किये जा सकने वाले अधिकांश चरण और सुझावों का उपयोग ग्रिल पर भी किया जा सकता है

चरणों

1
Rotisserie चालू करें और broil विकल्प का चयन करें, ग्रिल ताप डिब्बों को भी चालू करें बिजली की ग्रिल आमतौर पर केवल चालू होती है, जबकि इसे बिजली की आपूर्ति से जोड़ा जाता है, लेकिन अगर आपके पास गैस ग्रिल है तो आपको पायलट मोड में ग्रिल को रोशनी की आवश्यकता हो सकती है और आग की मुख्य डिब्बों में फैल जाने की प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है ।
  • 2
    लगभग 5 मिनट के लिए कार्य करने के लिए छोड़कर, ग्रिल पूर्व गर्मी। गर्मी का गर्मी बनाने से पहले ग्रिल के दरवाज़े को प्रीहेटिंग के लिए बंद कर दें।
  • 3
    शीर्ष पर हीटिंग तत्वों का सामना कर रहे rotisserie के लगभग केंद्र का पता लगाएँ केंद्र आपके भोजन के समान रूप से पकाने के लिए सबसे अच्छी जगह है यदि आप खाना पकाने वाले हैं तो एक अजीब आकार है, आप ओवन में इस स्थिति में अंतर कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी क्षेत्रों में गर्मी का खतरा हो।
  • Video: एक Rotisserie किट का उपयोग करने के लिए कैसे - BBQGuys.com तक

    4
    ग्रिल के इंटीरियर लाइट को चालू करें और इसे रोस्टिंग करते समय आप भोजन को देखते हुए इसे बंद रखें। आम तौर पर, जब हैंडल उच्च तापमान का उपयोग करते हैं तो इसमें केवल 5 से 10 मिनट लगते हैं। आप को भूरे रंग की सटीक राशि देना पड़ता है, क्योंकि एक बार खाना तैयार हो जाने के बाद वह जल्दी से जलाना शुरू कर सकता है या कुछ मामलों में भी आग लग सकती है इसके अलावा, ध्यान रखें कि पतले टुकड़ों में वस्तुओं को खाना और आकार के प्रकार के आधार पर खाना पकाने का समय समायोजित करके तेजी से पकाया जाता है।



  • 5
    यदि आप दोनों पक्षों पर भूरे रंग चाहते हैं तो भोजन को ग्रिल पर मुड़ें।
  • 6
    Rotisserie दरवाजा समय समय पर खोलें या आंशिक रूप से खुले अगर आप गर्मी के स्तर के अंदर लगातार समायोजन करना चाहते हैं अंदर छोड़ दें। यह भी भाप भागने देगा, और एक कुरकुरे बनावट जोड़ें इसके अलावा तापमान को ग्रिल की तुलना में थोड़ा कम तापमान में रखने के लिए जलने से बचने के लिए जब आप इसे बंद करते हैं
  • 7

    Video: हिंदी में ओवन Rotisserie उपयोग करने के लिए कैसे | मर्फी रिचर्ड्स OTG पूर्ण ट्यूटोरियल मेरे रसोई मेरे डिश तक

    ओवन बंद करने के बाद इसे का उपयोग करना समाप्त कर लें।
  • वीडियो

    Video: कैसे अलग बारबेक्यू पर + स्पिट रोस्ट मूल बातें वीडियो Rotisserie करने के लिए

    युक्तियाँ

    • लगभग सभी सिस्टा भुना हुआ भोजन के विकल्प के साथ आते हैं, भूनना अक्सर खाना पकाने और बरस रही प्रक्रिया का एक हिस्सा होता है। ग्रिल आमतौर पर ग्रिल के शीर्ष पर है
    • हालांकि इलेक्ट्रिक ओवन का उपयोग करना आसान है, हालांकि वे आम तौर पर भूरे रंग के भोजन के साथ-साथ गैस ग्रिल भी होते हैं। बिजली की गर्मी के बजाय उन्हें आग लगने के लिए उजागर करना एक अनोखा "जला हुआ" स्वाद देता है जो कई शेफ प्रयोजन को प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।
    • यह आपके लिए खाना पकाने के लिए विवेकपूर्ण हो सकता है जब आप अपने भोजन को भुनाते समय ओवन में डालते हैं। ग्रिल पर भोजन को पूरी तरह से खाना पकाने में अधिक समय लग सकता है क्योंकि भोजन के ऊपर केवल गर्म होता है। यह आमतौर पर सबसे पहले कम से कम एक छोटे से खाना पकाने के लिए सबसे अच्छा होता है और फिर बस ब्रॉयलर का इस्तेमाल बाहरी सतह पर खस्ता परत जोड़ने के लिए करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com