ekterya.com

कैसे एक wok के साथ पकाने के लिए

खाना बनाना एक त्वरित और आसान तरीका है भोजन तैयार करने के लिए। वोक का उपयोग तलने या गश्त के लिए किया जा सकता है निम्नलिखित टिप्स आपको इस पुराने फ्राइंग पैन का उपयोग करने का तरीका जानने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

उपयुक्त wok का चयन करें
कुक के साथ एक Wok चरण 1 नामक छवि
1

Video: Methi Para Nimki | मैथी वाली कुरकुरी पापडी निमकी । Methi Nimki Papdi | Methi Shankarpali

यदि आप एक इलेक्ट्रिक हीटर का इस्तेमाल करते हुए पकाने जा रहे हैं, तो एक सपाट तराजू का चयन करें। यदि आप किसी गैस लौ पर खाना बनाना चाहते हैं, तो आप सपाट तंबाकू का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • कुक के साथ एक Wok चरण 2 नामक छवि

    Video: Mee Goreng Mamak Sedap | How To Cook Delicious Indian Spicy Fried Noodles - My Dad's Recipe

    2
    यदि आप किसी गैस लौ पर खाना बनाना चाहते हैं तो पारंपरिक राउंड नीचे के साथ wok का चयन करें। यदि आप इसे गैस की लौ पर उपयोग करने जा रहे हैं तो आपको एक वोक अंगूठी खरीदनी होगी। एक विकी से पाक करना आम तौर पर अधिक सफल होता है जब गैस का उपयोग किया जाता है क्योंकि आप बेहतर गर्मी नियंत्रण कर सकते हैं।
  • विधि 2

    सीजन वोक
    कुक के साथ एक Wok चरण 3 नामक छवि
    1
    जिस तरह से आप एक लोहे के पैन के साथ होता है उसी तरह सीकन वोक। Wok को साफ करें, जब आप wok पोंछते हैं और तब मक्खन को लागू करते हैं तो पूरी सुरक्षात्मक परत को हटाने का ध्यान रखें। तेलयुक्त वोक गर्म Wok के बाद एक प्राकृतिक मसाला दिखाई देगा।

    विधि 3

    Wok के साथ पाक कला
    कुक के साथ एक Wok चरण 4 नामक छवि



    1

    Video: How to Cook in a Chinese Wok Station.

    कम गर्मी पर खाना बनाना: तरल की एक छोटी राशि जोड़कर भोजन को उबाल लें Woks उबाल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। तरल की एक छोटी मात्रा में जोड़ा जाने से पहले भोजन को संक्षेप में तला हुआ है। फिर, भोजन को कवर किया जाता है और निविदा तक गर्मी पर कम गर्मी के ऊपर पकाया जाता है। नमी के वाष्पीकरण के रूप में एक ढक्कन को ध्यान में रखते हुए फ्लेवर के बिना भोजन समानांतर किया जा सकता है।
  • कुक के साथ एक Wok चरण 5 नामक छवि
    2
    स्टीम खाना पकाने: एक छलनी टोकरी या भाप के बर्तन को डालें जिसमें डब्ल्यूोक की जगह होती है टोकरी में खाना जोड़ें भोजन को कवर किए बिना टोकरी के नीचे केवल एक छोटा तरल रखें। जब तक यह तैयार न हो जाए, भोजन को कवर और भापें। भाप बनाए रखने के लिए खाना पकाने के दौरान थोड़ी अधिक तरल जोड़ें। यह वोक में भोजन तैयार करने का एक कम-कैलोरी तरीका है।
  • कुक के साथ एक Wok चरण 6 नामक छवि
    3
    वसा में तलना: तलना करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त तेल जोड़ें सुनिश्चित करें कि आप "छिड़काव" से तेल को रोकने और आप पर समाप्त होने के लिए wok को खत्म नहीं करते। तेल गरम करें और फिर खाना डालें सावधान रहें जब आप शांत हो क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है
  • कुक के साथ एक Wok चरण 7 नामक छवि
    4
    saute: वॉक में छोटी मात्रा में तेल गरम करने से पहले भोजन को उसी आकार के टुकड़ों में काट लें। जब तक खाना वांछित खाना पकाने को प्राप्त न हो जाए, तब तक कटा हुआ खाना जोड़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com