ekterya.com

कैलिफोर्निया के बरिटो कैसे बनाएं

कैलिफोर्निया बर्रिटो क्लासिक वेस्ट कोस्ट व्यंजनों के लिए एक बुनियादी नुस्खा है। कई भिन्नताएं हैं, लेकिन बुनियादी नुस्खा वही है: मांस, पनीर, चिप्स और गुआकॉमोल, सभी गर्म आटा टोटला में लुढ़क गए। बार-बार, बर्टो को मांस या चिकन के साथ परोसा जाता है, लेकिन आप मांस को शाकाहारी भिन्नता बनाने के लिए छोड़ सकते हैं। छह सर्विंग्स के लिए सामग्री के उपज का निम्नांकित भाग।

सामग्री

  • 1 1/2 पाउंड फलक स्टेक या चिकन (मसालेदार, पका हुआ और कटा हुआ)
  • खट्टा क्रीम (स्वाद)
  • Guacamole (घर का बना या खरीदा गया)
  • चिप्स का एक बैच, प्रत्येक ब्रीप्रयो के लिए 5 से 15 तक (वे बड़े और नरम, पतले और कठोर नहीं होंगे)
  • कसा हुआ चनेदार पनीर के 8 औंस या स्वाद के लिए
  • प्रत्येक ब्रीटो के लिए 1 आटा लहसुन

चरणों

विधि 1
सामग्री तैयार करें

मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
मरीना स्टेक 6 लौंग लहसुन, कीमा बनाया हुआ 1/2 कप कटा हुआ धनिया पत्ते, नींबू का रस 3 और 1 नींबू, 1 चम्मच जीरा और नमक और काली मिर्च के 1 चुटकी: सबसे पहले एक बड़े कटोरे वायुरुद्ध में निम्नलिखित मसाले को जोड़ती है। सबकुछ अच्छी तरह मिक्स करें कटोरे में स्टेक रखें और इसे मिश्रण के साथ कवर करें इसे कवर करें और इसे रेफ्रिजरेटर में रखें पट्टिका को कम से कम एक घंटे के लिए खटाई दें, लेकिन इसे रातोंरात सेवन न करें।
  • मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्टेक कुक हल्के से एक बाहरी ग्रिल की ग्रिल तेल मध्यम उच्च गर्मी पर ग्रिल गर्मी। नमक और काली मिर्च के साथ दोनों पक्षों पर अदरक और सीजन (हल्के) से स्टेक निकालें। ग्रिल पर स्टेक कुक करें और एक बार बारी, जब तक यह आपकी पसंद के लिए पकाया नहीं है। जब आप स्टेक खाना पकाने समाप्त कर लें, तो उसे ग्रिल से हटा दें और इसे 5 मिनट तक खड़े रखें। फाइबर अर्थ के खिलाफ स्लाइस में कटौती
  • मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो स्टेप 3 नामक छवि
    3
    Guacamole करें आप 3 पका हुआ (खुली और वरीयता प्राप्त) avocados, 1 नींबू, 1 चम्मच नमक, 1/2 कप कटा हुआ प्याज, 3 बड़े चम्मच कटा हुआ ताजा धनिया, 1 चम्मच ताजा कीमा बनाया हुआ लहसुन और 1 चुटकी लाल मिर्च का रस की जरूरत है। सबसे पहले, एक मध्यम कटोरा में avocados मैश करें नमक के साथ नींबू का रस और मौसम निचोड़। प्याज, कोलांटो, लहसुन और लाल मिर्च जोड़ें। जब guacamole तैयार है, इसे कवर और इसे ठण्डा जब तक आप इसे burrito पर फैल जा रहे हैं
  • यदि आप ग्रेनैमोल को खरोंच से नहीं बनाना चाहते हैं, तो आप पहले से ही बनाये गये या स्टोर में इसे खरीद सकते हैं। तुम भी burrito पर avocado सीधे कटौती कर सकते हैं Avocado (किसी भी रूप में) कैलिफोर्निया burrito के लिए मौलिक है
  • मेक ए कॅलिफोर्निया बुरिटो स्टेप 4 नामक छवि
    4
    आलू बनाओ. आप जमे हुए फ्राइज़ खरीद सकते हैं, आंकड़ों से कट कर सकते हैं या आप अपने खुद के कच्चे आलू काट सकते हैं। एक बड़े पका रही शीट पर एक परत में आलू के चिप्स को फैलाएं। अपनी पसंद और पैकिंग निर्देशों के अनुसार आलू को सेंकना या भूनें।
  • Video: WHAT ARE THEY UP TO NOW? | We Are The Davises




    विधि 2
    Burrito रोल अप

    मेक ए कॅलिफोर्निया बुरिटो चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    इसे नरम करने के लिए आटे के टट्टिल्लो को गरम करें। इसे गैस स्टोव के बर्नर पर 5 से 10 सेकंड के लिए रखें या इसे पैन में थोड़ी सी गरम कीजिये। अगर आप कुछ तेज करना चाहते हैं, तो आप इसे 30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में गर्मी कर सकते हैं या इसे एक टोस्टर में हल्के ढंग से क्वॉर्टर्स और ब्राउन में डाल सकते हैं।
    • यदि आप टॉर्चला सीधे गैस बर्नर पर रख देते हैं, तो बहुत सावधान रहें कि यह आग लगना नहीं है। स्टोव की उपेक्षा न करें जब तक आपके स्टोव पर कुछ भी न हो।
  • मेक ए कॅलिफोर्निया बुरिटो चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    बुरिटो भरें एक सपाट सतह पर टोटलाला रखें। टोटला के एक किनारे से दूसरे किनारे के 2/3 तक सामग्री की एक पंक्ति रखें। कुछ गर्म refried सेम, थोड़ा गर्म कीमा बनाया हुआ मांस, थोड़ा पनीर, गर्म चावल, avocado, grated पनीर, और थोड़ा सा खट्टा क्रीम फैलाओ। ढेर कोई अधिक से अधिक 3 या 5 सेमी (1 से 2 इंच) चौड़ा और 3 सेमी (1 इंच) उच्च किया जाना चाहिए। यदि आप बहुत अधिक burrito सामान, आप इसे सील करने में सक्षम नहीं हो सकता है।
  • मेक ए कॅलिफोर्निया बुरिटो चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    बुरिटो रोल करें कोनों को केंद्र में मोड़ो, नीचे ले जाओ और इसे रोल करें। Burrito सील करने के लिए, समाप्त करने की कोशिश ताकि वे उधेड़ना नहीं है। यह पानी के साथ एक उंगली गीली और किनारे पर पहले इसे पारित करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • अधिक बारेटो बनाने के लिए जितनी बार आवश्यक प्रक्रिया दोहराएं। इस समय, आप उन्हें तुरंत सेवा कर सकते हैं या उन्हें पैन में टोस्ट कर सकते हैं।
  • मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    आप एक पैन में लुढ़का हुआ बर्टो को पकाना कर सकते हैं। इस तरह, पक्षों में थोड़ा सा भूरे रंग का होता है, गुना बंद हो जाएगा और टोटलाला एक कुरकुरे बनावट के साथ रहेगी। सबसे पहले, स्प्रे के साथ एक बड़ी कड़ाही स्प्रे और मध्यम-उच्च गर्मी पर गर्मी। बंद होने के बंद होने के साथ, पैन पर ब्रीट्रोज रखें। कुक तक नीचे तक सुनहरा और खस्ता होता है फिर, बारी बारी से और दूसरे पक्ष पर भूरे रंग के ऊपर पकाना। यह प्रक्रिया आपको प्रति पक्ष में 2 या 3 मिनट लेगी।
  • मेक ए कैलीफोर्निया फ़ाइनल बिरिटो शीर्षक वाली छवि
    5
    हो गया।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com