ekterya.com

बादाम कैसे खाते हैं

बादाम कई पोषक तत्वों के साथ एक सरल नाश्ता है और इसके अलावा, वे विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट का एक समृद्ध स्रोत हैं। आप भोजन के बीच नाश्ते के रूप में उन्हें आनंद ले सकते हैं आप उन्हें अन्य व्यंजनों में भी जोड़ सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप कच्चे और स्वस्थ बादाम का चयन करें और सामान्य रूप से आपके सेवन पर ध्यान दें। यद्यपि बादाम स्वस्थ होते हैं, उनके पास बहुत अधिक कैलोरी होते हैं। अत्यधिक खपत के कारण वजन बढ़ सकता है।

चरणों

विधि 1
नाश्ते के रूप में बादाम खाएं

ईट बादाम स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
बादाम की खपत प्रति दिन लगभग 20 प्रति है। बादाम कैलोरी में समृद्ध है, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप प्रति दिन 85 से 112 ग्राम (3 से 4 औजे) की खपत को सीमित करें। यह लगभग 20 से 23 बादाम के बराबर है।
  • आप लगभग 20 बादाम का वजन कर सकते हैं और फिर आप उन्हें एक प्लास्टिक बैग में डाल सकते हैं। आप किसी स्थानीय सुपरमार्केट में 100-कैलोरी बादाम पैक का चयन भी कर सकते हैं।
  • ईट बादाम के चरण 2 नाम की छवि
    2
    लथपथ बादाम की कोशिश करो कुछ लोग बादाम को भिगोना पसंद करते हैं, क्योंकि यह कुछ एंजाइमों को सक्रिय करता है जिसमें इन फलों को शामिल किया जाता है और उन्हें पचाने में आसान बना सकता है। बादाम को एक कटोरे में डालकर रात में पानी में भिगो दें। सुबह में उन्हें पानी से हटा दें और उन्हें कुल्ला दें। फिर उन्हें 12 घंटों के लिए एक नम तौलिया में डाल दिया।
  • ध्यान रखें कि बादाम स्वाभाविक रूप से अधिक पोषक होने पर कोई ठोस सबूत नहीं है, जब भिगोते हैं। आप अभी भी बादाम पोषक तत्वों को प्राप्त कर सकते हैं जो लथपथ नहीं हैं।
  • ईट बादाम के चरण 3 नाम की छवि
    3
    सुगंधित बादाम के साथ प्रयोग। यदि आप थोड़ा अतिरिक्त स्वाद चाहते हैं, तो स्टोर में स्वादयुक्त बादाम खरीदें। बादाम अक्सर नमकीन होता है, शहद के साथ भुना हुआ होता है या दालचीनी और कोको जैसे मसाले के साथ कवर होता है
  • हालांकि, स्वाद के बादाम खरीदने से पहले अवयव लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें जिन लोगों में पर्याप्त चीनी या कैलोरी हैं, उनसे बचें एक उच्च चीनी सामग्री सामान्य स्वास्थ्य लाभ के बादाम को वंचित कर सकती है।
  • ईट बादाम के चरण 4 नाम की छवि
    4
    नट्स के मिश्रण के लिए बादाम जोड़ें। नट्स का एक मिश्रण एक स्वस्थ नाश्ता हो सकता है अगर इसमें नट और नट जैसे उत्पादों शामिल होते हैं। आप पागल का मिश्रण खरीद सकते हैं जिसमें बादाम शामिल हैं या आप अपने खुद के बादाम जोड़ सकते हैं।
  • अतिरिक्त चीनी के बिना पागल के मिश्रण के लिए देखो नट्स में कभी-कभी बहुत ज्यादा अतिरिक्त चीनी अनावश्यक रूप से हो सकती है
  • कुछ नट्स की चटनी में चॉकलेट मिलाकर आते हैं डार्क चॉकलेट सबसे स्वादिष्ट विकल्प है, इसलिए, अंधेरे चॉकलेट के मिश्रण के लिए विकल्प चुनें
  • Video: बादाम भिगोएं या नहीं | बादाम को छिलके के साथ खाये या नहीं | All about Almonds

    विधि 2
    अन्य खाद्य पदार्थों में बादाम जोड़ें

    ईट बादाम के चरण 5 नाम की छवि
    1
    गुणवत्ता वाले बादाम के मक्खन का उपयोग करने का प्रयास करें बादाम के मक्खन टोस्ट और ब्रेड के लिए एक उत्कृष्ट अतिरिक्त हो सकता है आप इसे सब्जियों और फलों के लिए सॉस के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एक है जो पूरी तरह से स्वाभाविक है और इसमें कोई अतिरिक्त चीनी नहीं है। याद रखें कि आप आमतौर पर किराने की दुकानों में मूंगफली के मक्खन के रूप में उसी अनुभाग में पा सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप खाने के बादाम के मक्खन की मात्रा रिकॉर्ड करते हैं हालांकि यह स्वस्थ हो सकता है, इसमें कई कैलोरी हैं।
  • ईट बादाम के चरण 6 नाम की छवि
    2



    एक सलाद के लिए कटा हुआ बादाम जोड़ें। आप सबसे सुपरमार्केट में कटा हुआ बादाम के बैग खरीद सकते हैं, ताकि आप उन्हें सलाखों में फैलाकर खस्ता बनाकर थोड़ा सा स्वाद जोड़ सकें। यदि आप केवल दोपहर के भोजन के रूप में एक सलाद खाते हैं, तो बादाम को जोड़कर भोजन को अधिक महत्वपूर्ण बना सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप एक दिन के लिए अपने सामान्य उपभोग में कटा हुआ बादाम गिनाते हैं। याद रखें कि आपको केवल प्रति दिन लगभग 20 बादाम खाने चाहिए।
  • ईट बादाम के चरण 7 नाम की छवि
    3
    स्वस्थ हरी पत्तेदार सब्जियों के साथ बादाम खाना बनाना यदि आप हरी बीन्स या रात के खाने के लिए asparagus की तरह कुछ sauté जा रहे हैं, पैन में कटा हुआ बादाम हलचल। उन्हें हरी सब्जियों के साथ पाक से प्रोटीन एक गार्निश के लिए जोड़ा जाता है, जो इसे अधिक महत्वपूर्ण बना देगा। तो आप एक अच्छा और कुरकुरे बनावट भी जोड़ सकते हैं
  • मक्खन के बजाय दिल-स्वस्थ जैतून का तेल में अधिक बादाम और सब्जियां कुक कर।
  • Video: बादाम खाते समय न करे ये गलतियाँ नहीं तो फायदे की जगह होगा नुकसान.

    ईट बादाम के चरण 8 नाम की छवि
    4
    जमीन के बादाम के साथ चिकन को कवर करें। फ्राइड या ग्रील्ड चिकन के लिए आटा को कोटिंग के रूप में इस्तेमाल करने के बजाय, जमीन के बादाम का उपयोग करें। एक खाद्य प्रोसेसर में बादाम का मुट्ठी भर डालें और जब तक उनके पास रेत के समान एक अच्छा बनावट न हो, तब तक पीस लें। चिकन को बादाम मिश्रण से पैन में डालने से पहले कवर करें।
  • आप चिकन को पकाने के लिए किराने की दुकान पर बादाम का आटा भी खरीद सकते हैं।
  • ईट बादाम चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बादाम में बादाम जोड़ें यदि आप भोजन या भोजन के प्रतिस्थापन के रूप में चिकन बनाते हैं, तो बादाम एक उत्कृष्ट अतिरिक्त हो सकता है। ब्लू-बेंडर तैयार करते समय ब्लेंडर में कुछ बादाम को हिलाओ। यह थोड़ा स्वाद जोड़ सकता है और आपके शेक में प्रोटीन की मात्रा में वृद्धि करता है, जो आपको अधिक भर देगा।
  • जबकि कुछ लोग बादाम के दूध को हिलाते हैं, इसमें बादाम की एक बहुत ही उच्च वास्तविक सामग्री नहीं होती है। आप असली बादाम के साथ पूरे दूध या सोया दूध का बेहतर इस्तेमाल करेंगे।
  • विधि 3
    अपने मन में पोषण करें

    ईट बादाम के चरण 10 नाम की छवि
    1
    पूरे और कच्चे बादाम के लिए ऑप्ट सबसे अच्छा प्रकार के बादाम वे होते हैं जो कच्चे होते हैं और बिना अतिरिक्त चीनी, नमक या मसाले हैं। आप आम तौर पर अन्य पागल और सैंडविच के साथ सुपरमार्केट में कच्चे बादाम पा सकते हैं
    • यदि आप तय करते हैं कि आप अपने बादाम का स्वाद लेना चाहते हैं, तो आपके पास हमेशा हल्के ढंग से नमक या घर पर मसालों को जोड़ने का विकल्प होता है, उदाहरण के लिए, दालचीनी
  • ईट अल्मंड्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    2
    बादाम से बचें अगर आपको गुर्दे या पित्ताशय की थैली के साथ समस्याएं हैं। बादाम सभी के लिए सुरक्षित नहीं हैं उनके पास उच्च स्तर के ऑक्सलेट हैं, जो कि गुर्दे और पित्ताशय की थैली को प्रभावित कर सकते हैं। यदि आपके पास इन अंगों से संबंधित स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो बादाम खाने के लिए बेहतर नहीं है।
  • Video: ऐसे लोग भूल कर भी बादाम नहीं खाएं, जाने कैसे खाते हैं बादाम को।

    ईट बादाम के चरण 12 नाम की छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि बादाम आपकी दवाओं के साथ बातचीत नहीं करते हैं बादाम में बहुत सारे मैंगनीज हैं और कुछ दवाओं के साथ बुरी तरह से बातचीत कर सकते हैं। यदि आप पर्चे वाली दवाएं ले रहे हैं, तो अपने आहार में बादाम शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे आपके लिए निर्धारित किसी भी दवा के साथ बुरी तरह से बातचीत न करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com