ekterya.com

कैसे रसोई घर में अंडे को बदलने के लिए

आप (एलर्जी, veganism, स्वाद के लिए या दुकान पर खरीदने के लिए जा रहा तरह महसूस नहीं करते हैं) किसी कारण से अंडे से बचने के लिए, यह अभी भी कई व्यंजनों इतना स्वाद या बनावट का त्याग किए बिना इस घटक की आवश्यकता होती है तैयार करने के लिए संभव है। पहला कदम है कि आपके नुस्खा में अंडे के उद्देश्य की पहचान करें और फिर उपयुक्त विकल्प खोजें। पढ़ने और पढ़ने के लिए अलग अंडे के विकल्प के साथ प्रयोग शुरू करने के लिए आप के लिए सही एक खोजने के लिए।

चरणों

विधि 1

अपने नुस्खा में अंडे के उद्देश्य को समझें
ईजल्स इन इट पाकिंग स्टेप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
तय करें कि अंडे डिश को गीला या समृद्ध करने के लिए काम करेंगे। नुस्खा पढ़ें और नोट करें कि उसे बहुत सारे तरल पदार्थ की आवश्यकता है अगर बहुत कम तरल (दूध, पानी, तेल, आदि) के रूप में, यह संभव है कि अंडे का उपयोग अंतिम उत्पाद को सुखाने से रोकने के लिए किया जाता है।
  • अंडा सफेद वास्तव में बेक किए गए सामान को सूखे करते हैं और नमी प्रदान नहीं करते हैं यदि आपका नुस्खा केवल स्पष्ट लोगों की आवश्यकता है, तो यह संभव नहीं है कि आप इस प्रयोजन के लिए उनका उपयोग करेंगे।
  • कुछ उदाहरण हैं: कुकीज़, muffins, फ्लैट खाद्य पदार्थ (पेनकेक्स की तरह) और ब्राउनी।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 2
    2
    तय करें कि अंडे भोजन बढ़ाने में मदद करने के लिए काम करेगा। इसके अलावा उठना एजेंटों के रूप में जाना, बेकिंग पाउडर, बेकिंग सोडा या बियर खमीर के रूप में नुस्खा सामग्री खोज करता है। आप इन सामग्री के किसी भी दिखाई नहीं देता है, लेकिन नुस्खा ऐसे छाछ, सिरका या नींबू का रस के रूप में एक अम्लीय संघटक की आवश्यकता है, अंडे प्लेट जुटाने में मदद करने के लिए आवश्यक होने की संभावना है।
  • ये यौवन खमीर (वे बहुत अधिक वसा युक्त) करने में मदद नहीं करते हैं, इसलिए अगर नुस्खा को केवल जरूरी होता है, इसका मतलब है कि अंडे दूसरे उद्देश्य की पूर्ति करेंगे।
  • अंतिम उत्पाद को ध्यान में रखें यदि आप एक कस्टर्ड (जो बढ़ नहीं है) बनाने जा रहे हैं, तो यह संभावना नहीं है कि अंडे खमीर के लिए इस्तेमाल किया जाएगा यदि आप एक केक को सेंकना चाहते हैं (जो कि आप इसे सेंकना करते हैं तो काफी बढ़ जाता है), अंडा एक छिद्र एजेंट के रूप में मौजूद हो सकता है।
  • केक और कपकेक बेक किए गए सामानों के उदाहरण हैं जो बढ़ने के लिए अंडे का उपयोग करते हैं, मात्रा और फूलों को जोड़ते हैं
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि अंडे सामग्री में शामिल होने के लिए उपयोग किया जाएगा। अंडा अक्सर एक उत्पाद को एक साथ पकड़ने के लिए उपयोग किया जाता है और इसे अलग-अलग गिरने से रोकता है मांस, पुलाव की तरह व्यंजन, (जैसे कि पैनकेक या तोरी रोटी के रूप में) जल्दी ब्रेड और अंडे संरचना प्रदान करने के लिए इस्तेमाल किया कॉर्नब्रेड। चूंकि ओवन में खाना पकाने के दौरान अंडे गर्म होते हैं, वे एक तरल मिश्रण से एक ठोस भाग में जाते हैं और एक साथ अन्य अवयवों को पकड़ते हैं।
  • कुछ उदाहरण हैं: कुकीज़, मफिन और नमकीन डिश जैसे हैम्बर्गर, सब्ज़ी ब्रेड, मांस के पाई और त्वरित ब्रेड
  • अक्सर व्यंजनों जो बाँध (या बाध्यकारी एजेंट के रूप में) के लिए अंडे का उपयोग करते हैं, वे अंडे को डिश में नमी जोड़ने के लिए उपयोग करते हैं, खासकर अगर उन्हें रोटी के टुकड़ों या आटे की आवश्यकता होती है आप थोड़ा अधिक तरल जोड़ सकते हैं या एक नम अंडे का विकल्प (उदाहरण के लिए, एक फल प्यूरी) का उपयोग करके डिश को सुखाने से रोक सकते हैं।
  • इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 4 में शीर्षक वाली छवि

    Video: आपके घर में फ्रिज है तो जरूर देखे, सच्चाई 99% लोग नहीं जानते है live latest news headlines today

    4
    तय करें कि अंडों को सामग्री को पायसीकृत करने के लिए उपयोग किया जाएगा। पायसीकारी सामग्री में शामिल होने का एक और तरीका है, लेकिन यह विशेष रूप से उन चीजों को मिश्रण करने के लिए कार्य करता है जो आम तौर पर मिश्रण नहीं होता है, जैसे तेल और सिरका अंडे की जर्दी एक उत्पाद को मोटा कर देती है और स्थिरता जोड़ती है जिससे वसा वसा में घुलनशील होने के कारण पानी और पानी में घुलनशील हो जाते हैं। यह पके हुए माल को क्रीमयुक्त, नरम और नम बनाता है
  • अगर नुस्खा को केवल एक स्पष्ट आवश्यकता होती है, तो अंडा का उपयोग किसी भी घटक को रोमांचित करने के लिए नहीं किया जाएगा, क्योंकि अंडे की सफेद में ऐसा करने के लिए पर्याप्त वसा नहीं है।
  • ध्यान दें कि नुस्खा को पानी आधारित तरल पदार्थ और तेल या मक्खन की एक बड़ी मात्रा (जैसे मेयोनेज़ या हॉलैंडिज़ सॉस) की आवश्यकता होती है। यदि हां, तो यह संभावना है कि अंडे एक पायसीकारी के रूप में काम करेगा।
  • इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    तय करें कि अंडे को स्वाद या रंग जोड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा यदि अंडे एक का हिस्सा हैं पीटा अंडे वार्निश या वे ग्लेज़िंग बेक किए गए सामान जैसे पाई और केक के लिए हैं, तो आप आसानी से नुस्खा से उन्हें बाहर निकाल सकते हैं। यदि अंडे नुस्खा के स्वाद का स्पष्ट रूप से हिस्सा हैं (जैसे तले हुए अंडे), तो आप उन्हें प्रतिस्थापित कर सकते हैं यदि अंतिम उत्पाद बेक्ड उत्पाद नहीं है।
  • कुछ उदाहरण हैं: quiches, custards, पुडिंग, चॉकलेट केक, अंडे सलाद और scrambled अंडे
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 6
    6
    नोट नुस्खा प्रति बैच तीन या अधिक अंडे (एक केक, रोटी के एक पाव रोटी, आदि की आवश्यकता है)। जब अंडे एक डिश का आधार होता है (उदाहरण के लिए, परी केक या शराबी पाई), तो यह संभावना नहीं है कि एक विकल्प अंडे आपको इच्छित परिणाम देगा। स्वाद और बनावट से समझौता किया जाएगा और नुस्खा विफल हो जाएगा। किसी ऐसे स्वाद के लिए किसी नुस्खा की तलाश करें, जिसके लिए कई अंडे की आवश्यकता नहीं होती है।
  • विधि 2

    नमी जोड़ने के लिए उपयोग किए गए अंडों को बदलें
    प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 7
    1
    1/4 कप केला प्यूरी के साथ विकल्प 1 अंडे। मक्खन, ब्रेड और केक जैसे मीठे व्यंजनों में अंडे को बदलने के लिए केला सबसे लोकप्रिय विकल्प है। 1/4 कप पुरी के लिए 1/2 केले का उपयोग करें
    • केले पके हुए सामान का स्वाद बदलता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप मफिन, ब्रेड, आदि पसंद करते हैं। केले स्वाद, यह नुस्खा में जोड़ने से पहले। अन्यथा, एक हल्के स्वाद के साथ कुछ खोजें
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 8
    2

    Video: कढ़ाई में बनाये बिना अंडे की कूकीज, How To Make Choco Chip Cookies, Eggless Chocolate Cookies Recipe

    नमी, घनत्व और मिठास जोड़ने के लिए सेब का उपयोग करें। ऐप्पल प्यूरी या अन्य फल प्यूरीज आपको पकवान या पकाने वाले किसी भी डिश को लगातार और घने बनाते हैं। इसलिए यदि आप कुछ हल्का चाहते हैं, तो आपको बेकिंग पाउडर भी जोड़ना चाहिए।
  • ऐप्पल प्यूरी चॉकलेट और चॉकलेट केक जैसे व्यंजनों के साथ बहुत अच्छा काम करता है, इस तथ्य से धन्यवाद कि चॉकलेट सेब के स्वाद को छुपाता है। यह चॉकलेट के स्वाद को बदलता नहीं है क्योंकि केला या अन्य फल करता है।
  • 1/3 कप 1 अंडा या 1/4 कप एक लाइटर, airier उत्पाद प्राप्त करने के लिए 1 चम्मच बेकिंग पाउडर के साथ मैश्ड स्थानापन्न करने मसले का प्रयोग करें।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 9
    3
    मफिन और ब्रेड में 1 अंडे का स्थान लेने के लिए 1/3 कप कद्दू का उपयोग करें। कद्दू बेक किए गए सामानों में एक विशिष्ट स्वाद भी छोड़ सकता है, इसलिए कद्दू के साथ अच्छी तरह से काम करने वाले नुस्खा में इसे शामिल करना सबसे अच्छा है। रोटी, मफिन और मसाला केक नमी, बाध्यकारी गुण और कद्दू का स्वाद से लाभान्वित होंगे।
  • सुनिश्चित करें कि कद्दू को शुद्ध किया गया है ताकि इसकी स्थिरता सजातीय हो और आपके बेक्ड वस्तुओं में लंपों का निर्माण न हो।
  • इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 10 नामक छवि
    4
    1/4 कप शाकाहारी खट्टा क्रीम के साथ विकल्प 1 अंडे। नम क्रीम जोड़ते हुए पकवान में तीव्रता और अति उत्तमता जोड़ता है, जबकि यह नम होता है। यह एक उत्कृष्ट बाध्यकारी एजेंट का भी गठन करता है।
  • विधि 3

    खाने के लिए इस्तेमाल अंडे को बदलें
    इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 11
    1
    बेकिंग सोडा या बेकिंग पाउडर का उपयोग करें ताकि एक डिश वृद्धि हो सके। बाइकार्बोनेट और बेकिंग पाउडर रासायनिक अलग हैं, लेकिन वे बहुत इसी तरह (बेकिंग पाउडर वास्तव में बिकारबोनिट शामिल) काम करते हैं। बाइकार्बोनेट एसिड नुस्खा (सिरका, छाछ, टैटार की क्रीम की तरह) के साथ प्रतिक्रिया करेंगे और कार्बन डाइऑक्साइड, जो बनाता है बेक किया हुआ माल वृद्धि जारी। बेकिंग पाउडर वास्तव में तैयारी को दो बार उठाती है: एक बार जब इसे गर्म किया जाता है और दूसरी बार गर्म होता है
    • 1 अंडे के साथ 1 बड़ा चमचा सिरका प्लस 1 चम्मच बेकिंग सोडा -सभी सामग्री अच्छी तरह से।
    • पानी के 2 tablespoons प्लस 1 वनस्पति तेल का 1 बड़ा चमचा प्लस बेकिंग पाउडर के 1 चम्मच के साथ 1 अंडे विकल्प - अच्छी तरह से सभी सामग्री मिश्रण
    • बेकिंग सोडा बेक किए गए सामान को एक गर्म सुनहरा भूरा रंग देगा। बेकिंग पाउडर आपको हल्का और अधिक शराबी उत्पाद प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 12
    2



    अगर पाउडर के साथ अंडा सफेद चुनें यह भी अगर-अगर, कांटेन, जापान से सिक्का या सिएलोन मॉस के रूप में जाना जाता है 1 बड़ा चमचा पानी के साथ 1 चम्मच अदर पाउडर मिलाएं। यह 1 अंडा सफेद के बराबर होता है, इस प्रकार नुस्खा के लिए आवश्यक मात्रा में वृद्धि करें। मिश्रण को मारो, फिर रेफ्रिजरेटर में ठंडा होने दें। फिर, इसे फिर से हरा दें और इसे उपयोग करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • अगर एक शाकाहारी उत्पाद है और आप इसका इस्तेमाल जिलेटिन को बदलने के लिए भी कर सकते हैं।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे इन इट पाकिंग चरण 13
    3
    बॉक्स्ड केक में अंडे और तेल को बदलने के लिए सोडा का 1 का उपयोग करें। सोडा के 1 कर सकते हैं (400 मिलीलीटर या 12 आउंस) अपने नुस्खा के लिए 3 अंडे जोड़ने के लिए बराबर है। यह बिल्कुल स्वास्थ्यप्रद विकल्प नहीं है, लेकिन यह केक उठाएगा और एक दिलचस्प स्वाद जोड़ देगा।
  • विधि 4

    सामग्री में शामिल होने के लिए इस्तेमाल अंडे को बदलें
    प्रतिचित्र बदलें अंडे इन इट पाकिंग चरण 14
    1
    रेसिपी में अवयवों को बाँध करने के लिए सूक्ष्म रूप से ग्राम फ्लेक्सीस या चिया बीजों का उपयोग करें और फाइबर और स्वस्थ वसा जोड़ें। आपको कॉफी की चक्की या मसाले में बीज को पीसकर, जितना संभव हो उतना बारीक होगा। Flaxseeds एक मामूली अखरोट के स्वाद है और आप अपने नुस्खा के स्वाद को प्रभावित, इसलिए उन्हें बनाने की विधि है कि इस स्वाद के साथ अच्छी तरह से फिट है या अन्य मजबूत जायके कि अलसी का स्वाद मुखौटा में इस्तेमाल कर सकते हैं। चिया के बीज गहरा हैं और पके हुए माल के रंग को तेज करेंगे।
    • 1 अंडे को बदलने के लिए पानी के 3 tablespoons के साथ जमीन का 1 बड़ा चमचा मिलाएं। मिश्रण को 30 मिनट तक आराम दें, जब तक कि यह एक जेलैटिनस स्थिरता को मोटा और गोद ले।
    • 1 चम्मच जमीन का चम्मच मिलाकर 1 चम्मच पानी के साथ 3 चम्मच पानी के साथ मिलाएं। मिश्रण 30 मिनट के लिए खड़े हो जाओ - फिर इसे एक मोटी और जिलेटिन स्थिरता प्राप्त करना चाहिए।
    • यदि अंडों में शामिल होने और खाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, तो अतिरिक्त बेकिंग पाउडर का 1/4 चम्मच जोड़ें।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 15
    2
    के 2 tablespoons जोड़ें कॉर्नस्टार्च और 2 tablespoons पानी 1 अंडे को बदलने के लिए यदि पहले से नुस्खा में बहुत सारे तरल हैं, तो आप पानी को छोड़ सकते हैं और कॉर्नस्ट्रार्क को जोड़ सकते हैं। कॉर्नस्टार्क एक बाध्यकारी एजेंट के रूप में कार्य करेगा और भोजन को मोटा होना चाहिए
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 16
    3
    मैश किए हुए आलू, पके हुए चावल, रोटी के टुकड़ों या दलिया के रूप में स्टार्च का उपयोग व्यंजनों में अवयवों को संयोजित करने के लिए करें। यह विशेष रूप से नमकीन व्यंजनों जैसे कि मांसलॉफ़, वनस्पति ब्रेड या हैम्बर्गर्स में प्रभावी हैं सही संतुलन को खोजने के लिए आपको संभवतः राशि के साथ प्रयोग करने की आवश्यकता होगी और एक अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।
  • 1 अंडे को बदलने के लिए मैश किए हुए आलू के 2 से 3 चम्मच डालिये। आप तुरंत आलू के चिप्स या मीठे आलू का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 1 अंडे को बदलने के लिए 2 से 3 चम्मच चावल जोड़ें। आप सूप्स पर पका हुआ चावल भी जोड़ सकते हैं और घने पकवान प्राप्त करने के लिए उन्हें प्यूरी कर सकते हैं।
  • 1 अंडे को बदलने के लिए ठीक ब्रेड के टुकड़ों के 2 से 3 चम्मच का उपयोग करें
  • एक नुस्खा में 1 अंडे को बदलने के लिए पका हुआ दलिया या त्वरित-खाना पकाने के दलिया के 2 से 3 चम्मच का उपयोग करें। यह नमकीन व्यंजनों और मीठे बेक किए जाने वाले सामान जैसे कुकीज़ के लिए उत्कृष्ट है
  • इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 17 में शीर्षक वाली छवि
    4
    जिलेटिन या अगर का प्रयोग करें मिठाई व्यंजनों जैसे कुकीज और मफिन की सामग्री को संलग्न करने के लिए। ये केक और कुकीज़ जैसे खाद्य पदार्थों में स्वाद को बदल नहींते हैं दोनों एक हो और अपने उत्पाद को छोड़ दें। याद रखें कि अगर शाकाहारी है, जबकि जिलेटिन नहीं है।
  • 1 बड़ा चमचा जिलेटिन प्लस 3 गर्म पानी के चम्मच 1 अंडे की जगह
  • 1 चम्मच पानी की 1 चम्मच पानी के साथ 1 चम्मच पीसकर चटपटा, फिर रेफ्रिजरेटर में मिश्रण को शांत कर दें। इसे और एक बार मारो - आपको गहरा होना और उपयोग के लिए तैयार होना चाहिए।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 18
    5
    मिठा व्यंजनों की सामग्री में शामिल होने के लिए केले, सेबसस, कद्दू या खरगोश जैसे फल का उपयोग करें। याद रखें कि फलों को जोड़ने से पकवान घना बनायेगा और आम तौर पर स्वाद को बदल देगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप फलों की पुरी को एक नुस्खा में जोड़ने से पहले स्वाद संयोजन पसंद करते हैं।
  • 1 अंडे को बदलने के लिए 1/4 कप मसला हुआ केले, सेब या पेड़ों का उपयोग करें
  • एक हल्का बनावट के लिए 1/2 चम्मच बेकिंग पाउडर जोड़ें।
  • विधि 5

    पनपने के लिए इस्तेमाल अंडे को बदलें
    प्रतिस्थापन छवि अंडे इन इट पाकिंग चरण 1 9
    1
    शाकाहारी मेयोनेज़, खेत की ड्रेसिंग या हॉलैन्डाईस सॉस में एक पायसीकारी के रूप में हल्के टोफू का उपयोग करें। टोफू में लेसीथिन होता है, जो पायसीकारी के रूप में कार्य करता है - यह आपके नुस्खा को भी घुटने और स्थिर करेगा। सुनिश्चित करें कि आप स्वाद के बिना नरम टोफू का इस्तेमाल करते हैं, न फर्म, अनुभवी या बेक किया हुआ
    • 1/4 टोफू प्यूरी 1 अंडे की जगह।
    • तेल और पानी (उदाहरण के लिए, मेयोनेज़ में) को पायसीकृत करने के लिए टोफू का इस्तेमाल करते हुए अपने नुस्खा में तेल बहुत धीरे से जोड़ें।
  • प्रतिचित्र बदलें इग्स इन आपकी पाककिंग चरण 20
    2
    फ्लेक्स सेड या चिया बीजों को पीस लें और उन्हें सामग्री को पायसीकृत करने के लिए अपने नुस्खा में जोड़ें। फ्लेक्सीसेड डिश में एक हल्का अखरोट का स्वाद प्रदान कर सकता है, जबकि चिया काफी हद तक निगल है। दोनों स्वस्थ ओमेगा वसा और विटामिन प्रदान करते हैं।
  • 1 अंडे को बदलने के लिए पानी के 3 tablespoons के साथ जमीन का 1 बड़ा चमचा मिलाएं। जब तक यह मोटाई न हो जाए और इसमें चिकनाई स्थिरता हो, तब तक मिश्रण स्टैंड दें: लगभग 30 मिनट।
  • 1 चम्मच जमीन का चम्मच मिलाकर 1 चम्मच पानी के साथ 3 चम्मच पानी के साथ मिलाएं। मिश्रण 30 मिनट तक खड़े हो जाएं या जब तक यह एक मोटी और चिकनाई स्थिरता तक नहीं पहुंचता।
  • कभी भी फ्लैक्सेड खरीदना नहीं है जो पहले से ही जमीन पर है, क्योंकि इसमें नाश करने योग्य तेल होते हैं जो ऑक्सिडाइज होते हैं, बासी होते हैं और भोजन के स्वाद को प्रभावित करते हैं।
  • 1 साल तक एक एयरट्रीम कंटेनर में भूरे रंग के फर्श को स्टोर करें।
  • विधि 6

    स्वाद या रंग जोड़ने के लिए इस्तेमाल किए गए अंडों को बदलें
    इड्स इन आपकी पाककिंग चरण 21
    1
    एक अंडे का विकल्प या व्यंजनों के लिए शाकाहारी अंडे की जर्दी का उपयोग करें जिसके लिए कई अंडे की आवश्यकता होती है। खोज अंडे का विकल्प, विकल्प नहीं, चूंकि ये कभी-कभी अंडे रख सकते हैं लेबल की जांच करना मत भूलना, बस सुनिश्चित होने के लिए। ये पके हुए कुकीज़, मफिन में अंडे या तले हुए अंडे की तरह व्यंजनों को बदल सकते हैं।
    • प्रत्येक उत्पाद के लिए पैकेज निर्देशों का पालन करें। आमतौर पर, अंडे का तेल के साथ विकल्प मिलाएं और इसे नुस्खा में जोड़ें।
    • शाकाहारी अंडे का रस एक ब्लेंडर में मिलाया जाना चाहिए - वांछित स्थिरता प्राप्त करने के लिए मैनुअल पिटाई इतनी ऊर्जावान नहीं है।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 22
    2
    अंडे को बदलने के लिए टोफू का उपयोग करें जब वे ज्यादातर डिश, जैसे नाश्ते, कुची या कस्टर्ड के लिए तले हुए अंडे के रूप में बनाते हैं। टोफू को यह सुनिश्चित करने के लिए टोफू को मैश करें कि प्लेट पर कोई लंपट या टुकड़े न हों और रेशमी या नरम टोफू का उपयोग करना सुनिश्चित करें, क्योंकि फर्म टोफू बहुत अच्छे से मिश्रण नहीं करेगा। सुनिश्चित करें कि टोफू सरल और बेक किया हुआ या अनुभवी नहीं है।
  • प्रति अंडे के 1/4 कप टोफू का उपयोग करें
  • टोफू अंडे की तरह स्पंज खाद्य पदार्थ नहीं करता, लेकिन इसकी बनावट अंडे के समान है।
  • प्रतिचित्र बदलें अंडे में आपका पाककला चरण 23
    3
    अंडे के बिना अपने डिब्बे को रंग देने के लिए हल्दी का उपयोग करें यदि आप सब्जियों को तले हुए अंडे तैयार करते हैं और फिर भी उस सुनहरे रंग को बनाए रखना चाहते हैं तो हल्दी नौकरी कर सकती है। आप अपने डिश में एक मसालेदार और अम्लीय स्वाद भी जोड़ सकते हैं
  • टोफू या किसी अन्य अंडा विकल्प को पीला रंग देने के लिए अपने नुस्खा में हल्दी का केवल एक चुटकी का प्रयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने पसंदीदा व्यंजनों में विभिन्न प्रकार के अंडे के विकल्प की कोशिश करना सबसे अच्छा है जब तक कि आप एक ऐसा डिश नहीं पाते जो प्रत्येक डिश के लिए सबसे उपयुक्त है। कोई पूर्ण नियम नहीं हैं
    • यदि आप शाकाहारी हैं तो जिलेटिन के साथ अंडे का स्थान न लगाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com